संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी – Sandeep Maheshwari Biography In Hindi | Sandeep Maheshwari SMtv

Sandeep Maheshwari Biography In Hindi: यदि आप Motivation Videos देखना और सुनना पसंद करते है तो आप कई सारे Motivation Speaker को जानते होंगे। उन में से एक संदीप माहेश्वरी (Sandeep Maheshwari) का नाम जरुर सुने होंगे। अगर संदीप महेश्वरी का जीवन परिचय यानि Sandeep Maheshwari Biography in Hindi में जानना चाहते है तो यह लेख आपके लिए है साथी-साथ Sandeep Maheshwari New Channel यानि Sandeep Maheshwari tv SMtv की जानकारी इस लेख में दी गई है।

संदीप माहेश्वरी उन लाखों लोगों में एक नाम है जिन्होंने संघर्ष किया, असफल हुए और सफलता, खुशी और संतोष की तलाश में आगे बढ़े। जो लोग अपने लाइफ में कुछ करना चाहते है और वह struggle कर रहे है उनके लिए Sandeep Maheshwari हर मोर पर खड़ा रहता है, क्योंकि यह सर वह व्यक्ति है जिन्होंने पूरी Struggle देखि है जहा पर आप अभी है। “एक अटूट विश्वास और गनशीलता आपकी सफलता का कारण बन सकता है” कई लोग संदीप माहेश्वरी (Sandeep Maheshwari) को अपने Idol के तौर पर मानता है।

संदीप माहेश्वरी के पास एक अटूट विस्वाश और अपने लक्ष्यों की धुंधली दृष्टि थी जो केवल सीखने रहने पर टिके रहा। हरेक के जिन्दगी में उतार-चढ़ाव होता रहता है, लेकिन एक वह दिन आता जो आपकी जीवन का सही अर्थ सिखाता है। कहते है ना “कर्म किये जा, फल की चिंता मत कर

यह लाइन सटीक बैठता है संदीप माहेश्वरी पर, उन्होंने अकेले दम पर मॉडलिंग की दुनिया में इस प्रतिमान को बदल दिया है। शोषण और उत्पीड़न जैसे शब्दों को काफी हद तक दरकिनार कर अनगिनत मॉडलों को सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया है। जो कई सारे Awards पाए।

संदीप माहेश्वरी आज भारत के सर्वश्रेष्ठ उद्यमियों (Entrepreneur) में से एक हैं, जो अपनी Company  इमेज बाजार वेबसाइट के सीईओ और संस्थापक हैं। हाल ही में उन्होंने एक अपना Platform Launch किया है जो Sandeep Maheshwari Smtv जिसका Short Form SMtv रखा गया है। smtv sandeep Maheshwari TV के बारेमे पूरी डिटेल्स में बताऊंगा की SMtv क्या है और संदीप माहेश्वरी टीवी बनाने का मकसद क्या है।

Images Bazaar पर 1 मिलियन से अधिक भारतीय छवियों (Images) के साथ कंपनी के 45 देशों में 7000 से अधिक खरीदार हैं। संदीप माहेश्वरी इमेजेज़ बाज़ार का टर्नओवर लगभग रु. प्रति वर्ष 10+ करोड़। वह भारत के शीर्ष 10 उद्यमियों की सूची में हैं। लेकिन संदीप अपनी छवि बाजार कंपनी के कारण इतने प्रसिद्ध नहीं हैं, वह अपना सेमिनार फ्री में करते है और कई लोगों को जीवन में असफलताओं के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करती है और अपने जीवन में कुछ महान करती है। वह धैर्य और आत्म-विश्वास का एक वास्तविक व्यक्तित्व है। संदीप महेश्वरी का जीवन परिचय Sandeep Maheshwari Biography In Hindi में आपको जानना चाहिए।

आप ये भी पढ़े:

संदीप माहेश्वरी सक्सेस स्टोरी Sandeep Maheshwari Biography in Hindi

संदीप माहेश्वरी हजारों लोगों के जीवन को छूने वाले और उन्हें जीवन का सही सार जीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रेरणा हैं। संदीप का जन्म 28 सितंबर 1980 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम रूप माहेश्वरी है, वह बचपन के दिनों से ही अपने व्यवसायी दिमाग की झलक देने लगे थे। उन्होंने अपने दुपहिया वाहन को अन्य लोगों को किराए पर देकर लाभ कमाना शुरू कर दिया, जो उनके पिता ने उन्हें उपहार में दिया था।

उनके पिता एल्युमीनियम के कारोबार में काम करते थे। लेकिन पार्टनर से लड़ाई के चलते उन्होंने बिजनेस छोड़ दिया। इससे उनके परिवार में पैसों का संकट पैदा हो गया। उनके पिता ने कई तरीकों से वित्तीय ट्रैक पर वापस आने की कोशिश की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया। इस स्थिति ने महज 19 साल की छोटी सी उम्र में परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधों पर ला दी।

इसने जीवन बदलने वाले सेमिनारों की शुरुआत को चिह्नित किया जहां संदीप माहेश्वरी ने “जीवन” के चमत्कार को साझा करते हुए हजारों लोगों को प्रेरित और प्रेरित किया।

उनकी सफलता के मंत्र के बारे में जानने के लिए लोग हमेशा से बेताब रहे हैं। वह सपने देखने वाले व्यक्ति हैं जो न केवल अपनी खुशी खोजने के लिए बल्कि समाज की भलाई में योगदान करने और मानव मन को जीवंत करने के लिए अपने रास्ते से हट गए।

उन्होंने 2000 में अपना फोटोग्राफी करियर शुरू किया। उन्होंने कई कंपनियों के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में काम किया। वह वर्ष 2001 में कई मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनियों से भी जुड़े। वर्ष 2002 में उन्होंने अपने तीन दोस्तों के साथ वर्ष 2002 में एक नई कंपनी शुरू की लेकिन यह कंपनी छह महीने से भी कम समय में बंद हो गई।

वर्ष 2003 ने उनकी धारणाओं की सफलता को चिह्नित किया जब वह केवल 21 वर्ष के थे। उन्होंने केवल 10 घंटे और 45 मिनट की अकल्पनीय समय सीमा में लगभग 122 मॉडलों के लगभग 10000 शॉट्स लेकर रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस अचानक मिली सफलता ने उनका ध्यान नहीं हटाया और इसके बजाय वे दृढ़ इच्छा शक्ति पर बने रहे और अपने लक्ष्य की ओर काम किया।

उद्यमी संदीप माहेश्वरी ने 2003 में एक परामर्श फर्म शुरू की और उन्होंने बाजार में अपनी परामर्श फर्म के विकास के लिए विपणन पर एक पुस्तक भी लिखी। यह फर्म कुछ समय बाद बंद हो गई और एक बार फिर वह सफलता हासिल करने में असफल रहा। फिर आखिरकार उन्होंने जीवन में अपनी सभी असफलताओं से सीखा और फोटोग्राफी के अपने पसंदीदा जुनून में अपना करियर शुरू किया।

उन्होंने घर से अपना फैशन फोटोग्राफी व्यवसाय शुरू किया और 2004 में इंटरनेट पर एक फोटोग्राफी वेबसाइट लॉन्च की। उन्होंने 2006 के आंसू में इस अद्भुत वेबसाइट के माध्यम से कई विश्व रिकॉर्ड बनाए और साथ ही कई विश्व रिकॉर्ड तोड़े जब वह केवल 26 वर्ष के थे। उनकी फोटोग्राफी वेबसाइट का नाम imagesbazaar.com है। इस वेबसाइट पर आठ लाख से ज्यादा भारतीय तस्वीरें हैं और ये आंकड़े बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़े:

आज इमेजेज बाजार में भारतीय छवियों का सबसे बड़ा संग्रह है जिसमें एक मिलियन से अधिक छवियां हैं और 45 देशों में 7000 से अधिक ग्राहकों के साथ एक कनेक्शन है। इमेजेज बाजार की नवीनता ने उन्हें तब सफल बनाया जब वे केवल 29 वर्ष के थे और वे स्व-निर्मित भारतीय उद्यमियों में से एक बन गए।

एक सफल और प्रमुख उद्यमी होने के अलावा वह “जीवन” विषय पर अपने सेमिनारों के माध्यम से लोगों के जीवन को बदलने के प्रयासों में भी डूबे हुए हैं। आजकल संदीप माहेश्वरी उन लोगों के लिए बहुत सारे सेमिनार भी देते हैं जो अपने जीवन में असफलताओं के कारण डिमोटिवेट हो जाते हैं। संदीप माहेश्वरी अपने सेमिनारों के माध्यम से लोगों तक पहुंचने की कोशिश करते हैं ताकि उनके मानसिक तनाव को कम किया जा सके।

जीवन में उनके अनुभवों ने उन्हें भीड़ को बेहतर सबक देने में मदद की है। प्रेरक भाषण और उनके हाव-भाव ने बहुत से लोगों को नई शुरुआत करने और इसलिए समय के साथ सफलता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया है। संदीप माहेश्वरी के सेमिनार YouTube और अन्य साइटों पर भी आसानी से देखे जा सकते हैं। एक बार फिर भारत के एक व्यक्ति ने साबित कर दिया कि कुछ भी हासिल करना असंभव नहीं है।

संदीप माहेश्वरी का Family Details, Girlfriend, Marriage Status, and Wife

संदीप माहेश्वरी पिता का नाम रूप किशोर माहेश्वरी और माता का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी है। उसकी एक बहन है। उन्होंने रुचि माहेश्वरी से शादी की है, और एक बेटी और एक बेटा है जिसका नाम हृदय माहेश्वरी है।

NameSandeep Maheshwari
NicknamesSandeep
Height (Approx.)Height in centimeters: 175 cm
Height in meters: 1.75 m
Height in Feet Inches: 5’9″
WeightWeight in Kilograms: 65 kg
Age40 Years (2020)
DOB28th September 1980
ProfessionEntrepreneur &
Motivational Speaker
GenderMale
BirthplaceNew Delhi, India
HometownNew Delhi Delhi, India
NationalityIndian
Higher EducationB.Com,
Kirorimal College
Delhi University
3rd Year Dropout
UniversityB.Com,
Kirorimal College
Delhi University
3rd Year Dropout
ReligionHinduism
HobbiesTravelling, Photography,
Adventure Sports
GirlfriendNot Know
Marriage StatusMarried
WifeRuchi Maheshwari

Also Read:

संदीप माहेश्वरी का Net Worth, Income Source

अगर आप संदीप माहेश्वरी का Net Worth की बाते करे तो 2021 में 35 लाख डॉलर आंकी गई है। संदीप माहेश्वरी की नेटवर्थ भारतीय रुपये में करीब 26 करोड़ रुपये है। अगर वह  पैसा कमाना तो YouTube से वह करोडों रूपए कमा सकते है इसके लिए कभी कोई चार्ज नहीं लेते हैं। और SANDEEP MAHESHWARI TV एक Platform Open किया है जिसे भी एक पैसा किसी से चार्ज नहीं करेगा, वह केवल अपमी कंपनी से पैसा कमाना चाहता है।

NameSandeep Maheshwari
Channel NameSandeep Maheshwari
ProfessionalEntrepreneur & Motivational Speaker
Net Worth (2021)$ 3.5 Million
Net Worth In Indian RupeesRs. 26 Crore
Monthly Income & Salary10 Lakh +
Yearly Income & Salary3 Crore +
Income SourceLive Sessions, imagesbazaar.com

आप ये भी पढ़े:

संदीप माहेश्वरी शिक्षा और करियर Sandeep Maheshwari Qualification

संदीप माहेश्वरी का जन्म दिल्ली के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के एक निजी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की और दिल्ली के कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। संदीप माहेश्वरी के पास कोई Higher Level Degree नहीं है, घर की स्थिति ख़राब होने के कारन बिच में भी बीकॉम से पढ़ाई छोड़ दी थी।

संदीप ने अपने करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में की थी लेकिन उन्हें मॉडलिंग छोड़नी पड़ी क्योंकि उन्हें उस क्षेत्र में शोषण और उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था। अनगिनत मॉडलों की मदद करने के उद्देश्य से उन्होंने ‘मैश ऑडियो विजुअल्स प्रा. लिमिटेड’ और मॉडलों के पोर्टफोलियो बनाना शुरू कर दिया। 2002 में, उन्होंने एक और कंपनी की स्थापना की जो छह महीने में ध्वस्त हो गई। 2006 में, उन्होंने “ImagesBazaar” लॉन्च किया।

अभी फ़िलहाल Imagesbazaar.com के CEO हैं। मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ संदीप सर का एक Passion है Photographer का  भी हैं जो भारत के सबसे बड़े स्टॉक इमेज Imagesbazaar.com है और इसे जरिए करोड़ो रुपये कमाते हैं।

संदीप माहेश्वरी का यूट्यूब करियर YouTuber Journey Of Sandeep Maheshwari

अगर आप संदीप माहेश्वरी को YouTube पर Follow करते है तो उनके YouTube Channel पर  2021 में 20+ मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। जो हर साल ग्रोथ के साथ बढ़ रहा है, लेकिन वह अपने चैनल से एक रूपए नहीं कमाता और Audience को Free में Content Provide करते है जिसे पैसे करके भी हम खरीद नहीं सकते।

SANDEEP MAHESHWARI TV – संदीप माहेश्वरी टीवी

हाल ही में उन्होंने अपने Official Channel पर एक Video Upload किया है जिसमे बताया है की वह एक अपना Platform Launch किया है जो Sandeep Maheshwari Smtv जिसका Short Form SMtv रखा गया है|

Sandeep Maheshwari New Channel पर पर जानकर चेक कर सकते है और उन्होंने कहा है की अब से जो नए वीडियोस अपलोड होगी वह www.sandeepmaheshwari.tv पर उपलोड होगी साथी साथ वह अपनी Videos Upload करने की क्षमता को बढाने वाला है यानि की अब हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दो नयी वीडियो sandeep maheshwari tv smtv पर अपलोड की जाएगी।

smtv sandeep Maheshwari TV एक ऐसा Platform है जहा किसी भी तरह का Advertising नहीं चलेगा और किसी भी तरह का आपसे Fee नहीं लिया जायेगा, जितने Videos रहेंगे वह सभी के लिए Free रहेगा।

संदीप माहेश्वरी टीवी बनाने का मकसद यह है की हाल ही में YouTube Policy आया है जिसमे कहा गया है की अगर आपकी 4000+ Hours और 1000+ Subscriber नहीं हुवा है फिर भी आपके चैनल पर Ads देखी देगी। इसलिए संदीप माहेश्वरी टीवी Sandeep Maheshwari Smtv अपना खुड्क Platform Launch किया है।

क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल पढ़े।

Also Read:

Sandeep Maheshwari Social Profile

YouTubeSandeep Maheshwari
FacebookSandeep Maheshwari
InstagramSandeep Maheshwari
TwitterSandeep Maheshwari
Website
SANDEEP MAHESHWARI TV Channelwww.sandeepmaheshwari.tv
Imagesbazaar.comImagesbazaar.com

संदीप माहेश्वरी के कुछ फेमस Quotes: Sandeep Maheshwari Motivational Quotes

जिस क्षण आप खुद को महत्व देना शुरू कर देंगे, दुनिया आपकी कदर करना शुरू कर देगी।

आप जो सोचते है वो आप बन जाते है।

अपने अंदर की आवाज़ सुनो, क्योंकि जो आप मान लेते है, वो आज नहीं तो कल आप बन ही जाते हो।

कोई इंसान अगर जिंदगी में कुछ करना चाहता है या कुछ बनना चाहता है। अगर उससे यह कोई बोले कि तू ये नहीं कर सकता, उसकी हिम्मत को तोड़ दे, उसकी उम्मीद को तोड़ दे,  एक बहुत बड़ा पाप है।

दूसरे आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसके बजाय, आप अपने बारे में क्या सोचते हैं, ये मायने रखता हैं।

कोई भी ऐसा काम, जो आप अपने पूरे दिल से करना चाहते हैं और उस काम को कर ले, उसे सफलता (success) कहते है और उस काम को ना कर पाए मरते दम तक उसे असफलता (failure) कहते है।

अपनी असफलताओं के लिए खुद की आलोचना करना बंद करें। अपनी उपलब्धियों के लिए खुद की सराहना करना शुरू करें।

जब Desire Choose करना ही है तो बड़े से बड़ा Choose करो ना, बड़े से बड़ा, दुनिया का सबसे बड़ा डिजायर choose करो।

Also Read:

Phaguni Mandal: हेल्लो दोस्तों मेरा नाम Phaguni Mandal है और में MONEYINNOVATE.COM का Admin हु। MONEYINNOVATE.COM पर Make Money, Business Ideas से रिलेटेड लेख शेयर करता हु। यदि आप हमसे किसी भी कारन से संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से कर सकते है।