Job Ki Talash Phone Number 2021 – 2022 – नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा?

0
80

अगर आप कंपनी में नौकरी की तलाश में हैं, या प्राइवेट नौकरी के लिए मोबाइल नंबर ढूंढ रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट यानि moneyinnovate.com पर पहुंचे हैं, यहाँ मैं आपको Job Ki Talash Phone Number 2021 – 2022 का दूंगा और साथ ही साथ आपको Private Job Kaise Search Kare कुछ बेहतरीन तरीके बताऊंगा।

इन Job Ke Liye Contact Number और प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे तरीके से आप डायरेक्ट जॉब कंसलटेंट से बात कर पाएंगे और आप अपना जॉब प्राप्त कर सकते है, तो इस आर्टिकल के साथ आखिर तक जुड़े रहिए, अगर आप एक जॉब सीकर है, तो यह आर्टिकल खास आपके लिए ही है।

Job Ki Talash Phone Number 2022 - नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा

हमारे देश भारत में जॉब सीकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म की बहुत कमी है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है, अनपढ़ लोग तो बेरोजगार है ही लेकिन बहुत से पढ़े लिखे बेरोजगार भी है, रोजगार की कमी के चलते लोगों को नौकरी ढूंढने में बहुत समस्या होती है, अगर आप भी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके नौकरी ढूंढने में लगाए गए एफर्ट को मैं कुछ कम कर सकता हूं।

जॉब ढूंढने के पहले कदम में हम नौकरी दिलाने वाली एजेंसी का कांटेक्ट नंबर

ढूंढते हैं जो कि आमतौर पर हमें नहीं मिलता, मिलता भी है तो कुछ बेकार जॉब्स का जैसे कि डायरेक्ट सेलिंग वगैरा, इन सभी से दूर हटकर मैं आज आपको रियल में जिसे जॉब कह सकते हैं वह जॉब दिलवाने वाले कंसलटेंट का मोबाइल नंबर आपको दूंगा।

आइये जानते है Job Ke Liye Contact Number क्या है और नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा?

Popular Post:

ऑनलाइन जॉब 715 नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए?

दोस्तों आपने कंपनी में नौकरी की तलाश 2022 में है तो Online Job 715 के बारे में जरुर सुने होंगे। ऑनलाइन जॉब ७१५ जॉब दिलाने में कितना हद तक मद्दत करता है इसके बारेमे पहले ही चर्चा कर चुके है। अगर आपने ऑनलाइन जॉब 715 मोबाइल नंबर के बारे में आर्टिकल नहीं पढ़े है तो ऑनलाइन जॉब 715 मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा पिछली लेख पढ़ सकते है।

आज हम सब नौकरी पाने के लिए मोबाइल नंबर – जॉब की तलाश फोन नंबर 2021 – 2022 पर अच्छे से चर्चा करेंगे जो आपको काफी हद तक प्राइवेट नौकरी दिलाने में मद्दत करेगा।

Job Ki Talash Phone Number 2022 – जॉब की तलाश फोन नंबर चाहिए तो इस नंबर पर संपर्क करें

दोस्तों क्या आपको पता है कि भारत सरकार द्वारा चलाई गई सक्षम योजना के तहत हमें नौकरी के लिए व्हाट्सएप नंबर दिया जाता है।

जहां पर हम कांटेक्ट करके अपनी डिटेल भर सकते हैं, जब भी हमारी रिक्वायरमेंट के हिसाब से मार्केट में कोई जॉब निकलती है तो हमें ऑटोमेटिक उसके बारे में पता चल जाता है।

जॉब की तलाश फोन नंबर 2021: 7208635370

दोस्तों यह जॉब की तलाश फोन नंबर २०२१ हमें भारत सरकार द्वारा चलाई गई सक्षम योजना के तहत दिया गया है, इसलिए अगर आप इस नंबर पर कांटेक्ट करते हैं तो किसी भी प्रकार का कोई प्राइवेसी इशू नहीं होगा।

दोस्तों इस नंबर पर कोई व्यक्ति नहीं है, यह एक कंप्यूटर द्वारा संचालित मोबाइल नंबर है, जहां पर हमें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस करना होता है, और अपनी डिटेल भरनी होती है, आइए स्टेप बाय स्टेप हम देख लेते हैं कि इस नौकरी के लिए मोबाइल नंबर पर किस प्रकार से हमें बात करनी है।

Step 1)

सबसे पहले हमें इस Job Ke Liye Contact Number को अपने कांटेक्ट में सेव कर लेना है, कांटेक्ट में सेव करने के लिए आप इस नंबर को Job नाम से सेव कर सकतें हैं।

अगर आप कांटेक्ट में सेव नहीं करेंगे तो आप डायरेक्ट व्हाट्सएप पर मैसेज नहीं भेज पाएंगे, इसलिए पहले कांटेक्ट में सेव कर लीजिये और फिर व्हाट्सएप में इस नंबर को सर्च करके जॉब मैसेज कीजिए जैसा कि मैंने किया है।

Job Ke Liye Contact Number

Also Read:

Step 2)

दोस्तों इसके बाद आपको “Hi” लिखना है, Hi लिखने के तुरंत बाद आपसे भाषा पूछी जाएगी जहाँ पर कई भाषाएँ दी हुई होगी आपको उनके नंबर के हिसाब से रिप्लाई भेजकर कोई भी एक ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा, तीसरा ऑप्शन आएगा कि “क्या आप इस फार्म को अपने लिए भर रहे हैं” तो आप यहां पर 1 नंबर दबाकर हां कर सकते हैं।

उसके बाद आपसे गृहनगर का पिन पूछा जाएगा, अगर आपने अपनी भाषा इंग्लिश सेलेक्ट की है तो इसे पोस्टल कोड कहा जाएगा। यह हर शहर का अलग-अलग कोड होता है, आप अपने शहर के अनुसार कोड भर दीजिए, इसके बाद आपसे नाम, उम्र और पहले का एक्सपीरियंस वगैरह पूछा जाएगा सारी डिटेल सही से साझा कीजिए।

Step 3)

मैसेज के हिसाब से रिप्लाई देते रहिए और आपका फॉर्म फिल होता रहेगा, आपका जॉब सीकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म कंप्लीट होने के बाद जैसे ही आपकी रिक्वायरमेंट के हिसाब से कोई नौकरी आपके आस पास आएगी तो आपको उसका अपडेट मिल जाएगा।

आपको इसी नंबर से कॉल आएगा या हो सकता है कि आपका नंबर कंपनी के साथ साझा कर दिया जाए और सीधा कंपनी से आपको ऑफर आए।

दोस्तों यह आपके रिज्यूम पर डिपेंड करता है कि आपको नौकरी के ऑफर आएंगे या नहीं, अगर आप एक अच्छा एक्सपीरियंस चुनेंगे और आपकी फील्ड ऐसी होगी जिसमें कॉन्पिटिशन अधिक नहीं है, तो आपको बहुत जल्दी नौकरियों की अपडेट आने शुरू हो जाएंगे।

बकायदा इसके अगर आपने कोई बहुत ही कॉन्पिटिटिव फील्ड चुनी है, और उसमें आपका कोई एक्सपीरियंस भी नहीं है तो शायद ही आपके पास कोई रिप्लाई आए।

आमतौर पर देखा गया है कि एक एवरेज फील्ड में हमें 2 से 3 दिनों के अंदर रिप्लाई आने शुरू हो जाते हैं, कई बार हमें कंपनियों के फोन भी आ जाते हैं, नौकरी चुनने में किसी भी प्रकार की कोई हड़बड़ाहट ना करें, क्योंकि एक बार नौकरी चुनने के बाद आपको इसके साथ लंबे समय तक जुड़े रहना है।

इसलिए हमेशा एक अच्छी कंपनी का चुनाव करें, कभी भी पैसों के पीछे ना भागें अगर आप जॉब सीकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म में एक्सपीरियंस भर रहे हैं तो ध्यान रहे कि आप यहां झूठ नहीं बोल रहे हैं, आपको जितना एक्सपीरियंस है उतना ही भरिये अगर आपके पास कोई पास्ट एक्सपेरिएंस नहीं है।

तो आप कृपया एक्सपीरियंस ना भरें क्योंकि जब कंपनी आपसे कांटेक्ट करेगी तो वह इस फार्म के मुताबिक आपको काम नहीं देगी, कंपनी आपसे आपका रिज्यूम मांगेगी और इंटरव्यू वगैरह सारा प्रोसेस अपने हिसाब से करेगी इसलिए फॉर्म में कुछ भी झूठ ना भरें।

यदि आपने अभी तक अपना रिज्यूमे नहीं बनाए है तो नीचे कि आर्टिकल पढ़ सकते है। जिसे रिज्यूमे कैसे बनाए और रिज्यूमे फॉर्मेट डाउनलोड कैसे करें सम्पूर्ण जानकारी दिया गया है।

प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे?

दोस्तों इसके अलावा भी Private Job Kaise Search Kare Tarike कई सारे है। यहाँ पर हमें प्राइवेट जॉब कैसे ढूंढे 7 बेहतरीन तरीके शेयर किया हु जिसे आपको जानना चाहिए और जॉब के लिए अप्लाई प्रोसेस को आगे बढ़ाना है:

1. अपना Resume बनाए

2. Job Portals से जॉब ढूंढे

3. Newspapers से जॉब ढूंढे

4. References से जॉब ढूंढे

5. Placement Agencies से जॉब ढूंढे

6. Companies Career Page से जॉब ढूंढे

7. Social Media से जॉब ढूंढे

दोस्तों इन सभी प्रोसेस के बारेमे Private Job Kaise Dhunde लेख में अच्छे से जानकारी दिया गया है आप एक बार जरुर पढ़े।

अमेरिका जॉब सैलरी कितनी होती है?

Job Ki Talash Applications – कंपनी में नौकरी की तलाश एप्लीकेशन

दोस्तों प्ले स्टोर में Best Job Search App India का है ऐसी एप्लीकेशन भी आपको मिल जाएगी, जहां से आपको अच्छे जॉब कंसलटेंट का नंबर मिल जाएगा, यहां पर मैं आपको दो एप्प्स के बारे में बता रहा हूं जो कि आपकी काफी मदद कर सकती है।

यहां पर आपको डायरेक्ट कंपनी का नंबर भी मिल जाएगा, आइए देख लेते हैं, इन दोनों एप्प्स  के बारे में कि हमने इन्हें इस लिस्ट में क्यों शामिल किया है, और हम यहां से अपनी जरूरत के हिसाब से मोबाइल नंबर कैसे निकाल सकते हैं।

Justdial – Best Job Ki Talash Phone Number App

दोस्तों जस्टि्डायल एप्लीकेशन की खास बात यह है कि यह प्लेटफार्म सिर्फ और सिर्फ मोबाइल नंबर देने के लिए ही जाना जाता है, यहां से आप बहुत सारी प्राइवेट नौकरी के लिए मोबाइल नंबर निकाल सकते हैं, आप चाहे तो जस्ट डायल की एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लीजिए या आप Justdial.Com वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए

जैसे ही आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपको सर्च का बटन दिख जाएगा, अगर आपके सामने लॉगइनपेज आता है तो पहले एप्लीकेशन में लॉगिन कर लीजिए ताकि आपको समय-समय पर अपडेट मिलते रहे।

लॉग इन करने के बाद आपको सीधा नौकरी के लिए मोबाइल नंबर सर्च करना है, आप अपनी मन मुताबित कंपनी का नंबर सर्च कर सकते हैं, या अपने शहर के नाम के साथ जॉब कंसलटेंट लगाकर भी सर्च कर सकते हैं जैसे मैं सर्च करूंगा “बेस्ट जॉब कंसलटेंट इन हिसार“।

यहां पर आपको बहुत सारे Part Time Job Ki Talash Phone Number भी मिलेंगे इनमें से कोई भी अच्छी रेटिंग वाले नंबर चुन लीजिए, आप चाहें तो इनमें से बहुत सारे नंबर कलेक्ट करके उन पर एक साथ मैसेज कर सकते हैं जो आपको अच्छा लगे उसके साथ जाइए।

Also Read:

Linkedin – Job Ki Talash Phone Number App

Linkedin एप्लीकेशन भी आपको बेहतरीन सेवा प्रदान करती है, यह एप्लीकेशन स्पेशल जॉब रिसर्च के लिए ही जानी जाती है, यहां पर आपको बहुत सारी ऐसी कंपनियां मिल जाएंगी जो कि खुद इस एप्लीकेशन पर अपनी रिक्वायरमेंट के हिसाब से पोस्ट अपलोड करती है।

आप यहाँ पर अपना रिज्यूम सबमिट करके अपने मन मुताबिक जॉब के लिए फॉर्म भर सकते हैं, आप यहां से कंपनी वालों के साथ सीधा संपर्क कर सकते हैं या आप चाहे तो अपनी जॉब से रिलेटेड एक पोस्ट बनाकर डाल दीजिए।

आपको समय-समय पर अपडेट मिलते रहेंगे, यहां पर आपको अपना रिज्यूम बनाने से रिलेटेड बहुत सारे अच्छे अच्छे टूल भी मिल जाते हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी जॉब सर्च करने की जर्नी को और तेज कर सकते हैं।

जॉब की तलाश फोन नंबर 2022

दोस्तों आशा करता हूं आपको यह तरीके पसंद आए होंगे, इनके अलावा आपको बहुत सारी और भी एप्लीकेशन मिल जाएंगी जहां से आप जॉब सर्च कर सकते हैं, यहां तक कि आप गूगल से भी जॉब सर्च कर सकते हैं, आप गूगल पर लिख सकते हैं “बेस्ट जॉब कंसलटेंट नियरबाय” वहां पर आपको अपने आसपास के जॉब कंसलटेंट वालों के नंबर मिल जाएंगे।

आप गूगल की मदद से कंपनियों की ऑफिशियल वेबसाइट में भी जा सकते हैं, इसी के साथ साथ आपको इनडीड और गूगल जॉब्स जैसी बहुत सारी और एप्लीकेशन भी मिल जाती है, जहां पर आप अपनी रिसर्च को आगे बढ़ा सकते हैं।

जॉब की तलाश फोन नंबर कि जानकारी में

दोस्तों आपने इस आर्टिकल कि मद्दत से Job Ke Liye Contact Number क्या है और नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए कैसे मिलेगा? सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी नौकरी ढूंढने में किसी झंझट का सामना ना करना पड़े।

अगर आपको आर्टिकल से रिलेटेड कोई और जानकारी चाहिए तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। धन्यवाद!

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here