पेटीएम अकाउंट डिलीट कैसे करे – Paytm Account Permanently Delete Kaise Kare

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपको, आजकी पोस्ट में हम Paytm Account Permanently Delete Kaise Kare करे पूरी जानकरी जानेंगे। अगर आप पेटीएम पर अकाउंट बना चुके है लेकिन उसे इस्तेमाल नहीं कर रहे और Paytm Account Delete करना है तो आसानी से कर सकते है।

इन्टरनेट पर Paytm aAccount Delete Kaise Kare Tarika कई सारे मिल जायेगा लेकिन वह Paytm Latest Update पर किस तरह से अपना पेटीएम अकाउंट को डिलीट करे कर सकते है सही तरीके नहीं रहता।

इसलिए, आज में आपको Paytm Account Delete Kaise Kare Hindi में नए तरीके को बताऊंगा। जिसकी मद्दत से आप कुछ समय में अपनी Paytm Account Permanently Delete Kaise Kare कर सकते है।

पर आपको एक सेकंड के लिए सोचना होगा की आप अपनी पेटीएम अकाउंट को डिलीट कैसे करे तरीके Internet क्यों धुंद रहे हो, क्या आपकी मोबाइल नंबर चेंज हो चुकी है? इसलिए, पेटीएम अकाउंट नंबर चेंज करना चाहते है? या आपके पास एक से दो पेटीएम अकाउंट है? या आपको पेटीएम से पैसे ट्रांसफर करने से आपको कोई कैशबैक नहीं मिलता है? खैर, कारण जो भी हो! यदि आपको पेटीएम अकाउंट डिलीट करना ही है तो आप सभी जगह पर आये है।

आप ये भी पढ़े:

पेटीएम अकाउंट डिलीट करने से पहले पेटीएम के कुछ फायदे के बारेमे जाने: पेटीएम भारत की सबसे बड़ी Online Payment Bank है और एक Wallet भी, सहर से लेकर गांव की हर दोकान पर आपको पेटीएम से भुगतान लेता है।

यदि आप अपने घर से कही बाहर जाते है तो आपको कैश ले जाने की कोई जरुरत नहीं, अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे रख सकते है और कही पर भुगतान कर सकते है। अगर आपको पेटीएम वॉलेट में नहीं रखना है तो आप अपने पेटीएम अकाउंट में अपने बैंक अकाउंट जोड़ करके UPI के मद्दत से पैसे ट्रांसफर कर सकते है।

पेटीएम अकाउंट डिलीट करने के पहले कुछ बाते जान ले

  • आपके फोन पर एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  • शेष राशि को किसी अन्य पंजीकृत पेटीएम फोन नंबर पर स्थानांतरित करें
  • बैंक में स्थानांतरित करने के लिए रद्द चेक फोटो प्रदान कर सकते हैं।
  • मौजूदा शेष राशि को अन्य बैंक खाते में स्थानांतरित करें या आप बैंक खाते के शेष राशि को दूसरे किसी भी बैंक खाते में स्थानांतरण

अब जान लेते है की पेटीएम अकाउंट को डिलीट कैसे करे “How To Delete Paytm Account In Hindi”

पेटीएम अकाउंट डिलीट कैसे करे – Paytm Account Permanently Delete Kaise Kare

अपने Paytm Account Delete Kaise Kare तरीके जानना चाहते है तो निचे की सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करे:

Step- 1: Paytm Account Delete करने के लिए सबसे पहले आप अपने पेटीएम अकाउंट लॉगिन करे,

Step- 2: लेफ्ट साइड टॉप कार्नर में “☰” पर क्लिक करे,

Step- 3: उसके बाद निचे स्क्रोल करके 24×7 Help पर क्लिक करे,

Step- 4: अब आपके सामने बहुत सारे आप्शन दिखाई देगा लेकिन आपको ‘Profile Settings’ पर क्लिक करना है।

Step- 5: अब आपसे कुछ इश्यूज पूछे जायेंगे की आपकी इश्यूज क्या है, आपको पेटीएम अकाउंट डिलीट करना है तो आप ‘I need to close/delete my account’ पर क्लिक करे,

Step- 6: और ‘I don’t use this Paytm account’ आप्शन पर क्लिक करे,

Step- 7: नीचे स्क्रॉल करें और नीचे दिए गए संदेश बॉक्स पर क्लिक करके अपने खाते को बंद करने का अनुरोध करें। आपके खाते के बंद होने के कारण की पुष्टि करने के लिए टीम आपसे संपर्क करेगी। पोस्ट करें कि वे आपके पेटीएम खाते को हटाने के लिए एक लिंक के साथ आपके पंजीकृत नंबर पर एक एसएमएस भेजेंगे!

Step- 8: पेटीएम अनुरोध को सत्यापित करेंगे और आपका खाता बंद कर देंगे।

इन सभी Steps Follow करके आप अपनी Paytm Account Delete कर सकते है।

पेटीएम अकाउंट डिलीट की जानकारी में

पेटीएम बैंक खाते को बंद करना चाहते है तो आपको कुछ Valid reason बताना होगा, आपके पास पहले से एक और खाता है जो बेहतर सेवाएं प्रदान करता है या आपके साथ किसी तरह की फ्रॉड हुवा है तो पेटीएम अकाउंट डिलीट करने की रीज़न में दे सकते है।

अगर आप पेटीएम खाता बंद करना चाहते हैं तो इस लेख में, हमने बताया है कि पेटीएम ऐप से पेटीएम अकाउंट डिलीट कैसे करे यह प्रक्रिया ऑनलाइन है और आपको न तो कहीं जाना है और न ही कोई फॉर्म भरना है।

उम्मीद करता हु की आपको Paytm Account Permanently Delete Kaise Kare जानकारी अच्छी लगी होगी, अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे।

आप ये भी पढ़े:

Phaguni Mandal: Hello Friends. I'm Phaguni Mandal... MoneyInnovate ka Admin. लोगो की मद्दत करने में हमेसा तयार रहता हु खासकर में जिस field में हु उस से related Queries आता है तो जल्द से जल्द मद्दत करने की कोसिस करता हु Read More

View Comments (1)

  • Thanks for sharing useful post & giving us detailed information about how to delete Paytm account permanently. Its really helpful for me.