Osm Technology Pvt Ltd Reviews: ऑस्मोस टेक्नोलॉजी क्या है? (Fake/Real)

(Osmose Technology) ऑस्मोस टेक्नोलॉजी क्या है | Osmose Technology Pvt Ltd Owner Name और Osm Technology Pvt Ltd Login Process जानिए पूरी जानकारी हिंदी में

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सब, आशा करता हूं कि आप ठीक होंगे आज के इस आर्टिकल में हम Osmose Technology Pvt Ltd Reviews (ऑस्मोस टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड) के बारे में जानेंगे, इसके साथ-साथ हम और भी बहुत सी चीजों के बारे में जानेंगे जैसे कि Osm Technology क्या है और Osmes Technologies कैसे काम करती है? Osmose Technology Pvt Ltd Owner Name क्या है? और Osm Technology Pvt Ltd Login कैसे करें? 

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में ऑस्मोस टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और Osmose Technology Login प्रक्रिया के ऊपर विस्तार से चर्चा करेंगे, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको बहुत ही आनंद आने वाला है, इसलिए आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़िएगा।

Osmose Technology Pvt Ltd Owner Name और Osm Technology Pvt Ltd Login Process जानिए पूरी जानकारी हिंदी में

तो चलिए दोस्तों वक्त जाया ना करते हुए आर्टिकल को जल्दी से जल्दी शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि आखिर Osmose Technology Login Process क्या है? उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

लोग पैसे कमाने का तरीके धुंदते रहता है और आपको बता दू की घर बैठे पैसे कमाने का कई सारे तरीका है जिसमे बिना निवेश कर काम शुरू कर सकते है और घर बैठे लाखों कमा सकते है। इसके लिए Bina Investment Ke Paise Kaise kamaye in Hindi – बिना इन्वेस्टमेंट के घर बैठे पैसे कैसे कमाए सभी तरीके

जाने।

दोस्तों आपने Networking का नाम तो जरूर सुना होगा, और आपको ऐसे बहुत से लोग देखने को मिल जाएंगे जो इस क्षेत्र में हैं, अगर आप पहले से ही नेटवर्किं फील्ड में हैं तो आप Osmose Technology Login Process (ऑस्मोस टेक्नोलॉजी लॉगिन प्रक्रिया) बड़ी ही आसानी से समझ जाएंगे, और अगर आप नेटवर्किं फील्ड से जुड़े हुए नही हैं, फिर भी आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके मन में Osmose Technology के प्रति कोई प्रश्न नहीं बचेगा, तो चलिए दोस्तों जानते हैं Osmose Technology Login के बारे में।

Popular Posts:

ऑस्मोस टेक्नोलॉजी (Osmose Technology)- Osmose Technology क्या है – Osmose Technology Pvt Ltd

OOsmose Technology Private Limited (ओस्मोस तकनीक) एक प्राइवेट E-Commerce Company है जिसकी शुरुआत 24 दिसंबर 2019 को हुई थी, अपने शुरुआती समय में यह कंपनी ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाई थी, लेकिन जनवरी 2020 आते-आते यह कंपनी लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाने लग गई थी।

शुरुआत में इस कंपनी के जरिए स्वास्थ्य संबंधी प्रोडक्ट्स को बेचा जाता था, लेकिन आगे चलकर इस कंपनी के साथ और भी कई प्रकार के प्रोडक्ट्स को जोड़ दिया गया था, और फिर यह कंपनी (Osmose Technology) Amazon.com और Flipkart.com जैसी एक E-Commerce वेबसाइट बन गई।

शुरुआत में Osm Technology Pvt Ltd से जुड़ने के लिए 1180 रुपए फीस ली जाती थी, हर बार कंपनी से जुड़ने के लिए एक स्पॉन्सर आईडी (Osmose Technology Login Id) की जरूरत पड़ती थी, उसके बाद साइन अप करने पर ₹1200 का एक कूपन जारी किया जाता था, उसी कूपन से सामान को खरीदा जा सकता था, इसका मतलब यह हुआ कि आप से पैसे वसूले जाते थे।

(Osmose Technology Login Id) Sponsor ID मिलने के बाद अपने दोस्त को रेफर करने पर ₹20 दिए जाते थे, और अगर वह दोस्त आगे भी किसी को रेफर करता तो आपको कमीशन के तौर पर ₹5 एक्स्ट्रा दिए जाते थे, Osm प्रौद्योगिकी प्राइवेट लिमिटेड बिटकॉइन (Bitcoin) में भी पेमेंट किया करती थी।

दोस्तों जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि Osmes Technologies शुरुआत में एक नेटवर्किंग कंपनी हुआ करती थी, लेकिन समय के साथ-साथ इसे पूरे वर्लवाइड तक ले जाया गया, और Osmose Technology Private Limited का नाम बदलकर OSM Software Solution रख दिया गया था, वर्तमान समय में Osmose Technology Pvt Ltd Pune लगायत पूरी दुनिया में एक Software Company के तौर पर काम कर रही है।

Also Read: 15+ घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2022 – Best गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप

Company NameOsmose Technology Private Limited
CIN No.U72900PN2019PTC188640
Opening Date24 December 2019
Official WebsiteHttps://Osmosetech.Com
Office AddressOffice No. 4D/E, S No. 17/1B P.NO. 14, Devgiri Area, Kothrud Pune, Maharashtra-411038 India
Osmose Technology Pvt Ltd Login PageHttps://Cp5.Osmosetech.Com/Default
Authorised Capital5,00,000 INR
Paid Up Capital1,00,000 INR
Last Reported Agreement Date31 December 2020

Osmose Technology Pvt Ltd का मालिक कौन है (Osmose Technology Pvt Ltd Owner Name)

Osmose Technology Pvt Ltd के मालिक हैं शुबांगी वैभव पाटस्कर (Shubhangi Vaibhav Pataskrar), और कंपनी के निदेशक हैं विजय बाबूराव (Vijay Baburao) और प्रशांत रामचंद्र रौंदले (Prashant Ramchandra Raundale), शुरुआती समय में इन लोगों ने कंपनी के नाम पर बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की।

लेकिन अब वह परेशान है क्योंकि उन्हें अपनी कमाई वापस नहीं मिल रही है, वर्तमान समय में बिटकॉइन (Bitcoin) के ऊपर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, लेकिन सच्चाई तो यही है कि भारत में आज भी ऐसे बहुत से ट्रेडर्स है जो बिटकॉइन में इन्वेस्ट कर रहे हैं।

Also Read: Bubble Shooter Paisa Kamane Wala Game 2022 | Bubble Shooter Real Cash Game रोज कमाओ 150 से 800 रूपयें

Osmose Technology Fake Or Real हैं?

शुरुआत में तो Osmose Technology प्राइवेट लिमिटेड लोगों को पैसे दे रही थी लेकिन जब से भारत में क्रिप्टोकरंसी (Cryptocurrency) के ऊपर Rules And Regulations लागू हुए हैं, Osm Technology Pvt Ltd कंपनी को तो मानो पैसे न देने का बहाना मिल गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Osmose Technology कंपनी का एक टेलीग्राम चैनल भी है, वहां पर भी इस कंपनी के अच्छे-खासे मेंबर्स जुड़े हुए हैं, कुछ समय पहले ही टेलीग्राम चैनल पर एक एप्लीकेशन को लेकर अपडेट आया था।

जिसमें बताया गया था कि उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और उस पर अपना अकाउंट बनाएं, यह स्टेप्स फॉलो करने के बाद आपको पैसे दे दिए जाएंगे, लेकिन बाद में लोगों को पता चला कि यह तो मात्र स्पॉन्सरशिप प्राप्त करने का जरिया था, और उन्हें तो बेवकूफ बनाया जा रहा था।

अगर आप Osmose Technology Pvt Ltd Reviews, कंपनी के बारे में मेरे विचार जानना चाहते हैं कि असल में यह कंपनी असली है या नकली तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कंपनी ने शुरुआती समय में तो लोगों को कुछ पैसे देकर उनका भरोसा जीत लिया था लेकिन आगे चलकर यह कंपनी लोगों को बेवकूफ बनाने लग गई।

Osmose Technology जब से वर्ल्डवाइड हुई है, इसकी ज्वाइनिंग फीस ₹1180 से बढ़ाकर ₹2400 कर दी गई है, अगर आप मेरी माने तो आपको इस कंपनी से दूर ही रहना चाहिए, ऐसी कंपनियां ज्यादातर लोगों को लूटने का ही प्रयास करती हैं, इसलिए इन जैसी कंपनियों से बचकर रहें।

Popular Post:

Osmose Technology के प्रारंभिक प्लान – Osmose Technology Investment Plans

Osmose Technology Pvt Ltd एक प्रकार की नेटवर्किंग कंपनी है जिससे आप प्रतिदिन ₹20 तक की कमाई कर सकते हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि शुरुआत में ₹1180 पेमेंट करने के बाद ही आपको ₹1200 का एक शॉपिंग कूपन और एक स्पॉन्सर आईडी जारी की जाती थी।

जिसे रेफर करने के बाद आपको प्रत्येक रेफर पर ₹20 मिलते थे, अगर आपके रेफरल द्वारा कंपनी से जुड़ा हुआ व्यक्ति किसी और को रेफर करता है तो आपको ₹5 एक्स्ट्रा मिलते थे, और अगर वह व्यक्ति भी किसी अन्य को रेफर करता है तो आपको ₹2 एक्स्ट्रा मिलते थे। Referral Kya Hota Hai Aur Kaise Karte Hai ज्यादा जानकारी के लिए पढ़े।

शुरुआत में तो यह कंपनी बड़े ही लुभावने ऑफर लाती थी लेकिन आज के समय में यह कंपनी लोगों को लूटने के सिवा और कुछ नहीं कर रही है, आप Osmose Technology से दूरी बनाकर ही रखें।

Osm Technology Pvt Ltd Login – Osmose Technology Pvt Ltd Login Process

अगर आप Osmose Technology Login करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक निर्धारित फीस भरनी पड़ती है, इसके बाद ही आप Osmose Technology लॉगिन कर सकते हैं, इसका अर्थ यह हुआ कि फीस भरने के बाद ही आप Osmose Technology के पैनल या डैशबोर्ड को इस्तेमाल कर पाएंगे, अगर आप Osmose Technology Login करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करें –

  1. सबसे पहले आपको Osmose Technology Pvt Ltd Login Page “Https://Osmosetech.Com” पर चले जाना है।
  2. उसके बाद आप Osmose Technology Login के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  3. फिर आपको अपनी ओस्मॉस टेक्नोलॉजी रजिस्टर्ड मेंबरशिप आईडी (Osmose Technology Login Id) दर्ज करनी होगी।
  4. अंत में आप अपना पासवर्ड भरके लॉगिन कर सकते हैं।

आपको इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना है कि अगर आप Osmose Technology Login करना चाहते हैं तो आपको मेंबरशिप आईडी की जरूरत पड़ेगी, अगर आपके पास यह नहीं है तो आप कंपनी की सहायक टीम से भी बात कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

Osmose Technology Pvt Ltd Complete Registration Process

अगर आपने भी अभी तक Osmose Technology Pvt Ltd कंपनी में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, लेकिन आप करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले Osmose Technology Registration Process को समझना होगा, तो दोस्तों Osmose Technology Pvt Ltd की Registration प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है –

  • सबसे पहले Osmose Technology कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर New Joining के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर आपको अपनी स्पॉन्सर डिटेल्स दर्ज करनी होगी, जिसके लिए आपको दी गई स्पॉन्सर आईडी की आवश्यकता होगी।
  • फिर आप अपना नाम बैंक स्टेटमेंट के अनुसार ही दर्ज करें।
  • उसके बाद अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • फिर आपको सिक्योरिटी कोड दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपको यूपीआई के माध्यम से 1180 रुपए का भुगतान करना होगा।
  • इन सबके बाद आपका Osmose Technology कंपनी में रजिस्ट्रेशन हो जाएगा, और आपको अपनी मेंबर आईडी मिल जाएगी, फिर आप जब भी चाहे उस Osmose Customer ID का इस्तेमाल करके लॉगिन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: Paytm Me Paise Kamane Wala Apps 2022 – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम ऐप्स (Rs.500+ प्रतिदिन कमाई)

Osmose Technology Private Limited से जुड़े कुछ अन्य सवाल

Osmose Technology Login Process क्या होती है?

सबसे पहले आपको Osmose Technology Private Limited कंपनी के Login Page पर जाना है, उसके ऊपर क्लिक करने के बाद आपके सामने Osmose Technology Pvt Ltd Login का पैनल खुल जाएगा, वहां पर आपको अपनी मेंबरशिप आईडी और पासवर्ड को भरना होगा, फिर आप Osmose Technology Login के ऑप्शन पर क्लिक करें, इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Osmose Technology Pvt Ltd कंपनी की वेबसाइट पर सफलतापूर्वक लॉगिन हो जाएगा।

Osmose Technology की स्थापना किसने की थी?

Osmose Technology Pvt Ltd की स्थापना शुबांगी वैभव पाटस्कर (Shubhangi Vaibhav Pataskrar) ने 24 दिसंबर 2019 को पुणे, मुंबई में की थी, और वर्तमान में कंपनी के निदेशक विजय बाबूराव (Vijay Baburao) और प्रशांत रामचंद्र रौंदले (Prashant Ramchandra Raundale) हैं।

क्या Osmose Technology सुरक्षित है – Is Osmose Technology Safe?

इसका जवाब है नहीं, यह कंपनी बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है, इस कंपनी में आपका सिर्फ पैसा बर्बाद होता है उसके सिवा आपको कुछ प्राप्त नहीं होता है, मेरी तो आपसे यही सलाह है कि अगर आप जल्दी अमीर बनना चाहते हैं तो आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

Osmose Technology काम कैसे करती है – How Osmose Technology Works?

Osmose Technology Pvt Ltd एक Networking Company की तरह है, इस कंपनी का सदस्य बनने के लिए आपको ₹1180 देने होते हैं, उसके बाद आपको बाकी लोगों को जोड़ना होता है, फिर आपको कुछ कमीशन मिलता है, इस कंपनी में आप जितने ज्यादा लोगों को जोड़ेंगे, आपको उतना अधिक लाभ होगा।

निष्कर्ष (Conclusion):- Osmose Technology Pvt Ltd Reviews के

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल में हमने Osmose Technology Pvt Ltd Login Process के बारे में जाना है, आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा, दोस्तों हमारा हमेशा से यही प्रयास रहता है कि हम आपके सामने संपूर्ण और सही जानकारी विस्तारपूर्वक तरीके से पेश कर पाएं, और आप जो जानकारी जानना चाहते हैं वह जानकारी आपको प्राप्त हो जाए।

अगर आपको अभी भी कुछ समझ नहीं आया है, या आप Osmose Technology / Osmose Technology Pvt Ltd / Osmose Technology Pvt Ltd Login प्रक्रिया के बारे में या फिर कुछ और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ भी सकते हैं, हम आपके कमेंट का जवाब जल्द ही देंगे।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ जरूर शेयर करना, आज के लिए इतना काफी रहेगा, जल्द ही मिलते हैं किसी नए आर्टिकल में नए टॉपिक के ऊपर।

Popular Post:

2 thoughts on “(Osmose Technology) ऑस्मोस टेक्नोलॉजी क्या है | Osmose Technology Pvt Ltd Owner Name और Osm Technology Pvt Ltd Login Process जानिए पूरी जानकारी हिंदी में”

  1. thank you for providing such information about Osmose Technology: Know Complete Details About Osmose Technology

    Reply

Leave a Comment