खान सर सक्सेस स्टोरी । Khan Sir Biography in Hindi । Khan Sir Controversy

यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो खान सर (Khan Sir Patna) का नाम जरुर सुने होंगे। जिस तरह से वह किसी भी चीज के बारेमे पढ़ाते है चीजों को समझने में बहुत आसान हैं। इसलिए उनके पास अभी लाखों छत्रों पढने जाते है, अगर आपको खान सर  सक्सेस स्टोरी Khan Sir Biography in Hindi में जानकारी चाहिए तो यह लेख आपके लिए है जिसमे खान सर असली नाम, योग्यता, खान सर पटना धर्म आयु, प्रेमिका, जीवनी, ऊंचाई, परिवार, और कई अन्य विषयों के बारे में जानकारी उपलब्ध है।

खान सर पटना एक अद्भुत शिक्षक हैं। उसके पास चीजों को इस तरह से समझाने का अनूठा कौशल है कि उसे याद रखना आसान हो जाता है। किसी भी सामग्री की उनकी प्रस्तुति स्पष्ट और मजेदार होने से छात्रों को समझने में आसानी होती है। Khan GS Research Centre YouTube Channel और KHAN SIR OFFICIAL Mobile App पर एक ही समय में कई छात्रों को पढ़ा सकता है।

उनकी कक्षा बहुत विशाल जिसमे एक ही समय में बहुत सारे छात्रों को पढ़ाते है पढ़ाते समय Topic से रिलेटेड कुछ चुटकुले कहते रहते है जिसे छात्रों को समझने में और आसान हो जाता हैं। जो चुटकुले बोलते है उसे आपको विषय याद रखने में भी मदद कर सकते हैं।

कई सारे लोग किसी परीक्षा की तैयारी नहीं करता है, फिर भी उनके वीडियो देखता पसंद करता है जिसमे से एक में भी हूं। कुछ दिन पहले प्रसिद्ध भारतीय गायक सोनू निगम ने भी खान सर को उनके काम के लिए बधाई दी थी। Khan GS Research Centre Patna Channel की मद्दत से भारत के सभी युवाओं को उनकी क्षमता को पहचानने और उनके सपनों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक मार्गदर्शक को समृद्ध कर रहे है।

और कुछ दिन से Khan Sir Controversy में फसे है की खान सर का पूरा नाम क्या है? खान सर कौन हैWho is Khan Sir? Khan Sir Or Amit Singh Or Faizal Khan इन विवादों में फसा है। आगे पूरी जानकारी है की आखिर Khan Sir Controversy में क्यों फसे? खान सर पटना फुल नाम लोग क्यों जानना चाहता है।

यह भी पढ़े:

तो, चलिए जान लेते है खान सर  सक्सेस स्टोरी Khan Sir Biography in Hindi, जिसमे खान सर असली नाम, योग्यता, खान सर पटना धर्म, आयु, प्रेमिका, जीवनी, ऊंचाई, परिवार, तथ्य, और कई अन्य चीजों।

खान सर कौन है? Khan Sir Biography in Hindi

खान सर का पूरा नाम फैजल खान है और उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर हैं और उनकी मां एक हाउसवाइफ हैं। उनका एक बड़ा भाई है जो अभी सेना में कमांडो है।

खान सर पटना Graduation in science और MA in geography में पूरी की है, वह एक सच्चे देश प्रेमी है जो देश की सेवा करना चाहते है और हमेशा अपना कुछ ज्ञान सभी लोगों को देना चाहते है।

उन्होंने एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण की, लेकिन शारीरिक कार्यों में चयनित नहीं हुए। इसलिए वह सोचता है कि अगर उसे भारतीय सेना के लिए नहीं चुना गया तो वह सोचता है कि क्यों न लोगों के लिए Free Education दिया जाए और उन्होंने मुफ्त  में पढ़ाना शुरू किया। उसी समय उन्होंने अपने YouTube चैनल शुरू की Khan GS Research Centre है और लोगों को शिक्षित करना शुरू किया।

खान सर पटना ने एक अनाथालय शेड भी शुरू किया। जिसमें उन्होंने सभी बच्चों की देखभाल करने की कोशिश की और एक गौशाला भी खोली है।

यह भी पढ़े:

पटना में खान सर कौन हैं? Who is Khan Sir?

आपकी जानकरी के लिए बता दू की Khan Sir Or Amit Singh Or Faizal Khan इन नामों में से कौन सा Real Name है कह पाना मुस्किल है, क्योंकि की उन्होंने अभी तब Real Name नहीं बताया है लेकिन ज्यादातर लोग खान सर (KHAN SIR) से पहचानते है।

खान सर की कोचिंग संस्थान बिहार के पटना जिले की सबसे बड़ी कोचिंग खदान जीएस रिसर्च सेंटर के संस्थापक-निदेशक (Khan GS Research Centre Patna) हैं। अपनी शिक्षण शैली के कारण कुछ ही दोनों में YouTube पर प्रसिद्ध हो चुके है, अब तक उनके YouTube चैनल पर 98+ मिलियन Subscriber हैं।

महामारी के दौरान खान सर की लोकप्रियता और भी बढ़ गई। उनके वीडियो से छात्रों, खासकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों को काफी मदद मिली है।

खान सर का विवाद क्या है? Khan Sir Controversy:

खान सर अपने YouTube Channel पर मई 2021 को एक विडियो डाला था जिसमे पाकिस्तान और फ़्रांस के संबंधो पर, पाकिस्तान से फ़्रांस के राजदूतों को अपने देश भेज देना चाहिए और उन्होंने बच्चे को पॉइंट करते हुए कहते है की ई रैली में ये बेचारा बचवा है. इसको क्या पता कि राजदूत क्या चीज होता है. कोई पता नहीं है. लेकिन फ्रांस को राजदूत को बाहर ले जाएंगे. इनको कुछ पता नहीं है. बाबू लोग, तुम लोग पढ़ लो. अब्बा के कहने पर मत आओ. अब्बा तो पंचर साट ही रहे हैं (माने बना ही रहे हैं). ऐसा ही तुम लोग भी करेगा तो बड़ा होकर तुम लोग भी पंचर साटेगा. तो पंचर मत साटो वरना तुमको तो पता ही है कि कुछ नहीं होगा तो चौराहा पर बैठकर मीट काटेगा तुम. बकलोल कहीं के. बताइए, ये उमर है बच्चों को यहां पर लाने का? लेकिन क्या ही कीजिएगा? 18-19 पैदा होंगे तो किस काम में आएंगे? कोई बर्तन धोयेगा, कोई बकरी काटेगा, कोई पंचर बनाएगा”

इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय ने ट्विटर पर हैशटैग #reportonkhansir ट्रेंड किया। अपने विवाद के बारे में बात करते हुए, कहा कि कुछ लोग उन्हें अमित सिंह कहते हैं लेकिन यह उनका नाम नहीं है। उन्होंने यह भी स्पष्ट नहीं किया कि फैसल खान उनका असली नाम था या नहीं है। समय आने पर सभी को नाम पता चल जाएगा और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नाम के बारे में पता लगाना कोई बड़ी बात नहीं है, खुद खान सर ने कहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि जब विवाद खत्म हो जाएगा तो वह अपना नाम सबके सामने रखेंगे। अपने धर्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और वे हर धर्म के त्योहार मनाते हैं चाहे वह ईद हो या रक्षा बंधन। खान सर पर बहुत सारे अशील Videos भी इंटरनेट पर उपलब्ध है जिसे वह काफी नाराज है।

Also Read:

खान सर  का Family Details, Girlfriend, Marriage Status, and Wife

NameFaizal Khan (Not Sure Because
of the controversy)
NicknamesKhan Sir Patna
Father NameNot Know (Retired Army Officer)
Mother Name Home Maker
BrotherBrother (Army Officer)
HeightHeight in centimeters: 165 cm
Height in meters: 1.65 m
Height in Feet Inches: 5’5″
WeightWeight in Kilograms: 65 kg
Age29 Years
DOBYear 1992 (Not Sure)
ProfessionTeacher & Social Worker
GenderMale
BirthplaceGorakhpur, Uttar Pradesh, India
HometownGorakhpur, Uttar Pradesh, India
NationalityIndian
CollegeAllahabad University
Higher EducationGraduation in science
MA in geography
ReligionNot Know
HobbiesWatching Movies, Travellling
GirlfriendNot Know
Marriage StatusUnmarried
WifeUnmarried

Also Read:

खान सर  का Lifestyle, Net Worth, Income Source

NameFaizal Khan (Not Sure
Because of the controversy)
Channel NameKhan GS Research Centre
ProfessionalTeacher & Social Worker
Net Worth (2021)1 Crore +
Net Worth In Indian Rupees100 Lakhs +
Monthly Income & Salary3-4 Lakhs +
Yearly Income & Salary30 – 40 Lakhs +
Income SourceYouTube. Teaching

खान सर प्रोफाइल – Khan Sir Social Profile

YouTubeKhan Sir
FacebookKhan Sir
InstagramKhan Sir
TwitterKhan Sir
AddressKisan Cold Storage,
Sai Mandir, Musallah pur,
Patna 800006
Contact Number8757354880, 8877918018

Khan Sir Patna Official Website & App

खान सर की अभी तक कोई आधिकारिक वेबसाइट नहीं है, उनके पास केवल एक आधिकारिक KHAN SIR OFFCIAL Mobile App है जिसे आप Playstore से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप साइज़ 20MB का है जिसे 10L+ लोगों ने Download कर चूका है और 4.6 Star के साथ 42,000 लोगों ने Review दिया हैं।

खान सर बुक – Khan Sir Books

खान सर पटना द्वारा कई सारे पुस्तकें लिखी जा चुकी है जिसमे सामान्य ज्ञान और सरकारी नौकरी की परीक्षा पास करने लिए सामिल है। अगर आप भी एक छात्र हैं और अपना ज्ञान बढ़ाना चाहते हैं, तो खान सर द्वारा लिखित पुस्तकें अमेज़न से उपलब्ध हैं, खरीद सकते है।

Khan Sir Patna Contact Number

Phone Number:          8757354880, 8877918018

Address:           Kisan Cold Storage, Sai Mandir, Musallah pur, Patna 800006

यह भी पढ़े:

खान सर वीडियो Khan Sir Videos

Phaguni Mandal: हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Phaguni Mandal है और में MONEYINNOVATE.COM का Admin हु। MONEYINNOVATE.COM पर Make Money, Business Ideas से रिलेटेड लेख शेयर करता हु। यदि आप हमसे किसी भी कारन से संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से कर सकते है।