YouTube Kya Hota Hai: YouTube Download Karna Hai – यूट्यूब डाउनलोड कैसे करें

हेल्लो दोस्तों, यदि आप TV छोर कर ऑनलाइन वीडियोस देखना पसंद करते है तो आप YouTube को जरुर इस्तेमाल कर रहे होंगे या करना चाहते है। अगर आप अपने मोबाइल में YouTube Download Karna Hai तो यूट्यूब डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। इस लेख में आपको YouTube Kya Hota Hai और यूट्यूब डाउनलोड कैसे करें पूरी जानकारी दिया है।

इन्टरनेट पर बहुत सारे Video Platforms है, जैसे: YouTube, DailyMotion, Vimeo, Flickr, Vevo, IGTV आदि। इन सभी Video Platforms को इस्तेमाल करके अपनी मन पसंद वीडियोस देख सकते है। लेकिन, इन सभी वीडियोस Platforms में से बेहतरीन की बात करें तो YouTube जैसा कोई नहीं है।

YouTube एक निःशुल्क वीडियो साझा करने वाली वेबसाइट है जो ऑनलाइन वीडियो देखना आसान बनाती है। आप दूसरों के साथ साझा करने के लिए अपने स्वयं के वीडियो भी बना और अपलोड कर सकते हैं। इसलिए अगर आपको YouTube Ka Matlab Kya Hota Hai

और YouTube Download Karna Hai Kaise Karen लेख को पढ़ सकते है।

Popular Post:

यूट्यूब क्या है? What is YouTube in Hindi

YouTube वीडियो साझा करने के लिए डिज़ाइन की गई एक वेबसाइट है जो दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं को साइट पर खाते बनाने और वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता हैं। यूट्यूब पर अपलोड वीडियोस को कोई भी देख सकता है।

इसे मूल रूप से 2005 में बनाया गया, YouTube अब वेब पर सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है, जहां हर दिन के हर मिनट में 35 घंटे से अधिक का वीडियो अपलोड किया जाता है और आगंतुक हर महीने लगभग 6 बिलियन घंटे का वीडियो देखते हैं।

YouTube पर किसी भी प्रकार के वीडियोस अपलोड कर सकते है, यदि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है तो YouTube पर सामग्री साझा कर सकता है।

यूट्यूब कंपनी का मालिक कौन है?

YouTube की स्थापना चाड हर्ले, स्टीव चेन और जावेद करीम ने की थी, जो सभी पेपाल के शुरुआती कर्मचारी थे। यूट्यूब कंपनी का मालिक Google है और Susan Wojcicki अल्फाबेट की सहायक YouTube की CEO हैं। 1998 में, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन और लैरी पेज ने कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क में वोज्स्की के गैरेज को किराए पर लिया और वहां Google का खोज इंजन विकसित किया।

YouTube Download Karna Hai Kaise Kare – यूट्यूब डाउनलोड करना है कैसे करें?

अगर आपको यूट्यूब डाउनलोड कैसे करें जियो के मोबाइल में तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की आजकल जितने Android Operating System पर Mobile Manufacturing हो रहा है उसमे पहले से YouTube App Install रहता है। अगर किसी कारन से आपकी YouTube App Uninstall हो चूका है और YouTube Apps Download Karna Hai तो निचे कुछ स्टेप्स है जिन्हें फॉलो करके डाउनलोड कर सकते है।

Step-1: सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Google Play Store Open करें।

Step-2: Open करने के बाद सर्च बार में YouTube App लिखें

Step-3: उसके बाद आपके सामने YouTube App आ जायेगा, Install पर क्लिक करके YouTube App Download कर सकते है।

यदि आपको YouTube Download karne ke liye कोई समस्या हो रही है तो कृपया करके हमें Comment करके बताये, आपकी समस्या का हल जल्दी ही मिल जायेगा।

यूट्यूब डाउनलोड कैसे करें जानकारी में

YouTube दुनिया दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है, YouTube पर दुनिया का हरेक चिक उपलब्ध है। अगर हमें किसी भी चीज का जवाब चाहिए तो हम YouTube पर Search सकते हैं। YouTube में हम जब चाहें वीडियोस देख सकते हैं और मनोरंजन के लिए YouTube इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आपने अभी तक YouTube इस्तेमाल नहीं करी है और यूट्यूब लोड करना है तो कर सकते है। सबसे बड़ी बात YouTube Channel बनाने के बाद आप इसे लाखों रूपए कमा सकते है। इंडिया के कई सारे YouTuber है जो महीने का लाखों रूपए कमा रहा है, Carry Minati, Ashish Chanchlani, Amit Bhadana, Bhuvan Bam, Gaurav Chaudhary, Emiway Bantai जैसे और बहोत सारे YouTuber है जो एक जॉब से नहीं कमाता और व YouTube से लाखों रूपए कमा रहा है।

आशा करता हु की आपको यूट्यूब डाउनलोड करना है कैसे करें “YouTube Download Karna Hai Kaise Kare” जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है तो इस लेख को अपने उन दोस्तों के साथ शेयर करें जो YouTube kaise Download Karen जानना चाहता है। अपना कीमती समय देकर के लेख को पढने के लिए बहोत-बहोत धन्यवाद!

Popular Post:

Phaguni Mandal: MONEYINNOVATE.COM India's No.1 Finance Blog है। इस पर Make Money, Business Ideas और Share Market से रिलेटेड जानकारी शेयर किया जाता है। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते है तो Contact Us Page से संपर्क कर सकते है।