(100% Real) Instagram Me Followers Kaise Badhaye 2023 – इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

Rate this post

यदि आपने Instagram Account बना चुके है लेकिन Instagram Followers नहीं है या कम है और आप जानना चाहते है की Instagram Me Followers Kaise Badhaye या इंस्टाग्राम पर 10K फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए तो हमारे इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

हम इस लेख के अंदर आपको आर्गेनिक, पेड और इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स लाइक बढ़ाने वाला ऐप के जरिये इंस्टाग्राम फॉलोवर्स कैसे बढ़ाये के बारे में बताएँगे। 

जैसे की आप सभी को पता होगा इंस्टाग्राम एक बहुत ही बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए। और इंस्टाग्राम ने बहुत सारे लोगों को वायरल भी किया है अपने रील्स के जरिये।

Instagram Me Followers Kaise Badhaye - इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

लेकिन क्या आपको पता है की जिसके इंस्टाग्राम में ज्यादा फोल्लोवेर्स होते है उनको बड़े बड़े कंपनी के तरफ से Sponsorship मिलता है और जिससे लोग लाखो रुपये कमाते है।

लेकिन इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपके इंस्टाग्राम में फॉलोवर्स जेन्युइन होने चाहिए। आज हम आपके साथ कुछ ऐसे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक शेयर करेंगे जिसके मदद से आप भी इंस्टाग्राम में अपना फोल्लोवेर्स बढ़ा सकते है और फेमस होने के साथ साथ इंस्टाग्राम से पैसे भी कमा सकते है। 

आज की पोस्ट में आप जानेगे की Instagram Par Followers Kaise Badhaye 2023, Instagram Par Followers Kaise Badhaye Apps, Instagram Me Followers Kaise Badhaye Real, इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का तरीका और इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए

लेकिन अगर अभी तक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं बनाया है तो सबसे पहले एक इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाए जान ले। यदि आपने तो आइये जानते है की Instagram Ke Followers Kaise Badhaye?

Popular Post:

Table Of Contents

Instagram Me Followers Kaise Badhaye Apps

अगर आप इंस्टाग्राम में फोल्ल्वर्स ऐप के जरिये बढ़ाना चाहते है तो आपको प्ले स्टोर में ऐसे बहुत सारे ऐप मिल जायेंगे। इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स बढ़ाने के लिए आपको प्ले स्टोर में सर्च करना है इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ऐप और डाउनलोड करना है

लेकिन में आपको बता दूँ की अगर आप इंस्टाग्राम में अपनी फोल्लोवेर्स ऐप के जरिये बढ़ाते है तो आपका आपको Sponsorship नहीं मिलेंगे क्योंकि ऐप के जरिये जितने भी फोल्लोवेर्स मिलते है वो रियल ह्यूमन नहीं होते सारे बोट फोल्लोवेर्स होते है। 

जिससे आपका फोल्लोवेर्स तो बढ़ जायेगा लेकिन आपके पोस्ट में इंगेजमेंट नहीं आएंगे। Instagram Par Followers Badhane Wala Apps के बारे में हमने पहले ही जानकारी दे चुके है।

आप चाहे तो पढ़ सकते है। नीचे उन सभी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स लाइक बढ़ाने वाला ऐप का लिस्ट दिया गया है जिसे आप डाउनलोड कर सकते है।

#1: 1000 – Followers & Likes For Instagram By Tags

#2: Getinsita – Analyze Your Social Profile

#3: Real Followers & Likes For Instagram From Ins Tags

#4: Real Followers + For Instagram

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने वाला ऐप्स के बारे में जानने के बाद अब यदि आप Bina App Ke Instagram Par Followers Kaise Badhaye के बारे में जानना चाहते है।

तो आपको नीचे कुछ Instagram ट्रिक्स दी गई है जिनकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोवर्स बढ़ा सकते है। अब जानते है की Instagram पर रियल फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए?

Instagram Me Followers Kaise Badhaye Real – इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका

instagram par followers badhane ka tarika - इंस्टाग्राम फॉलोवर्स ट्रिक

अगर आप जेन्युइन तरीके से या बिना ऐप के इंस्टाग्राम अकाउंट में फोल्लोवेर्स बढ़ाते है तो इसमें सायद थोड़ा वक़्त लग सकता है लेकिन ये सारे फोल्लोवेर्स रियल होंगे और आपके पोस्ट में लाइक, कमेंट और शेयर भी करेंगे।

तो आइये जानते है, बिना ऐप के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए और Instagram Ke Followers Kaise Badhaye Real. 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #1:

अगर आपका फेसबुक अकाउंट है तो आप अपने फेसबुक अकाउंट से अपना इंस्टाग्राम अकाउंट बनाये जिससे होगा ये की आपके जितने भी फेसबुक में फ्रेंड है।

आपको Suggestion आएगा उनको फॉलो करने के लिए। जिससे आपको जितने फेसबुक में जानते है वो भी आपको फॉलो बैक करेंगे। जिससे आपको कुछ इनिशियल फोल्लोवेर्स मिल जायेगा। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #2:

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को अच्छे से कस्टमाइज करें। आप अपने प्रोफाइल को कस्टमाइज करने के लिए प्रोफाइल पर क्लिक करे फिर एडिट प्रोफाइल पर क्लिक करे।

अब आपको अपना यूजरनाम, इंस्टाग्राम बायो, वेबसाइट, फ़ोन नंबर पूछा जायेगा इनको भर के सेव करे। जितना हो सके उतना इनफार्मेशन अपने प्रोफाइल में ऐड करे जिससे आपका प्रोफाइल जेन्युइन लगेगा और इंस्टाग्राम खुद आपके प्रोफाइल को प्रमोट करेगा। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #3:

अपने नार्मल इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रोफेशनल अकाउंट में कन्वर्ट करें जिससे आप अपने अकाउंट के इनसाइट चेक कर सकते है और देख सकते है की आपके पोस्ट और वीडियो में कितने इंगेजमेंट आए, कितने लोगो ने आपके पोस्ट को शेयर किया। कितने लोगो ने आपके पोस्ट और वीडियो को सेव किया।

Also Read:

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #4:

आप लिस्ट वाला कंटेंट भी अपलोड कर सकते है। लिस्ट वाले कंटेंट में ज्यादा Engagement आते है और ज्यादा लोग इस टाइप के पोस्ट को सेव और शेयर करते है। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #5:

आप अपने कैटेगरी से रिलेटेड पोस्ट की अपलोड करे और गूगल ट्रेंड का उपयोग करें। हमेशा ट्रेंडिंग टॉपिक पे कंटेंट डाले। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #6:

सबसे ज्यादा Users बुधवार को इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते है आप बुधवार को 2 बजे से 5 बजे तक अपना कंटेंट अपलोड करे। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #7:

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर डेली एक्टिव रहे और रोजाना 3 से 4 पोस्ट जरूर करे। अगर हो सके तो इमेज से ज्यादा वीडियो अपलोड करे। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #8:

वायरल और रिलेवेंट Instagram Hashtags For Hashtags का इस्तेमाल करें अपने पोस्ट पे। इससे आपके पोस्ट पर जिससे ज्यादा लाइक और फोल्लोवेर्स आने के चान्सेस बढ़ जायेंगे। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #9:

अपने पोस्ट पे आए हुए कमेंट का रिप्लाई जरूर करे जिससे आप अपने यूजर के साथ जुड़े रहेंगे और आपका Engagement रेट ज्यादा होगा। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #10:

आप अच्छे अच्छे Instagram Hashtags लगाये, Instagram Hashtags ढूढ़ने के लिए Tagify ऐप का इस्तेमाल कर सकते है और इस ऐप के अंदर अपने फाइंड किये हुए टैग को सेव भी कर सकते है जिससे आप बाद में इन टैग का इस्तेमाल कर सकते है।

Also Read:

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #11:

जैसे की आपको पता है आज इंस्टाग्राम में रील्स वीडियो सबसे ज्यादा वायरल होता है। अगर आपको भी कोई स्किल्स आता है तो जैसे स्टॉक मार्किट, डांस, सिंगिंग, ड्राइंग, ब्लॉग्गिंग, स्पोर्ट्स अगर आपको किसी भी फील्ड से जुड़ी जानकारी है आपके पास तो आप भी रील्स वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते है और वायरल हो सकते है। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #12:

IGTV इंस्टाग्राम का एक फीचर है जिससे आप लॉन्ग इंफॉर्मेशन वीडियो डाल सकते है। आप भी IGTV में अपना वीडियो अपलोड करें अगर यूजर को आपका  वीडियो अच्छा लगेगा तो वो जरूर आपको फॉलो करेंगे। 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स ट्रिक #13:

ट्रेंडिंग टॉपिक फाइंड करने के लिए गूगल ट्रेंड का इस्तेमाल करें और हमेशा ट्रेंडिंग टॉपिक पे पोस्ट डालने की कोशिश करें। जिससे आपके  इंस्टाग्राम पर वायरल होने के चान्सेस बढ़ जायेंगे और आपको इससे बहुत सारे फोल्लोवेर्स मिल सकते है।

यह सभी Insta Followers Increase करने का बेहतरीन ट्रिक है जिसे moneyinnovate.com Website की टीम भी अपनाते है और Instagram Followers बढ़ाते है।

यदि आप सोच रहे है तो कैसे 5 मिनट में Instagram पर 1k अनुयायियों पाने के लिए? करें तो अपने पोस्ट से रिलेटेड Instagram Tags का इस्तेमाल करें।

तो ये थे कुछ इंस्टाग्राम ट्रिक्स जिनकी मदद से आप Instagram पर रियल फॉलोवर्स बढ़ा सकते है। यदि आप इंस्टाग्राम पर 10K फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए या इंस्टाग्राम पर 1K फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए के बारे में कोई ट्रिक जानना चाहते है।

तो यह सारी ट्रिक्स वहाँ भी काम करेंगी। बस आपको लगातार काम करते रहना है उसके बाद आप देखेंगे की 2 से 3 महीने के अंदर आपके 1K फॉलोवर्स हो जाएंगे।

Instagram Par Followers Kaise Badhaye Video देखे

Instagram Se Paise Kaise Kamaye 2023 – 6 तरीके से इंस्टाग्राम से पैसे कमाए?

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए फ्री में और इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का तरीका के बारे में जानने के बाद आप अपने फॉलोवर्स बढ़ा सकते है, एक बार जब आपके फॉलोवर्स 10k हो जाते है तो आप कई सारे तरीके से पैसे कमा सकते है।

नीचे उन सभी इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का तरीके के लिस्ट दिया गया है जिसे आप पैसा कमा सकते है।

#1. Brand Sponsor

#2. Affiliate Marketing

#3. Sell Own Product

#4: Sell E-Book

#5. Promote Other Account

#6. Sell Your Instagram Account

इन सभी इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के तरीके पर moneyinnovate.com Website की टीम ने अच्छे से चर्चा कर चुके है। यदि आपको Instagram Se Paise Kaise Kamaye के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तो इस लिंक से मद्दत से पढ़ सकते है।

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए से रिलेटेड कुछ सवाल

1) इंस्टाग्राम पर पोस्ट कितने बजे डालें?

इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालने से पहले आपको यह पता होना चाहिए की आपकी ऑडियंस इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कब ऐक्टिव रहती है उसी समय आपको इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालना चाहिए। इसके अलावा रील्स व पोस्ट डालने का सही समय शाम 6 से 9 बजे तक का माना जाता है।

2) अगर आपको इंस्टाग्राम पर 10k फॉलोअर्स मिलते हैं तो क्या होता है?

अगर आपके इंस्टाग्राम पर 10k फॉलोवर्स हो जाते है तो आपका Swipe Up वाला फीचर ओपन हो जाता है जिससे आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिंक लगा सकते है।

3) इंस्टाग्राम 1k फॉलोअर्स के लिए कितना भुगतान करता है?

इंस्टाग्राम आपको 1k फॉलोवर्स पर भुगतान नहीं करता है।

4) 1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

यदि आप एक नए यूजर है तो आपके लिए एक दिन में 1000 फॉलोवर्स बढ़ाना बहुत मुश्किल है लेकिन अगर आप ऊपर बताई गई ट्रिक्स को फॉलो करते है तो आप 15 से 30 दिन के अंदर 1000 रियल फॉलोवर्स प्राप्त कर सकते है।

5) फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए क्या करें?

फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आपको इंस्टाग्राम पर ऐक्टिव रहना होगा। डेली पोस्ट करना होगा, Hastag का इस्तेमाल करे, ट्रेंडिंग पोस्ट पब्लिश करे, सही समय पर पोस्ट करे, इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रोफेशनल अकाउंट बनाए आदि तरीके से आप इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ा सकते है।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढाए जानकारी में

तो दोस्तों, आपने Instagram Me Followers Kaise Badhaye, इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए ऐप्स, इंस्टाग्राम पर 10K फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए, बिना ऐप के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए, इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए और इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए के बारे में जान चुके है।

अगर अपने इन सभी स्टेप्स को फॉलो करेंगे तो आप भी आसानी से अपने इंस्टाग्राम के फोल्लौएर्स बढ़ा सकते है और लोगो के बीच फेमस होने के साथ साथ स्पॉन्सरशिप से अच्छा खासा पैसा भी बना सकते है।

उम्मीद करता हु की आपको moneyinnovate.com Website की टीम द्वारा दी गई जानकारी Instagram Ke Followers Kaise Badhaye फायदेमंद होगी। I

nstagram Par Like Or Followers Kaise Badhaye से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये और इस लेख को अपने उन फ्रेंड के बीच शेयर करें जो इंस्टाग्राम लाइक एंड फॉलो बढ़ाना चाहता है।

Popular Post:

Phaguni Mandal

MONEYINNOVATE.COM एक बड़ा हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दे रही है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो moneyinnovate.com को फॉलो करे |

Leave a Reply