Phone Pe Account Kaise Banaye 2021 – फोन पे पर अकाउंट कैसे बनाएं?

हेल्लो दोस्तों, अगर आप किसी भी ऑनलाइन पेमेंट के लिए Money Transfer App को इस्तेमाल करना चाहते है या अपने Friends को Money Transfer करना चाहते है तो इन्टरनेट पर बहुत सारे मनी ट्रांसफर एप्प जिसे पैसे ट्रांसफर कर सकते है। उसमे से एक पेमेंट एप्प है फोन पे, यह भारत की सबसे Best Paise Transfer Karne Wala App है। अगर आप इसे इस्तेमाल करना है तो सबसे पहले आपको Phone Pe Kya Hai, Phone Pe Account Kaise Banaye 2021, Phonepe Kyc Kaise Kare, Phonepe Kaise Chalaye और फोन पे से पैसे कैसे कमाए जानकारी आपको पता होना चाहिए।

इसके साथ-साथ यदि आपको Phone Pe App इस्तेमाल करते समय कोई समस्या आता है तो Phonepe Customer Care Ka Number Kaun Sa Hai जिसपर बात करके अपनी समस्या हल करवा सके। इसलिये आज की लेख में पूरी फोन पे के बारे में जानकारी उपलब्ध है।

Phone Pe भी उन UPI Payment Apps में से अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक ऐप है। PhonePe Account आपके पास होने से आसानी से किसी Mall, Bakery Shop, Mobile Shop, Kirana Shop पर पेमेंट कर सकते है। NPCI ने नियमित रूप से कई सेवाओं की शुरुआत की है ताकि ग्राहक यूपीआई का उपयोग करके आसानी से भुगतान कर सकें, अगर आप भुगतान करने के लिए फोनपे का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं तो अच्छी बात है। Phonepe, GPay जैसे किसी भी UPI ऐप का उपयोग करना अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है।

यदि आपके मोबाइल में किसी भी तरह का Money Transfer Apps है तो आपको कही Cash लेजाने की कोई जरुरत नहीं मनी ट्रांसफर एप्प से कही पेमेंट कर सकते है, फोन पे से मनी ट्रांसफर एक बैंक से दुसरे बैंक में ट्रांसफर कर सकते है और डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे सकते है।

फोन पर अकाउंट बनाने के बाद अगर आप एक दोकानदार है और आपके पास कोई छोटा सा दोकान है तो Phone Pe QR Code

रख के आसानी से अपने ग्राहक से पैसे ले सकते है। वही आप फोन पे यूजर बनके किसी को पेमेंट करने से कुछ CashBack मिलता है।

तो चलिए जान लेते है की आखिर Phone Pe Kya Hota Hai, Phone Pay Par Account Kaise Banaye और Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye हिंदी में।

Popular Post:

Phone Pe Kya Hai? What is Phone Pe In Hindi?

PhonePe एक भारतीय ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली और डिजिटल वॉलेट कंपनी है जिसका मुख्यालय बैंगलोर, भारत में है। जिसका उपयोग ग्राहक अपने पैसे को रखने के लिए कर सकते हैं। यह पेटीएम वॉलेट की तरह है। यह अर्ध बंद प्रीपेड भुगतान प्रणाली जारी करने और संचालन के लिए भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा लाइसेंस प्राप्त है।

PhonePe इंडिया का सबसे Popular Mobile Payment App है, इस ऐप को Flipkart कंपनी द्वारा Develop किया गया है जो की UPI Based Payment App है। फोन पे पैसे एक बैंक से दुसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर फैसिलिटी देने के साथ-साथ Wallet की फैसिलिटी देते है। वैसे इन्टरनेट पर बहुत सारे Mobile wallet apps है जैसे: PayTm, MobikWik आदि।

फोनपे कितना सुरक्षित है?

Phonepe Wallet App में आप अपने पैसे रख कर किसी Merchant को पेमेंट कर सकते है और Phonepe Wallet Money To Bank में ट्रांसफर कर सकते है। फोन पे एप्प अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक होने के साथ यह 100% free है बस आपको अपना PhonePe Account बना करके इस्तेमाल करना है।

PhonePe पेमेंट ऐप कैसे काम करता है?

Phone Pay UPI UPI Based Payment App है जहां पैसा सीधे आपके बैंक खाते से डेबिट किया जाता है। आप चाहे तो अपने बैंक खाते से फ़ोन पे वॉलेट में पैसे अपलोड कर सकते है। फोन पे kyc

करने के बाद कई सारे कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते है, जैसे: Mobile Recharge, Electricity Bill Payment, Water Bill Payment, DTH Recharge आदि।

Popular Post:

Phone Pe इस्तेमाल करने का फायदे क्या-क्या है?

फोन पे एप्प इस्तेमाल करने से आपको कई सारे फायदे हो सकते है, कुछ पॉइंट निचे दिया गया है:

1. फोन पे फ्री और सबसे फ़ास्ट पेमेंट एप्प है,

2. 24/7 ऑनलाइन भुगतान कर सकते है,

3. इसकी मद्दत से Mobile/DTH Recharge, Water/Electricity Bill, Credit Card Bill Payment, Insurance Payment और बहुत कुछ कर सकते है,

4. एक बैंक से दुसरे बैंक में कुछ सेकंड में पैसे ट्रांसफर कर सकते है,

5. अगर आपको बड़ी राशि यानि एक लाख तक किसी को ट्रांसफर करना है तो फोन पे से भेज सकते है,

6. Android के साथ-साथ iPhone में फोन पे एप्प को आसानी से Phonepe Apk Download करके इस्तेमाल कर सकते है,

7. और भारत की लगभग सभी Bank Account Add करके पैसे भेज सकते है।

Phonepe App Download Karna Hai कैसे करें?

अगर आपको Phonepe App Download Karna Hai Android या iPhone यूजर है आसानी से डाउनलोड कर सकते है और इस्तेमाल कर सकते है लेकिन किसी की रेफरल लिंक से डाउनलोड करते है तो आपको 100Rs. मिलता है। उसके लिए हमारी दी गयी लिंक Download link से Download करते है तो आपको 100Rs. मिल सकता है, निचे की लिंक से फोन पे को डाउनलोड कर सकते है।

Download link

फोन पे डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करे और फोन पे अकाउंट कैसे बनाएंPhone Pe Account Kaise Banaye” निचे की सभी स्टेप्स को फॉलो करे।

Phone Pe Account बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

Phone Pay Account बनाने के लिए आपके पास कुछ चीजे होना चाहिए, जैसे:

  1. Mobile Number
  2. Bank Account
  3. Google Account (Gmail)
  4. PhonePe KYC करने के लिए Aadhar Card गवर्नमेंट डॉक्यूमेंट

अगर यह सभी है तो Phone Pe Account Kaise Banaye Step-By-Step फॉलो कर सकते है।

यह भी पढ़े:

Phone Pe Account Kaise Banaye – फोन पे अकाउंट कैसे बनाएं

How to Create Phonepe Account In Hindi?

फोन पे अकाउंट कैसे बनाएं इन्टरनेट पर बहुत लोग सर्च करते है, लेकिन फोन पे अकाउंट बनाने की सही जानकारी नहीं मिल पता। इसलिए Latest Phonepe App फोन पे की जानकारी में अच्छे से देने की कोसिस किया हु सभी Steps को Follow करके Phone Par Account बना सकते हैं :

Step-1: सबसे पहले आप Google Play Store पर जाए और Phone Pe App Download करे नहीं तो direct इस लिंक पर क्लिक करके Phone Pe App डाउनलोड करे। Phonepe App download करने के बाद Install करे मोबाइल में,

Step-2: इनस्टॉल करने के बाद आपना Mobile Number Enter करे, ध्यान रहे मोबाइल नंबर वही डाले जो आपके Bank Account से लिंक हो,

Step-3: Mobile Number Enter करने के बाद Proceed पर क्लिक करे,

Step-4: अब आपके मोबाइल पर phonepe के तरफ से एक OTP (One Time Password) आएगा उसे Enter करे और Verify करे,

Step-5: PhonePe के द्वारा कुछ इंट्रोडक्शन दिया जायेगा सभी को Done करे,

Step-6: अब आपकी फोन पर अकाउंट बन चुकी है पर अभी आपको कुछ प्रोसेस फॉलो करना है, उसके बाद आप Phonepe Account को पूरी तरह चला पाएंगे।

Phonepe account को पूरी तरह एक्सेस करने के लिए दो प्रोसेस और करना है: Phonepe KYC and Phonepe Par Bank Account Add करना है। उसके लिए निचे की प्रोसेस फॉलो करे। उम्मीद करता हु की आप Phone Pe Account Kaise Banaye पूरी Process अच्छे से Follow किये होंगे।

Popular Post:

PhonePe KYC Kaise Kare – आसान तरीके से फोन पे केवाईसी करें

Phonepe KYC Oonline ही करना है, अगर आप Phonepe KYC Near Me Center पर जा सकते है तो वहा से कर सकते है। Phonepe KYC Online Verification के लिए निचे की सभी प्रोसेस को फॉलो करे:

Step-1: Phone Pe KYC करने के लिए PhonePe profile पर क्लिक करे,

Step-2: अब यहाँ पर आपकी PhonePe अकाउंट की डिटेल्स आएगा, निचे स्क्रोल करे और Verify पर क्लिक करे,

Step-3: वेरीफाई पर क्लिक करने के बाद Phone Pe KYC क्यों करे और क्या Benefits मिलता है जानकारी देगा, Complete KYC पर क्लिक करे,

Step-4: अब यहाँ पर आपके पास जो डॉक्यूमेंट है सेलेक्ट करे और उसकी डिटेल्स डाले,

Step-5: डिटेल्स डालने के बाद Verify पर क्लिक करे,

Step-6: अब आपकी Phone Pe KYC complete हो चुकी है।

अगर आपको PhonePe KYC Kaise Kare जानकारी में कोई दिकत आ रही है तो कमेंट करे, उसके बाद आपको अपनी बैंक अकाउंट ऐड करनी है उसके लिए निचे की सभी प्रोसेस को फॉलो करे:

Also Read:

Phone Pe Me Bank Account Kaise Add Kare

Phone Pe Me Bank Account Add डालते समय कई लोगो की समस्या आती है “Unable To Add Bank Account In Phonepe” अगर आपको की बैंक अकाउंट ऐड करने में कोई दिकत आ रही है तो निचे की सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करे,

Step-1: Bank Account Add करने के लिए Add Bank Account पर क्लिक करे,

Step-2: अब यह पर उन सभी बैंकों की लिस्ट आ जाएगी सेलेक्ट करे नहीं तो सर्च करे,

Step-3: अब अपनी मोबाइल नंबर सेलेक्ट करे जो उस बैंक से लिंक है और Continue पर क्लिक करे,

Step-4: थोड़ी देर Wait करे Phone Pay द्वारा एक OTP आएगा उसे Enter करे,

Step-5: उसके बाद आपकी बैंक अकाउंट ऐड हो चुकी है,

Step-6: UPI Pin Set करने के लिए Reset UPI Pin पर क्लिक करे और अपनी कार्ड की डिटेल्स डाल के Continue पर क्लिक करे,

Step-7: अब आप Phone Pe Account पूरी तरह इस्तेमाल कर सकते है।

इन तरीकों से आप अपने फोन पे में Bank Account Add कर सकते है साथी साथ अपनी UPI Pin Generate कर सकते हैं।

Popular Post:

Phonepe Kaise Chalaye

अपने स्मार्टफोन में PhonePe ऐप खोलें। इस्तेमाल करने से पहले आपको यह भी पता होना चाहिए, Phonepe Offers क्या-क्या मिलता है। अगर आप फोन पे केवाईसी करने के बाद इस्तेमाल करते है तो Phonepe mobile recharge, electricity bill, DTH recharge, money transfer पर बड़ी Discount या Cashback मिलता है। Phonepe Offers Check करने के लिए नोटिफिकेशन सेक्शन में जाएं। आपको व्यापारी से एक संग्रह अनुरोध दिखाई देगा, भुगतान के लिए आगे बढ़ने के लिए भुगतान करें पर टैप करें। अपना यूपीआई पिन दर्ज करें, और अपना लेनदेन पूरा करें। आपने सुरक्षित रूप से भुगतान प्रक्रिया पूरी कर लेते है तो Offers दे दिया जाता है।

आप नए ग्राहक है और Phonepe Mobile Recharge फर्स्ट टाइम करते है तो आपको उस रिचार्ज पर 50% Off साथी-साथ Phonepe Electricity Bill Payment करते है तो आपको 70% का कैशबैक मिलता है।

फोन पर पैसे कमाना कमाना है तो आसानी से कमा सकते है, जैसे की दुसरे पैसे कमाने का एप्प से पैसे कमाते है। बस आपको अपने मोबाइल में Phonepe Apk Download करना है और Phonepe Install करना है और अपने सभी दोस्तों को Invite करना है। अब जानते है की फोन पे से पैसे ट्रांसफर कैसे करे?

फोन पे से कितना पैसा भेज सकते है?

फ़ोन पे से लें दें करना है तो आपको Phone Pe Upi Transaction Limit कितनी होती है यानि फोनपे से एक दिन में कितना पैसा भेज सकते हैं? आपकी जानकारी के लिए बता दू की फोनपे से एक दिन में 1 लाख रूपए तक भेज सकते है।

Phone Pe Se Paise Kaise Bheje In Hindi में

Phone Pe से पैसे भेजने के लिए Money Transfer में आपको To Contact, To Account aur To Self का आप्शन दिया है क्लिक करके पैसे ट्रांसफर कर सकते है। To Contact पर क्लिक करे, सर्च बार में Mobile number, name या UPI Id डाले, कितना Amount भेजना है इंटर करे। अमाउंट डालने के बाद Sent पर जैसे क्लिक करते है उसके बाद आपने जो UPI Pin बनाया है उसे इंटर करे उसके बाद पेमेंट हो जायेगा। पिछले लेख में फोन पे से पैसे ट्रांसफर कैसे करें पूरी जानकारी दिया गया है आप चाहे तो पढ़ सकते है।

PhonePe Se Paise Kaise Kamaye – फोन पे से पैसे कैसे कमाए?

अगर आपको Phone Pe Se Paise कमाना है तो आप सबसे पहले Phone Pe App Download करना होगा। आप अगर मेरी दी गयी लिंक से डाउनलोड करते है तो आपको Instant Money मिल जायेगा वो भी 100Rs.

Download Link

उसके बाद Phone Pe से पैसे कमाने के लिए आप अपने रेफेर लिंक अपने दोस्तों को भेज सकते है। मनो अगर आपने अपने दोस्तों की लिस्ट में से 50 लोगों से Invite link भेजे उसमे से 15 लोगों ने Phone Pe App Install किया और 10 लोगों ने आपकी रेफेर लिंक के द्वारा फर्स्ट पेमेंट किया, एक रेफेर पे आपको 100Rs मिलता है यानी 10 * 100Rs = 1000 आप आसानी से कमा सकते है।

इतना ही नहीं अगर आप Phone Pe App Install करके किसी शॉप पर पेमेंट करते है तो आपको काफी सारे कैशबैक आते है, जिसे आप 50Rs. से 100Rs. आसानी से कमा सकते है।

Phonepe Ka Customer Care Number Kya Hai

जब आप Phone Pe का इस्तेमाल करके किसी भी तरह का लेनदेन करते है तो समस्या आ सकती है इसके लिए Phonepe Customer Care Ka Number पर 24/7 किसी भी समय में बात कर सकते है। फोन पे कस्टमर केयर नंबर से 24 घंटे के भीतर में समस्या का हल करा सकते है।

Phone Pay Helpline Number Toll Free: 080-68727374 / 022-68727374

Note: आपको यहाँ पर सावधान रहना होगा, गूगल पर सर्च करके किसी भी फोन पे टोल फ्री नंबर पर बात करने से पहले आप Phone Pe Official Website पर विजिट करने और Phone Pay Helpline Number निकाले। दुसरे नंबर पर फ़ोन करने से आप फ्रॉड का सीकर हो सकते है।

फोन पे की जानकारी में

तो, आपने आज की लेख में Phone Pe Kya Hai, Phone Pe Account Kaise Banaye 2021, Phonepe Kyc Kaise Kare, Phonepe Kaise Chalaye और फोन पे से पैसे कैसे कमाए सभी जानकारी अच्छी तरह जान चुके है। Phone Pe काफी अच्छा App और काफी फ़ास्ट भी इसे में भी अपने मोबाइल पेमेंट करने के लिए इस्तेमाल कर रहा हु, हो सके तो आप भी डाउनलोड करे और Phone Per Kaise Banaen पढ़े।

अगर आपको Phonepe Account इस्तेमाल अच्छा नहीं लगा तो आप Phonepe Account Delete भी कर सकते है, जो की एक छोटा सा प्रोसेस होता है।

उम्मीद करता हु की आपको फोन पे अकाउंट कैसे बनाएं “Phone Pe Account Kaise Banaye” जानकारी पसंद आई होगी। अगर फोन पे की जानकारी अच्छे लगी है तो अपने उन दोस्तों के साथ जरुर शेयर जो Phonepe Kaise Banaye जानना चाहता है।

Popular Post:

FAQ फोन पर अकाउंट कैसे बनाएं

फोन पे का संस्थापक कौन है?

PhonePe एक भारतीय डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाएं कंपनी है जिसका मुख्यालय बैंगलोर, भारत में है। PhonePe की स्थापना दिसंबर 2015 में हुई थी और फोन पे का संस्थापक समीर निगम, राहुल चारी और बुर्जिन इंजीनियर द्वारा है।

पे फोन एप कौन से देश का है?

PhonePe एक भारतीय डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी है जो यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) पर आधारित फोनपे ऐप अगस्त 2016 में लाइव हुआ था।

फोन पे का प्रयोग कैसे करें?

फोन पे का प्रयोग करना काफी आसान है, आप अपने स्मार्टफोन में PhonePe ऐप खोलें। आपको भुगतान के लिए आगे बढ़ने के लिए भुगतान पर टैप करें। अपना यूपीआई पिन दर्ज करें, और अपना लेनदेन पूरा करें। आपने सुरक्षित रूप से भुगतान प्रक्रिया पूरी कर ली है और ऑर्डर सफलतापूर्वक दे दिया जायेगा है।

Popular Post:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।