Cricket Se Paise Kaise Kamaye 2022 – क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए बेहतरीन तरीका

यदि आप अपने मोबाइल से घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका कई सारे है और अगर आप क्रिकेट मैच लाइव देखते है तो क्रिकेट देखकर घर बैठे पैसे कमाने का आसान तरीका है। इस आर्टिकल में moneyinnovate.com की टीम द्वारा Cricket Se Paise Kaise Kamaye 2022 में अच्छी तरह जानकारी दी गई है।

क्रिकेट के लाइव नतीजे देखने के लिए कई सारे एप्लीकेशन और क्रोम एक्सटेंशन है जिसकी मद्दत से आप से आप घर बैठे क्रिकेट मैच लाइव स्कोर साथ-साथ क्रिकेट की ताज़ा ख़बरें देख सकते है।

क्रिकेट में पैसा कैसे कमाए

लेकिन, क्या आपको पता है? जिस तरह से आप क्रिकेट के लाइव नतीजे देखते है उसी तरह अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। इंटरनेट पर कई सारे Cricket Se Paise Kamane Wala Apps उपलब्ध है जिसे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

आज के समय में इंटरनेट से पैसा कमाना बहुत ही आसान हो गया है। अब आप घर बैठे इंटरनेट पर ऑनलाइन क्रिकेट देख और खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं। इसलिए, हमारी टीम द्वारा इस आर्टिकल में आपको क्रिकेट से कैसे पैसे कमाए जाते हैं

के बारे में जानकारी देने वाली हैं।

आइये जानते है Cricket Game Se Paise Kaise Kamaye 2022 में।

Popular Articles:

क्रिकेट ऑनलाइन गेम क्या है?

बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि क्रिकेट को ऑफलाइन मैदान पर ही खेला जाता है लेकिन आज के समय टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से आगे बढ़ गई है कि किसी भी फैंटास्टिक क्रिकेट ऐप और वेबसाइट में हम ऑनलाइन टीम बनाकर क्रिकेट गेम जीत सकते हैं।

क्रिकेट ऑनलाइन गेम में ऑफलाइन दोनों टीम से खिलाड़ियों को लेकर अपनी एक ऑनलाइन टीम बना सकते हैं।

Important Point: दोस्तों, आपको बता दू की March 26 2022 से आईपीएल लाइव 2022 शुरू होने वाली है। ऐसे में अगर आप आईपीएल लाइव कैसे देखें फ्री में और कौनसा आईपीएल देखने वाला एप्स डाउनलोड करे तो हमारी टीम ने Best Free Me IPL Dekhne Wala Apps 2022 के बारे में पूरी जानकारी दे चुकी है। IPL Free Me Kese Dekhe Apps Download कर सकते है।

Cricket Se Paise Kaise Kamaye 2022 – क्रिकेट गेम से पैसे पैसे कमाने का आसान तरीका

#1: ब्लॉगिंग करके क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों ब्लॉगिंग के द्वारा भी क्रिकेट से पैसे कमा सकते हैं, अगर आपको क्रिकेट की अच्छी नॉलेज है तो आप क्रिकेट का एक ब्लॉग बना सकते हैं जैसे क्रिकेटर बायोग्राफी ब्लॉग, क्रिकेट की ताज़ा ख़बरें, क्रिकेट मैच एनालिसिस, इंटरनेशनल और नेशनल क्रिकेट मैच, आईपीएल टूर्नामेंट आदि।

ब्लॉगिंग शुरू करने के लिए आपको ज्यादा पैसे की जरुरत नहीं होती। आप चाहे तो blogger.com पर फ्री में ब्लॉगिंग शुरू कर सकते है, यदि आपके पास कुछ पैसा है तो WordPress पर ब्लॉगिंग शुरू करना फायदेमंद होगा।

उसके बाद ब्लॉग में गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेकर के पैसा कमा सकते हैं। गूगल एड्स के अलावा आप अपने क्रिकेट ब्लॉग से अन्य तरीकों से भी पैसा कमा सकते हैं।

इसलिए, क्रिकेट से पैसे कमाने का तरीका में से ब्लॉगिंग एक सबसे अच्छा तरीका है।

ब्लॉगिंग से रिलेटेड अच्छी तरह जानकारी चाहिए तो नीचे की आर्टिकल पढ़ सकते है, जिसमे ब्लॉग कैसे बनाए से ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए सम्पूर्ण जानकारी दिया गया है:

#2: यूट्यूब पर क्रिकेट चैनल बनाकर

आपको पता है यूट्यूब ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका में से एक बेहतरीन तरीका है। यूट्यूब पर आप जीरो इन्वेस्टमेंट में चैनल बना अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

आप यूट्यूब पर अपना एक क्रिकेट चैनल बनाकर क्रिकेट मैच का एनालिसिस या क्रिकेट की सभी न्यूज़ देखते हैं।

क्रिकेट चैनल बनाना बहुत ही आसान है और क्रिकेट वीडियो को बहुत लाइक भी किया जाता है। अगर आपको क्रिकेट की अच्छी नॉलेज है और आप किसी भी क्रिकेट मैच का एनालिसिस कर सकते हैं।

आप क्रिकेट चैनल बनाकर गूगल ऐडसेंस और अन्य तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए इस आर्टिकल को पढ़ करके जिसे उन सभी तरीकों के बारे में अच्छे से चर्चा की गई है जो एक युट्यूबर अपने चैनल से अच्छी कमाई कर सकते है।

यूट्यूब और ब्लॉगिंग क्रिकेट से पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा तरीका है। यहां पर आपको कोई भी क्रिकेट गेम नहीं खेलना है सिर्फ क्रिकेट के बारे में लोगों को नॉलेज देनी होती है या क्रिकेट मैच का एनालिसिस करना होती है।

#3: इंस्टाग्राम क्रिकेट से रिलेटेड पेज बनाकर

अगर आप क्रिकेट से रिलेटेड किसी भी विषय पर इंस्टाग्राम पेज बनाते हैं और इस पेज पर अच्छी खासी ऑडियंस को इकट्ठा कर लेते हैं तो आपको बहुत ही असनी से इंस्टाग्राम पर स्पॉन्सरशिप प्राप्त हो सकती है।

आप अपने इंस्टाग्राम पेज पर किसी भी क्रिकेट से संबंधित मैच लगाने वाला ऐप्स का प्रमोशन कर सकते हैं या इसके अलावा आप क्रिकेट प्रोडक्ट की स्पॉन्सरशिप ले सकते हैं।

अगर आपके पास पहले से किसी दुसरे टॉपिक्स पर इंस्टाग्राम पेज है और उसे पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए तरीका जानना सकते है, जो की हमारी टीम ने पिछली आर्टिकल में अच्छी तरह बताया है।

#4: फेसबुक पर क्रिकेट मैच एनालिसिस पेज

भारत में क्रिकेट की ऑडियंस बहुत ज्यादा है, आप इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक पर भी क्रिकेट से रिलेटेड पेज बना सकते हैं। क्योंकि अधिकतर लोग फेसबुक वीडियो को देखना पसंद करते हैं। अगर आप किसी भी क्रिकेट मैच का एनालिसिस करके या क्रिकेट के बारे में वीडियो बनाकर अपने फेसबुक पेज पर डालते हैं तो यहां से आप ज्यादा ऑडियंस ले सकते हैं।

फेसबुक वीडियो के माध्यम से भी आप फेसबुक एड्स के द्वारा पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको अपनी वीडियो को मोनेटाइज करवाना होगा और एड्स के अलावा आप स्पॉन्सरशिप से भी पैसा कमा सकते है।

फेसबुक, फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप से किस तरह से पैसे कमाया जा सकता है नीचे की कुछ आर्टिकल्स पढ़े:

आप क्रिकेट गेम से पैसे कैसे कमाए इन 3 तरीके इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा कई सारे Cricket से पैसे कमाने वाला Apps है जो टीम बनाने वाला ऐप्स जिसपर अपनी एक क्रिकेट टीम बना करके अच्छी कमाई कर सकते है। नीचे उन सभी क्रिकेट सट्टेबाजी Apps यानि फैंटास्टिक क्रिकेट ऐप के बारे में अच्छी तरह बताया गया है।

क्रिकेट गेम से पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन

#1: Jeet11 एंड्राइड एप्लीकेशन

अगर आप क्रिकेट खेल कर पैसा कमाना चाहते है तो सबसे बेस्ट एप्लीकेशन Jeet11 एंड्राइड एप्लीकेशन एप्लीकेशन में आप फ्री में गेम खेल कर से कमा सकते हैं। Jeet11 में क्रिकेट गेम खेलने के लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा।

Step-1: सबसे पहले Google Play Store पर जाकर आपको Jeet11 एप्लीकेशन सर्च करना है।

Step-2: सर्च करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन खुलकर आ जाएगा और आपको इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना है।

Step-3: एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको अपना ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर ऐड करना है।

Step-4: मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद आपको ओटीपी वेरीफाई करना होगा।

Step-5: ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आपके सामने Jeet11 एप्लीकेशन का होम पेज खुल जाएगा।

जैसे ही आप इस एप्लीकेशन में लॉगिन हो जाएंगे तो आपके अकाउंट में ₹60 ऐड कर दिए जाएंगे जिनका प्रयोग आप क्रिकेट मैच या अन्य मैच खेलने में कर सकते हैं। 

Jeet11 में क्रिकेट खेल कर पैसा कमाना बहुत ही आसान है, आप इस एप्लीकेशन मे कोई भी क्रिकेट टूर्नामेंट खेल सकते हैं दुनिया में चल रहे हर क्रिकेट टूर्नामेंट को आप यहां पर खेल सकती है।

क्रिकेट खेलने के लिए सबसे पहले आपको क्रिकेट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा यहां पर आपको बहुत सारी क्रिकेट मैच देखने के लिए मिलेंगे। आप किसी भी क्रिकेट मैच में अपनी ऑनलाइन टीम बना सकते हैं।

अगर आप ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप यहां पर अलग-अलग कैश वाली टीम बना सकते हैं। जैसे कि अगर आप 200000 वाला मैच खेलना चाहते हैं तो इस मैच के लिए आपको एंट्री फीस रुपए भरनी होगी। अगर आप 1000 या ₹500 कमाना चाहते हैं तो आप फ्री में यहां पर क्रिकेट खेल सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि आप यहां पर फ्री में कई सारी टीम बनाकर पैसे जीत सकते हैं।

इस एप्लीकेशन से कमाए गए पैसे को आप बहुत ही आसानी से अपने बैंक अकाउंट में विड्रोल कर सकते है।

जीते गए पैसे को बैंक अकाउंट में विड्रॉल करने के लिए सबसे पहले आपको केवाईसी पूरी करनी होगी।

केवाईसी पूरी करने के लिए आपको अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और यहां पर आपको आपका नाम, अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड, पासबुक की फोटो और पैन कार्ड। इन सभी को ऐड करने के बाद 1 घंटे में आपकी केवाईसी पूरी हो जाएगी।

#2: Dream11 एप्लीकेशन

Dream Cricket Game Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों अपने Dream11 का नाम तो जरूर सुना होगा। Dream11 एप्लीकेशन में लाखों लोगों ने क्रिकेट खेल कर करोड़ों रुपए कमा लिए हैं। अगर आप क्रिकेट खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो Dream11 एप्लीकेशन भी आपके लिए बेस्ट है।

ड्रीम११ डाउनलोड करने के लिए आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, वहा पर आपको Dream11 एप्लीकेशन दिख जाएगा। हमारी टीम ने पहले ही ड्रीम11 डाउनलोड कैसे करें अच्छी तरह जानकारी दे चुकी है। आप चाहे तो इसेपध सकते है या नीचे का कुछ स्टेप्स को फॉलो करके ड्रीम११ डाउनलोड करे:

Step-1: ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद Dream11 Download करके Install के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-2: Dream11 एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इसमें आप अपनी आईडी बना सकते हैं।

Step-3: Dream11 एप्लीकेशन में आपको क्रिकेट खेलने के लिए ₹40 एंट्री फीस या ₹20 एंट्री फीस देनी होती है।

Step-4: Dream11 App से करोड़ों लोगों ने क्रिकेट खेल कर पैसे कमाए हैं।

Step-5: Dream11 एप्लीकेशन में भी आप एक से अधिक क्रिकेट टीम बना सकते हैं। आप दोनों टीमों से 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

Dream11 में जीते हुए Paise को बहुत ही आसानी से Bank Account में भी विड्रोल कर सकते हैं। अगर आप सचमे ड्रीम11 से पैसा कमाना चाहते है तो Dream Cricket Game Se Paise Kaise Kamaye 2022 का आर्टिकल पढ़े। इस आर्टिकल में आपको Dream11 कैसे खेले? Dream11 में कैसे जीते? सम्पूर्ण जानकारी मिल जायेगा।

यह भी पढ़े:

#3: एमपीएल प्रो एप्लीकेशन

MPL Cricket Match Se Paise Kaise Kamaye

इंटरनेट पर बहुत सारे Game Khelo Paisa Jeeto Apps उपलब्ध है जहां आप क्रिकेट खेल कर पैसे कमा सकते हैं और इनमें से एक एप्लीकेशन एमपीएल प्रो भी है।

MPL पर भी सारे क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित कराए जाते हैं। अगर आप क्रिकेट खेल कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ऑफिसियल वेबसाइट से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की खास बात यह है किस एप्लीकेशन के द्वारा क्रिकेट से कमाए गए पैसों को अपने पेटीएम या गूगल पे पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

MPL क्या है? एमपीएल कैसे खेले और एमपीएल से पैसे कैसे कमाए ज्यादा जानकरी के लिए Click Here.

#4: Myteam11 एंड्राइड एप्लीकेशन

Dream11 की तरह माय टीम इलेवन भी क्रिकेट खेल कर पैसे कमाने के लिए एक अच्छा एप्लीकेशन है। एप्लीकेशन को आप https://www.myteam11.com/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस Fantasy Cricket App को अभी डाउनलोड करने पर आपको रु.100 का Bonus मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप क्रिकेट सट्टेबाजी कर सकते है।

इस एप्लीकेशन में भी आप को क्रिकेट खेलने के लिए ₹40 एंट्री फीस देनी होगी। आईपीएल और इंटरनेशनल मैच में आप अपनी क्रिकेट टीम बना सकते हैं।

#5: My11 Circle एंड्राइड एप्लीकेशन

इस एंड्राइड एप्लीकेशन के माध्यम से भी आप क्रिकेट खेल कर पैसा कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन की खास बात यह है जब आप इस पर साइनअप होते हैं तब आपको ₹1500 का बोनस मिल जाता है इस एप्लीकेशन को खुद भारतीय टीम के कोच सौरव गांगुली प्रमोट करते हैं और लोगों का भी इस एप्लीकेशन में काफी अच्छा ट्रस्ट है।

अगर आप My11 Circle से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इसे ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड करने के बाद अपने केवाईसी को पूरा करके किसी भी टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट कर सकते है।

अगर आपके द्वारा चुनी गई टीम का कोई भी खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म करता है तो आपकी जीतने के चांसेस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं। कौन सी टीम टॉप पर है इसे एप्लीकेशन के डैशबोर्ड या होम पेज पर सबसे टॉप पर दिखाया जाता है।

My 11 Circle Cricket Game Se Paise Kaise Kamaye

My11 Circle कैसे खेले और पैसे कैसे कमाए ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े: My11 Circle से पैसे कैसे कमाए?

Note-एंड्राइड एप्लीकेशन में क्रिकेट खेल कर पैसे तो कमा सकते हैं लेकिन इन सभी में थोड़ा बहुत रिस्क होता है। अगर आप पैसा लगाकर क्रिकेट मैच खेलना चाहते हैं तो आप अपनी मर्जी के अनुसार खेल सकते हैं अगर आप का पैसा डूबता है तो इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं रहेगा इसलिए सभी पैसा जीतने वाला गेम फैंटास्टिक क्रिकेट ऐप को Download करते समय Disclaimer जरूर पढ़े।

क्रिकेट में पैसे कैसे कमाए FAQs

क्रिकेट गेम से कितना पैसे कमा सकते है?

यदि आपको क्रिकेट गेम से पैसे कमाना है तो आपके ऊपर निर्भर करता है, आप किस तरह से इसे लेते है और काम करते है।

सबसे अच्छा क्रिकेट गेम से पैसे कैसे कमाए ऐप कौन सा है?

आपको बता दू की लगभग सभी फैंटास्टिक क्रिकेट ऐप अच्छे होते है लेकिन आप खेलना चाहते है तो ड्रीम११ से शुरू कर सकते है।

मैच लगाने वाला ऐप्स कौन सा है?

मैच लगाने वाला ऐप्स बहुत सारे है जैसे:
1: Jeet11 एंड्राइड एप्लीकेशन
2: Dream11 एप्लीकेशन
3: एमपीएल प्रो एप्लीकेशन
4: Myteam11 एंड्राइड एप्लीकेशन
5: My11 Circle एंड्राइड एप्लीकेशन

Conclusion

दोस्तों इस आर्टिकल में Cricket Se Paise Kaise Kamaye 2022 और आपको क्रिकेट से पैसा कैसे कमाया जाता है के बारे में सारी जानकारी विस्तार से दी है। आप इनमें से किसी भी आइडिया को अपनाकर क्रिकेट से बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

इस तरह के कई सारे पैसा जीतने वाला गेम एप्स उपलब्ध है जिसमे से इन क्रिकेट सट्टेबाजी App और रमी वाला एप्स भी मौजूद है। आप अपने हिसाब से उन सारे क्रिकेट से पैसे कमाने वाला ऐप का चुनाब करे और खेले।

आगे भी moneyinnovate.com की टीम द्वारा गेम खेलो पैसा जीतो एप्प डाउनलोड करने के बारे में जानकारी देता रहेगा जिसे आप ऑनलाइन गेम खेल कर भी पैसे कमा सकते हैं।

उम्मीद करता हु आपको क्रिकेट गेम से पैसे कैसे कमाए और Cricket Paise Kamane Wala Original Apps के बारे में जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने उन दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर कर सकते है जो क्रिकेट देखना और खेलना पसंद करते है। धन्यवाद!

Also Read:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।