PR Sundar Kaun Hai? PR Sundar Workshop । P R Sundar Strategy । PR Sundar Courses पूरी जानकारी

0
156

आप Stock Market में Investment के बारे में सीखना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि कहां से शुरू करें तो आप Stock Market Blogspot के फॉलो कर सकते है। इंडिया में कई सारे Best Options Trader है जिसे आप फॉलो कर सकते है। इस लेख में आपको PR Sundar के बारेमे पूरी जानकारी देंगा की आखिर PR Sundar Kaun Hai?, PR Sundar Net Worth, PR Sundar Workshop, P R Sundar Strategy और PR Sundar Courses कौन-कौन है, सभी जानकारी आपको मिलेगा।

यदि आपने अभी तक शेयर बाजार में निवेश की बुनियादी अवधारणाओं से खुद को परिचित नहीं किया है, तो शेयर बाजार में निवेश के बारे में अच्छे से जान ले उसके बाद ही Investment करने की सोचे हैं। ट्रेडिंग और शेयर बाजार के मूल सिद्धांतों को जानने के नए कदमों की ओर अग्रसर हैं, तो आपके पास गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के कई स्रोत उपलब्ध होने चाहिए।

PR Sundar Kaun Hai - PR Sundar Workshop

शेयर बाजार के बारे में जानने के लिए आपको ट्रेडिंग विकल्प जटिल हो सकता है, स्टॉक ट्रेडिंग से भी अधिक। मान लीजिए कि आप स्टॉक खरीदते हैं, आप बस तय करते हैं कि आपको कौन सा स्टॉक चाहिए और ब्रोकर आपके द्वारा निर्धारित सीमा मूल्य पर ऑर्डर भर सकता है। ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए अग्रिम रणनीतियों की समझ और सही समय पर आवेदन करने की प्रक्रिया की आवश्यकता होती है।

पीआर सुंदर विकल्प विक्रेता हैं। वह अपने प्रशिक्षण में विकल्प बेचने की तकनीक सिखाता है। विकल्प बेचने के लिए आपको किसी महंगी कार्यशाला में भाग लेने और पैसे बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसके बारे में PR Sundar Blog, YouTube और अन्य Social Media Sites से बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप छोटी पूंजी से शुरुआत कर सकते हैं और कुछ महीनों में खुद सीख सकते हैं और फिर धीरे-धीरे पूंजी बढ़ा सकते हैं।

Also Read:

PR Sundar Kaun Hai? Who is PR Sundar?

श्री PR Sundar एक Famous Stock Market Expert हैं, जिनके पास Stock Market में 30 से ज्यादा वर्षों का अनुभव है और वर्तमान में पी आर सुंदर Manson Consultancy Private Limited का प्रबंधन करता है। पी आर सुंदर लिमिटेड वे शेयर बाजार के विशेषज्ञों के बीच एक लोकप्रिय विशेषज्ञ हैं, जो सन न्यूज चैनल, वर्थगा उलगम कार्यक्रम में भी दिखाई दे चुके हैं।

Option Trader और Hedging पर कई PR Sundar Workshops आयोजित की हैं। उनके पास गणित शिक्षक के रूप में अच्छा अनुभव है और इसलिए शेयर बाजार में भी लोगों को प्रशिक्षण देने में अच्छा है। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से गणित में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

इतनी ही नहीं पी आर सुंदर एक सक्रिय ब्लॉगर भी है और PR Sundar Blog पर शेयर बाजार के बारे में अपने P R Sundar Strategy के बारे में प्रत्येक कार्य दिवस में ब्लॉग लिखते हैं। P R Sundar Blog का लिंक निचे दिया है जिसपर जाकर आप Option Trader और Hedging से सम्बंधित P R Sundar Strategy और PR Sundar Courses के बारेमे पूरी जानकारी पढ़ सकते है।

PR Sundar Net Worth 2021

यदि आप पी आर सुंदर कौन है जान चुके है तो PR Sundar कि Net Worth कितनी है आप जान्ने की इच्छुक होंगे। आपकी जानकरी के लिए बता दू की  31 मार्च, 2021 के लिए दायर कॉरपोरेट शेयरहोल्डिंग के अनुसार, सार्वजनिक रूप से 8 स्टॉक हैं जिनकी कुल संपत्ति रु 323.5 करोड़ है।

PR Sundar Total Net Worth नहीं बता सकते है ये एक्सचेंजों के साथ दायर शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार शेयर हैं। नवीनतम तिमाही में डेटा गायब होने की प्रवृत्ति है क्योंकि सभी कंपनियों ने अब तक अपने शेयरधारिता डेटा की सूचना नहीं दी है।

1-Day & 2-Day Online Workshops with P R Sundar

यदि आप Option Trader और Hedging के बारेमे सीखना चाहते है तो आजकल ओपन सोर्स में बहुत सारा ज्ञान उपलब्ध है। एक सप्ताह के कार्यक्रम के लिए भुगतान करने के बजाय समय बिताना और इसे चरणबद्ध तरीके से सीखना हम पर निर्भर है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर कोई सफलता का शॉर्टकट चाहता है। बेहतर होगा कि मानसिकता बदलें और धीरे-धीरे सीखें और ज्ञान और धन जीतें।

लेकिन अगर आप किसी की गाइडेंस में Option Trader और Hedging सीखना चाहते है तो आप PR Sundar Workshops को ज्वाइन कर सकते है और Options Trading के बारेमे अच्छे से सिख सकते है

PR Sundar Workshops Details:

भारत के शीर्ष विकल्प व्यापारी पी आर सुंदर द्वारा तैयार की गई सर्वोत्तम समायोजन और अग्निशामक रणनीतियों का उपयोग करके प्रतिकूल परिस्थितियों में पैसा न खोने की कला को लगातार और अधिक महत्वपूर्ण रूप से पैसा कमाने की कला सिख सकते है।

PR Sundar Workshops में 50% Live है और 50% Recorded की गई है। आपको साइट पर सभी अध्याय देखने की जरूरत है, प्रत्येक अध्याय को देखने के बाद, आपको ज़ूम मीटिंग में शामिल होने की आवश्यकता है जहां पीआर सुंदर लाइव प्रश्नोत्तर सत्र के लिए उपलब्ध होगा; उस अध्याय के बारे में संदेह और प्रश्नों को स्पष्ट किया जाएगा + अतिरिक्त सुझाव और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।

1-Day & 2-Day Online Workshops with P R Sundar से लाभ उठाने के लिए आवश्यक न्यूनतम पूंजी:

1-Day Workshop: ₹10 Lakhs.

2-Day Workshop: ₹25 Lakhs.

1-Day Workshop इस प्रकार है:

  • 6 Trading Strategies (Suitable for 10L+ Capital)
  • Adjustments & Firefighting – Basics
  • Margin & Risk Management

2-Day Workshop

  • Everything Taught in 1-Day Workshop
  • Adjustments & Firefighting – Advanced
  • Another 6 Trading Strategies (Suitable for 25L+ Capital)
  • Portfolio Hedging

P R Sundar Strategy

जिन लोगों ने 1-Day & 2-Day Online Workshops with P R Sundar के की है उन लोगों के पास अच्छा रिव्यु है। वह ज्यादातर विकल्प बेचने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि वह विकल्प बेचने पर ध्यान केंद्रित करता है, हमें याद रखना चाहिए कि जब भी वह उसके खिलाफ जाता है तो वह जोखिम प्रबंधन रणनीति का उपयोग करता है।

बेचना विकल्प बीमा बेचने जैसा है (उसके शब्दों में) और सभी मामलों में उसे भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती है और उनमें से अधिकांश समय के क्षय से बेकार हो जाते हैं और वह प्रीमियम को जेब में रखता है। बिक्री के विकल्प – प्रीमियम आपका लाभ है और नुकसान असीमित हैं।

Also Read:

क्या पीआर सुंदर एक वैध आदमी है?

सुंदर वैध है। वह पैसे का प्रबंधन करता है और पैसा भी कमाता है। लेकिन वह पारदर्शी नहीं है और अतीत में उसने अपने ग्राहकों के बहुत सारे पैसे भी गंवाए हैं। उनके कई धंधे नौसिखिए धंधे हैं, जैसे पिछले साल उन्होंने आँख बंद करके बीएन में पोजिशनल शॉर्ट स्ट्रैडल किया और बीएन नीचे जाने लगा, वह पूरे महीने निर्मला सीतारमण को दोष देते रहे। आप उससे कोई अर्थपूर्ण बात सीखेंगे।

PR Sundar Social Profile:

FacebookPR Sundar
YouTubePR Sundar
TwitterPR Sundar
InstagramPR Sundar
WebsitePR Sundar Blog

Conclusion:

यदि आप एक व्यापारी के रूप में सफल होना चाहते हैं तो इस बात पर ध्यान दें कि खेल कैसे खेला जाता है। विशेष संकेतकों और रणनीतियों की तलाश में अपना समय बर्बाद न करें। वे मौजूद नहीं हैं। आपको अपने ट्रेडों को ठीक से निष्पादित करने और जीतने वाले पक्ष के साथ ऑर्डर फ्लो में खुद को स्थिति में लाने पर ध्यान देना चाहिए जो हमेशा हारने वाले पक्ष के खिलाफ व्यापार कर रहा है। पता लगाएँ कि कैसे जीतने वाला पक्ष हारने वाले पक्ष को बुरे ट्रेडों में फंसाने के लिए चकमा देता है। वह सबसे शक्तिशाली जानकारी है।

आपको तकनीकी विश्लेषण का अध्ययन करने और वित्तीय बाजार की शर्तों को सीखने की ज़रूरत है, लेकिन आप जिस तरह से व्यापार करेंगे, उसके मूल सिद्धांत सभी वित्तीय बाजारों में समान हैं।

विकल्प एक वित्तीय साधन या सुरक्षा है, जिसका उपयोग वित्तीय बाजारों में निवेश गतिविधियों में शामिल जोखिम को कम करने या कम करने के लिए किया जाता है। मूल रूप से विकल्प एक व्युत्पन्न उत्पाद है। सरल शब्दों में यह दो पक्षों के बीच एक परिसंपत्ति का आदान-प्रदान करने के लिए अनुबंध है, भविष्य की तारीख में पूर्वनिर्धारित मूल्य और मात्रा पर अग्रिम टोकन राशि या प्रीमियम का संग्रह

विकल्प हेजिंग उत्पाद हैं जिनका मुख्य उद्देश्य अप्रत्याशित घटनाओं के कारण पोर्टफोलियो को मूल्य क्षरण से बचाना है।

लेकिन यह भी एक तथ्य है कि हेजिंग टूल की तुलना में ऑप्शंस का उपयोग सट्टा उपकरण के रूप में अधिक किया जाता है। अटकलें या तो समृद्ध लाभांश का भुगतान करती हैं या कुल नुकसान में परिणाम देती हैं।

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here