Loan Lene Wala Apps – 11 Best लोन लेने वाला एप्स डाउनलोड करें

0
189

यदि आपको पैसे की जरुरत है और ऑनलाइन लोन कैसे ले? लोन सुविधा चाहिए तो आपके लिए बेहतरीन Loan लेने वाला Apps है जिसकी मद्दत से आप घर बैठे 50 000 लोन प्राप्त कर सकते है। आज की लेख में आपके लिए लोन कैसे प्राप्त करें? 11 Best Loan Lene Wala Apps की जानकारी दिया गया है जिसकी मद्दत से आप Personal Loan आसानी से ले सकते हैं।

लोन लेने वाला एप्स ऐसे कई सारे ऐप हैं जो बाजार में लोन की पेशकश कर रहे हैं। हालांकि, किसी को कंपनी चुनने से पहले सावधान रहना चाहिए और उचित परिश्रम करना चाहिए। आप, Personal Loan, Home Loan, Education Loan, Property Loan Car Loan, Two-wheeler loan, Credit card Loan, Business Loan या Gold Loan मार्किट ले उसके बारेमे अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले।

Aadhar Card Par Loan Lene Wala Apps

आजकल, कई कंपनियां पूर्व शर्तों को पूरा करने और दस्तावेज जमा करने पर मिनटों में आधार कार्ड लोन 50000 से लेकर 5 लाख तक का Personal Loan की पेशकश कर रही हैं। मोबाइल से लोन कैसे ले यानि लोग एक ऐप के साथ पर्सनल लोन के लिए आवेदन करके बहुत कम ब्याज दरों पर प्रभावी और कुशलता से धन प्राप्त कर सकते हैं। ये Bank Se Loan Lene Wala Apps न केवल उधारकर्ताओं को एक Online Loan Application जमा करने की अनुमति देते हैं, बल्कि वे पूरी ऋण प्रक्रिया को एक व्यवहार्य तरीके से डिजिटल रूप से पूरा करने में भी उनकी मदद करते हैं।

Online Credit Line प्रदाता सभी के बीच सबसे अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल और सुलभ साबित होते हैं। एकाधिक उधार देने वाले ऐप्स

भारत में व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं। ब्याज दरों और प्रसंस्करण शुल्क के अलावा, सबसे अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल ऐप उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं पर निर्भर करता है जैसे कि वह कितना लोन चाहिए अर्जेंट?, वह कितने समय के लिए ऋण चाहता है, पुनर्भुगतान शुल्क आदि।

यह पता लगाने के लिए कि Loan Lene Wala Apps Kaun Sa Hai है, आपको कई उधार देने वाले ऐप द्वारा दी जाने वाली दरों और शर्तों की तुलना करनी चाहिए। तो, आइये जान लेते है मोबाइल से लोन लेने वाला एप्स कौन-कौन सा हैं? जिनकी मद्दत से आप लोन फॉर बिज़नेस या पर्सनल लोन ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:

Loan Lene Wala Apps – 11 Best लोन लेने वाला एप्स डाउनलोड करें

1. MoneyView

MoneyView एक Aadhar Card Se Loan Lene Wala Apps में से एक है जो 10 हजार से लेकर ₹5 लाख तक का ऋण प्रदान करता है। MoneyView से आप 3 महीने से 5 वर्ष की अवधि तक लोन ले सकते है, इसकी वार्षिक ब्याज दर लागू है और 16% – 39%* के बीच है और इसके अलावा प्रोसेसिंग शुल्क लिया जाता है और 2% – 8%* से भिन्न होता है।

अगर आप घर बैठे लोन कैसे प्राप्त करें सोच रहे है तो MoneyView की मद्दत से आप केवल 24 घंटों में ऋण राशि सीधे अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं! इसका एक मालिकाना क्रेडिट मॉडल है जो पिछले ग्राहकों के Credit Score या इतिहास को देखने और वित्तीय प्रोफ़ाइल को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देता है। जब भी आप अपने खाते का उपयोग करते हैं तो आपके फोन पर प्राप्त होने वाले लेन-देन संबंधी संदेशों को डिकोड किया जाता है।

2. CashBean

कैशबीन भी एक लोन लेने वाला एप्स में से एक है जिसे Instant Personal Loan ले सकते है और यह PC Financial Services Private Limited का उत्पाद है जो भारतीय रिजर्व बैंक के साथ कानूनी रूप से पंजीकृत एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी है। कैशबीन तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। वह अपने ग्राहकों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से केंद्रित हैं।

ग्राहक की व्यक्तिगत वित्तपोषण जरूरतों को आसान और तेज बनाने के लिए विकसित किया गया है। Personal Loan लेने के लिए शाखाओं में जाने की आवश्यकता नहीं है। आप कुछ सरल चरणों का पालन करके सीधे अपने घर से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु 21 से 56 वर्ष के सभी भारतीय नागरिक, कार्यरत या स्व-नियोजित, मासिक आय स्ट्रीम के साथ, कैशबीन के साथ व्यक्तिगत ऋण का विकल्प चुन सकते हैं जिसमे ग्राहक बिना किसी कागजी कार्रवाई और बाधाओं के कुछ ही मिनटों में ऋण प्राप्त कर सकते है

कैशबीन की मद्दत से आप 1,500 रुपये से 60,000 रुपये तक ऋण राशि ले सकते है जिसमे इसकी ब्याज दर सालाना 33 फीसदी तक जा सकती है। Loan Processing Fee 90 रुपये से 2000 रुपये तक हो सकते है जिसमे आपके एक बार चार्ज किया जायेगा और 62 दिनों से लेकर 120 दिनों कि ऋण अवधि में ले सकते है।

Also Read:

3. KreditBee

KreditBee भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन ऋण अनुप्रयोगों में से एक है, जो युवा पेशेवरों की सहायता के लिए बनाए गए कई क्रेडिट ऐप में से एक है। आप कम से कम 1000 रुपये या 1 लाख रुपये तक का उधार ले सकते हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति ऐप डाउनलोड कर सकता है और ऋण के लिए आवेदन कर सकता है और प्रति माह INR 15,000 प्राप्त कर सकता है। पूरी प्रक्रिया डिवाइस पर होती है, इसलिए शारीरिक जांच की जरूरत नहीं है।

क्रेडिटबी तीन प्रकार के ऋण प्रदान करता है; वेतनभोगी लोगों के लिए Flex Personal Loan, Online Purchase Loan और Personal Loan. आप 62 दिनों से लेकर 15 महीने की अवधि के लिए लोन ले सकते हैं।

KreditBee अपने ग्राहकों के महत्वपूर्ण व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए यह ऐप 128 बिट एसएसएल एन्क्रिप्शन के साथ भी सुरक्षित है। आप फ्लिपकार्ट, अमेज़न आदि जैसी साझेदार वेबसाइटों से खरीदारी के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

4. Indiabulls Dhani Loan App

Indiabulls Dhani Loan App के बारेमे हर कोई सुना होगा यह आमतौर पर फोन से लोन ऐप के रूप में प्रचारित है, धानी एक ऐसा Loan Lene Wala Apps जो आपकी अकाउंट में Jaldi Loan का वितरण करता है। आप किसी भी दिन, कभी भी, पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको लोन चाहिए अर्जेंट तो आप 12% से शुरू होने वाली ब्याज दर पर तुरंत 15 लाख तक का ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

आप धनी ऋण ऐप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, अपना आधार कार्ड नंबर, ऋण राशि दर्ज कर सकते हैं और तुरंत अपने खाते में ऋण राशि प्राप्त कर सकते हैं।

Dhani Loan App अपने ग्राहकों को उनके क्रेडिट के साथ-साथ पुरस्कार अर्जित करने में सक्षम बनाता है। आपके पास धानी पॉइंट अर्जित करके अपनी ऋण ईएमआई को कम करने का अवसर है जो हर समय ईएमआई भुगतान पर नकद में परिवर्तित हो जाता है।

5. PaySense

PaySense एक बहुत ही अच्छी डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ आप व्यक्ति की प्रोफ़ाइल के आधार पर तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकते हैं। ऋण के लिए आपकी पात्रता स्थापित करने के लिए केवाईसी दस्तावेज और ऋण बैंक विवरण आवश्यक हैं।

PaySense की स्थापना 2015 में हुई थी और यह मुंबई से बाहर स्थित एक उद्यम-समर्थित, वित्तीय सेवा स्टार्टअप है। PaySense दस्तावेज़ अपलोड करने के बाद आपके दरवाजे पर आसानी से और तेज़ी से 5 लाख रुपये तक का व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है।

इसकी ऐप और एक वेबसाइट दोनों हैं, जहां वेतनभोगी कर्मचारी और स्व-नियोजित लोग तत्काल व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अपने ऋण की उपलब्धता को सत्यापित करने के लिए फोन या लैपटॉप का उपयोग कर सकते हैं, अपनी केवाईसी जानकारी भेज सकते हैं और ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं और 5 घंटे के भीतर स्वीकृति प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको कितने का लोन चाहिए PaySense EMI Calculator की मद्दत से  आपको यह जांचने में मदद करता है कि आप हर महीने कितना भुगतान करेंगे।

Also Read:

6. Cashe

CASHe की स्थापना 2016 में वी. रमन कुमार द्वारा की गई थी, और CASHe का मकसद उन लाखों युवा वेतनभोगी सहस्राब्दियों के लिए एक औपचारिक क्रेडिट प्रणाली प्रदान करना जिन्हें पारंपरिक बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा ऋण देने से मना कर दिया जाता है।

Cashe से आप 10,000 रुपये से 3,00,000 रुपये तक ऋण प्राप्त कर सकते है जिसकी अवधि 2 महीने से 1 वर्ष की होती है। Cashe से लोन लेने के लिए आपको कोई कागज देने की जरुरत नहीं है 100% कागज रहित है ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

इसकी कोई Hidden Charge नहीं है अगर आपकी सैलरी 15,000 है तो लोन अप्लाई करके बैंक खाते में ले सकते है।

7. NIRA

NIRA एक बहुत अच्छी Instant Personal Loan App है, यदि आपकी सैलरी कम से कम 12,000 रुपये या उससे अधिक मासिक सैलरी है तो आप या कोई भी व्यक्ति नीरा पर क्रेडिट लाइन के लिए आवेदन कर सकता है। आप 1.5% से 2.5% प्रति माह की लचीली ब्याज दर से चुन सकते हैं, जो केवल आपकी स्वीकृत क्रेडिट लाइन से उपयोग के लिए ली गई राशि पर लागू होती है।

8. MoneyTap

MoneyTap भारत की पहली Loan लेने वाला Apps है और यह अनिवार्य रूप से लचीली ब्याज दरों वाली एक पैसा उधार देने वाली कंपनी है, जो वर्तमान में Delhi NCR, Mumbai, Bangalore, Hyderabad और Chennai के साथ-साथ भारत के 30+ शहरों में ग्राहकों की सेवा कर रही है।

सबसे अच्छी बात यह है कि इसका उपयोग न करने की सुविधा है जिसने इसे क्रेडिट लेने के लिए और अधिक किफायती बना दिया है। इस सुविधा के कारण, उपयोग की गई राशि पर ही ब्याज का भुगतान किया जाता है।

9. Loantap

Loantap किसी भी प्रकार का लोन जैसे Two-Wheeler Loan, Flexible Personal Loan, Home Loan, लोन फॉर बिज़नेस और कम किस्त वाले लोन की श्रेणी में कई तरह के लोन प्रदान करता है। Loantap की ब्याज की दर 13% से 24.3% प्रति वर्ष तक है, किसी भी मोबाइल से लोन लेने वाला एप्स कि मद्दत से लोन लेने से पहले उसके बारेमे अच्छे से जाच ले, चूँकि मार्किट में बहुत सारे Fraud Loan App जिसे आपको बचना है ।

Also Read:

10. Early Salary

यदि आपके रिलेटिव्स में कोई ऑनलाइन लोन लिया है तो वह Early Salary Loan App के बारेमे जरुर सुना होगा, आप उनसे इसके बारेमे राय ले सकते है। अगर आपको Early Salary से लोन चाहिए तो आपकी सैलरी 18,000 रुपये या उससे अधिक होना चाहिए है, इतनी सैलरी होने से आप Jaldi Loan 5000 रुपये से 5,00,000 रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकता है।

Early Salary की खाश बात यह है कि उन लोगों के लिए लक्षित है जिनका क्रेडिट इतिहास नहीं है। उचित दस्तावेज़ीकरण के साथ, आप Early Salary से आवेदन जमा करने के 10 मिनट के भीतर ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

3 महीने तक की अवधि के लिए 2 लाख रुपये तक की ऋण राशि की पेशकश करके ऐप द्वारा दी जाने वाली ब्याज दर 30% प्रति वर्ष है।

11. Slice Pay

SliceApp जिसे अब Slice के रूप में जाना जाता है, की स्थापना राजन बजाज ने 2016 में की थी। यह Bangalore, Chennai, Kancheepuram, Thiruvallur, Vellore, Pune, Hyderabad, Mumbai, Delhi, Greater Noida, Chandigarh, Jaipur, Manipal, Coimbatore, Visakhapatnam, Nagpur, Ahmedabad, Mysore, Nashik, Surat, Indore, Kolkata, Darjeeling, Siliguri, Noida, Gurgaon, Vadodra, Gandhinagar, Valsad, Raipur, Bhilai, Bilaspur, Durg, Raigarh, Jabalpur, Bhopal, Ujjain, and Ratlam आदि में रहने वाले कॉलेज के छात्रों के लिए उपलब्ध है।

SliceApp मूल रूप से उन युवाओं के लिए क्रेडिट समाधान प्रदान करता है, जिन्हें कम क्रेडिट स्कोर के कारण बैंकों से क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने में कठिनाई होती है। आप उत्पाद राशि के एक हिस्से को डाउन पेमेंट के रूप में और शेष राशि का मासिक ईएमआई आधार पर भुगतान करके आसान ईएमआई सुविधा के माध्यम से स्लाइस पे से उत्पाद खरीद सकते हैं। यह एकदम सभी लोन लेने वाला ऐप जिसे में खुद इस्तेमाल करता हु, आपको इसे SliceApp Download कर सकते है।

Loan Lene Wala Apps के लिए आवश्यक दस्तावेज़

पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी:

  • आधार कार्ड/पैन कार्ड
  • फोटो
  • बैंक खाते का विवरण और विवरण
  • सैलरी स्लिप
  • अपने ग्राहक को जानिए (केवाईसी) फॉर्म भरें

किसी भी तरह का लोन चाहिए अर्जेंट चाहिए तो आपको इन दस्तावेजों को रेडी करके रखना है और जोखिम कारकों पर विचार करने के बाद ऋण की राशि की गणना आपके वेतन और आपके क्रेडिट रिकॉर्ड की योग्यता के आधार पर की जाएगी।

Conclusion:

अगर आप Best Loan Lene Wala Apps की मद्दत से Loan लेना चाहते है तो सबसे पहले आप उस Instant Personal Loan App के बारेमे अच्छे से Research कर ले, Loan Lene Wala Apps Kaun Sa Hai, आधार कार्ड पर लोन लेने वाला एप्स कौन-कौन सा है?, लोन लेने वाला एप्स डाउनलोड कैसे करें? कितना तक का लोन दे रहा है, व्याज कितना है और वह मार्किट में है के नहीं, सभी चीज को अच्छे से जांच कर ले।

इसके अलावा भी आपको कई इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप मिल जाएंगे जो लोन को अप्लाई करने और सुरक्षित करने को एक परेशानी मुक्त और आसान प्रक्रिया बना सकते हैं। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर, उपयोगकर्ता यह तय कर सकते हैं कि उनके लिए सबसे अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल कौन सा है।

एक व्यक्तिगत ऋण एक उधारकर्ता के लिए वरदान है क्योंकि इसका उपयोग आपात स्थिति में या धन की कमी का सामना करने पर किया जा सकता है। चूंकि ऋण में कोई अंतिम उपयोग प्रतिबंध नहीं है, इसलिए राशि का उपयोग शादी, यात्रा योजनाओं, चिकित्सा आवश्यकताओं, या व्यावहारिक रूप से सूर्य के नीचे कुछ भी करने के लिए किया जा सकता है। आप इसे अपने इमरजेंसी फंड के रूप में रखने के लिए पर्सनल लोन भी ले सकते हैं। इस तरह के लाभों के साथ, अधिकांश उधारकर्ताओं के लिए एक व्यक्तिगत ऋण सबसे आरामदायक वित्तीय तकिया बन जाता है।

प्रौद्योगिकी के आगमन के साथ, व्यक्तिगत ऋणों का आवेदन और वितरण बहुत आसान हो गया है। कई ऋणदाता अपने मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से यह सुविधा प्रदान करते हैं। ये ऐप अपने ग्राहकों को तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्रदान करते हैं। अपना पर्सनल लोन तुरंत प्राप्त करने के लिए आपको केवल एक मोबाइल फोन और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है। यदि आपने अपना वैल्युएबल समय देकर 11 Loan Lene Wala Apps की सूची पढ़ी है तो आपको दिल से धन्यवाद।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here