Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – Fiverr से पैसे कैसे कमाएं 2023 (₹75K/Month)

5/5 - (1 vote)

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – अगर आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के बारे में सर्च किए होंगे तो आपको फाइबर के बारे में भी जानने को मिला होगा।

लेकिन क्या आप जानना चाहते है की Fiverr से पैसे कैसे कमाए तो इस लेख को ध्यान से पढ़े। आज के इस पोस्ट पर हम Fiverr Se Paise Kaise Kamaye के सभी तरीके के बारे में अच्छे से बताएंगे।

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye - Fiverr से पैसे कैसे कमाएं

पिछले कुछ दिनों में इन्टरनेट से पैसे कमाना काफी ज्यादा आसान हो गया है, एक Freelancers आसानी से हर महीने $1000 तक कमा रहे हैं। यह काफी रोमांचक लगता है, कई लोगों को विश्वास ही नहीं होता की $1000 तक कमा सकते है? मगर यह एकदम सच है।

इन्टरनेट पर ऐसे कई सारे तरीके है जिनसे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, आज में आपको Fiverr Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बताऊंगा जिसके जरिए भी आप काफी आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल करके घर बैठे काम करके अच्छा पैसे कमा सकते है।

अगर आप फ्रीलांसिंग सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं, तो बस आप fiverr रजिस्टर करें और Fiverr Se Paise Kaise Kamaye जानकारी जाने।

Also Read:

Fiverr पर सभी काम सही नहीं होता, अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको Fiverr पर सौदों को प्राप्त करने और धोखेबाज़ गलतियों से बचने के लिए कुछ चीजों को जानने की आवश्यकता है। तो चलिए Fiverr Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानते है।

Fiverr क्या है

Fiverr एक ऑनलाइन बाज़ार है जहाँ आप अपने सेवाओं को खरीद या फिर बेच सकते हैं। यह प्लेटफार्म काफी समय से व्यवसाय में है और व्यवसायों के साथ-साथ फ्रीलांसरों में भी काफी ज्यादा लोकप्रिय है।

यह मीडिया, कॉमिक, फोटोग्राफी या कई अन्य प्रकार की अनुभवी संबंधित सेवा हो सकती है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि खरीदार क्या तलाश रहा है।

इन सेवाओं को Fiverr पर आसान शब्दों में “GIGS” कहा जाता है, आप अपनी जरूरत का लगभग कुछ भी पा सकते हैं। दुनिया भर के लोग अपनी सेवाओं और विशेषज्ञता की पेशकश करने के लिए साइट पर जाते हैं।

आप एक बुनियादी, मध्यवर्ती या फिर प्रीमियम सेवा शुरू कर सकते हैं। आपके पास अपनी सेवाओं को बेचने की कितनी इच्छा है, इसमें आपका कहना है। Fiverr खुद आपकी बिक्री में 25% की कटौती करता है क्योंकि वे आपको शुरू करने के लिए सब कुछ प्रदान करते हैं। इसमें एक पैसा नहीं लगाने के लिए अच्छा सौदा है।

Fiverr कैसे काम करता है?

अगर आपके पास कोई विशेष प्रतिभा या कौशल है जो दूसरों को उपयोगी हो। शायद आप Web Design, Logo Design, Data Entry, Create Animation Videos या किसी और चीजों में विशेष कौशल है तो Fiverr आपके लिए फायदेमंद होगा।

Fiverr डिजिटल सेवाओं के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाज़ार है। Fiverr प्लेटफार्म पर दी जाने वाली जो सेवा होते है उसे गिग कहा जाता है। Fiverr एक बाज़ार है जो खरीदारों और विक्रेताओं को जोड़ता है।

यदि आप Logo Designer हो और Logo Design करना आता है, Fiverr आपको सेवा प्रदान करती है जहा पर आप खरीदारों को Logo Design करके दे सकते है। बहुत सारे बिज़नेस हो जो अपने ब्रांड के लिए लोगो बनाना चाहते है, खरीदार वैसे व्यक्ति को तलाश करते जो Logo Design करने में माहिर हो विक्रेता बनके सेवाओं की पेशकश करेंगे, और Gigs बनाके भुगतान करते हैं।

Fiverr पर खरीदार विक्रेता का भुगतान करते हैं, विक्रेता सेवाओं को पूरा करते हैं और Fiverr सुविधा के लिए कमीशन लेता है। Fiverr आपके इनकम के ऊपर कुछ प्रतिशत चार्ज खुद लेता है।

Fiverr पर विक्रेता एक महीने में $1000 तक बना सकता है। इसलिए, अगर आप कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए Fiverr का विक्रेता बनने का फैसला करता है, तो मैं गिग बनाये और फिर लोगों को आपकी समीक्षा में गिग करने के लिए भी पा सकते है, ताकि आपको अपने गिग के लिए अधिक सकारात्मक समीक्षा और रेटिंग मिल सके।

Fiverr पर कैसे शुरुआत करें

Fiverr से पैसे कैसे कमाएं के बारे में बताएं तो इससे पैसा कमाना काफी ज्यादा आसान है। निम्नलिखित चरणों को पूरा करके, आप कुछ ही समय में Fiverr से पैसे कमाना आसानी से शुरू कर सकते है –

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye – Fiverr से पैसे कैसे कमाएं

क्या आप Fiverr से पैसे कमाना चाहते है, परंतु Fiverr Se Paise Kaise Kamaye के बारे में ना जानने के कारण यदि आप Fiverr से पैसे नहीं कमा पा रहे है, तब नीचे बताएं गए विषय पर Gigs बनाकर उससे आप अच्छा पैसे कमा सकते है, यदि Fiverr से पैसे कैसे कमाएं के कुछ अच्छे Gigs Ideas के बारे में बताएं तो वह है –

1) Logo Designing

आज बड़े बड़े कंपनियों से लेकर Youtubers तक हर किसी को Logo Design का काफी Demand है, यदि आप Logo डिजाइन करना काफी अच्छे से जानते है, और आप प्रोफेशनल Logo Design कर सकते है।

आप यदि Fiverr Se Paise Kaise Kamaye का कोई बेस्ट तरीका ढूंढ रहे है, तो आप Logo Design का Gig बना सकते है और इससे Fiverr से काफी ज्यादा काम लेकर उससे Fiverr से अच्छा पैसे कमा सकते है।

2) Website Designing

Logo Designing की तरह Frontend या फिर Backend Website Development का भी आज के समय में अच्छा Demand है, यदि आपको Frontend या फिर Backend Website Development करना अच्छे से आता है, तब आप Fiverr पर Website Development का Gig बना सकते है।

यदि आप किसी भी तरह का Website Design कर सकते है, तब आप Fiverr से Website Devlopment का काम लेकर भी उससे प्रति महीना काफी आसानी से $400 से लेकर $1000 तक कमा सकते है।

3) Content Writing

आज के समय में कंटेंट राइटिंग का भी खूब डिमांड है, यदि आपको लिखना अच्छा लगता है, और आप किसी भी विषय पर कंटेंट लिख सकते है तब आप कंटेंट राइटिंग का Gig Fiverr पर बना कर भी उससे कंटेंट राइटिंग का काम लेकर महीने का आसानी से ₹25,000 से ज्यादा कमा सकते है।

4) सोशल मीडिया मैनेजर

आज जिसे देखो उसका सोशल मीडिया पर अकाउंट बना हुआ है, यदि आपको सोशल मीडिया का काफी अच्छा ज्ञान है तब आप दूसरों का सोशल मीडिया अकाउंट मैनेज करके उससे भी फाइबर से काफी अच्छा कमाई कर सकते है।

5) फोटो एडिटिंग

चाहे Birthday Party हो या फिर Wedding Reception सभी को आज के समय में अच्छा फोटो एडिटर का काफी जरूरत है, यदि आप प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग करना जानते है, तब आप Fiverr पर फोटो एडिटिंग का काम बेचकर भी एक Video Edit करके आसानी से $10 से लेकर $200 तक कमा सकते है।

सिर्फ इन सभी कैटेगरी पर Gigs बनाकर ही नहीं बल्कि इसी के साथ आप और भी कई कैटेगरी पर Gigs बनाकर उससे Fiverr के जरिए पैसे कमाना शुरू कर सकते है।

Fiverr से पैसे कैसे कमाएं (F.A.Q) –

Q1) फाइबर से पैसे कैसे कमाए?

उत्तर: आप Fiverr पर वीडियो एडिटिंग, वेब डिवेलप्मेंट आदि करके और फ्रीलांसिंग करके भी काफी अच्छा पैसे कमा सकते है।

Q2) फ़ोटोशाप से पैसे कैसे कमाए?

उत्तर: अगर आपको फ़ोटोशाप पर फ़ोटो एडिट करना आता है तो आप लोगों के फ़ोटो को एडिट करके फाइबर ऐप से फ़ोटोशाप के ज़रिए पैसे कमा सकते है।

Q3) फाइबर ऐप से कितना पैसा कमा सकते है?

उत्तर: फाइबर ऐप से आप हर महीने 50,000 से 100,000 रूपिये तक आसानी से कमा सकते है।

Q4) फाइबर से पैसे कैसे निकाले?

उत्तर: आप फाइबर ऐप से paypal के ज़रिए अपने पैसे को निकाल सकते है।

निष्कर्ष : Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

इस पोस्ट पर हमने Fiverr Se Paise Kaise Kamaye के बारे में अच्छे से बताएं है, सिर्फ Fiverr से पैसे कमाने के बारे में ही नहीं बल्कि Fiverr क्या है, कैसे काम करता है के बारे में भी अच्छे से बताएं है।

Fiverr एक बहुत ही अच्छा और लोकप्रिय प्लेटफार्म है, जिसके जरिए हम ऑनलाइन डिजिटल Services जैसे कंटेंट राइटिंग, वेबसाइट डेवलपमेंट, ग्राफिक्स डिजाइनिंग आदि को काफी आसानी से बेच सकते है।

Fiverr भारत समेत और भी कई देशों में काफी लोकप्रिय हैं यदि आपके मन में Fiverr से पैसे कैसे कमाएं को लेकर कोई भी प्रश्न है, तब आप हमें नीचे कॉमेंट करके पूछ सकते है, और यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करें।

Phaguni Mandal

MONEYINNOVATE.COM एक बड़ा हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दे रही है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो moneyinnovate.com को फॉलो करे |

Leave a Reply