Best Job Search Apps 2021 – 2022 – कंपनी में नौकरी की तलाश 2021 में है तो इन एप्स को डाउनलोड करें?

0
55

दोस्तों क्या आप कंपनी में नौकरी की तलाश 2021 – 2022 में हैं, तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़े, यहां मैं आपको Best Job Search Apps 2021 – 2022 के बारे में बताने वाला हूं जो कि आपकी नौकरी की तलाश में रफ़्तार को और बढ़ा देगी। इन Job Searching Apps या यु कहे तो Job Dhundhne Wala Apps से आप अपनी मनपसंद नौकरियां आसानी से ढूंढ सकते हैं।

अगर आपको किसी कंपनी में नौकरी चाहिए तो आप आज की डिजिटल दुनिया में आप हर एक कंपनी में जाकर अपना रिज्यूम देकर नौकरी नहीं पा सकते, इसलिए आज के जमाने में ड्रीम जॉब पाना बहुत मुश्किल हो गया है, अगर आप नौकरी ढूंढने के इस प्रोसेस को डिजिटली करना चाहते हैं तो आज मैं आपको Best Job Search App या Websites

का सहारा लेना होगा।

Best Job Search Apps 2021 - 2022 - कंपनी में नौकरी की तलाश 2022

भारत में जितने Job Dhundhne Ka Apps उपलब्ध है उसकी मद्दत से आप उन कंपनी जॉब की तलाश फोन नंबर प्राप्त कर सकते जो आपको जॉब दिलाने में मद्दत कर सकता है। जॉब की तलाश फोन नंबर 2021 आपको काफी हद तक जॉब दिलाने में मद्दत कर सकता है।

इसलिए moneyinnovate.com कि टीम में पूरी रिसर्च के साथ ऐसी जानी-मानी जॉब सर्चिंग एप्स और वेबसाइटों के बारे में बताने बताया गया है जहां पर आप बड़ी ही आसानी से अपनी मनपसंद नौकरी ढूंढ पाएंगे। जहां पर बड़ी-बड़ी कंपनियां खुद आपको हायर करेगी। आइये उन जॉब सर्च एप्स

पर एक नजर डालते है।

Popular Post:

ऑनलाइन जॉब ढूंढने वाली एप्लीकेशन कैसे काम करता है।

ऑनलाइन जॉब ढूंढने वाली एप्लीकेशन आपके जॉब हंटिंग के प्रोसेस को बहुत ही आसान बना देती है। इन सभी Job Dhundhne Wala Apps पर आपका अकाउंट बनाना भी बहुत ही आसान होता है और जब भी आप की मनपसंद नौकरी की कोई अपडेट आती है तो तुरंत तो आपको एक अलर्ट नोटिफिकेशन मिल जाता है।

आपने सायद अपन जॉब सर्च ऐप के बारे में जरुर सुने होंगे, अगर नहीं सुने है तो आपकी जानकारी के लिए बता दू यह भी एक भारत का Best Job Search Apps में आता है। लेकिन, कई लोग इसपर विस्वाश नहीं करते है। यदि आप जानना चाहते है कि Apna App Download Karke Job Search Kaise Kare तो हमारी पिछली लेख पढ़ सकते है।

अपना जॉब ऐप कि खाश बात यह है कि Apna App Par Account बनाने के साथ आपको एक Job Card मिल जाता है जो प्राइवेट कंपनी में नौकरी चाहिए तो वह कार्ड आपके लिए मद्दतगार साबित होगी।

अगर Job Searching Apps In India कि बात करे तो इन एप्लीकेशन पर जॉब पोस्ट होते ही उसी समय आपका रिज्यूम कंपनी के पास भेजा जा सकता है। जी आजकल तो बड़ी-बड़ी कंपनियां भी इन एप्लीकेशन की मदद से एंपलॉयर्स को हायर करती है, क्योंकि यहां पर कंपनी अपने लिए अच्छे से अच्छा एंप्लॉय ढूंढ सकती है। 

कंपनी जब जॉब पोस्ट करती है तो वह अपनी रिक्वायरमेंट बताती है जब भी किसी बंदे की प्रोफाइल में उसी तरह की काबिलियत होती है यानी कि जब अकाउंट मैच हो जाता है बंदे के पास कंपनी का नोटिफिकेशन आ जाता है, इन एप्लीकेशन की मदद से आप दिन रात कभी भी जॉब की तलाश कर सकते हैं, चलिए देखते हैं और जान लेते हैं सभी एप्प्स के बारे में।

Best Job Search Apps 2021 – 2022 – किसी कंपनी में नौकरी चाहिए तो इन एप्स को डाउनलोड करें

#1: Google Search

google par job search kaise kare

दोस्तों आज तक आपने गूगल सर्च का इस्तेमाल कुछ जानकारी सर्च करने के लिए किया होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि आप गूगल सर्च के द्वारा नौकरियां भी ढूंढ सकते हैं, गूगल पर नौकरी ढूंढना बहुत ही आसान है। 

जब आप गूगल सर्च में किसी भी एक पोस्ट के बारे में सर्च करते हैं जैसे कि मैंने नीचे की स्क्रीनशॉट में सर्च किया था “Accountant Jobs” तो मुझे मेरे आस-पास की सभी कंपनियों के डिटेल आ गई है जिन्होंने जॉब पोस्ट की हुई है।

यहां पर मैं जब किसी भी एक पोस्ट पर क्लिक करता हूं तो उसके बारे में कंप्लीट डिटेल मेरे सामने आ जाएगी, यहां से मुझे कंपनी की मेल आईडी मिलेगी जिस पर मैं रिज्यूम भेज सकता हूं और नंबर भी दिया होगा।

कई बार हमें कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट भी मिल जाती है जिसकी मदद से हम कंपनी के बारे में और अधिक पता लगा सकते हैं गूगल से जॉब ढूंढना एक बहुत ही सुरक्षित और किफायती तरीका है।

अगर आप किसी नौकरी की तलाश में है तो आपको एक बार गूगल की मदद जरूर लेनी चाहिए, इसके लिए आपको किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप के मोबाइल में गूगल सर्च तो होगा ही, बस वहां पर अपनी जॉब के विषय में सर्च कर लीजिए।

आपके पास सभी रिजल्ट आ जाएंगे गूगल का सबसे अच्छा फायदा यह है कि यह आपके आसपास से की जॉब्स के बारे में पहले बताता है, जिससे कि आप अपने पास की कंपनी में आसानी से जॉब कर पाएंगे।

Popular Post:

#2: Glassdoor Job Search

Glassdoor Job Search kaise kare

ग्लासडोर ऐप जॉब सर्चिंग के लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन है, यह आपके नौकरी ढूंढने के पूरे प्रोसेस को एक अलग लेवल पर ले जाती है, यहां पर आप नौकरी ढूंढने के साथ-साथ कंपनी में डीप डाइव कर सकते हैं, यानी कि कंपनी की छोटी से छोटी बड़ी से बड़ी बात आप कंपनी की प्रोफाइल की मदद से जान सकते हैं इससे आपको एक बेहतरीन कंपनी चुनने का मौका मिलता है।

जिससे कि आप कंपनी के बारे में पहले से पता लगा सकते हैं कंपनी का इंटरव्यू प्रोसेस क्या होगा? और कंपनी में सैलरी कितनी मिल सकती है, जब भी आप किसी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो पहले उस कंपनी के कल्चर के बारे में पता लगा लेना चाहिए।

उस कंपनी का कल्चर आपको बाद में पसंद आएगा या नहीं, यह सभी जानकारियां आपको एप्लीकेशन की मदद से बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाएगी।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4.3 की रेटिंग मिली है, और बहुत से लोगों ने इस एप्लीकेशन को सराहा है, अगर आप जॉब सर्च करना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को एक बार जरूर ट्राई कर लीजिए क्या पता आपकी ड्रीम जॉब इसी एप्लीकेशन में अटकी हो।

Popular Post:

#3: Indeed Job Search

Indeed Job Search kaise kare

इनडीड एक बहुत ही पुराने और ओहदे वाली कंपनी है, यह कंपनी भी बाकी जॉब सर्च करने वाली कंपनियों के जैसे ही है, लेकिन इस कंपनी की खास बात यह है कि कई मल्टीनेशनल कंपनियों के ज्यादातर एंप्लाइज का कहना है कि उन्होंने इनडीड की मदद से ही कंपनी में जॉब प्राप्त की है। 

इनडीड कंपनी का यूजर बेस बहुत तगड़ा है, 250 मिलियन से ज्यादा लोग हर महीने इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, यहां पर भी जॉब ढूंढना बहुत ही आसान और सिंपल है, यहां तक कि आपको इनडीड एप्लीकेशन में इनका प्रीबिल्ट Cv भी मिलता है।

यह एक प्रकार का रिज्यूम है जो कि आपको कंपनी में आपकी प्रोफाइल दिखाने के लिए भेजना होता है, इनडीड को लगभग 12 मिलियन से ज्यादा कंपनियां इस्तेमाल करती है, यानी कि इनके पास कंपनियों की भी कोई कमी नहीं है, आप यहां पर जॉब सर्च करने के लिए जॉब टाइटल कंपनी या लोकेशन की मदद ले सकतें है।

#4: Linkedin Job Search

Linkedin Par Job Search Kaise Kare

Linkedin के बारे में तो शायद ही कोई नहीं जानता होगा, Linkedin एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो इंडिया में बहुत मशहूर है, जब जॉब सर्च करने की बात आती है तो ज्यादातर लोग Linkedin के बारे में ही विचार करते हैं, Linkedin पर जॉब ढूंढना बहुत ही आसान है।

जॉब ढूंढने के साथ-साथ Linkedin एप्लीकेशन पर आपको बिजनेस न्यूज़ और इनसाइट्स भी मिल जाती है, जिससे कि आप अपने कैटेगरी में नॉलेज के मामले में Up To Date रह सकते हैं। 

यहां पर आपको जॉब ढूंढने के साथ-साथ रिज्यूम और सीवी बिल्डर भी मिलता है, जिसकी मदद से आप अपना रिज्यूम भी आसानी से क्रिएट कर सकते हैं, आप यहां पर अपना नेटवर्क भी क्रिएट कर सकते हैं।

कुल मिलाकर लेकिन एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जिसके पास 50 करोड़ से ज्यादा का यूजर बेस है लाखों कंपनियां हर रोज Linkedin पर जॉब पोस्ट करती रहती है।

Also Read:

#5: Snagajob – Best Job Searching Apps

Snagajob best job searching app

यह एक अमेरिकन वेबसाइट है, विदेशी नौकरियों में रुचि रखने वाले नौजवानों के लिए यह एप्लीकेशन बेहतरीन है जो कि आपके जॉब ढूंढने की प्रोसेस को काफी आसान कर देती है, इस वेबसाइट का बहुत से बड़े बड़े रेस्टोरेंट्स ग्रॉसरी स्टोर्स लॉजिस्टिक वेयरहाउस ई-कॉमर्स और हॉस्पिटल एबिलिटी कंपनियों के साथ कोलेब्रेशन है, यहां पर आप लोकल जॉब्स के साथ-साथ इंटरनेशनल जॉब्स भी देख सकते हैं। 

यह एप्लीकेशन विदेशों में अधिक चलती है, भारत जैसे देशों में अभी Indeed और Linkedin जैसी कंपनियों का अधिक बोलबाला है, अगर आप विदेशी नौकरियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

तो आप Sangajob वेबसाइट पर जाकर विदेशी कल्चर और एम्प्लोयी के काम करने के तरीके के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं, जहां पर आप Category-Wise जॉब ढूंढ सकते हैं।

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने जॉब सर्च करने वाली बेहतरीन एप्प्स के बारे में पता लगाया है, कमेंट करके जरूर बताइए कि आपको इनमें से कौन सी वेबसाइट और एप्लीकेशन अधिक पसंद है।

इन सभी पर अपनी प्रोफाइल बनाइए और एक अच्छी जॉब की तलाश कीजिए, आशा करते हैं कि आज का आर्टिकल आपको पसंद आया होगा इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here