RCOM Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 – रिलायंस कम्युनिकेशन का भविष्य क्या है?

यदि आप RCOM यानि Reliance Communications की Stock Buy करने की सोच रहे है तो सबसे पहले RCOM Share Price Prediction और RCOM Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 तक इसकी भविष्य शेयर्स के बारेमे आपको पता होना चाहिए।

इस लेख में RCOM Share Price Target 2021 का क्या है? और भविष्य में यानि आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट २०३० तक क्या होने वाला है, साथ-साथ आपको आरकॉम शेयर प्राइस खरीदना चाहिए या नहीं? सभी जानकारी दिया गया है।

चूँकि सायद आपको पता होगा टेलीफोनी एक ऐसा व्यवसाय है जिसमें शुरू में भारी निवेश की आवश्यकता होती है और फिर सेवाएं प्रदान करने पर कम मात्रा में धन की वसूली की जाती है। कुछ साल पहले भारत में कई सारे Telecommunication Company था जिसमे से JIO, Airtel और Idea है और RCOM भी अपना शंस ले रहा है।

यह सभी फोन कंपनियां है वे बहुत ही उच्च विनियमित वातावरण और बहुत प्रतिस्पर्धी बाजार में काम कर रही हैं। पहले कुछ साल पहले Reliance Communications पुरे भारत में फेला था जो की आजकल आरकॉम इस प्रतिस्पर्धी बाजार में प्रदर्शन करने में विफल हो रही है और पिछले कुछ वर्षों में बाजार हिस्सेदारी खो रही है।

जो लोग शोर्ट या लंग टर्म के लिए Reliance Communication Share Buy करने का सोच रहा है उसे Reliance Communication Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारेमे अच्छी तरह पता होना चाहिए।

इसलिए moneyinnovate.com team द्वारा आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट

पर एक बिशेष विश्लेषण किया है जो उन लोगों के लिए सही होगा रिलायंस कॉम्युनिकेशन्स शेयर खरीदना चाहते है। रिलायंस कम्युनिकेशन का भविष्य टारगेट के बारेमे जानने से पहला आपको बता दू की आप जिस भी कंपनी में Stock Buy करने की सोच रहे है और उसकी शेयर प्राइस टारगेट के बारेमे जानना चाहते है तो मनीइनोवेट.कॉम पर जान सकते है। इसके अलावा दुसरे शेयर प्राइस टारगेट का कुछ का लिंक निचे है जिसे आप पढ़ सकते है।

Popular Post:

आइये अब जाने है रकम शेयर प्राइस टारगेट २०२२, 2023, 2024, 2025, 2030 तक का रिलायंस कॉम्युनिकेशन्स शेयर प्राइस की सभी जानकारी।

Reliance Communications Details

Company NameReliance Communications
CEOBill Barney (Mar 2015–)
FounderAnil Ambani
Founded15 July 2004
HeadquartersNavi Mumbai
Revenue4,015 crores INR (2019)
SubsidiariesReliance Infratel, MTS India, Global Cloud Xchange,
Parent organizationReliance Group

रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड एक भारतीय मोबाइल नेटवर्क प्रदाता है जिसका मुख्यालय नवी मुंबई में और यह वॉयस और 2जी और 3जी डेटा सेवाएं प्रदान करता था। मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के अलग होने के बाद पिछले 10 वर्षों में, अनिल ने अपनी कुल संपत्ति का 10% कमरे के कारण खो दिया है, लेकिन मुकेश अंबानी को अपनी कुल संपत्ति का 5-6 गुना लाभ हुआ है।

इससे आप समझ सकते हैं कि अनिल अंबानी का व्यवसाय कौशल इतना बड़ा नहीं है क्योंकि उनकी सबसे मूल्यवान कंपनी जो 15 July 2004 को शुरू हुई थी और कुछ साल पहले भारत कर हरेक कोने में फेला था वे आज घाटे में चल रही है।

इसलिए यदि आप किसी Share Market Tips देने वाले व्यक्ति से पूछेंगे तो वे घाटे में चल रही कंपनी में निवेश करने की सलाह नहीं देगा क्योंकि जियो, एयरटेल और वोडाफोन से मौजूदा प्रतिस्पर्धा के कारण इसका कोई भविष्य नहीं है।

लेकिन, Reliance Communications को पूरी तरह दिवालिया होने का समय नहीं आया है। आरकॉम के शेयर की कीमत में कुछ सराहना हो सकती है लेकिन यह किसी अच्छी खबर के कारण नहीं है या यह अपने व्यवसाय को पुनर्जीवित कर सकता है।

RCOM Share Price Prediction – आरकॉम शेयर मूल्य भविष्यवाणी

किसी भी कंपनी की Prediction उसकी मैनेजमेंट कार्य को देख कर करते है और आरकॉम में निवेश करने का यह सही समय नहीं है, क्योंकि पिछले एक साल से यह स्टॉक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। यह शेयर मंदी के रुख में है इसलिए आपको इसमें निवेश नहीं करना चाहिए।

अगर आप लॉन्ग टर्म इनवेस्टमेंट पर नजर गड़ाए हुए हैं तो मैं अभी Nse:RCOM पर विचार नहीं करूंगा क्योंकि अभी JIO, Airtel और Idea के साथ, शीर्ष पर तीन खिलाड़ी लड़ रहे हैं और बाकी सभी खिलाड़ी अस्तित्व के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं।

पिछले कुछ साल पहले कई सारे टेलीकम्यूनिकेशन कंपनीज थी जो पहले ही विलय हो चुका है और आर कॉम ने 2 साल से विकास के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं, इसके बजाय इसका कारोबार हर तिमाही में नीचे जा रहा है। हो सकता है कि आने वाले भविष्य में इसका किसी अन्य शीर्ष खिलाड़ी के साथ विलय हो जाए।

निचे RCOM Share Price Target 2030 तक का कुछ विश्लेषण देखते है:

Popular Post:

RCOM Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 Table

Years TargetsShare Price Target Of RCOM
2022 (Target-1)Rs.3.80
2022 (Target-2)Rs.4.12
2023 (Target-1)Rs.4.30
2023 (Target-2)Rs.4.40
2025 (Target-1)Rs.4.60
2025 (Target-2)Rs.4.90
2030 (Target-1)Rs.NA
2030 (Target-2)Rs.NA

Note: यह सिर्फ एक RCOM Share Price Target 2021, 2023, 2024, 2025, 2030 Table एक अनुमानित डाटा है। किसी भी शेयर में इनवेस्ट करने से पहले उसके बारेमे अच्छे से जाँच परताल करें। moneyinnovate.com आपको अनुमानित डाटा देता है ताकि आप कंपनी और अपने भविष्य के बारेमे अच्छी तरह सोच सके।

RCOM Share Price Target 2022

यदि आप RCOM Share Price Target 2021 देखे होंगे तो यह अपने शेयरहोल्डर को कुछ रिटर्न नहीं दिया है। चूंकि आरकॉम के शेयर की कीमत नीचे जा रही है। इसलिए अनिल अम्बानी ने अपने बिजनेस को बचाने के लिए हर नामुमकिन कोसिस में लगे हुए है।

साथ-साथ बिश्लेषण से यह पता चला है की रिलायंस कम्युनिकेशन कर्ज में दुबे हुए है। अगर जल्द से जल्द अनिल अम्बानी के तरफ से रिलायंस कम्युनिकेशन के ऊपर लगे कर्ज और सभी तरीके से काम किया जाए तो आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट २०२२ में बढ़ने का उम्मीद है। RCOM Share Price Target 2022 का पहला टारगेट Rs.3.80 और दूसरा टारगेट Rs.4.12 जाने की उम्मीद है।

RCOM Share Price Target 2025

यह सच है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर पिछले -8 महीनों से एक तरह से सपाट है और इसलिए इस तरह के संदेह पैदा होने लगे हैं। रिलायंस कम्युनिकेशन का भविष्य ना के बराबर है। जब यह अपने ऊपर लगे कर्ज को अच्छी तरह हटा नहीं लेता है तब आरकॉम शेयर रेट इतना है देखा जा करता है।

रिलायंस कम्युनिकेशन न्यूज़ से यह पता चल रहा है की वे अपने ऊपर लगे कर्ज को हटाने के लिए अनिल अम्बानी अपने सम्पति बेजा जा रहा है।

रिलायंस कॉम्युनिकेशन्स शेयर प्राइस टारगेट २०२५ में भी ज्यादा देखने को नहीं मिल सकता है। RCOM Share Price Target 2025 तक पहला टारगेट Rs.4.60 और दूसरा टारगेट Rs.4.90 के बीच में देखा जा सकता है।

RCOM Share Price Target 2030

यदि आप Reliance Communication Share में लम्बे समय के लिए निवेश करने का सोच रहे है तो ना करे तो बेहतर होगा। क्योंकि RCOM Fundamental Analysis से यह पता चल रहा है की इस स्टॉक में लम्बे समय के लिए इन्वेस्ट करना रिस्क हो सकता है।

इसके अलावा यदि आप मासिक चार्ट पर देखते हैं कि पिवट स्तर है जो पिछले से नीचे जा रहा है, इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में यह स्टॉक गिर जाएगा।

यहां तक ​​कि आरएसआई भी ऊपर जाने का समर्थन नहीं कर रहा है। इसलिए मेरे विचार से इस स्टॉक में निवेश न करें, आपको इस स्टॉक में निवेश करने के लिए कुछ समय इंतजार करना चाहिए।

Popular Post:

क्या आरकॉम के शेयर खरीदना चाहिए या नहीं?

लम्बे समय से के लिए आरकॉम शेयर खरीदने के लिए नहीं कह सकता है। लेकिन, हाँ! यदि आप ट्रेंड और कैंडलस्टिक पैटर्न पढ़ने में बहुत अच्छे हैं तो आप इसे इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए खरीद सकते हैं।

इंट्राडे ट्रेडिंग में आप जब प्राइस कम हो तब ख़रीदे और जैसे प्राइस बढे उसे बेच दे। यदि आप एक निवेशक हैं, शोर्ट टर्म और लांग टर्म के लिए यह स्टॉक न ख़रीदे। इसकी चार्ट में आप पिछले 5 वर्षों में शेयर की कीमतों में भारी गिरावट देख सकते हैं।

रिलायंस कम्युनिकेशन का भविष्य २०३० तक दिवाला प्रक्रिया शुरू हो सकती है, आपकी मेहनत की कमाई व्यर्थ जा सकती है। विशलेषण से यह ही पता चल रहा है कि यह स्टॉक किसी के पोर्टफोलियो में नहीं है। इसके अलवा बाजार में कोई भी रुख अपनाने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लें।

आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट की जानकारी में

तो आपने आज की लेख में RCOM Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 तक कि सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है। आप इस स्टॉक में निवेश करने से पहले मार्किट को अच्छी तरह रिसर्च करें।

रिलायंस कम्युनिकेशन स्टॉक लगातार गिरावट में है और इससे बचना चाहिए। आरकॉम इस प्रतिस्पर्धी बाजार में प्रदर्शन करने में विफल हो रही है और पिछले कुछ वर्षों में बाजार हिस्सेदारी खो रही है।

उम्मीद करता हु की आपको RCOM Share Price Prediction और Reliance Communication Share Price Target की जानकारी फायदेमंद होगी। अगर आपको जानकारी फायदेमंद लगी है तो कृपया करने उन निवेशक तक इस लेख को शेयर करे जो आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट के बारेमे जानना चाहते है।

आरकॉम शेयर प्राइस टारगेट सवाल-जवाब

Q.1: RCOM Share Price Target Today क्या है?

आरकॉम शेयर प्राइस टुडे यानि 22 सितंबर 2021 को इसकी कीमत 3.05 पर कारोबार कर रहा है।

Q.2: RCOM Share Price Target Tomorrow क्या होगा?

22 सितंबर 2021 को RCOM Share Price में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। यह समय-समय पर कम ज्यादा होता रहता है। आरकॉम शेयर का रेट कल Rs.2.98 – Rs.3.08 बीच रहने का उम्मीद है।

Q.3: क्या आरकॉम शेयर प्राइस की कीमत Grow / Rise / Go Up?

जी हा, अगर या आरकॉम के शेयर की कीमत 3.05 है तो कुछ समय या महीनों के बाद आज की कीमत से ज्यादा भी हो सकता है

Popular Post:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।