iQuanta Reviews, Fee Structure, Admission Form, Address | CAT Course 2021

0
54

अगर आप CAT Exam देने की योजना बना रहे हैं तो उन CAT Coaching और विशेषज्ञों से सही सहायता और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है जो वास्तव में इन परीक्षाओं के बारे में जानते हैं और जो वास्तव में आपके ज्ञान में बहुत अधिक मूल्य जोड़ सकते हैं। CAT Preparation के लिए बहोत सारे Institute है जिसमे से एक को चुन्ना कठिन है। इसलिए, आज कि इस लेख में आपको iQuanta Reviews: iQuanta CAT Online Coaching fees Structure, Admission Form, Address साथ-साथ iQuanta CAT Online Coaching Course 2021 सभी जानकारी दिया गया है।

CAT Exam को सही तैयारी के बिना Crack करना बहुत ही मुस्किल है। आप हमेशा CAT Preparation करने से पहले सुव्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ने में मदद करने के लिए सब कुछ पहले से ही रखना चाहिए और एक अच्छी CAT Online Coaching के साथ गाइडेंस लेना चाहिए। CAT Preparation गाइडेंस प्राप्त करना वास्तव में उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक वरदान है जो वास्तव में शामिल विभिन्न विषयों पर सर्वोत्तम ज्ञान और अभ्यास के साथ-साथ एक महान सीखने का अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं।

iQuanta CAT Online Coaching fees

इन दिनों किसी भी प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते समय, आपको वास्तव में उन विशेषज्ञों से सही सहायता और मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है जो वास्तव में इन परीक्षाओं के बारे में जानते हैं और जो वास्तव में आपके ज्ञान में बहुत अधिक मूल्य जोड़ सकते हैं। अभ्यास करना इन परीक्षाओं का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है और वास्तव में दूसरों की तुलना में अच्छा प्रदर्शन करना वह भी तेजी से करना एक और बात है।

आप कई ऐसे संस्थानों में आएंगे जो आपको उद्योग में Best Online Coaching Course में से एक प्रदान करने का दावा करते हैं। हालाँकि, हर कोई अधिक मूल्य टैग के साथ आता है, मूल रूप से जब आप शुरुआत कर रहे हों तो अपने लिए सही खोजना वास्तव में एक जटिल और कठिन काम हो सकता है।

iQuanta CAT Online Coaching का मन्ना है कि सामान्य रटने के बजाय छात्रों की स्मार्ट, गैर-पारंपरिक विधियों और स्व-गति से सीखने में विश्वास करते हैं। एमबीए की तैयारी की रणनीति के लिए एक अच्छी तरह से निर्देशित और एक चैनलाइज्ड दृष्टिकोण के साथ इन सभी ने कम समय में इतना बड़ा परिणाम दिया है।

आइये जान लेते है अगर आप CAT Preparation करने की सोच रहे है तो iQuanta CAT Online Coaching आपके लिए क्यों सभी रहेगा और iQuanta CAT Online Coaching fees Structure, Course आदि क्या है।

Also Read:

iQuanta Reviews, Fee Structure, Admission Form, Address

iQuanta Reviews:

iQuanta India’s No.1 CAT Online Coaching है। यह सबसे बड़ा CAT और एप्टीट्यूड तैयारी समूह है। iQuanta के पास अनुभवी फैकल्टी और मेंटर्स की एक टीम हैं जिन्होंने 15000+ एमबीए उम्मीदवारों को पढ़ाया है और उन्हें देश भर में सर्वश्रेष्ठ बी-स्कूलों के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद की है। 4 वर्षों की छोटी अवधि में iQuanta CAT Online Coaching में XLRI, IIFT, FMS और NMIMS, SIBM, SCMHRD ETC जैसे अन्य अच्छे बी-स्कूलों में कई छात्र हैं सामिल हुए है।

10,521 + IIM कॉल और 1000+ IIM केवल 4 वर्षों में iQuanta ने अपनी स्थापना के बाद से केवल 4 वर्षों में कनवर्ट किया है, जिसे हासिल करने में अन्य खिलाड़ियों को कई साल लग जाते है, इसलिए iQuanta CAT Coaching के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। आईक्वांटा न केवल छात्रों को उनके सपनों को प्राप्त करने में मदद करने में कामयाब रहा है, बल्कि इसने मूर्त परिणामों से परे कुछ हासिल किया है-विश्वास।

CAT ऑनलाइन कोचिंग कैट तैयारी करने वाला सबसे बड़ा समूह है। इसने उम्मीदवारों के लिए एक बटन के क्लिक पर सभी तैयारी संसाधनों को लाकर भारतीय शिक्षा उद्योग में क्रांति ला दी है। iQuanta न केवल एक ऑफ़लाइन वर्चस्व वाले उद्योग में प्रवेश करने में सक्षम है, बल्कि ऑनलाइन शिक्षाशास्त्र की शुरुआत करके खेल के नियमों को भी बदल रहा है।

iQuanta Founder कौन है?

इंद्रजीत सिंह (Indrajeet Singh) आईक्वांटा के संस्थापक और सीईओ हैं, जो वर्तमान में iQuanta India’s No.1 CAT Online Coaching है। इंद्रजीत सिंह ने इस समूह को साथी उम्मीदवारों की मदद करने के साधन के रूप में शुरू किया, विशेष रूप से गणित और तार्किक तर्क के साथ। धीरे-धीरे, यह शब्द सामने आ गया, और संचालन के 4 वर्षों के भीतर, iQuanta ने ऐसे परिणाम दिए हैं जिन्हें पूरा करने में क्षेत्र के दिग्गजों को 15 साल लगे।

Indrajeet Singh कि गिनती भारत के सबसे युवा शीर्ष उद्यमियों में होती है। उन्होंने फेसबुक समूहों पर ऑनलाइन उम्मीदवारों की मदद के साथ शुरुआत की और फिर अपनी खुद की कंपनी बनाई जिसने कई छात्रों को शीर्ष बी-स्कूलों में प्रवेश करने में मदद की है। उनके स्वदेशी शॉर्टकट और अपरंपरागत तरीकों ने उन्हें “विजार्ड ऑफ क्वांट्स” का उपनाम दिया। अपनी यात्रा में, उन्होंने 15000+ से अधिक छात्रों को आईआईएम और उनकी पसंद के अन्य शीर्ष बी-स्कूलों में प्रवेश दिलाने में मदद की है। उन्होंने ऐसे परिणामों पर मंथन किया है जो उद्योग में अद्वितीय हैं

साल दर साल, iQuanta ने जो परिणाम प्रदर्शित किए हैं, वे इस तथ्य का एक वसीयतनामा हैं कि यह यहाँ रहने के लिए है और केवल दिन पर दिन बड़ा होता जाएगा। निकट भविष्य में अन्य परीक्षाओं में और विस्तार करने की योजना के साथ इसने वर्तमान में CAT, XAT, IIFT, NMAT, SNAP आदि के लिए पैकेज का भुगतान किया है।

यदि आप कैट कोचिंग संस्थान की तलाश कर रहे हैं तो आपको आई क्वांटा फेसबुक ग्रुप में शामिल होना चाहिए और पहले उनके शिक्षण का स्वाद लेना चाहिए और आप उनके नियमित पाठ्यक्रमों में भी शामिल हो सकते हैं जो बहुत अच्छे और बेहतर हैं, अधिकांश कोचिंग संस्थानों और कैट क्रैक करने के लिए आप अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read:

iQuanta CAT Online Coaching fees

अगर आप iQuanta CAT Online Coaching ज्वाइन करना चाहते है और iQuanta CAT Online Coaching fees जानना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की आईक्वांटा की कई सारे Courses है जिसकी अलग-अलग Fee है।

आईक्वांटा कैट ऑनलाइन कोचिंग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते है, iQuanta CAT Online Coaching fees कितनी है? जो की  अपने प्रतिस्पर्धी की तुलना में सस्ती और बहुत कम है।

iQuanta CAT Online Coaching Course 2021

वैसे मेरे क्वांटा में अलग तरह के पाठ्यक्रम हैं जो केवल और केवल कैट परीक्षा पर केंद्रित हैं।

उनके पास लगभग 7 पाठ्यक्रम हैं: QI, LRDI, VERBAL, GK, MOCK TEST, GDPI तैयारी, और पूर्ण CAT पाठ्यक्रम जिसमें बाकी सभी 6 पाठ्यक्रम शामिल हैं। आपको जिस कोर्स को करना है उसे पूरी डिटेल्स के साथ Course Enroll कर सकते है।

इसके साथ हर दिन, आप समर्पित शिक्षार्थियों के समर्थन में काम करेंगे जो शिक्षा के माध्यम से खुद को सशक्त बना रहे हैं। आपका काम जीवन बदल देगा और दुनिया को बेहतर बनाएगा। संस्थान कोचिंग और विशेषज्ञ संकाय आधार की उचित प्रणाली के माध्यम से अपने छात्रों को संबंधित क्षेत्र में सफल बनाने का प्रयास करता है।

IQuanta के लिए, आपको स्वयं संस्थान का दौरा करना होगा, इसके बुनियादी ढांचे के बारे में जानना होगा, वर्तमान और पिछले छात्रों से बात करनी होगी, संकायों से बात करनी होगी और परिणामों का पिछला रिकॉर्ड देखना होगा। यदि आप उस बारे में संतुष्ट हैं, तो आप निश्चित रूप से आगे बढ़ सकते हैं और प्रवेश ले सकते हैं।

याद रखें किसी भी संस्थान को सफलता या गारंटी का समीकरण न समझें। अभ्यास और सीखने की दृष्टि से आप सफलता पा सकते है।

यह भी पढ़े:

iQuanta CAT Online Coaching Address

Contact Details of iQuanta

Address

Phone No.: +91 76830 43155

E-mail: info@iquanta.in

Website: https://www.iquanta.in/c

Social Contact: Facebook, YouTube, Instagram

Conclusion:

iQuanta CAT Preparation के लिए एक अच्छी जगह है। आप आईक्वांटा के फेसबुक ग्रुप का हिस्सा बन सकते है और सभी सवालों के जवाब अच्छी तरह से दी जाती है। यह एक बड़ा समुदाय है जो फेसबुक ग्रुप से जुड़ा है और तैयारी से लेकर बी-स्कूल प्राप्त करने तक के पूरे पाठ्यक्रम के दौरान, भ्रम के चरण होते हैं जहाँ हमें कुछ विशेषज्ञ राय की आवश्यकता होती है और ऐसी स्थितियों में iQuanta काम आता है।

यदि आप देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक को एक बार में क्रैक करने के बारे में गंभीर हैं, तो मैं आपको iQuanta के लिए जाने का सुझाव दूंगा। एमबीए उम्मीदवारों का सबसे तेजी से बढ़ने वाला समुदाय है और हर साल 99 प्रतिशत से ऊपर स्कोर करने वालों की संख्या बढ़ रही है जो दर्शाता है कि छात्रों को बहुत लाभ हो रहा है।

मुझे आशा है कि मैंने उन सभी संदेहों को दूर कर दिया है जो अब तक आपके मन में आई क्वांटा के बारे में थे, अब आप जैसा चाहें वैसा करें और सर्वश्रेष्ठ चुनने का प्रयास करें। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here