Roposo App क्या है? Roposo App Download Karna Hai Kaise Kare और Roposo App Se Paise Kaise Kamaye 2021 में सभी जानकारी

0
40

दोस्तों आपने बहुत से वीडियोस और आर्टिकल्स में ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके के बारे में सुना और देखा होगा लेकिन आज हम आपको जिस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं वह बहुत ही रोमांचक है। इसे मनोरंजन के साथ-साथ आप खूब सारा पैसा कमा सकते है। हम बात रहे है Roposo App के बारेमे, अगर आपको नहीं पता है की रोपोसो एप क्या है? रोपोसो एप्स डाउनलोड करें और Roposo App Se Paise Kaise Kamaye 2021 में तो इस लेख को पढ़ सकते है।

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने की App की तलाश में थे तो रोपोसो डाउनलोडिंग करके पैसे कमाना शुरू कर सकते है लेकिन उसे पहले आपको रोपोसो एप से पैसे कमाने का तरीका के बारेमे जानना आवश्यक है। आपने सायद टिक टॉक ऐप के बारेमे जरुर सुने होंगे। रोपोसो टिक टॉक ऐप जैसे है।

Roposo App Se Paise Kaise Kamaye 2021 - रोपोसो एप से पैसे कैसे कमाए

आजकल Short Videos का ट्रेंड चल रहा है हर कोई किसी ना किसी तरीके से Short Video Banane Wala Apps का उपयोग करके शॉर्ट वीडियोस क्रिएट कर रहा है क्योंकि शॉर्ट वीडियोस बनाना बेहद आसान और रोमांचित करने वाला होता है। Video Banane Wala Apps 2021

का कई सारे एप्स है जिसकी मद्दत से आप अपना विडियो बना सकते है।

Short Videos बनाने के लिए आप Roposo App, YouTube Shorts, Instagram Reals, Josh App, Moj App, MX TakaTak App जैसे बेस्ट वीडियो बनाने का ऐप इस्तेमाल कर सकते है। शॉर्ट वीडियोस के ट्रेंड का अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन यूट्यूब ने भी शॉर्ट वीडियोस को प्रमोट करने के लिए करोड़ों का फंड इन्वेस्ट किया है जिसे YouTube Shorts Fund से पता लगा सकते है।

इसलिए आप रोपोसो एप डाउनलोड करना है तो सबसे पहले Roposo App Kya Hai, Roposo App Download Kaise Kare और Roposo App Se Paise Kaise Kamaye सभी जानकारी प्राप्त कर करें।

Popular Post:

Roposo App क्या है? What Is Roposo In Hindi?

रोपोसो एक प्रकार का शॉर्ट वीडियो बनाने वाला टिक टॉक के जैसा ही मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका निर्माण भारत में टिकटोक बैन होने के बाद किया गया। रोपोसो एप के द्वारा हम 15 से लेकर 30 सेकंड तक की वीडियोस बना सकते हैं तथा इस ऐप में हमें विभिन्न प्रकार के फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे स्लो मोशन नेचुरल लाइट स्टेज लाइट आदि।

रोपोसो ऐप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है, इस ऐप में हम सीधे अपने मोबाइल के कैमरे की मदद से बेस्ट क्वालिटी के वीडियोस बना सकते हैं इसके लिए हमें किसी भी प्रकार के डीएसएलआर की जरूरत नहीं होती है

इसी वजह से लोग रोपोसो एप पर शार्ट वीडियो बनाना पसंद करते हैं। Roposo Video App में आपको बहुत से प्रकार के कैटेगरी कंटेंट मिल जाते हैं या नहीं आप दूसरी प्रकार की कैटेगरी में इंटरेस्टेड हैं उस आइकन पर क्लिक करके उस प्रकार के वीडियोस देखकर रोपोसो वीडियो स्टेटस डाउनलोड भी कर सकते हैं साथ ही साथ रोपोसो एप पर विडियो बना के पैसे भी कमा सकते हैं।

रोपोसो अप्प डाउनलोड करने के बाद हिंदी, पंजाबी, मलयालम, मराठी, तेलुगू, तमिल, ओड़िया, अंग्रेजी, जय श्री 10 से भी अधिक रीजनल लैंग्वेज को सपोर्ट करता है यानी आप रोपोसो को अपनी क्षेत्रीय भाषा में इस्तेमाल कर सकते हैं और उन पर वीडियोस भी उसी लैंग्वेज में बना सकते हैं।

इसके अलवा रोपोसो डाउनलोड करना है तो या वीडियो अपलोड करने और वीडियो डाउनलोड करने के साथ-साथ आपको सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए कई विकल्प मिल जाते हैं जहां से आप डायरेक्ट क्लिक करके अपनी सोशल मीडिया व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर आदि पर शेयर कर सकते हैं।

रोपोसो एप से पैसे कैसे कमाए?

भारत में टिक टॉक बंद होने के बाद जो लोग टिक टॉक को प्रोफेशनल तरीके से लेते थे और जो Tiktok को एक इंटरटेनमेंट के रूप में लेते थे उन्हें भी कहीं ना कहीं नुकसान जरुर हुआ है। बढ़ती शॉट वीडियो एप्लीकेशंस की मांग ने भारतीय App Developer ने रोपोसो टिक टॉक के जैसे ही शॉर्ट वीडियोस एप्लीकेशन बनाने को मजबूर किया और भारत में भी अपने खुद के हजारों की संख्या में शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन लांच हुए जिनमें से Roposo App भी एक है।

आज के इस लेख में हम आपको रोपोसो के बारे में डिटेल में जानकारी देंगे जैसे Roposo क्या है, Roposo से पैसे कैसे कमाए, Roposo Download करना है कैसे करें के बारे में भी बताएंगे चलिए जान लेते हैं।

Also Read:

Roposo App को कैसे इस्तेमाल करें?

Roposo App को इस्तेमाल करने के लिए और शार्ट वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले आपको Roposo App Download करना होता है जिसके बारे में हमने आपको नीचे डिटेल में बताया है Roposo App Download Kaise Kare, डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी की मदद से रजिस्ट्रेशन करना होता है।

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बेहद आसान है इसमें आपको कोई फॉर्म वगैरह फिल करने की आवश्यकता नहीं होती है आप सीधे अपना मोबाइल नंबर डालकर Send OTP पर क्लिक करते हैं और आपके मोबाइल फोन में जिसमें सिम कार्ड लगा हुआ होता है उस पर एक ओटीपी आता है उस ओटीपी को आप Roposo App के ओटीपी सेक्शन में डालकर वेरीफाई कर लेते हैं उसके बाद आप आसानी से रोपोसो ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं और आगे जानते है Roposo App Kaise Download Kare?

Roposo App Download Karna Hai Kaise Kare – रोपोसो एप डाउनलोड करने का आसान तरीका

रोपोसो एप को आप बहुत ही आसान तरीके से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं हमने आपको इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में तो ऊपर बता दिया अब इस हेडिंग में हम आपको रोपोसो एप डाउनलोड कैसे करें के बारे में बताएंगे Roposo App को डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को पढ सकते हैं:

1- Roposo App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें ध्यान रहे आपका इंटरनेट चालू होना चाहिए।

2- गूगल प्ले स्टोर ओपन करने के बाद उसके सर्च बार में “Roposo App Download” लिखकर सर्च करें सर्च करते ही आपके सामने रोपोसो App का ऑफिशियल एप्लीकेशन फर्स्ट नंबर पर दिखाई देगा।

3- Roposo App के ऑफिशियल एप्लीकेशन को Download बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है जिसके बाद आप आसानी से Roposo App को इस्तेमाल कर पाएंगे और Roposo App से पैसे भी कमा पाएंगे।

हमने रोपोसो एप क्या है ,रोपोसो एप कैसे इस्तेमाल करना है और रोपोसो एप डाउनलोड कैसे करते हैं के बारे में तो जान लिया अब हम जानते हैं कि रोपोसो एप से पैसे कैसे कमाए जाते हैं जो कि हमारा मेन मुद्दा था।

Popular Post:

Roposo App Se Paise Kaise Kamaye 2021 – रोपोसो एप से पैसे कैसे कमाए?

रोपोसो एप से पैसे कमाने के दो तरीके हैं जिनके बारे में हम आपको डिटेल में बताने जा रहे हैं:

1- Coin द्वारा Roposo से पैसे कमाए

रोपोसो एप में पैसे कमाने के लिए आपको वीडियोस बनाना होता है और उन वीडियोस में आपको कॉइन कमाने होते हैं यानी यदि आपका वीडियो किसी एक व्यक्ति ने देखा तो उसके बदले में आपको एक Coin मिलेगा। इस प्रकार आप के वीडियोस जितने अधिक लोग देखेंगे उतना ही अधिक काइंस आपको मिलेगा और इन्हीं कॉइंस के बदले में आपको Roposo App की तरफ से पैसे दिए जाते हैं।

रोपोसो एप के द्वारा आपके 1000 पॉइंट के ऊपर ₹1 दिया जाता है अब आप सोच रहे होंगे कि या तो बहुत ही कम अमाउंट है ऐसे में हम एक अच्छा खासा पैसा कैसे कमा पाएंगे तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि रोपोसो एप में मिलियंस में यूजर उपलब्ध होते हैं और जब आप अपना वीडियो अपलोड करते हैं तो अब बहुत अधिक संख्या में लोगों द्वारा देखा जाता है और इस स्थिति में आप को बहुत अधिक कॉइन भी मिलते हैं अगर आप दिन भर में दो-चार वीडियो अपलोड कर देते हैं तब आप सोच सकते होंगे कि आपको कितने अधिक Coin मिलेंगे और अब उनको आप पैसे में कन्वर्ट करके Online Earning कर सकते हैं ।

इसके अलावा रोपोसो से पैसे कमाने के दूसरे तरीके के बारे में हम नीचे की हेडिंग में बताने जा रहे हैं।

2- Refer And Earn करके Roposo से पैसे

रोपोसो से पैसे कमाने का दूसरा तरीका Invite And Earn है आप अपने मित्रों को रोपोसो एप डाउनलोड करवा कर उससे भी पैसे कमा सकते हैं आपको एक मित्र को डाउनलोड करवाने पर 5000 कॉइन दिये जाते हैं यानी कि आप अगर एक व्यक्ति को डाउनलोड करवाते हैं तो उसके बदले में Roposo आपको ₹5 मिलता है।

इसी प्रकार आप जितने लोगों को Invite करेंगे Roposo App Download करवाएंगे उतना ही अधिक पैसा आपको रोपोसो द्वारा मिलेगा इस कॉइन और रेफर एंड अर्न वाले अमाउंट को आप अपने बैंक अकाउंट या फिर पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। रोपोसो एप से पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए मिनिमम पे आउट ₹5000 रखा गया है यानी कि आप जब आपका पेमेंट 5,000 कंप्लीट हो जाता है उसके बाद ही आप अपना पेआउट ले सकते हैं।

Also Read:

रोपोसो एप्प से कितना पैसा कमा सकते है?

अगर आप रोपोसो एप्प से पैसा कमाना चाहते है तो एकदम से 1 लाख रूपए नहीं कमा सकते है। आप जितने अच्छे Short Video Create करेंगे उतने पैसे कमाने का उम्मीद कर सकते है। वीडियोस पर अच्छे व्यू आने बाद Ropos App के तरफ से आपको 1000 पॉइंट के ऊपर ₹1 दिया जाता है, वही अगर आप अपने दोस्त लोगों को रेफेर करते है तो आपको 5000 कॉइन दिये जाते हैं यानि रु.5

इन दोनों तरीकों को Roposo App Open पैसे कमाने के लिए और रु.5000 करके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें।

रोपोसो एप से पैसा कैसे कमाए जानकारी में

दोस्तों आज के इस लेख में आपने Roposo App क्या है, Roposo App Download Karna Hai Kaise Kare और Roposo App Se Paise Kaise Kamaye 2021 में विस्तृत रूप से जाना इसके अलावा हमने रोपोसो एप कैसे इस्तेमाल किया जाता है बारे में भी आपने जाना।

यह Photo Video Banane Wala Apps में से एक है। अगर आपको Roposo App करने में कोई परेशानी आ रही है तो कृपया करके कमेंट कर सकते है, जल्दी उसका जवाब मिल जायेगा।

उम्मीद करता हूं कि आप इस लेखक को पढ़कर संतुष्ट होंगे और आपको भी रोपोसो से पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी यदि आपको यह लेख पसंद आया है तो इसे अपने मित्रों सहपाठियों के साथ जरूर शेयर करें जिससे उन्हें भी रोपोसो से पैसे कमाने के बारे में जानकारी मिल सके।

Popular Post:

रोपोसो एप सवाल-जवाब

रोपोसो का मतलब क्या होता है?

रोपोसो का कुछ खाश वर्ड मीनिंग नै है लेकिन यह एक भारतीय वीडियो-साझाकरण सोशल मीडिया सेवा है, जो इनमोबी की सहायक कंपनी Glance के स्वामित्व में है। रोपोसो एप डाउनलोड करके आप लोग होममेड वीडियो देख और शेयर कर सकते है।

क्या रोपोसो सुरक्षित है?

जी हा, रोपोसो ऐप्स डाउनलोड करना सुरक्षित है। आपको पता है जब कोई एप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होता है तो उसे सबसे सुरक्षित माना जाता है और यह Google Play Store पर उपलब्ध है। इसके साथ रोपोसो का एक अच्छा इतिहास है, इसलिए ऐप को डाउनलोड और उपयोग करना सुरक्षित माना जाता है।

रोपोसो का मालिक कौन है?

रोपोसो, एक भारतीय वीडियो-साझाकरण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका स्वामित्व Glance Digital Experience Pvt. Ltd के पास है। इसका कार्यालय बेंगलुरु, भारत में है।

Roposo App को कौन-कौन इस्तेमाल कर सकता है

यह एक ऐसा मंच है जहां लोग घर के बने वीडियो और तस्वीरों के साथ दृश्य रूप से व्यक्त करते हैं। 15 से 35 वर्ष की आयु के उपयोगकर्ता मंच पर संपादन टूल का उपयोग कर सकते हैं और अपनी सामग्री भोजन, कॉमेडी, संगीत, कविता, फैशन और यात्रा जैसे विभिन्न विषयों से संबंधित पोस्ट साझा कर सकते हैं।

रोपोसो किस देश का ऐप है?

रोपोसो ऐप एक भारतीय ऐप है जिसका स्वामित्व Glance InMobi Pte के पास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here