आईएमसी बिजनेस क्या है? आईएमसी बिजनेस ऐप डाउनलोड कैसे करें और आईएमसी से पैसे कैसे कमाए? सभी जानकारी!

0
36

यदि आपको आईएमसी बिजनेस क्या है?, आईएमसी बिजनेस ऐप डाउनलोड कैसे करें?, आईएमसी बिजनेस प्लान 2022, आईएमसी बिजनेस कैसे करें?, आईएमसी से पैसे कैसे कमाए (IMC Se Paise Kaise Kamaye) यानि आईएमसी बिजनेस के बारे में जानकारी सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे।

आज के समय में पैसा कमाना बहुत आसान नहीं है अगर पैसा कमाना बहुत आसान होता तो हर कोई बहुत आसानी से पैसा कमा सकता है लेकिन पैसे कमाने के लिए बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म है जहां पर आप और सम्मान, रिस्पेक्ट, स्किल और पैसे कमाने का मौका मिलता है।

वैसे तो गूगल पर बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म है जो इन सब की बातें करते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बताने वाले हैं जहां पर आप को यह सभी चीजें मिलेंगी।

अगर आपको लोगों को प्रभावित करना आता है और आपको नेटवर्क बहुत बड़ा है तो यह प्लेटफॉर्म आप के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है आज इस आर्टिकल में हम आपको IMC के बारे में बताने वाले हैं। इस आर्टिकल में आपको आईएमसी बिजनेस के बारे में जानकारी

मिलेगी।

Important Point: यदि आपको Without Investment Business In Hindi या Without Investment Business Ideas In Hindi की सोच रखे है तो बिना पैसे का बिजनेस कैसे करे आर्टिकल को पढ़ सकते है।

इसे भी पढ़े: Bina Investment Ke Paise Kaise Kamaye 2022 – घर से बिना इन्वेस्टमेंट करे पैसे कैसे कमाए जाने आसान तरीका

Table Of Contents

IMC Full Form Kya Hai

IMC Ka Full Form International Marketing Corporations है।

आईएमसी बिजनेस क्या है? What Is IMC Business In Hindi?

आईएमसी बिजनेस एप कैसे करें

जब हम किसी भी चीज को ज्वाइन करते हैं तो उससे पहले हमारी मन में सवाल जरूर आता है कि आखिरकार वह चीज क्या है इसलिए बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि IMC क्या है।

आई एम सी का पूरा नाम International Marketing Coporations कंपनी है इसकी स्थापना 2007 में अशोक और सत्यम भाटिया ने की थी और आज इस कंपनी का पूरे भारत में प्रश्न चलता है।

आईएमसी का मुख्यालय चंडीगढ़ में स्थित है और यह कंपनी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का उत्पादन करती है। कुछ सालों से आईएमसी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है क्योंकि लोग इस कंपनी से पैसे कमा रहे हैं।

अगर आप भी अपने दैनिक जीवन में ऑनलाइन सामान लगाते हैं और बहुत से लोगों ने आईएमसी कंपनी के बारे में सुना भी होगा।

यह भी पढ़े:

आईएमसी बिजनेस ऐप डाउनलोड कैसे करें (IMC Business App Download Kaise Kare)

यदि आपको IMC Business App Free Download करना है तो कुछ स्टेप्स है जिसकी मद्दत से आप आईएमसी बिजनेस एप डाउनलोड कर सकते है।

आईएमसी बिजनेस ऐप डाउनलोड कैसे करें स्टेप बाय स्टेप्स फॉलो करे:

Step-1: सबसे पहले आपको Google Play Store ओपन करना है।

Step-2: ओपन करने के बाद IMC Business App लिखे।

आईएमसी बिजनेस ऐप डाउनलोड कैसे करें

Step-3: उसके बाद आपके सामने IMC Business App Install करने का आप्शन मिलेगा।

IMC Business App Download Kaise Kare

Step-4: IMC Business App Install करे।

Important Point: यदि आपको घर बैठे पैसे कमाने वाला सभी गेम के बारे में जानकारी चाहिए तो आप 30+ Best Paise Kamane Wala Games 2022 – घर बैठे पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करे और हर दिन रु. 1000 – 2000 से ज्यादा कमाओ इस आर्टिकल को पढ़।इसमें आपको बेस्ट 30+ Paisa Earning Games के बारे में एक-एक करके जानकारी दी गई है।

Step-5: उसके बाद आपको IMC Business App New Version को ओपन करना है।

IMC Business Application Download - आईएमसी बिजनेस के बारे में जानकारी

Step-6: और अपनी IMC Business Login ID And Passwords देकर लॉग इन करे।

IMC Business App Link - IMC Business App New Version

इस तरह से आप IMC Business App New Version Download कर सकते है।

Also Read:

आईएमसी बिजनेस प्लान क्या है?

आईएमसी बिजनेस प्लान एक ऐसा बिजनेस प्लान है जहां पर आप अपने दैनिक वस्तुओं को खरीद कर अपना एक नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

आईएमसी जिस भी कंपनी के प्रोडक्ट का निर्माण करती है आपको उन सभी प्रोडक्ट को अपने बिजनेस में शामिल करना होता है। आईएमसी बिजनेस प्लान इन लोगों के लिए है जो बिजनेस के साथ साथ पैसा कमाना चाहते हैं। आप यहां पर आईएमसी के प्रोडक्ट को खरीद कर खुद का एक प्रोडक्ट बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

आईएमसी कंपनी एक बिजनेस टीम बनाती है और उस टीम को अलग-अलग स्ट्रक्चर में बाटा जाता है और उसके बाद ही ग्रुप की मंथली इनकम डिसाइड की जाती है।

आईएमसी कंपनी को कैसे ज्वाइन करें?

अगर आप भी ऑनलाइन बिजनेस करके पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको आईएमसी बिजनेस प्लान 2022 ज्वाइन करना होगा। आप बहुत आसानी से आईएमसी कंपनी को ज्वाइन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको गूगल पर चले जाना है और सर्च बॉक्स पर Imc टाइप करके सर्च कर लेना है। 
IMC Business App Free Download - आईएमसी बिजनेस प्लान 2022
  • सर्च करने के बाद आपके सामने आईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट आपके सामने आ जाएगी और आपको आईएमसी की ऑप्शन वेबसाइट को ओपन करना है।
  • आईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन आप आईएमसी के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • होम पेज पर आने के बाद आपको Imc वेबसाइट के सबसे नीचे वाले ऑप्शन पर जाना है यहां पर आपको बिजनेस गाइड का ऑप्शन मिलेगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
आईएमसी बिजनेस प्लान हिंदी में
  •  आप आपके सामने एक पेज खुल जाएगा। इसके बाद आपको विडमेट एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा और आपको उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  • एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको में अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आप आईएमसी के बिजनेस प्लान में शामिल हो जाएंगे।

Also Read:

IMC Se Paise Kaise Kamaye – आईएमसी बिजनेस से पैसे कैसे कमाए?

आईएमसी एक इंटरनेशनल कंपनी है और इस कंपनी के बिजनेस को करोड़ों लोगों ने ज्वाइन किया है। कंपनी के प्रोडक्ट पूरे भारत में सप्लाई होते हैं। अगर आप भी आईएमसी कंपनी से पैसा कमाना चाहते हैं और आपने आईएमसी कंपनी का बिजनेस प्लान भी ज्वाइन कर लिया है तो आप बहुत आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

#1: प्रोडक्ट खरीद कर

आईएमसी कंपनी ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का निर्माण करती है और अगर आप इस कंपनी के प्रोडक्ट को खरीदते हैं जैसे दैनिक जीवन की वस्तुएं जैसे हल्दी, चावल, दाल नमक आदि।

अगर आप आईएमसी एप्लीकेशन से किसी भी सामान को खरीदते हैं तो आपको उसमें बेस्ट परसेंट कैशबैक कर दिया जाता है और यह तरीका आईएमसी से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका है।

#2: आईएमसी के प्रोडक्ट सेल करवा के

अगर आप आईएमसी कंपनी के प्रोडक्ट को सेल करवाएंगे तो इसके बदले भी आपको कंपनी के द्वारा कमीशन दिया जाता है। आप जितने अधिक प्रोडक्ट सेल करेंगे आपको उतना ही अधिक कमीशन मिलेगा।

आप आईएमसी के प्रोडक्ट को सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते हैं और प्रोडक्ट के बारे में लोगों को जानकारी दे सकते हैं अगर आपके लिंक से कोई भी प्रोडक्ट को खरीद लेता है तो आपको इसका सीधा कमीशन मिल जाएगा।

इसे भी पढ़े:

15+ Paisa Kamane Wala Apps 2022 – घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2022 (रोज कमाए ₹1200 – 1500)

तीन पत्ती गेम: Teen Patti Paise Kamane Wala Game 2022 – तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड करे और रोज 5000 रुपये कमाओ

Online Ludo Kaise Khele और Ludo Se Paise Kaise Kamaye 2022 में | लूडो गेम खेलो पैसा जीतो!

[Full Guide] Ludo Khel Kar Paise Kaise Kamaye 2022 | जानिए Ludo खेल कर पैसे कैसे कमाए?

#3: बोनस प्राप्त करके

आईएमसी कंपनी में जो लोग वर्क करते हैं कंपनी उन्हें मंथली बोनस भी देती है और बोनस प्राप्त करने के लिए नंबर वन रैंकिंग में होना चाहिए अगर आप नंबर आते हैं तो आपको मंथ में बोनस भी दिया जाएगा।

#4: बोनस प्राप्त करके

आईएमसी हर साल जून के अंत में अपने वर्कर को रॉयल बोनस देती है यह बोनस हर एक वर्कर को नहीं मिल पाता इस बोनस को प्राप्त करने के लिए अधिक पॉइंट एकत्रित करना आवश्यक होता है।

आईएमसी कंपनी के प्रोडक्ट अच्छे हैं या नहीं?

अगर आप ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का प्रयोग करते हैं तो आपको आईएमसी के प्रोडक्ट अच्छे लगते हैं अगर आप मार्केट से प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको आईएमसी के प्रोडक्ट अच्छी नहीं लग सकता है क्योंकि मार्केट के प्रोडक्ट आईएमसी कंपनी के प्रोडक्ट की तुलना में थोड़ा अलग होते हैं।

आईएमसी के सभी प्रोडक्ट को ऑर्गेनिक तरीके से बनाया जाता है। इसलिए आईएमसी के प्रोडक्ट थोड़ा बहुत महंगे हैं। अगर आप अपने स्वास्थ्य के हिसाब से प्रोडक्ट को खींचते हैं तो आपको आईएमसी के प्रोडक्ट को खरीदना चाहिए आप यहां पर प्रोडक्ट के साथ साथ अपनी ऐसा इनकम भी कमा सकते हैं।

आईएमसी के सभी प्रोडक्ट रियल प्रोडक्ट निकले हैं।

आईएमसी बिजनेस प्लान में अपने टीम में ज्यादा लोगों को कैसे जोड़ें?

अगर आपने आईएमसी का बिजनेस प्लान ज्वाइन कर लिया है तो आपके सामने सबसे बड़ी प्रॉब्लम नहीं आती है कि आप उस बिजनेस मे और लोगों को कैसे जोड़े अगर आप इस बिजनेस में जितने लोगों को जोड़ेंगे तो आपकी इनकम उतना ही ज्यादा बढ़ेगी।

अपने बिजनेस प्लान में लोगों को शामिल करने के लिए आपको अपने आस-पड़ोस वालों से बात करनी चाहिए। इसके अलावा आपको सोशल मीडिया में भी अपना नेटवर्क पकड़ा करना चाहिए।

अगर आपके पास यूट्यूब चैनल है तो आप यूट्यूब चैनल पर आईएमसी के प्रोडक्ट का रिव्यु कर सकते हैं और लोगों को उनके प्रोडक्ट के बारे में बता सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर अपना एक अध्यक्ष ने स्पीच बना कर भी अपने प्लान में अधिक लोगों को जोड़ सकते हैं।

अपने प्लान में अधिक लोगों को जोड़ने के लिए आपको प्रोडक्ट के बारे में समझाना और आपके पुणे का तरीका अच्छा होना चाहिए आप का तरीका जितना अच्छा होगा उतने ही अधिक लोग आपसे जुड़ सकते हैं।

Popular Post:

आईएमसी किस देश की कंपनी है?

आईएमसी एक इंडियन कंपनी है और इसका मुख्यालय पंजाब के लुधियाना में स्थित है और यह एक इंटरनेशनल कंपनी भी है और इस कंपनी के प्रोडक्ट पूरे इंटरनेशनल मार्केट में सप्लाई होते हैं।

बहुत सारे लोग आईएमसी को नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी समझते हैं जबकि उस प्रकार की कंपनी नहीं है यहां पर आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी भी प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं और उन प्रोडक्ट में कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

आईएमसी से कमाए गए पैसे को बैंक अकाउंट में कैसे विड्रॉल करें।

अगर आपने आईएमसी के प्रोडक्ट को अधिक संख्या में सेल किया है और अधिक लोगों को जोड़ा है और आपकी मंथली इनकम 5000 से ऊपर हो चुकी है तो आप उसे बहुत आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

अगर आपने आईएमसी के प्लान को ऑफलाइन ज्वाइन किया है तो आपने अपने फोरम में अपना बैंक अकाउंट नंबर लिखा होगा और मंथली इनकम होने पर आईएमसी कंपनी आपकी इनकम खुद बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है।

अगर आपकी इनकम बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुई है तो आप आईएमसी के ऑफिस में जाकर या उनके कस्टमर सपोर्ट पर कॉल करके बात कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपने आईएमसी के बिजनेस प्लान को ऑनलाइन ज्वाइन किया है तो आप एप्लीकेशन में लॉगिन होने के बाद प्रोफाइल में अपना बैंक के पास नंबर ऐड कर सकते हैं और उसके बाद एप्लीकेशन के द्वारा आपका मंथली इनकम बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

आईएमसी की वेबसाइट में लॉगिन कैसे हो?

अगर आपने आईएमसी की वेबसाइट में अपने अकाउंट बनाया है तो आपको अपने यूजर नेम और पासवर्ड से लॉगिन होना होगा। सबसे पहले आपको आईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाना है वेबसाइट के टॉप पर आपको लॉगइन का ऑप्शन मिल जाएगा।

आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है और यहां पर अपना यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन हो जाना है अगर आप पासवर्ड और यूजर नेम भूल गए हैं तो आप फॉरवर्ड पासवर्ड भी कर सकते हैं इसके बाद आप अपनी ईमेल आईडी के थ्रू लॉगिन हो सकते हैं।

Also Read:

IMC Se Paise Kaise Kamaye FAQs

आईएमसी का पूरा नाम क्या है?

आई एम सी का पूरा नाम International Marketing Corporation Private Limited है इसे शॉर्ट में आईएमसी के नाम से जाना जाता है।

आईएमसी कंपनी के मालिक कौन हैं?

आईएमसी कंपनी के मालिक सत्यम भाटिया है।

आईएमसी कंपनी की स्थापना कब हुई थी।

इस कंपनी की स्थापना 2007 में हुई।

आईएमसी कंपनी कहां की है?

आईएमसी कंपनी लुधियाना पंजाब की है।

क्या आईएमसी कंपनी में बिजनेस बिजनेस करना सुरक्षित है।

आईएमसी कंपनी में बिजनेस करना एकदम सुरक्षित है। यहां पर आपको मंथली पेमेंट दी जाती है और आपके काम के बदले का पैसा किसी और के द्वारा नहीं लिया जाता है। अगर आप इस कंपनी में बिजनेस कर रहे हैं तो आपको मंथली पेमेंट आपकी बैंक अकाउंट में मिल जाएगी आईएमसी के द्वारा सभी बनाए गए प्रोडक्ट ऑर्गेनिक प्रोडक्ट होते हैं और इनके प्रोडक्ट में किसी भी प्रकार का केमिकल का प्रयोग नहीं किया जाता है।

क्या आईएमसी भी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है या नहीं?

आईएमसी के प्रोडक्ट देखकर ऐसा लगता है कि आईएमसी भी एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है। जो कि इस कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा है यह भी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी की तरह काम करती है।

Conclusion: IMC Se Paise Kaise Kamaye – आईएमसी से पैसे कैसे कमाए

अब आपको पता चल गया होगा कि आईएमसी से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं अगर आप घर पर फ्री रहते हैं और पार्ट टाइम इनकम करना चाहते हैं तो आप आईएमसी बिजनेस को ज्वाइन कर सकते हैं यह बिजनेस महिलाएं और स्टूडेंट से लेकर अतिरिक्त इनकम कमानी वालों के लिए सबसे बेहतर है।

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here