BGMI India Series Kya Hai: BGMI India Series Registration Kaise Kare

हेल्लो दोस्तों, यदि आप BGMI यानि Battlegrounds Mobile India Game खेल रहे है तो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के सबसे बड़े PUBG Tournament की घोषणा हो चुकी है। यह सभी टूर्नामेंटों के लिए खुला होगा जहां पूरे भारत की टीमें रुपये के बड़े पुरस्कार पूल के लिए संघर्ष करेंगी। इस BGMI’s first esports tournament के जरिये आप रु.10,000,000 कमा सकते है। अगर आप जानना चाहते है की आखिर:  BGMI India Series Kya Hai, BGMI India Series Registration Date कब है और BGMI India Series Registration Kaise Kare तो इस इस पोस्ट को आप अच्छी तरह पढ़ सकते है।

BGMI India Series Registration Date के अलावा Battlegrounds Mobile India Series Prize List क्या-क्या है सभी जानकारी मिलेगा। Battlegrounds Mobile India PUBG Tournament काफी बड़े पैमाने पर अंडरसेलिंग होगा यदि कोई यह सुझाव दे कि PUBG मोबाइल, अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) ने भारत में निर्यात दृश्य को पुनर्जीवित करने में मदद की – हर साल की तरह, यह खिलना और तेज गति से बढ़ना जारी रखता है। बीजीएमआई लॉन्च पार्टी के दौरान, क्राफ्टन ने चिढ़ाया था कि वे 15 जुलाई को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए एस्पोर्ट्स रोडमैप की घोषणा की है। क्राफ्टन ने दक्षिण कोरियाई स्टूडियो – बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज़ 2021 द्वारा आयोजित पहले एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट की घोषणा की है।

यह पहली बार होगा जब क्राफ्टन ने एक एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट की मेजबानी की होगी – जो कि देश भर में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के प्रशंसकों के लिए काफी बड़ा है। भारत में गेम के लॉन्च को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली – 15 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, जिनमें से 2.4 मिलियन समवर्ती उपयोगकर्ता (पीक) लॉन्च के एक सप्ताह बाद ही थे।

आइये जान लेते है कि BGMI India Series Registration Date कब है और BGMI India Series Registration Kaise Kare

BGMI India Series कब से शुरू होगा?

गैम्ज़ो की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया इंडिया सीरीज़ के नाम से पहला बड़ा टूर्नामेंट सभी प्रारूपों के लिए खुला होगा। टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण 19 जुलाई 2021 को खुले होंगे। 2 अगस्त 2021 से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए इन-गेम क्वालिफायर के बाद कई ऑनलाइन क्वालीफायर चरण होंगे। क्वालीफायर खेलने के योग्य होने के लिए खिलाड़ियों को प्लेटिनम स्तर या उच्चतर में अपनी रैंक में सुधार करना चाहिए।

BGMI 1.5 Update के रोल आउट होने के बाद, 15 जुलाई को BGMI आगामी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज़ की घोषणा की है। टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण के लिए 19 जुलाई 2021 से शुरू होगा। रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट दो महीने की अवधि तक चलने वाला है, जिसका फाइनल अक्टूबर में निर्धारित किया जाएगा।

टूर्नामेंट के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, खिलाड़ियों को खेल में कम से कम प्लेटिनम स्तर होना चाहिए। इसके अलावा, टूर्नामेंट Android उपकरणों के लिए अनन्य होने की संभावना है क्योंकि फिलहाल आईओएस bgmi ios download की कोई खबर नहीं है।

BGMI India Series Prize कितना मिलेगा?

Gamzo India की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी टूर्नामेंट में 1 करोड़ रुपये का इनामी पूल होगा। यह बैटल रॉयल गेम के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। ओप्पो मोबाइल इंडिया द्वारा प्रायोजित ‘पबजी मोबाइल कैंपस चैंपियनशिप 2018’ के लिए पिछला सर्वोच्च पुरस्कार पूल 50 लाख रुपये था।

BGMI India Series 2021 बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया इंडिया सीरीज़ में 1 करोड़ का एक विशाल पुरस्कार पूल होगा, जिसमें विजेता 50 लाख के शेर के हिस्से का दावा करेगा। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: 50,00,000 रुपये (50 लाख) और 10 लाख रुपये मिलेंगे। PUBG संस्करण की तरह, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) में व्यक्तिगत प्रदर्शन पुरस्कार होंगे जैसा कि नीचे सूचीबद्ध है।

Battlegrounds Mobile India Series Prize List

BGMI India Series Prize listPrize amount
WinnerRs 50 lakh
1st runner-upRs 25 lakh
2nd runner-upRs 10 lakh
India Series MVPRs 1 lakh
Most kill by a squadRs 50,000
Longest shotRs 50,000
UnknownRs 50,000
UnknownRs 50,000

BGMI India Download Kaise Kare

दोस्तों, यदि आपको Battlegrounds Mobile India Series (BGIS) 2021 को खेलना है तो सबसे पहले आप BGMI Download करना होगा उसके बाद आप बीजीएमआई एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट को खेल सकते है।

BGMI India Series Registration Kaise Kare

क्राफ्टन ने उद्घाटन बीजीएमआई एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट, द बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया स्ट्रीमर्स बैटल की घोषणा की। जिसे आधिकारिक तौर पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूट्यूब पेज पर आज प्रसारित किया गया। आपकी पसंदीदा टीमों पर गर्मी बढ़ जाएगी! इंडिया का गेम खेलकर उन्हें रोमांचित करते हुए देखें।

KRAFTON ने आधिकारिक तौर पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) लॉन्च किया है, जो खेल के भविष्य के लिए रोमांचकारी प्रशंसक और हितधारक हैं। जबकि गेम के अनावरण की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर अत्यधिक सकारात्मक रही है, प्रशंसक बेसब्री से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट के बारे में घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे थे। क्राफ्टन ने आखिरकार अपने यूट्यूब चैनल पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पहले टूर्नामेंट की घोषणा कर दी है। बीजीएमआई इंडिया सीरीज़ में 10,000,000 रुपये का एक विशाल पुरस्कार पूल होगा, जहां पंजीकरण 19 जुलाई 2021 से शुरू होंगे।

Conclusion:

क्राफ्टन द्वारा यह केवल एस्पोर्ट्स कैटेगरी की शुरुआत है। कथित तौर पर गेम डेवलपर के पास और भी बड़े पुरस्कार पूल के साथ कई बीजीएमआई टूर्नामेंट पाइपलाइन में हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज़ 2021 भारत में बैटलग्राउंड के खिलाड़ियों को भव्य मंच पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करने का प्रयास करता है। इस घोषणा के साथ, क्राफ्टन भारतीय गेमर्स के लिए रोमांचक समय का वादा करता है, क्योंकि यह नई सामग्री, सहयोग और निर्यात टूर्नामेंट की एक श्रृंखला की शुरुआत का प्रतीक है, जिसे क्राफ्टन देश में पेश करेगा।

Phaguni Mandal: Hello Friends. I'm Phaguni Mandal... MoneyInnovate ka Admin. लोगो की मद्दत करने में हमेसा तयार रहता हु खासकर में जिस field में हु उस से related Queries आता है तो जल्द से जल्द मद्दत करने की कोसिस करता हु Read More