AdSense Approval Trick In Hindi 2021 – 2022: Google Adsense Approve Kaise Kare

दोस्तों, अगर आप एक Blogger है या YouTuber आपके मन में गूगल एडसेंस अप्रूवल लेकर कई सारे सवाल होंगे। आप चाहे अपना ब्लॉग Blogspot.com या WordPress पर शुरू करे, अगर आपको अपने ब्लॉग पर Advertisement से पैसा कमाना है तो आपको Google Adsense Approval लेना आवश्यक है। इसलिए, आजकी आर्टिकल में आप सभी ब्लॉगर के लिए Google Adsense Approve Kaise Kare और Adsense Approval Trick In Hindi 2021 – 2022 के बारे में अच्छे से बताया गया है। जो भी Google Adsense Account Approval Trick 2021 In Hindi में जानना चाहता है वे इस आर्टिकल को पूरी तरह पढ़ सकते है।

गूगल एडसेंस अप्रूवल ट्रिक 2021 बहुत ही कारीगर है। इसलिए, moneyinnovate.com कि टीम अपने नए ब्लॉग पर जिस तरह से Adsense Account Approval Trick Free में अपनाते है और वे इन Adsense Approval Trick In Hindi से कुछ समय में एडसेंस अप्रूवल प्राप्त कर लेता है।

हमारे कई सारे ब्लॉग पर पहली बार में गूगल ऐडसेंस Approve मिल जाता है। जो कि इस आर्टिकल में आपको भी Google AdSense Account को Approval कराने की Tricks और पहली बार में गूगल ऐडसेंस Approve कैसे कराएं? आपके इस सवाल का सही जवाब दिया गया है।

आप सभी ब्लॉगर के जानकारी के लिए बता दू कि लगभग 60 से 70 प्रतिशत ब्लॉगर अपने पहले ही प्रयास में गूगल एडसेंस अप्रूवल ट्रिक 2021 प्राप्त नहीं कर पाते हैं, और फिर वे परेशान होकर ब्लॉग छोड़ देते हैं या किसी से गूगल एडसेंस खरीदने के लिए मजबूर हो जाते हैं। यहाँ तक कि कड़े गूगल ऐडसेंस के नियम और शर्तों के कारण वे कई बार AdSense Apply करने के बाद उसे Google AdSense Disapproved ईमेल का सामना करना पढ़ रहा है।

चूँकि इसमें ज्यादातर ब्लॉगर का ही गलती होते है जिस कारण से वे अपने Blog Ko Monetize नहीं कर पाते है। इसलिए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको Google Adsense Approval Trick 2021 और Google Adsense Approve Kaise Kare in Hindi में सभी जानकारी प्रदान किये है।

अगर आप भी आसानी से Blog Ko Monetize Kaise Kare जानना है, तो इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद; आपको Adsense Approval लेने के लिए बहुत सारी महत्वपूर्ण बातें जानने को मिलेंगी। इसे पहले अगर आपको पता नहीं है कि Google Adsense Se Paise Kaise Kamaye तो हमने पिछली आर्टिकल में गूगल एड्स से पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी दिया है आप चाहे तो पढ़ सकते है।

आइये आजकी आर्टिकल में जानते है Adsense Approval Trick In Hindi 2021 और Blog Ko Google Adsense Se Kaise Jode जिसे आप पैसा कमा सके।

Popular Post:

Table Of Contents

Google Adsense क्या है? What Is Google Adsense In Hindi?

अगर आप Blogging करते हैं अथवा एक Youtuber हैं, तो आपको पता ही होगा कि ज्यादातर Youtubers और Bloggers Google Adsense की मदद से कमाई करते हैं।

ऐसे में आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि Google Adsense क्या है? तो आसान शब्दों में Google Adsense मूल रूप से Google द्वारा प्रदान की जाने वाली एक विज्ञापन प्लेसमेंट सेवा है। 

यह एक ऐसा कार्यक्रम है; जो विशेष रूप से ऐसे प्रकाशकों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अपनी Website के Page पर Text, वीडियो, चित्र Type के विज्ञापन (Ads) प्रदर्शित करके मुनाफा प्राप्त करना चाहते हैं। 

हम आपको बता दें कि Google Adsense पर हम अपनी Website को रजिस्टर करके, Adsense Approval मिलने के बाद; अपनी Website पर आने वाले Visitors को विज्ञापन दिखाते हैं।

इससे Google Adsense, Website के मालिक को विज्ञापन के प्रकार के आधार पर और विज्ञापन पर Visitors द्वारा किए जाने वाले Ads Clicks और Ads Impressions के आधार पर भुगतान करता है।

इसलिए, अपने ब्लॉग या यूट्यूब से पैसे कमाना हर ब्लॉगर या यूट्यूबर का सपना होता है और पैसे कमाने का सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है गूगल एडसेंस, Google AdSense Monetization ऑन होने के बाद पैसा कमाया जाता है। लेकिन, Google Adsense का अप्रूवल मिलना इतना आसान नहीं है, इसलिए Tips For Google Adsense Approval इसके बारे में जानना है।

Adsense के अप्रूवल क्यों ले?

अगर आप सोच रहे हो कि आपको Adsense Approval क्यों लेना चाहिए?, तो हम आपको बता दें कि अगर आप अपनी Website से कमाई करने की सोच रहे हैं; तो आपको Google Adsense का अप्रूवल अवश्य लेना चाहिए।

मेरे कहने का तात्पर्य है कि Google Adsense अपनी Website को Monetize करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। 

हालांकि अगर आप इंटरनेट पर ढूंढेंगे, तो आपको और भी Ads Network मिल जायेंगे, लेकिन उन सभी में से Google Adsense को सबसे अच्छा Ads Network माना जाता है। इसके अतिरिक्त भी इसके बहुत सारे फायदे हैं, जो आगे बताए गए हैं।

Popular Post:

एडसेंस अप्रूवल लेने के फायदे?

जैसा कि हमने आपसे पहले ही कहा कि इंटरनेट पर आपको बहुत सारे ऐड नेटवर्क मिल जाएंगे, लेकिन उनमें से Google Adsense को चुनने से आपको बहुत सारे फायदे मिलेंगे, जो नीचे सूचीबद्ध किए गए हैं।

1. Google Adsense अपनी Website को Monetize करने का सबसे आसान तरीका है, इसके लिए बस आपको कुछ आसान Terms And Conditions को फॉलो करना है; जो इस आर्टिकल में आगे बताए गए हैं।

2. Google Adsense से पैसे कमाने के लिए आपको किसी प्रकार के उत्पाद बेचने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। इसके लिए आपके Site का Informational और Useful होना पर्याप्त है।

3. Google Adsense में आप विभिन्न Websites पर अपने विज्ञापनों का Manage कर सकते हैं। एक Google Ads Account आपको कई अलग-अलग Websites पर विज्ञापनों को Use करने में मदद कर सकता है। 

4. कई अन्य Ads Network के विपरीत Google Adsense उस विज्ञापन को चुनता है; जो Visitors के लिए अधिक प्रासंगिक और महत्वपूर्ण है। 

5. Google Adsense Website की निगरानी प्रक्रिया को वास्तव में आसान बनाता है।

6. Google Adsense के लिए आपको जटिल Technical Process के बारे में जानने की आवश्यकता नहीं है। इसका इस्तेमाल कोई भी बड़ी आसानी से कर सकता है। 

7. Google Adsense की सबसे अच्छी बात यह है कि यह बिल्कुल मुफ्त है। इसके साथ ही इसकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अधिक कठिन नहीं है और आप इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

एडसेंस अप्रूवल लेने के लिए कितनी Post लिखें

अक्सर नए Bloggers के मन में यह सवाल आता रहता है कि Adsense Approval लेने के लिए कितनी पोस्ट लिखें?, तो इसका सीधा सा जवाब है कि Adsense Approval लेने के लिए पोस्ट की संख्या की भूमिका अधिक नहीं रहती है।

क्योंकि Google ने कहीं पर भी यह मेंशन नहीं किया है कि Adsense Approval लेने के लिए आपको कितनी संख्या का पोस्ट लिखना चाहिए?

Google Adsense Community के अनुसार आपके Content की क्वालिटी तय करती है कि आपको Adsense Approval मिलेगा या नहीं! क्योंकि बहुत सारे पोस्ट लिखने वालों को भी कभी कभी Adsense Approval नहीं मिलता; क्योंकि उनके पोस्ट की क्वालिटी ज्यादा अच्छी नहीं रहती है।

इसलिए आपको Quantity पर ध्यान न देकर अपने कंटेंट की Quality पर अधिक ध्यान  देना चाहिए। 

हालांकि बहुत सारे Blogging Experts का मानना है कि New Website पर Adsense Approval पाने के लिए आपकी Website पर कम से कम 30+ Quality Posts Published होना चाहिए।

यह भी पढ़े:

Adsense के लिए ज़रूरी शर्तें

Google Adsense Approval लेना बहुत कठिन काम नहीं है बशर्ते आप ऐडसेंस के लिए जरूरी शर्तें ध्यान में रखें और उन्हे Follow करें।

गूगल ऐडसेंस के नियम और शर्तों नीचे बताई गई हैं, जिन्हें आपको Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले; एक बार अवश्य जांच करनी चाहिए।

1. आपके पास Website का स्वामित्व होना चाहिए

Google Adsense Approval पाने के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि आपको जिस Website पर Adsense Approval लेना है; उसका HTML Source Code का Access आपके पास होना चाहिए। 

2. Website पर अद्वितीय सामग्री होनी चाहिए

ऐडसेंस का अप्रूवल लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी Website पर पब्लिश किया गया कंटेंट, उपयोगकर्ताओं के लिए Unique और उपयोगी होना चाहिए।

3. आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए

आपकी उम्र 18 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए, अगर इससे कम है; तो आप अपने माता-पिता अथवा किसी Relative के Google Account का उपयोग कर सकते हैं। 

4. आपको Google सामग्री नीतियों का पालन करना चाहिए

आपको Google Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले यह सुनिश्चित करना है कि आपने Google सामग्री नीतियों का उल्लंघन नहीं किया है। 

जिसमें Adult Content, धमकी, हिंसाजनक, हथियारों की बिक्री, नशीले पदार्थों की बिक्री, हैकिंग सामग्री, मैलवेयर आदि से संबंधित Content शामिल हैं। 

इसके अलावा भी और भी बहुत सारी चीजें हैं, जो आपको ध्यान में रखना है। आप उन्हें AdSense Program Policies – Google Support में जाकर पढ़ सकते हैं।

Also Read:

Google Adsense Disapproved होने के कारण

चूंकि Google Adsense की टीम Adsense Approval देने से पहले, आपकी Website की समीक्षा करती है। जिसमें उन्हें अगर आपकी Website पर कुछ खामियां मिलती है; तो वे आपका Adsense Disapproved कर देते हैं।

अगर आपने Google Adsense Approval के लिए अप्लाई किया है और आपका एप्लीकेशन भी Disapproved हो रहा है, तो उसके पीछे निम्नलिखित कारण हो सकते हैं। आप इनसे बचें!

1. आपकी Website Age अगर 6 महीने से कम है, तो यह एक कारण हो सकता है; क्योंकि ज्यादातर Time Google नई वेबसाइट पर Adsense Approval जल्दी नहीं देता है।

2. यदि आपकी Website पर खराब गुणवत्ता वाली सामग्री प्रकाशित है। और आपकी Website पर बहुत ही कम मात्रा में पोस्ट Published हैं या लगभग ना के बराबर हैं।

3. इसके अलावा अनुचित सामग्री जैसे (हैकिंग से संबंधित, Adult Contents और अराजकता फैलाने वाली सामग्री आदि) आपके Website पर पब्लिश है।

4. अगर आपकी Website पर Organic Traffic बहुत ही कम आ रहा है।

5. यदि आपकी Website का ज्यादातर ट्रैफिक सोशल मीडिया और अन्य Platforms से आ रहे हैं, तो यह भी एक कारण हो सकता है।

6. यदि आपने Privacy Policy और अन्य महत्वपूर्ण Page अपनी Website पर नही बनाएं हैं।

7. अगर आपकी Website को Google के द्वारा यदि पहले से ही प्रतिबंधित किया जा चुका है, तो इस बात की संभावना बहुत कम है, कि आपको फिर से Adsense Approval मिलेगा। 

8. आपने किसी हानिकारक अथवा खराब Website को बैकलिंक दिया है।

9. आपकी Website की लोडिंग स्पीड बहुत अधिक है या Server Downtime अधिक रहता है, तो Google आपके ऐडसेंस एप्लीकेशन को Disapproved कर देगा।

10. यदि आप की उम्र 18 वर्ष से कम है।

11. यदि आपकी Website पर प्रकाशित सामग्री Users के लिए बहुत उपयोगी नहीं है।

Adsense Account Apply करने से पहले यह याद रखें

ऐडसेंस गूगल का विज्ञापन कार्यक्रम है, यह विज्ञापनदाताओं को उनके विज्ञापनों के लिए भुगतान करने में मदद करता है जो तीसरे पक्ष की वेबसाइटों पर चलते हैं। अपनी वेबसाइट को Adsense Account Approval करने के लिए, स्वीकृत होने के लिए वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के नियम और शर्तों को पूरा करना आवश्यक है।

यह Article में आपको Google Adsense Account Approval Trick 2021 In Hindi में कुछ सुझाव देगा कि आप अपनी वेबसाइट को उनके द्वारा कैसे स्वीकृत करवा सकते हैं। पहली युक्ति यह सुनिश्चित करना है कि आपकी वेबसाइट प्रासंगिक सामग्री के लिए मानदंड (अक्सर Google द्वारा निर्धारित) को पूरा करती है, प्रासंगिक होने के कारण इनमें शामिल हैं:

1. सामग्री पाठक या दर्शक के लिए उपयोगी होनी चाहिए।

2. सामग्री मूल है; किसी अन्य वेबसाइट से कॉपी नहीं किया गया होना चाहिए।

3. सामग्री की उपयोगकर्ता के Google पृष्ठ, या Google खोज के लिए उच्च प्रासंगिकता है।

4. आपके द्वारा लक्षित खोजशब्दों के लिए सामग्री की उच्च प्रासंगिकता है या नहीं।

5. सामग्री स्थिर होनी चाहिए, गतिशील नहीं।

6. सामग्री आपकी वेबसाइट की श्रेणी के लिए प्रासंगिक होनी चाहिए (अर्थात: समाचार, खेल, वित्त आदि)।

7. सामग्री की सामग्री संरचना में एक बार उपयोग किए जाने वाले अद्वितीय शब्दों की उच्च गुणवत्ता और/या मात्रा होनी चाहिए। इसे “कीवर्ड-प्रति-पृष्ठ” भी कहा जाता है।

गूगल एडसेंस अप्रूवल के लिए गूगल ऐडसेंस के नियम और शर्तों को ध्यान में रख कर Google को विश्वास दिलाएं कि आपका ब्लॉग इन मानदंडों को पूरा करता है और अंततः स्वयं को Adsense द्वारा स्वीकृत करवाता है।

Popular Post:

Best Google Adsense Approval Trick 2021 क्या हैं?

अगर आपने Google Adsense Approval पाने के लिए सभी Requirements को पूरा किया है। उसके बावजूद भी आपका एप्लीकेशन बार बार Reject हो जा रहा है।

तो आपको हमारे द्वारा बताए गए Best Google Adsense Approval Trick को एक बार अवश्य Follow करना चाहिए। यह ट्रिक Most Of The Time काम करती है।

  1. अपनी Website पर Blog पोस्ट की संख्या बढ़ाएं।
  2. अपने पुराने Blog पोस्ट अथवा कंटेंट को अपडेट करें।
  3. अपने Blog पर Organic Traffic बढ़ाएं और पुनः अप्रूवल के लिए अप्लाई करें।
  4. यह सुनिश्चित करें कि आपने Adsense की नीतियों का पालन किया है।
  5. आपकी Website पर स्पष्ट नेविगेशन होना चाहिए, जिससे Visitors को अधिक परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Google Adsense Approve Kaise Kare – गूगल एडसेंस अप्रूवल लेने का तरीका

अगर आप बड़ी आसानी से Google Adsense Approval पाना चाहते हैं; तो आपको नीचे बताए गए आसान गूगल एडसेंस अप्रूवल ट्रिक को फॉलो करना चाहिए।

#1: Website/Blog Banaye

Adsense Approval लेने के लिए सबसे पहले आपको एक Blog अथवा Website बनाने की आवश्यकता है।

आप Blogger.Com पर जाकर फ्री में Website बना सकते हैं, अथवा किसी अच्छी कंपनी की होस्टिंग खरीदकर; उस पर वर्डप्रेस के साथ Blog अथवा Website बना सकते हैं। अगर आप Free Me Blog Kaise Banaye जानना चाहते है तो यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं। इसके अलावा Best Free Blogging Platforms है जिसपर अपना ब्लॉग बना सकते है।

Blogging kyu Kare – शुरुआती के लिए गाइड ब्लॉगिंग

Blogging Kaise Kare – शुरू करने के लिए किन-किन चीज़ों पर invest करें?

#2: Website Or Blog Design

Website अथवा Blog बनाने के बाद; आपको उसको अच्छे से डिजाइन करना है। इसके लिए आप कोई अच्छी सी थीम का उपयोग कर सकते हैं।

थीम का उपयोग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने Blog अथवा Website पर Lightweight और User-Friendly Themes का उपयोग करें। इसे रिलेटेड नीचे की कुछ आर्टिकल पढ़ सकते है:

#3: Unique Content

अब आपको अपने Website पर Unique और उपयोगी जानकारी साझा करनी है, जिससे आपकी Website पर आने वाले Visitors को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो और उनके द्वारा खोजे जाने वाले प्रश्नों का जवाब मिल सके।

इस बात का ध्यान रखें कि आपको किसी दूसरी Website के Content को कॉपी करके अपनी Website पर Published नहीं करना है। 

#4: Illegal Content

इसके अलावा सुनिश्चित करें कि आप अपने Website पर Scraped Content, Adult Content और अन्य प्रकार की अनुचित सामग्री प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। 

Google के According, Illegal Content में Hacking से संबंधित सामग्री और समाज में अराजकता फैलाने वाली सामग्री भी शामिल है। अधिक जानने के लिए आप Google के Content Policy को पढ़ सकते हैं।

#5: Pages बनाये

यह सुनिश्चित करें कि आपने अपनी Website पर Privacy Policy Page, Disclaimer Page, About Us, Contact Us जैसे महत्वपूर्ण Pages बनाए हैं। अगर आपने इन्हे नहीं बनाया है, तो अपनी Website पर इन Pages को अवश्य बनाए।

#6: Blog Domain Age

Adsense Approval पाने में Blog Domain Age की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अगर आपकी वेबसाइट Blogger.Com के Free Domain पर बनी हुई है, तो आपको Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले 6 महीने तक का इंतजार करना चाहिए।

अगर आपकी Website कस्टम डोमेन पर बनी हुई है, तो आप Custom Domain Age के दो-तीन महीने होने पर भी Adsense Approval पाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

#7: Custom Domain

Google Adsense का अप्रूवल जल्दी पाने के लिए आपको अपनी Website Tlds Domains जैसे (.Com, .Net, .Info आदि) पर बनानी चाहिए। 

क्योंकि Google इस प्रकार के Domains पर Adsense Approval जल्दी देता है और फ्री डोमेन पर Adsense Approval देने में ज्यादा टाइम लेता है।

#8: Mobile Friendly Or Responsive Theme

जैसा कि मैंने पहले भी उल्लेख किया आपको अपनी Website पर Mobile Friendly Or Responsive Theme का उपयोग करना चाहिए। 

अगर आप अपनी Website पर खराब थीम उपयोग करते हैं, तो आपको Adsense Approval पाने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Blogger Blog Ki Template Change or Upload Kaise Kare

Blog Template Ko Zip File Se XML File Me Kaise Convert kare

#9: Copyright Content & Images

Google की ऐडसेंस नीतियों के अनुसार आपको अपनी Website पर Copyright Content & Images का उपयोग नहीं करना चाहिए। 

इसलिए Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि आपकी Website पर Copyright Content & Images का उपयोग नहीं हुआ है।

Blog Image Ko SEO Friendly Kaise Banaye

Google से Copyright Free Images Download कैसे करें?

#10: Improve Your Blog Speed And Structure

आपको अपनी Website अथवा Blog की स्पीड पर भी ध्यान देना है, क्योंकि अगर कोई User आपकी Website को Open करने का प्रयास करेगा और इसमें Website अधिक समय लेगी; तो इस बात की पूरी संभावना है कि User दूसरी Website पर चला जायेगा।

Google को Website की खराब Speed And Structure बिल्कुल नहीं पसंद है, इसलिए इसे अवश्य Improve करें।

#11: Sitemap Submit

इतना सब कुछ कर लेने के बाद आपको अपनी Website का Sitemap, Google Search Console में सबमिट करना है। 

यह इसलिए आवश्यक है क्योंकि इसमें आपकी Website के सभी URL एक क्रम में रहते हैं और इससे Google को Site Crawling में आसानी होती है और यह Page Indexing में भी बहुत मदद करता है। अगर आपने अपने ब्लॉग के लिए अभी तक Sitemap नहीं बनाये है और Submit भी नहीं किये है तो इस लेख को पढ़े Blog Ke Liye Sitemap Kaise Banaye?

#12: Robots.TXT

आपको Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले अपनी Website के रूट डायरेक्टरी में Robots.Txt File को अवश्य Submit करना चाहिए।

बहुत सारे लोगों को अपनी Website पर Blog पोस्ट लिखते हुए कई दिन हो जाते हैं, लेकिन फिर भी उनके Content Google के द्वारा इंडेक्स नहीं किए जाते हैं। क्योंकि सर्च इंजन को यह नहीं पता होता है, कि उन्हें कौन से Pages या URL को Crawl करना है।

इसलिए Robots.Txt File की सहायता से आप सर्च इंजन को यह बता सकते हैं कि उन्हें आपकी Website के कौन से हिस्से को Crawl करना है।

Anchor Ads Enable Kaise Kare

Custom Ads.Txt Kya Hai and Blogger Me Ads.txt Ko Fix Kaise Kare

#13: Remove Other Ad Networks

Google Adsense कम्युनिटी के सदस्य सलाह देते हैं कि आपको Google Adsense के लिए अप्लाई करने से पहले अपनी Website पर चल रहे अन्य Ad Networks के Ads को Remove अथवा Disable कर देना चाहिए। 

यह भी Adsense Approval ना मिलने का एक कारण बनता है। क्योंकि Google खराब ज्यादातर अन्य Ad Networks के साथ काम नहीं करना चाहता है।

#14: Visitors ना खरीदें

बहुत सारे लोग जल्दी Adsense Approval पाने के लिए किसी दूसरी Website से अथवा सोशल मीडिया आदि से Visitors खरीदने लगते हैं, Google की नजर में Adsense Approval पाने का यह एक गलत तरीका है।

इसके अलावा आप जो ट्रैफिक खरीदते हो, उनसे आने वाले Visitors ज्यादा देर तक आपकी Website पर नहीं रुकते हैं।

जिससे आपकी Website का Spam Score बढ़ जाता है। यह भी Adsense Disapproved होने का एक बड़ा कारण होता है।

Blog Post Ko Google Search Me Kaise Laye

एक Post को Dusri Post se Link Kaise करे (For SEO)

SEO Kya Hai Aur Blogger Ke Liye Kyu Jaruri Hai

#15: Your Traffic Sources

Adsense Approval पाने के लिए आपकी Website पर आने वाले Traffic के Source की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इसलिए Adsense Approval के लिए अप्लाई करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपकी Website पर आने वाला ट्रैफिक ज्यादातर Organic हो, क्योंकि Google डायरेक्ट ट्रैफिक को अधिक महत्व नहीं देता है।

इसके अलावा ऐसी Website जिन पर Direct Traffic अधिक आता है, उन्हें Google, Adsense Approval के लिए अनुचित मानता है।

#16: अपने Blog का Social Media Account बनाएं

आपको अपने Blog अथवा Website का Social Media Accounts भी बनाना चाहिए, इससे Google को आपकी Website पर भरोसा बढ़ता है।  

और आप बड़ी ही आसानी से Adsense Approval पा सकते हैं। इसके अलावा यह आपकी Website की रैंकिंग में भी मदद करता है।

#17: Adsense Account में Real Information Add करे

बहुत सारे लोग अपने ऐडसेंस अकाउंट में गलत जानकारियां भर देते हैं, आपको यह गलती करने से बचना है। 

क्योंकि इससे Google आपका Adsense Approval रिजेक्ट कर सकता है, आपको अपने ऐडसेंस अकाउंट में Real Information Add करना चाहिए।

Popular Post:

Adsense Approval Trick In Hindi सवाल -जवाब

पहली बार में गूगल ऐडसेंस Approve कैसे कराएं?

बहुत सारे लोगों को पहली बार में ही ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है, इसलिए अगर आप भी पहली बार में ही Adsense Approval पाना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में ऊपर बताए गए Best Google Adsense Approval Trick को Follow करें।

Bonus Tips: इसके अलावा आप ऐडसेंस के लिए तब अप्लाई करें, जब आपकी Website थोड़ा पुरानी हो जाए और उस पर कुछ Organic Traffic आने लगे। 

Google Adsense पेमेंट कितने पर देता है?

एक बार जब आपको ऐडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है, उसके बाद आप अपनी Website पर Google Ads चलता हुआ देख सकते हैं। जब आपका Earning 100$ हो जाता है, उसके बाद आप उसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Google Adsense पेमेंट कब देता हैं?

Google Adsense महीने की 21 तारीख को Payment देता है। इसलिए अगर आपके ऐडसेंस अकाउंट में $100 से अधिक हो गए हैं, तो आपको यह पेमेंट ऑटोमेटिक आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा।

गूगल एडसेंस अप्रूवल ट्रिक कि जानकारी में

तो, आपने आजकी आर्टिकल में Google Adsense Approval Trick 2021 और Google Adsense Approve Kaise Kare पूरी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल पाना बहुत कठिन काम नहीं है, जितना लोगों को लगता है। इसके लिए बस आपको गूगल के दिशा निर्देशों का पालन करना है, जोकि इस आर्टिकल में बताए गए हैं।

जब एक बार गूगल एडसेंस अप्रूवल मिल जाए तो आप अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दू कि लगभग सभी Blogs की कमाई का सबसे बड़ा स्रोत Google Adsense ही होता है, लेकिन Adsense Approval लेने में बहुत सारे Blogs को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए, हमने इस आर्टिकल में Google Adsense Approval Tricks और Adsense Approval लेने से पहले ध्यान रखी जाने वाली सावधानियों को कवर किया है। जिससे आप बड़ी आसानी से अपनी Website पर Adsense Approval प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए इस Adsense Approval Trick In Hindi 2021 को अच्छे से पढ़िए।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल Google Adsense Approval Trick 2021: Google Adsense Approve Kaise Kare? पसंद आया होगा। अगर आप ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारियां पढ़नी है, तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब अवश्य करें और इस आर्टिकल को अपने ब्लॉगर दोस्तों के साथ साझा करें।

Also Read:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।