Google Play Pass (गूगल प्ले पास क्या है?) Google Play Pass की कीमत क्या है? सभी जानकारी!

0
81

Google ने सोमवार को भारत में ‘Google Play Pass’ subscription service in India में शुरू करने की घोषणा की, अगर आप जानना चाहते है की Google Play Pass Kya Hai?, Google Play Pass features क्या है?, Google Play Pass की कीमत क्या है? कौन सी फोन पर Google Play Pass का उपयोग कर सकता हूं? तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते है।

 आपको बता दे की Google Play Pass 2019 के अंत में लॉन्च हुआ और अगले दो वर्षों में तेज़ी से लगभग 100 देशों तक बढ़ गया है।

COINSWITCH KUBER Crypto Trading Made Simple Start With Just रु.100

इसी तरह, कई सारे ऐप्स और गेम का चयन 350 की मूल संख्या के बाद से लगभग तीन गुना हो गया है, जो अब 1000 से अधिक शीर्षकों पर खड़ा है। अब सोमवार को गूगल ने ‘Google Play Pass’ subscription service in India में शुरू की है।

किसी भी कंपनी के लिए भारत एक बहुत बड़ा मार्केट है और वे अपने किसी भी सर्विस को भारत के जनता के लिए लाना चाहते है। गूगल प्ले पास के मद्दत से मूल्य और खरीद विकल्पों के अलावा, कार्यक्रम का विवरण मूल रूप से अपरिवर्तित है।

गूगल प्ले पास क्या है? Google Play Pass पर लोकप्रिय गेम कौन से हैं? जानना आपके लिए बेहत जरुरी है।

Popular Post:

गूगल प्ले पास क्या है? What Is Google Play Pass In Hindi?

Google Play Pass (गूगल प्ले पास क्या है) Google Play Pass की कीमत क्या है सभी जानकारी!

आपको बता दू की Google Play Pass एक सदस्यता सेवा यानि subscription service है जो Google Play Store पर उपलब्ध ऐप्स और गेम बिना विज्ञापनों, इन-ऐप खरीदारी और अग्रिम भुगतान के तक पहुंच प्रदान करती है।

कृपया ध्यान दें कि Play Pass आपको संपूर्ण Google Play तक पहुंच प्रदान नहीं करेगा, बल्कि ऐप्स और गेम के क्यूरेटेड संग्रह की अनुमति देगा।

Google Play Pass उपयोगकर्ताओं को क्या प्रदान करेगा?

सब्सक्रिप्शन सेवा सितंबर 2019 में यूएस में लॉन्च होने के दो साल बाद भारत में आई है। Google Play Pass भारत के कई देशों सहित 59 देशों के डेवलपर्स से 41 श्रेणियों में 1000+ शीर्षकों का ‘उच्च-गुणवत्ता और क्यूरेटेड संग्रह’ प्रदान करेगा।

Google Play Pass की कीमत क्या है?

Android उपयोगकर्ता एक महीने के परीक्षण के साथ शुरुआत कर सकते हैं, 99/माह या रु. 889/वर्ष ! लेकिन नए ग्राहकों के लिए 1 महीने का निःशुल्क परीक्षण भी है।

लेकिन भारत के लिए एक अतिरिक्त विकल्प मौजूद है: Google रुपये की कीमत पर एक महीने का प्रीपेड विकल्प प्रदान करता है। 109 बिना क्रेडिट कार्ड वाले ग्राहकों या आवर्ती सदस्यता को निधि देने के लिए किसी अन्य तरीके से निर्देशित, जो इस क्षेत्र में काफी सामान्य है।

Note: गूगल प्ले पास प्रति माह 99 रुपये या वर्ष के लिए 889 रुपये की सदस्यता ले सकते हैं।

क्या Google Play Pass पूरी दुनिया में एक जैसा है?

जी नहीं, Google Play Pass पर गेम और ऐप्स की उपलब्धता सभी देशों के अनुसार भिन्न हो सकती है।

यह भी पढ़े:

​Google Play Pass को एक महीने के लिए भी खरीद सकते हैं?

यूजर्स 109 रुपये में प्रीपेड एक महीने का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं।

क्या Google Pass में परिवार का विकल्प भी है?

सदस्य एक हजार से अधिक ऐप्स और गेम तक पहुंच प्राप्त करते हैं, जिनमें से सभी को डाउनलोड किया जा सकता है और इन-ऐप खरीदारी या विज्ञापनों के बिना उपयोग किया जा सकता है। सदस्यता को परिवार समूह के अधिकतम 6 सदस्यों के बीच भी साझा किया जा सकता है।

Google Play Pass पर लोकप्रिय गेम कौन से हैं?

Google Play Pass संग्रह में रोमांचक शीर्षकों की एक श्रृंखला शामिल है, जो खेल से आराम करने में मदद करते हैं

गेम में यूजर्स को जंगल एडवेंचर्स (Jungle Adventures), वर्ल्ड क्रिकेट बैटल 2 (World Cricket Battle 2 और मॉन्यूमेंट वैली (Monument Valley) जैसे जाने-माने गेम देखने को मिलेंगे।

ऐप में यूटर (Utter), यूनिट कन्वर्टर (Unit Converter) और ऑडियोलैब (AudioLab), फोटो स्टूडियो प्रो (Photo Studio Pro), किंगडम रश फ्रंटियर्स टीडी (Kingdom Rush Frontiers TD और कई अन्य एप्स भी शामिल हैं।

Popular Posts:

क्या मैं किसी भी iPhone और एंड्रॉइड फोन पर Google Play Pass का उपयोग कर सकता हूं?

Google Play Pass सेवा प्रतिद्वंद्वी Apple आर्केड जो विशेष रूप से iPhones, iPads, iPod touch, Mac और Apple TV के लिए उपलब्ध खेलों की एक श्रृंखला पर एक समान विज्ञापन-मुक्त अनुभव प्रदान करता है। Apple आर्केड एक महीने के ट्रायल के बाद 99 रुपये प्रति माह पर उपलब्ध है। नया Apple डिवाइस खरीदने वाले खरीदारों को पहले तीन महीनों के लिए Apple आर्केड मुफ्त मिलता है।

Google Play Pass का उपयोग करने के लिए, आपके पास Android संस्करण 4.4 और इसके बाद के संस्करण वाला एक उपकरण होना चाहिए। साथ ही, Google Play Store ऐप का वर्जन 16.6.25 और इससे ऊपर का होना चाहिए।

​(Google Play Pass) गूगल प्ले पास का उपयोग कैसे कर सकते हैं?

एक बार आपने Google Account पर Google Play Pass उपलब्ध हो जाने पर, आप अपने Android उपकरणों पर केवल Play Store ऐप खोलकर।

गूगल प्ले पास का उपयोग करने का स्टेप्स:

  • गूगल प्ले स्टोर ऐप खोलें।
  • सबसे ऊपर दाईं ओर, प्रोफ़ाइल चित्र पर टैप करें।
  • या सर्च करे Google Play Pass।
  • उसके बाद आपको Google Play Pass का बिकल्प मिल जायेगा।
  • क्लिक करे।
  • अगर आपके अकाउंट पर Google Play Pass का बिकल्प नहीं है तो कुछ दिन के बाद आ जायेगा, ज्यादा जानकारी के लिए Learn More पर क्लिक करे।

Conclusion:

उम्मीद करता हु आपको गूगल प्ले पास क्या है? What Is Google Play Pass In Hindi में अच्छे से समझ गाये होंगे और Google Play Pass की कीमत क्या है?, भारत में उपयोगकर्ताओं को Google Play Pass को क्या प्रदान करेगा साथ-साथ Google Play Pass का उपयोग कैसे कर सकते हैं आदि।

इस तरह के और जानकारी के लिए आप moneyinnovate.com पर विजिट कर सकते है। धन्यवाद!

यह भी पढ़े: Paytm Me Paise Kamane Wala Apps 2022 – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम ऐप्स (Rs.500+ प्रतिदिन कमाई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here