अपना ऐप क्या है और Apna App Download करने से जॉब मिल सकता है क्या?

0
18

यदि आप Job Search कर रहे है तो आज के समय में ऑनलाइन जॉब सर्च (Online Job Search) करना बहुत ही आसान हो गया है, Google Play Store में बहुत सारे Job Search Karne Wala Apps उपलब्ध है। उन में से आपको Best Job Dhundhne Wala Apps को चुनना है और अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है। अगर आप सोच रहे है की Job Dhundhne Ke Liye Kaun Sa App Achha Hai तो आप Apna App Download कर सकते है। अगर आपको नहीं पता है कि आखिर Apna Job App क्या है? और Apna App Download Kaise Kare तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते है।

इस आर्टिकल में आपको अपना ऐप डाउनलोड करने के साथ-साथ Apna App Se Job Kaise Dhundhe, Apna App Se Job Kaise Paye और Apna App Se Paise Kaise Kamaye आपको अपना ऐप के बारे में पूरी जानकारी विस्तृत रूप से दिया गया हैं।

Apna App Download Kaise Kare - अपना ऐप डाउनलोड कैसे करें

Apna Job App आपको नौकरी खोजने में मदद कर सकता है और आप Ghar Baithe Online Job Kaise Karenge सभी स्किल सिखा देगा। लेकिन, आपको एक अच्छी / प्रस्तुत करने योग्य प्रोफ़ाइल बनाने के लिए और बड़ी कंपनियों में अधिकांश नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपने फोन से बाहर निकलना होगा।

जो लोग फ्रेशेर है और वे Free Job Alerts Apps कि तलाश में है उनके लिए Apna App For Job के लिए सही हो सकता है। इसलिए आपको इस आर्टिकल Apna Job App क्या है? और Apna App Download Kaise Kare साथ-साथ Apna App Se Job Kaise Dhundhe जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Popular Post:

जॉब ढूंढने का आसान तरीका क्या है?

Job Dhundne Ka Tarika कई सारे है। लेकिन, नौकरी चाहने वालों के लिए सबसे आम तरीकों में से एक ऑनलाइन खोजों के माध्यम से रोजगार के अवसरों को उजागर करना है। भारत में सैकड़ों जॉब बोर्ड हैं, साथ ही ऐप्स, एग्रीगेटर्स, सोशल मीडिया चैनल, नेटवर्किंग ग्रुप और जॉब सर्चिंग वेबसाइट है।

अगर आपको किसी भी Job Ke Liye Apply Karna Hai तो आपको पता होना चाहिए कि किसी कंपनी में नौकरी कैसे जॉब ढूंढने है। इसलिए हमने पहले ही Private Job Kaise Dhunde 2022

में पूरी जानकारी शेयर कर दिया हु आप चाहे तो इसे पढ़ सकते है।

अब आप पर निर्भर करता है कि आप फ्रेशर हैं या अनुभवी व्यक्ति। अपना ऐप जॉब पर भी अपनी प्रोफाइल बनाएं। आइए मैं आपको अपना ऐप डाउनलोड कैसे करें और क्या अपना ऐप से सच में नौकरी मिलती है या नहीं? सभी जानकारी पढ़े।

अपना रिज्यूमे कैसे बनाए?

दोस्तों जॉब ढूंढने का आसान तरीका यह भी है कि आपने पास एक रिज्यूमे होनी चाहिए। आप में से बहुत से लोगों के पास अपना खुदका रिज्यूमे नहीं बना होगा या रिज्यूमे बना चुके है तो वह सभी नहीं होगा। इसलिए हमने Resume Kaise Banaye पूरी जानकारी देने के साथ Indian Resume Format Download करने का लिंक दिया गया है जो आप निचे की आर्टिकल्स में पढ़ सकते है।

Apna App क्या हैं?

दोस्तों अपना एप ऑनलाइन जॉब और कैरियर बनाने वाला एक एंड्राइड एप्लीकेशन है, यह एप्लीकेशन फ्री में बेरोजगारों को प्राइवेट नौकरी चाहिए चाहे वे प्राइवेट नौकरी 10 वीं पास या प्राइवेट नौकरी 12 वीं पास करना चाहते है और स्किल सीखने का मौका प्राप्त करना चाहता है।

अपना ऐप के माध्यम से आप घर बैठे ऑनलाइन जॉब कर सकते हैं। अपना ऐप में आपको अपनी मनपसंद जॉब बहुत आसानी से मिल सकती है। इस एप्लीकेशन में वर्क फ्रॉम होम जॉब्स, पार्ट टाइम जॉब फ्रॉम होम फॉर स्टूडेंट्स, नाइट जॉब और स्किल डेवलपमेंट के बहुत सारे फ्री कोर्स मिल जाएंगे। आप इंटरव्यू देकर अपनी मनपसंद जॉब पा सकते हैं।

यह एक इंडियन एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के फाउंडर निर्मित पारिख है। अपना ऐप के गूगल प्ले स्टोर में 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोडर है और इसकी रेटिंग पॉइंट 4.4 है। आगे जाने है अपना ऐप डाउनलोड करो।

Apna App Download Kaise Kare -अपना ऐप डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों इस एप्लीकेशन को आप बहुत ही आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा जैसे:-

सबसे पहले Google Play Store Open करना है और सर्च बॉक्स में जाकर Apna App For Job लिखकर सर्च करें।

Apna App Se Job Kaise Dhundhe

आपके सामने अपना एप्प आ जाएगा ओर अपना ऐप पर क्लिक करें और  इंस्टॉल के बटन के ऑप्शन पर  क्लिक कर दे। इस प्रकार आपका अपना ऐप डाउनलोड हो जाएगा।

यह भी डाउनलोड करें:

Apna App Account Kaise Banaye – अपना ऐप अकाउंट बनाने का तरीका

दोस्तों अगर आपको Apna App Job पर अकाउंट बनाना है तो आसानी से बना सकते है। बस आपको अपने मोबाइल में Apna Job App Download करना है और ओपन करने अपनी मोबाइल नंबर देना है। उस मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जायेगा उसे डाल देना है और आपकी Apna App Account बन चूका है।

आपको Apna App Par Account Kaise Banaye जानने से नहीं होगा। इसकी मद्दत से आप ऑनलाइन जॉब कैसे ढूंढे जानना जरुरी है। चाहे आप मुंबई में जॉब कैसे ढूंढे या दिल्ली में जॉब कैसे ढूंढे सर्च कर रहे हो Apna App से Job Dhundne Ka Tarika आपको पता होना चाहिए।

Apna App Se Job Kaise Dhundhe – अपना ऐप से ऑनलाइन जॉब कैसे ढूंढे?

Apna app को डाउनलोड करने के बाद जॉब सर्च करने के लिए आपको विजिटिंग कार्ड बनाना होता है, आपके विजिटिंग कार्ड के आधार पर ही आपको जॉब दिखाई जाती है। इसलिए किसी कंपनी में नौकरी 2022 में चाहिए तो आपको अपना विजिटिंग कार्ड बना जरुरी है। निचे Visiting Card बना कर Job Kaise Dhunde पढ़े:

विजिटिंग कार्ड कैसे बनाएं?

Step-1: सबसे पहले एप्लीकेशन में जाकर मोबाइल नंबर एंटर करना है इसके बाद आपके मोबाइल में ओटीपी आएगा उस ओटीपी को एंटर करके अगले बटन पर क्लिक कर दें।

Step-2: इसके बाद आपके सामने विजिटिंग कार्ड का एक ऑप्शन आएगा। आप क्रेट विजिटिंग कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step-3: विजिटिंग क्रेट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको उस पर अपना नाम ,अपने शहर का नाम, पूछा जाएगा और आपको सारी जानकारी भरकर अगले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step-3: इसके बाद आपके पास विजिटिंग कार्ड में फोटो लगाने का ऑप्शन आएगा, आप कैमरे से खींच कर या अपनी गैलरी से फोटो लेकर  विजिटिंग कार्ड पर ऐड कर सकते हैं।

Step-4: इसके बाद आपको अगले बटन पर क्लिक कर देना है,आपके सामने कार्य अनुभव का पेज खुल जाएगा।

Step-5: अब आपको अपने कार्य अनुभव की सारी जानकारी भरनी होगी और अगर आपके पास कार्य अनुभव नहीं है तो आप No के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं। अगर आपके पास कार्यानुभव है तो yes के  बटन पर क्लिक कर दे और अपनी कंपनी का नेम, जॉब का टाइटल पर मंथ सैलरी आदि जानकारी भरकर अगले बटन पर क्लिक कर दें।

Step-६: इसके बाद आपके सामने बहुत सारी जॉब कैटेगरी आ जाएंगी, आप अपने स्किल के हिसाब से इनमें से कोई भी कैटेगरी का चुनाव कर सकते हैं।

इस प्रकार आपका विजिटिंग कार्ड तैयार हो जाएगा और विजिटिंग कार्ड के आधार पर कंपनी आपसे संपर्क कर सकती है।

Popular Post:

Apna App Se Job Kaise Paye – जॉब ढूंढने का आसान तरीका

दोस्तों इस एप्लीकेशन से जॉब पाना बहुत आसान है विजिटिंग कार्ड बनाने के बाद आप बहुत ही आसानी से अपनी लोकेशन के आधार पर जॉब ढूंढ सकते हैं।

इस एप्लीकेशन में बहुत सारे फीचर हैं जिनमें से सबसे बेस्ट फीचर जॉब और ग्रुप है। जॉब की सेक्शन में जाकर आप अपने लिए जॉब ढूंढ सकते हैं और ग्रुप सेक्शन में आप अपनी मनपसंद जॉब और सरकारी नौकरी की तैयारी और अपनी प्रोफेशनल स्किल को सुधार सकते हैं।

Apna ऐप में विभिन्न जॉब है जैसे:

  • आईटी जॉब, अकाउंटिंग जॉब्स, मार्केटिंग जॉब, डिजिटल मार्केटिंग जॉब्स, बैक ऑफिस जॉब, ग्रेजुएशन फ्रशर, फुल टाइम जॉब आदि उपलब्ध है
  • इस एप्लीकेशन में मुंबई, हैदराबाद ,दिल्ली ,सूरत, कानपुर,लखनऊ, चंडीगढ़, पुणे ,जयपुर आदि शहरों में जॉब मिल सकती है।

अपना ऐप में जॉब पाना बहुत आसान है, आपके विजिटिंग कार्ड के आधार पर आपको नौकरी मिलती है, आपने विजिटिंग कार्ड पर जो जानकारी डाली होगी, उसके आधार पर आपको नौकरी दिखाई जाती हैं और आप कोई भी जॉब कैटेगरी चुनकर अप्लाई कर सकते हैं। आप कंपनी में नौकरी की तलाश तो इसके बाद आपसे कंपनी ऑनलाइन संपर्क करेगी और इंटरव्यू लेगी या फिर आप अपने समय के अनुसार अपना इंटरव्यू खुद शेड्यूल कर सकते हैं।

अगर आप इंटरव्यू में पास हो जाते हैं तो आप उस कंपनी में वर्क कर सकते हैं।

क्या अपना ऐप से सच में नौकरी मिलती है?

दोस्तों अपना ऐप एप्लीकेशन में अस्सी परसेंट सच में जॉब प्राप्त होती है। यह एक भारतीय ऐप है और इस ऐप पर सारी इंडियन कंपनी रजिस्टर है जैसे  फ्लिपकार्ट, बाईजूस, अनअकैडमी, स्विग्गी, जोमैटो, रिलायंस, टाटा, आदि। इस एप्लीकेशन के बारे में सभी लोगों ने पॉजिटिव कमेंट किए हैं।

इस एप्लीकेशन में नौकरी मिलने के साथ-साथ आपको  इंग्लिश सीखने का मौका भी होता है।

प्राइवेट नौकरी के लिए मोबाइल नंबर चाहिए?

दोस्तों किसी कंपनी में प्राइवेट नौकरी चाहिए आप उसकी दी गई कांटेक्ट नंबर पर संपर्क कर सकते है। और अगर आपको Online Job 715 Mobile Number Chahiye तो एक बार पिछली लेख पढ़ सकते है।

उस लेख में ऑनलाइन जॉब ७१५ मोबाइल नंबर के बारेमे अच्छे से जानकारी दिया गया है, एक बार अवश्य पढ़े।

Also Read:

अपना ऐप के फीचर क्या क्या है

इस एप्लीकेशन की बहुत ज्यादा फायदे हैं, इस एप्लीकेशन में आप जॉब ढूंढने के साथ-साथ अन्य फीचर भी आपको प्राप्त होते हैं

#1. अपने समय के अनुसार जॉब

इस एप्लीकेशन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप अपने समय के अनुसार कोई भी जॉब को प्राप्त कर सकते हैं इस एप्लीकेशन में आपको चार प्रकार की जॉब प्राप्त होती है जैसे:

  1. फुल टाइम जॉब।
  2. पार्ट टाइम जॉब।
  3. वर्क फ्रॉम होम।
  4. नाइट शिफ्ट जॉब्स।

#2. ग्रुप, कार्ड, कांटेक्ट फीचर

इस एप्लीकेशन का एक बड़ा फायदा यह है कि आप इसमें जॉब ढूंढने के अलावा अन्य फीचर भी प्राप्त होते हैं। जैसे: 

ग्रुप

अपना एप्लीकेशन में आप अपनी skills के हिसाब से कोई भी ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं इस ग्रुप में आप अपने विचार भी रख सकते हैं।

ग्रुप के माध्यम से आप गवर्नमेंट एग्जाम की तैयारी भी कर सकते हैं। आपको इसमें इंग्लिश ग्रुप भी मिल जाएगा जहां आप इंग्लिश स्पीकिंग की तैयारी कर सकते हैं।

कार्ड

इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने विजिटिंग कार्ड को आकर्षित बना सकते हैं और आप अपनी विजिटिंग कार्ड को फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी शेयर कर सकते हैं।

कांटेक्ट

अगर आप एक फैशन है तो आप प्रोफेशनल लोगों से संपर्क कर सकते हैं और अपनी स्किल में सुधार ला सकते हैं।

Apna app के फायदे क्या क्या है

इस एप्लीकेशन के बहुत ज्यादा फायदे हैं जैसे

  1. घर बैठे आसानी से जॉब सर्च कर सकते हैं।
  2. इस एप्लीकेशन के द्वारा आपको वर्क फ्रॉम होम का आपको मौका प्राप्त होता है।
  3. जॉब के साथ साथ नई स्किल्स सीखने का मौका मिलता है।
  4. फ्री में इंग्लिश सीखने का मौका और नेटवर्क मार्केटिंग सीखने का मौका मिलता है।
  5. इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपनी पर्सनैलिटी डिवेलप कर सकते हैं।
  6. जॉब इंटरव्यू को आप अपने समय के अनुसार सेड्यूल कर सकते हैं।
  7. इस प्रकार आपको इस एप्लीकेशन में बहुत सारे फायदे मिलते है।

Apna App में क्लिप ओर मेडल कैसे प्राप्त करें

इस एप्लीकेशन में आपको क्लिप और मेडल भी प्राप्त होती है। किसी ग्रुप में अपना कार्यानुभव तथा बिजनेस आइडिया शेयर करते हैं, और आपको अगर कोई क्लिप प्राप्त होती है तो उसे काउंट किया जाता है और उसके आधार पर आपको मेडल प्राप्त होता है।

जिस प्रकार फेसबुक और इंस्टाग्राम में आपको लाइक प्राप्त होते हैं उसी प्रकार अपना ऐप में अगर आप अपने विचार लोगों के सामने रखते हैं तो आपको क्लिप प्राप्त होती है। Apana app में आपको पांच प्रकार के मेडल प्राप्त होते हैं।

Sr NoMedalClaps
1Starter0 से 99
2Silver100 से 999
3Gold1000 से 9999
4Diamond10000 से 14999
5Influencer15000 

Popular Post:

क्या अपना ऐप सही है?

जब भी आप कोई पैसे कमाने वाला एप्स या कोई और दुरसा एप्स को अपने मोबाइल में इंस्टाल करें। इनस्टॉल करने से पहले क्या ऐप सही है या नहीं जाँच जरुर करें। अगर आप करे अपना ऐप डाउनलोड करना सही है या नहीं? तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की इंटरनेट और विभिन्न उपभोक्ता मंचों पर Apna Job Search App के बारे में पता करने के बाद हमने पाया कि बहुत से लोग अपना ऐप के साथ अपने अनुभव साझा कर रहे हैं, जो न तो इतने अच्छे हैं और न ही इतने बुरे है।

कुछ हद तक सुरक्षित है, लेकिन कुछ प्रमुख समस्याएं हैं जो इसे संदिग्ध की श्रेणी में डालती हैं। इस एप्लीकेशन में कुछ हानियां भी देखने के लिए मिली है जैसे:-

अकाउंट डिलीट नहीं कर सकते हैं

अगर इस एप्लीकेशन में आपने एक बार अकाउंट बना दिया है तो आप उसे कभी भी डिलीट नहीं कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में अकाउंट डिलीट का ऑप्शन नहीं रखा गया है।

ग्रुप पोस्ट को डिलीट नहीं कर सकते है।

जब आप उस ग्रुप में पोस्ट करते हैं तो बाद में उस पोस्ट को आप ग्रुप से डिलीट नहीं कर सकते हैं,क्योंकि ग्रुप पोस्ट रेट का ऑप्शन इस एप्लीकेशन में नहीं रखा गया है।

हर कोई आपकी पोस्ट देख सकता है।

अगर आप कोई ग्रुप में पोस्ट करते हैं तो उस पोस्ट को हर एक इंसान देख सकता है,आप उस पोस्ट पर प्राइवेसी भी नहीं लगा सकते हैं।

Apna App Se Paise Kaise Kamaye – अपना ऐप से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों इस एप्लीकेशन से आप पार्ट टाइम जॉब करके पैसे कमा सकते हैं, इस एप्लीकेशन में बहुत सारी ऐसी जॉब है जो आप वर्क फ्रॉम होम ओर पार्ट टाइम जॉब फॉर कॉलेज स्टूडेंट्स कर सकते हैं। आज इस एप्लीकेशन से लोग work-from-home जो आप करके महीने का 20,000 से ज्यादा रुपए कमा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन में आप नेटवर्क मार्केटिंग कर के भी पैसे कमा सकते हैं  इस एप्लीकेशन में बिजनेस ग्रुप को भी जोड़ा गया है जहां आप अपने बिजनेस के बारे में लोगों को बता कर डिजिटल मार्केटिंग करके भी पैसे कमा सकते हैं।

अपना ऐप एप्लीकेशन उन लोगों के लिए के पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा है जो लोग वर्क फ्रॉम होम करके पैसे कमाना चाहते हैं,आप फुल टाइम जॉब करके भी यहां से पैसे कमा सकते हैं।

Popular Post:

अपना ऐप की जानकारी में

दोस्तों इस आर्टिकल में आपने Apna App Kya Hai, Apna App Download Kaise Kare, Apna App Se Job Kaise Dhundhe और Apna App Se Paise Kaise Kamaye सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

यह जानकारी उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो Job Ke Liye Apply Karna Hai या Private Job Kaise Dhunde Search कर रहे है। इसलिए, आपको अपना ऐप के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गई है। यदि आप अत्यधिक कुशल पेशेवरों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप अपनी खुली स्थिति को खोजने और आवेदन करने के लिए इसे यथासंभव त्वरित और आसान बनाना चाहते हैं। ऐसा करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि पहली जगह में नौकरी पोस्ट करने से शीर्ष प्रतिभा दिखाई देती है।

अगर आपका कोई सुझाव है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से दे सकते हैं। कृपया दे और आपको पता होना चाहिए सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना रिज्यूमे कैसे बनाए और ऑनलाइन कहां भेजना है। यह आर्टिकल पढने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here