IRFC Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 तक निवेश करना चाहिए या नहीं?

आईआरएफसी रेल परिवहन क्षेत्र के विकास के लिए एक प्रमुख वित्तीय सेवा कंपनी है और यह एक सरकारी कंपनी है। यदि आपको आईआरएफसी शेयर अपना कुछ पैसा निवेश करने की सोच रहे है तो विश्लेषण करना आवश्यक है। आज की लेख में IRFC Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 के बारेमे अच्छे से जानकारी दिया गया है।

अगर आपको IRFC Share Price Target 2025 या 2030 तक यानि आईआरएफसी शेयर लंग टर्म के लिए खरीदते है तो IRFC Share Price Prediction क्या हो सकता है। क्या आईआरएफसी शेयर भविष्य के लिए खरीदना सही रहेगा या नहीं? सभी जानकारी के लिए आप इस लेख को पढ़ सकते है।

इसे पहले आईआरएफसी कंपनी के बारेमे कुछ जानकारी जान लेते है। Indian Railway Finance Corporation (IRFC) ने 18 जनवरी 2020 को अपना IPO लॉन्च किया था। और, यह भारतीय रेलवे की ‘अतिरिक्त बजटीय संसाधन‘ (ईबीआर) आवश्यकता को पूरा करता है और रेलवे के वित्तीय परिदृश्य को चित्रित करता रहा है।

भारतीय रेलवे इस कंपनी को धन के लिए वापस कर देता है जब वे पूंजीगत व्यय करते हैं। यह कंपनी एक एनबीएफसी के रूप में चलती है जो जोखिम मुक्त उधार देती है। इसका शुद्ध ब्याज मार्जिन यानी इसके खर्च और उधार दिए गए पैसे के बीच का अंतर लगभग 1.5% है क्योंकि उनके उधार देने से जुड़ा कोई जोखिम नहीं है। साथ-साथ कंपनी के रेवेन्यू, प्रॉफिट पी/ई रेश्यो, रिटर्न ऑन इक्विटी, एनपीए, सीएजीआर ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन के आंकड़े अच्छे देखा जा सकता है।

चलिए आगे जानते है की IRFC Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 क्या हो सकता है और आईआरएफसी Share Price भविष्य में कितना तक जा सकता है।

Popular Post:

IRFC Share Price Prediction – आईडीएफसी शेयर मूल्य लक्ष्य भविष्यवाणी

आईआरएफसी Share Price विश्लेषण के अनुसार 2021 में निवेश करने के लिए IRFC एक अच्छी कंपनी है। अगर आप IRFC का शेयर लंबे समय तक रख सकते हैं तो आप अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं।

Lockdown कंपनी लॉकडाउन में कम कमाई कर रही है। लेकिन जैसे ही ट्रेन चलने लगेगी, यह स्टॉक रॉकेट की तरह दौड़ेगी।

IRFC Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

Years TargetsShare Price Target of IRFC
2022 (Target-1)Rs.30
2022 (Target-2)Rs.35
2023 (Target-1)Rs.40
2023 (Target-2)Rs.50
2025 (Target-1)Rs.65
2025 (Target-2)Rs.70
2030 (Target-1)Rs.200
2030 (Target-2)Rs.220

IRFC Share Price Target 2021

Indian Railway Finance Corporation एक वित्त क्षेत्र की कंपनी है और यह एक रेलवे कंपनी है। आपकी जानकारी के लिए बता दू की इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड मौलिक रूप से मजबूत कंपनी है। आईआरएफसी स्टॉक Listing Date Friday, January 29, 2021 में भारतीय शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुवा है। आप इसी कारण से इसे एक नया स्टॉक भी कह सकते है।

जब IRFC IPO List हुवा था तब IPO Price ₹26 Per Equity Share और Face Value ₹10 Per Equity Share था। आज आईआरएफसी शेयर की मौजूदा कीमत 23.75 रुपये है।

IRFC Share Price Target 2022

आईआरएफसी स्टॉक लिस्टिंग नहीं हुई है तब से कुछ खास नहीं किया गया है। लेकिन अगर आप लंबी अवधि के लिए इस शेयर में निवेश करते हैं तो आप लंबी अवधि में अच्छे रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं।

कोविड के कारण आईआरएफसी Share Price में थोडा बहुत निचे लिखने को मिला था। अधिकांश लोगों को पहले ही COVID-19 की वैक्सीन मिल चुकी है, और धीरे-धीरे ट्रेनें पूरी तरह वापस आ रही हैं।

आईडीएफसी शेयर मूल्य लक्ष्य भविष्यवाणी की विश्लेषण करते समय आईआरएफसी शेयर टारगेट २०२२ के अंत तक पहला टारगेट 30 रूपए और दूसरा टारगेट 35 रूपए तक पहुंच सकती है। लेकिन अगर भारत में कोविड की तीसरी लहर का असर देखा जाए तो कीमत में भी गिरावट आ सकती है।

Popular Post:

IRFC Share Price Target 2025

आगे जाकर अगर कंपनी का प्रॉफिट बढ़ता है तो शेयर की कीमत भी बढ़ेगी। यदि आप इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड में लम्बे समय के लिए होल्ड करने की सोच रहे है तो आप यह अच्छा रिटर्न दे सकता है। कोविड अवधि के बाद, यह स्टॉक एक ही बार में उछल जाएगा। और शेयर की कीमत में उछाल देखा जा सकता है।

इसी के साथ 2025 के बाद कंपनी को अच्छा मुनाफा भी होने की संभवना है। आईआरएफसी शेयर टारगेट २०२५ में पहला टारगेट 65 रूपए और दुरसा टारगेट 70 रूपए के आसपास होगी। 2021 के लास्ट में IRCF में लंबे निवेश करते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा। क्योंकि यह स्टॉक बहुत ही धीमी गति से चल रही है। आप लंबे समय में अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

IRFC Share Price Target 2030

Indian Railway Finance Corporation कई सारे बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने की योजना बना रहे है और रेलवे लाइन को विस्तार करने जा रहा है। आपको पता है जब भी किसी कम्पनी कि डेवेलोप करने के बात आती है तो बहुत सारा फण्ड कि जरुरत होती है। इन बड़े प्रोजेक्ट में IRFC द्वारा फण्ड करने की योजना है।

2030 तक कोविड अवधि ख़तम हो जायेगा, उसके बाद यह स्टॉक एक ही बार में उछल जाएगा। और शेयर की कीमत में उछाल देखा जा सकता है।

आईआरएफसी शेयर टारगेट २०३० तक इसकी पहला टारगेट और दूसरा टारगेट 220 रुपये से अधिक हो सकती है। लेकिन ये सिर्फ एक अनुमान है। कीमत कम या ज्यादा हो सकती है।

Popular Post:

आईआरएफसी शेयर में Invest करना चाहिए या नहीं?

अगर आप शॉर्ट टर्म के लिए IRFC स्टॉक में निवेश करना चाहते हैं तो न करें तो बेहतर होगा क्योंकि एक-दो साल तक यह शेयर ऐसा ही धीमा प्रदर्शन करेगा। लेकिन IRFC Share Price Target For Long Term में आप ज्यादा रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं।

आईआरएफसी शेयर प्राइस की जानकारी में

आपने में आजकी IRFC Future Share Price विश्लेषण में IRFC Share Price Target 2022 In Hindi और लांग टर्म के लिए इन्वेस्ट करना चाहिए या नहीं जानकारी प्राप्त कर चुके है।

आईआरएफसी एक पीएसयू कंपनी है, कंपनी भारतीय रेलवे के लिए पैसे का वित्तपोषण कर रही है। इस प्रकार के ऋण बहुत कम मार्जिन के साथ जारी किए जाते हैं। आप आईआरएफसी Share Price में शोर्ट टर्म के लिए खरीदना चाहते है तो यह निकट अवधि में स्टॉक पर महत्वपूर्ण वृद्धि नहीं देख सकते हैं, हालांकि आप इस शेयर को लंबी अवधि के लिए धारण करके अच्छा लाभांश अर्जित कर सकते हैं।

आप जब भी इसमें इन्वेस्ट करने की सोचे एक बार मर्केट को जरुर रिसर्च करे इसे आपको पता चल जायेगा आगे जाकर कितना पैसा कमाने वाले है।

शेयर प्राइस टारगेट सवाल-जवाब

Q.1: IRFC Share Price Target Today क्या है?

आज यानि 21 सितंबर 2021 को आईआरएफसी Share Price की कीमत 22.400 पर कारोबार कर रहा है और इसके निकटतम शेयर मूल्य लक्ष्य 22.400 और 21.247 हैं।

Q.2: IRFC Share Price Target Tomorrow क्या होगा?

21 सितंबर 2021 को आईआरएफसी शेयर प्राइस टुडे में गिरावट देखने को मिल रहा है। यह समय-समय पर कम ज्यादा होता रहता है। मेरी आपको व्यक्तिगत सलाह है कि लंबे समय के लिए खरीदना चाहते है तो खरीद सकते है।

Q.3: क्या इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड शेयर प्राइस की कीमत Drop / Fall होती है?

जी हां, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड शेयर की कीमत Drop / Fall होती है, इस शेयर की कीमत 2022 की लास्ट तक 30 पहुंच जाएगा।

Q.4: क्या इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड शेयर प्राइस की कीमत Grow / Rise / Go Up?

जी हा, Indian Railway Finance Corporation Share Price की कीमत 22.400 है तो कुछ समय या महीनों के बाद आज की कीमत से ज्यादा भी हो सकता है।

Q.5: क्या इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड के शेयर की कीमत घटेगी?

आपको इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड के शेयर की कीमत घाट या बढ़ रही है इसकी जानकारी के लिए आप अच्छी तरह विश्लेषण करें जिसे आपको अंदाजा लगा सकते है। आज की बात करू तो इसकी कीमत में 1.149% से घट रही है।

Popular Post:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।