Facebook Touch Kya Hai और Facebook Mtouch Par Account Kaise Banaye सभी जानकारी

फेसबुक बहुत बड़ा Social Media Platform होने के साथ-साथ दुनिया भर के लोगों के बीच सूचनाओं के आदान-प्रदान और आदान-प्रदान के लिए एक लोकप्रिय मंच है। आप फेसबुक लॉगइन सुविधाओं का उपयोग करने के लिए विभिन्न ब्राउज़रों और फेसबुक ऐप का उपयोग करते हैं। आप Facebook.com और Facebook App से भी परिचित होंगे। लेकिन, क्या आप Mtouch Facebook Com के बारे में जानते हैं? अगर नहीं तो Facebook Touch Kya Hai और Facebook Mtouch Par Account Kaise Banaye आज की लेख आपके लिए है।

इसके साथ आपको टच फेसबुक का इस्तेमाल नहीं किये हो तो Touch.facebook.com और Facebook.com में क्या अंतर है सभी जानकारी दिया गया है। सायद, आप कई Social Media Platforms जैसे: Facebook, Instagram, Twitter, WhatsApp, Telegram, Messenger आदि को इस्तेमाल करते होंगे। इन सभी सोशल मीडिया इस्तेमाल करने का अपना फायदे है, वैसे ही Facebook Login Mtouch

पर करते है तो आपको काफी फायदे मिल सकते है।

कई सारे लोग है जो फेसबुक आईडी बना कर फेसबुक टच का उपयोग करता हैं, लेकिन कई लोगों को यह भी मानना है की Fb Mtouch आपका डेटा लेता है और इसे बेचता है, आखिर यह कितना सच है आगे आपको बताया गया है।

आइये जानते है की Facebook Mtouch Kya Hai, Facebook Mtouch Par Account Kaise Banaye और Facebook Mtouch Login कैसे करें?

Popular Post:

Facebook Mtouch Kya Hai – What Is Facebook Mtouch In Hindi

अगर आप सोच रहे होंगे, “फेसबुक टच क्या है?” तो आपकी जानकारी के लिए बता दू Facebook Touch H5 App द्वारा विकसित एक परिष्कृत और कई सुविधाओं से लैस फेसबुक ऐप है। Touch Facebook एक ऐप है जिसे विशेष रूप से टचस्क्रीन के लिए डिज़ाइन किया गया है। टच स्क्रीन के द्वारा आपने पहले से ही कई टचस्क्रीन स्मार्टफोन के बारे में सोचा होगा।

Facebook Mtouch App को स्मार्ट टच अनुभव के साथ फेसबुक को मोबाइल के अनुकूल बनाने के लिए विकसित किया गया था। यह सामान्य फेसबुक ऐप का विकल्प है। फेसबुक टच अन्य फेसबुक एप्लिकेशन की तरह ही काम करता है लेकिन ग्राफिक्स और यूजर फ्रेंडली इंटरफेस में उनके ऊपर एक फायदा है।

यदि आपका सामान्य Facebook Download करके Facebook Sign Up करते है तो आपके डिवाइस अच्छे से नहीं चलता है। वही पर, यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन धीमा है, तो स्पर्श करें फेसबुक टच ऐप आपके लिए है। यह धीमे इंटरनेट कनेक्शन में भी सुचारू रूप से चलता है। इसलिए, इसे सर्वश्रेष्ठ फेसबुक एप्लिकेशन में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है।

Touch.facebook.com और m.facebook.com में क्या अंतर है

टच फेसबुक आईडी बनाने से पहले आपको फेसबुक टच ऐप और फेसबुक ऐप में क्या अंतर है आपको पता होना चाहिए: touch.facebook.com अधिक परिष्कृत है और इसमें अधिक सुविधाएं हैं। यह मुख्य रूप से विशिष्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बिना स्मार्टफोन और टच डिवाइस के लिए बनाया गया है। यह आपके फेसबुक स्टेटस, फ़ीड, दोस्तों के प्रोफाइल, चित्र, टिप्पणी और बहुत कुछ देखने की अनुमति देता है। Touch.facebook.com में फ़ीड, facebook.com के पूर्ण संस्करण की तरह नवीनतम और शीर्ष समाचार दोनों दृश्य दिखा सकता है।

अगर बात करें m.facebook.com की तो यह सीमित क्षमताओं वाली साइट का शैलीहीन संस्करण है। यह उन लोगों के लिए है जिनके पास पुराने फ़ोन और कम शक्तिशाली मोबाइल ब्राउज़र हैं। यह केवल आपके फ़ीड को देखने और पोस्ट पर टिप्पणी करने की अनुमति देता है। m.facebook.com पहले केवल सबसे हाल का दृश्य दिखा रहा था। फेसबुक टच जिसे मोबाइल टच वर्जन के रूप में भी जाना जाता है, एक गतिशील अभी तक एक आसान और अधिक रेशम इंटरफ़ेस है।

फेसबुक के कई उपयोगकर्ता टच फेसबुक और सामान्य फेसबुक के बीच अंतर जानना चाहते हैं। जब आप सामान्य फेसबुक खोलेंगे तो आपको “http://m.facebook.com” दिखाई देगा लेकिन जब भी आप फेसबुक टच खोलेंगे तो आपको अपनी स्क्रीन पर “http://touch.facebook.com” दिखाई देगा।

Also Read:

एंड्रॉइड के लिए टच फेसबुक कैसे डाउनलोड करें?

यदि आप फेसबुक टच डाउनलोड करने की योजना बना रहे हैं, तो आप बस अपने ब्राउज़र पर जाएं और “डाउनलोड टच फेसबुक” टाइप करें। कई पेज आपको अपने डिवाइस पर फेसबुक टच डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड विकल्प प्रदान करते हैं। उन में से  सर्वश्रेष्ठ फेसबुक टच एपीके फ़ाइल ढूंढें और उच्च गुणवत्ता वाली छवियों और बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव ब्राउज़ करने के लिए इस अद्भुत फेसबुक एप्लिकेशन डाउनलोड करें। फेसबुक टच डाउनलोड करने के बाद स्थापित कैसे करें? निचे पढ़ सकते है:

फेसबुक टच कैसे स्थापित करें?

1. सबसे पहले किसी भी वेबसाइट से फेसबुक टच डाउनलोड करें

2. अपनी सेटिंग्स जांचें और अज्ञात स्रोत की स्थापना को सक्षम करें।

3. यह भी पता करें कि आपके डिवाइस में फाइल कहां से डाउनलोड की गई है।

4. फिर, सभी नियमों और नीतियों से सहमत होने के बाद एपीके फ़ाइल के इंस्टॉल बटन पर दबाएं

5. एपीके फ़ाइल पूरी तरह से आपके डिवाइस में इंस्टॉल होने तक रुकें

6. अंत में, टच फेसबुक इनस्टॉल होने के बाद फेसबुक लॉगइन करें और इसकी अद्भुत विशेषताओं का आनंद लें।

Facebook Mtouch Par Account Kaise Banaye – फेसबुक टच अकाउंट कैसे खोले?

अगर आपने Mtouch Facebook Download करके इंस्टाल कर चुके है और फेसबुक लॉगइन करके अद्भुत विशेषताओं का आनंद लेना चाहते है तो निचे फेसबुक टच अकाउंट कैसे खोले पढ़े:

1. फेसबुक टच लॉगिन फीचर फेसबुक के लॉगिन फीचर के समान है।

2. आपको अपने क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे

3. आप केवल नाम, आयु, ईमेल पता और जन्मदिन जैसे अपने विवरण दर्ज करके फेसबुक टच में पंजीकरण कर सकते हैं और इस प्लेटफॉर्म में जल्दी से पंजीकृत हो सकते हैं।

4. आप फेसबुक टच लॉगिन फीचर का कुशलता से उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यहां पकड़ है, फेसबुक टच में लॉग इन करना काफी सीधा है, लेकिन लॉग आउट करना काफी मुश्किल और परेशान करने वाला है।

इस तरह से आप अपने मोबाइल में Touch.facebook.com इस्तेमाल कर सकते है। फेसबुक टच पर लॉगआउट बटन स्क्रीन के निचले भाग में इसके मेनू में छिपा हो जाता है। यह सुविधा काफी परेशान करने वाली है क्योंकि उपयोगकर्ता लॉगआउट बटन को खोजने में बहुत समय बर्बाद करते हैं और निराश हो जाते हैं। इस सुविधा को मार्केटिंग तकनीक के रूप में भी माना जा सकता है क्योंकि Facebook touch.com नहीं चाहता कि उसके उपयोगकर्ता अपने संस्करण से लॉग आउट करें।

वे चाहते हैं कि उपयोगकर्ता फेसबुक के इस संस्करण का अधिक से अधिक बार उपयोग करें। सच तो यह है कि इस फीचर की वजह से ज्यादातर यूजर्स फेसबुक टच से लॉग आउट नहीं करते हैं।

Popular Post:

Facebook Mtouch Scam है क्या?

कई सारे लोग है जो फेसबुक अकाउंट बना कर फेसबुक टच का उपयोग करता हैं, लेकिन कई लोगों को यह भी मानना है की Fb Mtouch आपका डेटा लेता है और इसे बेचता है, जो मुझे लगता है कि इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि वे विज्ञापनदाताओं को बेचते हैं जिनसे हमें बेहतर विज्ञापन मिलते हैं, इसके अलावा भले ही वे पिछले दरवाजे से बेचते हों , इसके पास करने के लिए अभी भी कुछ बड़ा नहीं है क्योंकि वे पहचान को निजी रखते हैं, और यदि यही कारण है कि कोई इसका उपयोग नहीं करता है। लेकिन कई यूजर्स ने इस फीचर की वजह से फेसबुक टच का इस्तेमाल भी बंद कर दिया है।

Conclusion:

अगर फेसबुक टच क्या है पहले से नहीं जानते थे तो आजकी लेख में आप Facebook Mtouch Kya Hai, Facebook Mtouch Download और Install कैसे करें? साथ-साथ Facebook Mtouch Par Account Kaise Banaye सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

और सामान्य फ़ेसबुक ऐप और टच फ़ेसबुक ऐप के बीच उनकी विशेषताओं के साथ विस्तृत तुलना दी है। आपको अब तक Facebook Touch का विवरण पता चल गया होगा। मुख्य रूपसे टचस्क्रीन स्मार्टफोन में लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट का उपयोग करने के लिए फेसबुक टच को मुख्य रूप से एक तंत्र के रूप में डिजाइन किया गया था। यह मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए बनाया गया था, लेकिन बाद में अपने डेस्कटॉप संस्करण में एक वेबसाइट लाकर डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म में भी प्रवेश किया।

इसमें फेसबुक के समान एक लेआउट है, लेकिन यह सुविधाओं और सूचनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ता के दृश्य अनुभव को बढ़ाता है। कई लोगों ने इसे फेसबुक का परिष्कृत संस्करण भी कहा है। हालांकि इसके अपने फायदे और नुकसान हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि फेसबुक टच फेसबुक का अधिक गतिशील संस्करण है। आशा करता हु की आपको Facebook Mtouch Kya Hai जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने उन दोस्तों के साथ शेयर करे जो Mtouch Facebook Login करके इस्तेमाल करना चाहते है।

Popular Post:

Phaguni Mandal: हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Phaguni Mandal है और में MONEYINNOVATE.COM का Admin हु। MONEYINNOVATE.COM पर Make Money, Business Ideas से रिलेटेड लेख शेयर करता हु। यदि आप हमसे किसी भी कारन से संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से कर सकते है।