Coinswitch Kuber App क्या है? Coinswitch Kuber App Download कैसे करें? और Coinswitch Kuber App Se Paise Kaise Kamaye 2022 में सभी जानकारी

1
70

यदि आप क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश करने की सोच रहे है तो आपको Best App For Crypto Trading In India के बारे में पता होनी चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि Coinswitch Kuber Kya Hai, Coinswitch Kuber App Download Kaise Kare, Coinswitch Kuber Account Kaise Banaye और Coinswitch Kuber Se Paise Kaise Kamaye? इसके साथ-साथ हम और भी बहुत सी चीजों के बारे में जानेंगे जैसे कि किंस्वीट्च कुबेर में पैसे कैसे कमाए? 

Coinswitch Kuber में Account कैसे बनाए? Coin Switch App का इस्तेमाल कैसे करे और Coinswitch Kuber का क्या इतिहास है? सभी चीजों के बारे में moneyinnovate.com Website की टीम द्वारा जानकारी दी है।

Coinswitch Kuber Account Kaise Banaye और Coinswitch Kuber App Me Paise Kaise Kamaye

इसलिए, यदि आप किसी भी क्रिप्टोक्यूरेंसी में अपना पैसा लगाना चाहते है तो कॉइन स्विच कुबेर ऐप डाउनलोड कैसे करना है, सबसे सस्ती क्रिप्टो करेंसी कौन सी है? कॉइन स्विच कुबेर एप्प एक सुरक्षित और विश्वसनीय क्रिप्टो ट्रेडिंग एप्लीकेशन है या नही? जानकारी जाने!

आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़े, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Crypto Trading App के बारे में जानकारी अच्छी जानकारी मिलने वाली है।

तो चलिए दोस्तों वक्त जाया ना करते हुए आर्टिकल को जल्दी से जल्दी शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि आखिर Coinswitch Kuber से पैसे कैसे कमाते हैं ? उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

Also Read: Top 10 Share Market News In Hindi Apps – शेयर बाजार समाचार के लिए डाउनलोड करें

Table Of Contents

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) क्या है?

हमारी टीम ने पिछली एक आर्टिकल में क्रिप्टोकरेंसी क्या है और कैसे काम करता है? सभी जानकारी दे चुकी है।

आपकी जानकारी के लिए फिर से बता दू की Cryptocurrency एक प्रकार की Blockchain Technology है, जिसका इंटरनेट की दुनिया में बहुत तेजी से विस्तार हो रहा है।

अगर आप Cryptocurrency में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दूं कि इसका मार्केट अप-डाउन होता रहता है, Cryptocurrency एक प्रकार की डिजिटल करेंसी होती है, यानी यह ऑनलाइन पैसा ही होता है, जिसका इस्तेमाल करके आप चीजों को ऑनलाइन खरीद और बेच सकते हैं, लेकिन इस करेंसी को मैनेज करने के लिए एक वॉलेट (Digital Wallet) यानि Crypto Trading App की भी आवश्यकता होती है।

मार्केट में आपको ऐसे बहुत से Best App For Crypto Trading देखने को मिल जाते हैं, उन्हीं में से एक है Coinswitch Kuber Application, अगर आप चाहें तो Coinswitch Kuber Apk के जरिए Cryptocurrency में निवेश करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Also Read: Upstox App Download Kaise Kare, Upstox Demat Account Kaise Khole

सभी जानकारी

Coinswitch Kuber Kya Hai? Coinswitch Kuber App In Hindi?

कॉइन स्विच कुबेर ऐप उन Best App For Crypto Trading In India की एप्लीकेशन में से एक है जिसके माध्यम से आप Digital Cryptocurrency को Exchange कर सकते हैं, इस एप्लीकेशन में निवेश करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, अगर आप यह सोच रहे हैं कि Coinswitch Kuber एक Stock Market Exchange है तो आपको बता दूं कि आप गलत सोच रहे हैं।

आज के समय में कॉइनस्विच कुबेर ऐप के बारे में सभी लोगों को जानकारी है, क्योंकि जमाना सोशल मीडिया का है, इसके जरिए छोटी-छोटी खबरें भी लोगों के पास बड़ी आसानी से पहुंच जाती हैं, Coinswitch Kuber App के बारे में अखबार में भी खबर छप चुकी है।

कॉइन स्विच कुबेर ऐप भारत में बहुत ही अधिक लोकप्रिय हो रहा है जिस से moneyinnovate.com की टीम द्वारा भी कुछ Cryptocurrency में निवेश की है, इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को 10 मिलियन से भी अधिक पर डाउनलोड किया जा चुका है।

इस एप्लीकेशन में आपको 100 से भी अधिक Digital Crypto Currency देखने को मिल जाती हैं जैसे कि Bitcoin, Ethereum, Dash, Ripple, Waves, REN आदि, इसे आप भारतीय करेंसी रुपए में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन मैं आप निवेश करने के साथ-साथ क्रिप्टो करेंसी को Buy & Sell भी कर सकते हैं, इसका ऑफिस बेंगलुरु में स्थित है, इस एप्लीकेशन को तीन पक्के दोस्तों गोविंद सोनी, आशीष सिंघल और विमल सागर तिवारी ने मिलकर बनाया है।

यह तीनों Coinswitch Kuber से पूर्व बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी काम कर चुके हैं, साल 2017 में इन तीनों ने एक साथ अपना स्टार्टअप शुरू किया था, तीनों के पास ही खुद का अलग-अलग अनुभव है, कुछ समय पहले ही Tiger Global कंपनी ने Coinswitch Kuber में 25 मिलियन डॉलर का निवेश किया था।

यह भी पढ़े: Best Trading App In India 2022 – 11+ शेयर मार्केट में Investment करने वाली एप्स डाउनलोड करें?

Coinswitch Kuber App Download Kaise Kare – कॉइन स्विच कुबेर ऐप डाउनलोड कैसे करें?

कॉइनस्विच कुबेर ऐप डाउनलोड करना काफी आसानी है, कॉइन स्विच कुबेर ऐप कैसे डाउनलोड कैसे करें नीचे Step-By-Step जाने:

Process

  • कॉइन स्विच कुबेर ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करे, Coinswitch Kuber App Download
  • लिंक पर क्लिक करने पर आप Store में पहुंच जाएंगे।
  • यहां पर आपको Coinswitch को इंस्टॉल करने का बटन मिल जाएगा।
  • बटन को क्लिक करते ही Downloading शुरू हो जाएगी और कुछ समय बाद Automatic Install भी हो जाएगा। 

इस एप्प को डाउलोंड करना काफी आसान हैं, क्योंकि हम आपके साथ Coinswitch App डाउनलोड करने की लिंक शेयर कर रहे है।

Coinswitch Kuber App Download Link

ध्यान दे कि यह एप्प Google Play Store पर उपलब्ध है, लेकिन इसके समान कुछ नकली (Duplicate) और फ्रोड एप्प भी हैं। इसलिए हम आपको एक लिंक दे रहे है जिसे क्लिक करके आप सीधे ऑरिजन Coinswitch App को डाउनलोड कर सकते है। हमारी लिंक आपको Google Play Store पर उपस्थित ऑरिजनल एप्प तक ले जाएगी।

Important Point: ऊपर दी गई लिंक से Coin Switch Kuber App Download करते है तो आपको रु.50 का Bitcoin Free मिलेगा और आपको 1 रेफर पर ₹150 मिलते हैं, और अगर आप 24 घंटे के अंदर-अंदर 25 लोगों को यह एप्लीकेशन रेफर करते हैं तो आप पूरे दिन में ₹3750 तक कमा सकते हैं।

Coinswitch Kuber Se Paise Kaise Kamaye आगे अच्छी तरह जानेगे!

Also Read: बिटकॉइन क्या है और कैसे काम करता है?

Documents Required For Coinswitch Kuber Account

दोस्तों Coinswitch Kuber में आपको अपना अकाउंट बनाने के लिए बहुत ही कम दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, कुछ मुख्य दस्तावेज जो आपके पास होने ही चाहिए वह कुछ इस प्रकार हैं –

  • PAN Card
  • Aadhar Card
  • Bank Account Number
  • Photo (Selfie)
  • IFSC Code
  • Mobile Number

Coinswitch Kuber Account Kaise Banaye (कॉइन स्विच कुबेर ऐप पर अकाउंट कैसे बनाए?

Coinswitch Kuber App में आप बड़ी आसानी से अपना अकाउंट बना सकते हैं, इसकी प्रक्रिया बहुत ही सरल है और इसमें आपको ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है,  अगर आप भी Coinswitch Kuber एप्लीकेशन में अकाउंट बनाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

  1.  यहां क्लिक करके यदि आप इस App को Download कर सकते है, Link पर क्लिक करके डाउनलोड करने से आपको Coin Switch की तरफ से रु.50 का Bitcoin Free मिलेंगे।
  2. Link पर क्लिक करते ही आप Chrome या Play Store पर पहुंच जायेगे।
Coinswitch Kuber App Par Account Kaise Banaye
  • उसके बाद आपको Install बटन पर क्लिक कर देना है।
  • फिर आपको Coinswitch Kuber की एप्लीकेशन खोलने के लिए Open के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
कॉइन स्विच कुबेर ऐप क्या है
  • अब अपना मोबाइल नंबर इंटर करके OTP Enter करे और अपना एक PIN Set कर ले।
  • अब आप एप्लीकेशन को यूज कर सकते हैं।

Popular Post:

Coinswitch Wallet KYC – Coinswitch Wallet Activate Kaise Kare

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं आपका Coinswitch Kuber Application का Account तभी ओपन होगा, जब आप केवाईसी (KYC) पूरी करवा लेंगे, लेकिन आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि केवाईसी करवाना भी उतना ही आसान है जितना Coinswitch Kuber में अकाउंट बनाना, 5-6 मिनट में आपके यह सारे काम हो जाएंगे।

KYC करवाने के लिए आपको जिन दस्तावेजों की जरूरत होगी उनके बारे में जानकारी में आपको ऊपर दे चुका हूं।

  • सबसे पहले आपको Coinswitch Kuber की एप्लीकेशन को खोलना है।
  • उसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर केवाईसी (KYC) के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आप से आधार कार्ड का नंबर मांगा जाएगा, जिसे आपको दर्ज कर देना है।
  • उसके बाद आपको आधार कार्ड की फ्रंट और बैक साइड की फोटो अपलोड करनी होगी।
  • उसके बाद आपको पैन कार्ड का भी नंबर दर्ज करना है, इसके साथ-साथ आपको पैन कार्ड की फ्रंट और बैक साइड की फोटो भी अपलोड करनी पड़ेगी।
  • फिर आपको सेल्फी अपलोड करने के लिए बोला जाएगा, इसके लिए Coinswitch एप्लीकेशन अपने आप कैमरे को चालू कर देगा, फिर आपकी सेल्फी क्लिक हो जाएगी।
  • ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपकी KYC पूरी हो जाएगी, अब आप ट्रेडिंग के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

Coinswitch Kuber एप में Cryptocurrency को कैसे खरीदें?

  • सबसे पहले आपको Coinswitch Kuber की एप्लीकेशन को ओपन कर लेना हैL
  • उसके बाद आपको एप्लीकेशन के होम पेज पर जाकर DEPOSIT INR पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको Enter Amount का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आप ₹100 से लेकर ₹50000 तक डिपॉजिट कर सकते हैं।
  • Coinswitch Kuber में डिपॉजिट करने के लिए आपको कई प्रकार के ऑप्शंस मिल जाते हैं जैसे कि बैंक, UPI आदि।
  • डिपॉजिट करने के बाद आप जिस भी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहते हैं, होम पेज पर जाकर आपको उसे सिलेक्ट कर लेना है।
  • Crypto Currency ओपन हो जाने के बाद आपको Buy का ऑप्शन दिखाई देगा, फिर आपको Buy ऑप्शन पर क्लिक करके आप जितना चाहे उतना इन्वेस्ट कर सकते हैं।
  • जितना ज्यादा आपका निवेश होगा, उतने ज्यादा आपको Coin मिलेंगे।
  • ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप Coinswitch Kuber एप्लीकेशन में Cryptocurrency को Buy कर सकते हैं।

Popular Post:

Coinswitch Kuber का इतिहास – Coinswitch Kuber History

दोस्तों आपको तो पता ही है कि आज के समय में Coinswitch Kuber एक बहुत ही बड़ा Trading Platform बन चुका है, महीने भर में ही इसमें करोड़ों रुपयों की इन्वेस्टमेंट (निवेश) हो जाती है, Coinswitch Kuber एप्लीकेशन कौशल 2017 में लॉन्च किया गया था, और लॉन्च होने के 1 साल के अंदर-अंदर इसने ₹2000 करोड़ का मुनाफा कर लिया था।

विदेशों में तो पहले से ही बहुत से लोग Trading में निवेश करते थे, लेकिन भारत में इस एप्लीकेशन को लॉन्च करने का यही मकसद था कि भारत के लोग भी ज्यादा से ज्यादा ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर सके, कंपनी का यह मकसद कामयाबी हुआ क्योंकि आज के समय में भारत में भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो ट्रेडिंग में निवेश करते हैं।

कंपनी के मालिक Coinswitch Kuber को एक आसान एप्लीकेशन बनाना चाहते थे, ताकि किसी भी व्यक्ति को Crypto Currency खरीदने और बेचने में कोई भी परेशानी ना हो।

कुछ समय तक Reserve Bank Of India (RBI) ने Cryptocurrency पर रोक भी लगा दी थी, लेकिन हाईकोर्ट के फैसले ने इसे लीगल घोषित किया, दोस्तों अगर आप भी निवेश करना चाहते हो तो यह एप्लीकेशन आपके बहुत काम आएगी, इसमें निवेश करने के लिए कोई पेपर वर्क की भी आवश्यकता नहीं होगी।

Coinswitch Kuber Application के फायदे

दोस्तों अगर आप Coinswitch Kuber Application के फायदे जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, इस एप्लीकेशन के बहुत से फायदे हैं लेकिन आज मैं आपको कुछ मुख्य फायदे बताऊंगा, जो कि कुछ इस प्रकार हैं –

  • Coinswitch Kuber की सबसे खास बात यह है कि यह एक भारतीय एप्लीकेशन है और इसे तीन भारतीयों ने ही मिलकर बनाया है।
  • इस एप्लीकेशन का यूजर इंटरफेस बिल्कुल आसान है, कोई भी व्यक्ति बिना किसी परेशानी के इस एप्लीकेशन को बड़े ही आराम से यूज कर सकता है।
  • आपके आप क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहते हैं तो Coinswitch Kuber में आप 100 रुपए से भी निवेश शुरू कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन की सारी प्रक्रिया जैसे कि अकाउंट ओपन करना, केवाईसी पूरी करना आदि काम को करने में बिल्कुल ही कम समय लगता है।
  • इन्वेस्टमेंट करने के लिए आपको पैसे डिपॉजिट करने होते हैं और इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन में बैंक ट्रांसफर, UPI, NIFT आदि जैसी बेहतरीन सुविधा देखने को मिल जाती है।
  • इसमें आप केवल सिंगल क्लिक के जरिए क्रिप्टो करेंसी को खरीद और बेच सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन में आप जब कभी भी पैसों को जमा करवाएंगे या निकालेंगे, तो इसके लिए आपको कोई भी एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होगा।
  • Coinswitch Kuber एप्लीकेशन में आपको ग्राफ का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है, ट्रेडिंग के क्षेत्र में ग्रह का बहुत ही अधिक महत्व होता है, क्योंकि मार्केट में जब कभी भी शेयर ऊपर या नीचे जाते हैं, तब ग्राफ की सहायता से आपको Prediction करने में आसानी हो जाती है।
  • गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन की रेटिंग आपको 4.2 देखने को मिल जाते हैं, इस प्रकार की रेटिंग एक भरोसेमंद ऐप की रेटिंग मानी जाती है।
  • यह एप्लीकेशन एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए ही उपलब्ध है।
  • इस एप्लीकेशन का कस्टमर सपोर्ट बहुत ही बेहतरीन है, इनकी टीम आपकी प्रत्येक समस्या को 24-48 घंटों के भीतर ही सुलझा देती है।
  • Coinswitch Kuber में आपको Refer & Earn का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है, आपको प्रत्येक रेफरल पर ₹50 का बिटकॉइन प्राप्त होता है।

इसे भी पढ़े:

Coinswitch Kuber Application के नुकसान

दोस्तों आपको ज्यादा खुश होने की भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस एप्लीकेशन के फायदे के साथ-साथ कई नुकसान भी है, मुख्य नुकसान कुछ इस प्रकार हैं – 

  • इस एप्लीकेशन में कभी-कभी Deposit और Withdrawal के ऑप्शंस को डिसेबल कर दिया जाता है, इसकी सीमा 24 से 48 घंटे तक हो सकती है।
  • इस एप्लीकेशन में आपको Buy और Sell Price अलग-अलग देखने को मिलते हैं।
  • इस एप्लीकेशन में कभी भी किसी से उधार मांग कर या लोन लेकर पैसों को इन्वेस्ट ना करें, क्योंकि इसमें आपके सारे पैसे डूबने का जोखिम रहता है।
  • इस एप्लीकेशन में कभी-कभी आपके पैसे फंस भी जाते हैं।
  • एक बात का आपको हमेशा ख्याल रखना चाहिए कि ट्रेडिंग में आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है, इसलिए निवेश करने से पहले आपको मार्केट की रिसर्च जरूर कर लेनी चाहिए।
  • आप हमेशा यह सोचकर भी निवेश करें कि अगर आपके पैसे डूब भी जाएं तो आपको कोई आर्थिक हानि न पहुंचे।
  • असल बात तो यह है कि किसी भी प्रकार की क्रिप्टोकरंसी के निवेश में आपको बहुत ही अधिक नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि आज के समय में क्रिप्टोकरंसी की हालत अच्छी नहीं चल रही है।

Coinswitch Kuber Referral Code क्या है?

Coinswitch Kuber Referral Code “4t83i” इस्तेमाल करे या Coin Switch Kuber App Download Link पर क्लिक करे।

Also Read: List Of Banks With Zero Balance Account Online In Hindi: Banks Offering Zero Balance Account 2022

Coinswitch Kuber Withdrawal Limit कितनी है?

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पैसों को Withdraw करने के लिए आपके खाते में कम से कम ₹100 के बिटकॉइन होने चाहिए।

Coinswitch Kuber Withdrawal कैसे करें?

दोस्तों जब आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है तो आपके Coinswitch Kuber के अकाउंट में ₹50 के बिटकॉइन डाल दिए जाते हैं, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पैसों को Withdraw करने के लिए आपके खाते में कम से कम ₹100 के बिटकॉइन होने चाहिए।

इसके लिए आप दो काम कर सकते हैं, पहला तो यह कि आप अपने बैंक खाते से Coinswitch के Wallet में ₹100 जमा करें, फिर उस पैसे से बिटकॉइन खरीदें, और उसके बाद जब भी आपके पास ₹150 का बिटकॉइन हो जाए, तब उसे बेचकर उन पैसों को अपने बैंक अकाउंट में Withdraw करवा सकते हैं।

और दूसरा तरीका यह है कि इस एप्लीकेशन को आप अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं, जो कोई भी दोस्त आपके रेफरल लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है तो आप दोनों को ₹50 मिल जाएंगे, और फिर आप उन पैसों को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Also Read:

Coinswitch Kuber Refer And Earn करके कैसे कमाए?

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कुल मिलाकर आपको 1 रेफर पर ₹150 मिलते हैं, और अगर आप 24 घंटे के अंदर-अंदर 25 लोगों को यह एप्लीकेशन रेफर करते हैं तो आप पूरे दिन में ₹3750 तक कमा सकते हैं।

1 Refer = 150 Rs + Extra Reward

24 Hours = 25 Refers 

तो दोस्तों इस तरह से आप इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने पर पैसे कमा सकते हैं।

Faqs (Coinswitch Kuber Account Kaise Banaye)

Coinswitch Kuber App क्या है?

Ans. Coinswitch App एक Crypto Trading App India का है जिसके जरिए क्रिप्टोकरंसी की ट्रेडिंग की जा सकती है।

कॉइन स्विच कुबेर ऐप किस देश की कंपनी है?

Ans. यह एक भारतीय ट्रेडिंग कंपनी है।

कॉइन स्विच कुबेर के मालिक कौन है?

Ans. Coinswitch App के सीईओ तथा संस्थापन आशीष सिंघल है।

Trading के लिए कौनसा एप्प अच्छा है?

Ans. ट्रेडिंग करने के लिए Coinswitch And Wazirx App अच्छे है।

Coinswitch Kuber Customet Cara Number क्या है?

Ans. इसपर किसी भी प्रकार का समस्या: Coinswitch Kuber Deposit Problem, Coinswitch Kuber Not Working, Coinswitch Kuber Redeem Code, Coinswitch Kuber Price आदि को लेकर आ रही है तो अभी तक Coinswitch App ने  किसी प्रकार के Call Support या Customer Care Number नही निकाले है। लेकिन आप Support Chat तथा टिकट जेनरेट करके कंपनी से संपर्क कर सकते है।

Coinswitch App में Minimum कितने कितने पैसे Deposit जरुरी है?

Ans. Coinswitch App में कम से कम 100 रुपये डिपोजिट करने जरुरी होते है।

कॉइन स्विच कुबेर अकाउंट कैसे बनाए?

Ans. App Install>Enter Mobile Number>Enter OTP

यह भी पढ़े: Moneycontrol क्या है और शेयर मार्केट लाइव अपडेट के लिए Moneycontrol App Download कैसे करें?

Conclusion:- कॉइन स्विच कुबेर अकाउंट कैसे बनाए?

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल में हमने जाना कि Coinswitch Kuber Se Paise Kaise Kamaye, आशा करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

दोस्तों हमारा हमेशा से यही प्रयास रहता है कि हम आपके सामने संपूर्ण और सही जानकारी विस्तारपूर्वक तरीके से पेश कर पाएं, और आप जो जानकारी जानना चाहते हैं वह जानकारी आपको प्राप्त हो जाए।

अगर आपको अभी भी कुछ समझ नहीं आया है, या आप Coinswitch Kuber / Coinswitch Kuber Application के बारे में कुछ और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ भी सकते हैं, हम आपके कमेंट का जवाब जल्द ही देंगे।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ जरूर शेयर करना, आज के लिए इतना काफी रहेगा, जल्द ही मिलते हैं किसी नए आर्टिकल में नए टॉपिक के ऊपर।

Also Read:

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here