Dream11 क्या है? Dream11 Par Account कैसे बनाए? और Dream11 से पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी

0
197

यदि आप Cricket में थोडा बहुत Interest रखते है तो आप Fantasy Cricket यानि Dream11 के बारेमे जरुर सुने होंगे। अगर आप Dream11 की पूरी जानकारी जानना चाहते है जैसे: Dream11 क्या है? Dream11 Par Account कैसे बनाए? Dream11 से पैसे कैसे कमाए? और Dream11 Kaise Khele तो आप सही जगह पर आए है।

Dream11 दुनिया का No. 1 Fantasy Cricket & Football Game है। भारत और अमेरिका में लगभग 4 million से अधिक User है उस में से आप भी एक होंगे। यह Users को अपनी Football, Cricket, Hockey आदि टीम बनाने में और दुसरे टीम के साथ लड़ाई करने की अनुमति देता है। Team बनाने के लिए आप Free या Paid दोनों तरीकों से अपना नाम दर्ज करने का निर्णय ले सकते हैं।

Dream11 आप अपने खेल ज्ञान और कौशल का उपयोग करके खेला जाता है। जिसमे आप क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी और एनबीए के लिए असली खिलाड़ियों से बनी अपनी टीम चुन सकते हैं। Team बनाने के लिए अधिकतम 100 क्रेडिट होते है जिसमे अपनी टीम बनायेंगे, आगे जानेंगे की ड्रीम 11 आज की टीम कैसे बनाए और Dream11 Kaise Khele?

Dream11 Kaise Khele In Hindi

बहुत सारे लोगों के मन में सवाल होता है कि ड्रीम 11 कैसे खेला जाता है? ड्रीम 11 के विजेता कैसे बनता है? और भी बहुत सारे सवालों होते है जिसका जवाब इस लेख में दिया गया है।

यह भी पढ़े:

Dream11 क्या है? What Is Dream11 In Hindi

Dream11 एक Fantasy Gaming App है। अगर आप सोच रहे है की ड्रीम 11 का मालिक कौन है? तो, आपकी जानकारी के लिए बता दू की हर्ष जैन और भावित शेठ ने 2008 में कंपनी की स्थापना की। स्थापना के चार साल बाद 2012 में, उन्होंने क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एशियाई देशों में फ्रीमियम फंतासी खेल पेश किए।

ड्रीम 11 App Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है अपने Operating System के अनुसार ड्रीम 11 डाउनलोड करें। डाउनलोड करने के बाद App को इस्तेमाल कर सकते है।

सट्टेबाजी दुनिया भर में कई लोगों को आकर्षित करता है क्योंकि इसमें खूब सारा पैसा है, इसका मतलब लाखों में है और अरबों रुपये का निवेश सट्टेबाजी में किया जाता है। सट्टेबाजी में भी बदलाब हुवा और अब एक ऐसा ऐप आया है जिसके माध्यम से हम सभी ऑनलाइन कानूनी सट्टेबाजी कर सकते हैं। Dream11, BalleBaazi, PlayerzPot, MyTeam11 जैसे बहुत सारे Fantasy Gaming App है।

यदि ड्रीम 11 App की बात करू तो यह एक ऑनलाइन पोर्टल है जो विशेष रूप से क्रिकेट और स्पोर्ट्स प्रेमी के लिए फंतासी क्रिकेट के रूप में जाना जाता है। इसे आप अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन सट्टेबाजी करके और लाइव मैचों में भाग लेकर लाखों कमा सकते हैं। ड्रीम 11 Download करने के बाद आप क्रिकेट, फुटबॉल और कबड्डी सट्टेबाजी ऑनलाइन खेल सकते हैं और नकद पुरस्कार जीत सकते हैं।

यह कानूनी और अधिकृत गेमिंग साइट है जो आपको सर्वश्रेष्ठ स्वागत बोनस देती है। आप हर बार जब आप Dream11 पर खेलते हैं तो वास्तविक नकद कमा सकते हैं। 2012 लेकर अभी तक सक्रिय रूप से चल रही है। यह जानने के लिए कि आप Dream11 Kaise Khele उसे पहले आपको ड्रीम 11 डाउनलोड करना होगा, नीचे दिए गए लिंक से आप डाउनलोड कर सकते है।

Dream11 Download कैसे करें?

आप ड्रीम 11 ऐप को कुछ आसान स्टेप्स में डाउनलोड कर सकते हैं। बेहतर होगा की अगर आपको Dream11 Download Karna Hai है तो इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड करे, ऐसे में आपको सोचेंगे की Dream11 को Google Play Store से Download क्यूँ नहीं कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दू की Google Play Store पर किसी भी Apk File को Upload करने से उसकी सर्तो और नियम हो पालन करना होगा जो की Dream11 Apk फॉलो नहीं करता।

लेकिन आप ऐसा मत सोचे की अगर में दुसरे App Download करने वाला Apps से किसी भी तरह का Apk File Download करते है तो वह Safe नहीं होता। सही जगह से डाउनलोड करते है तो सेफ रहता है। Dream11 Apk ऐप डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

Steps-1: ड्रीम 11 App डाउनलोड करने के लिए आप Dream11 Official Website पर जाए

Steps-2: Download The Official Dream11 App के निचे आपको अपनी Mobile Number Enter करना होगा Mobile Number Enter करते ही SMS द्वारा आपके मोबाइल पर एक लिंक Receive होगा जिसे Open करके Download करे, नहीं तो निचे Scroll करे वहाँ पर आपको Download the Official App Option होगा Click करे और Download करें।

Steps-3: ड्रीम 11 डाउनलोड करने के बाद Install करें।

सेटिंग में अननोन सोर्स विकल्प को सक्षम करें और इंस्टॉलेशन हेड बैक पर क्लिक करें और इंस्टॉल पर क्लिक करें और आपका काम हो गया। आपका ऐप ड्रीम 11 ऐप तैयार है।

Also Read:

Dream11 Par Account कैसे बनाए?

यदि आपको ड्रीम 11 या किसी अन्य फंतासी साइटों जैसे कि BalleBaazi, MyTeam11, My11Circle पर एक फंतासी क्रिकेट अकाउंट बनाना है तो आसानी से बना सकते है।

Dream11 खाता बनाने के लिए नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करें: Dream11 वेबसाइट खोलने के लिए लिंक पर क्लिक करें या Dream11 APK डाउनलोड करें। Dream11 ऐप इंस्टॉल करें। ऐप खोलें, और आपको “Have A Refer Code” मिलेगा। एंटर कोड बटन पर क्लिक करें।

अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से रजिस्टर करें और आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा या आप फेसबुक या Google Account के माध्यम से साइन अप कर सकते हैं जो सीधे आपके खाते को एक काल्पनिक क्रिकेट वेबसाइट या ऐप में सिंक करेगा।

बधाई हो! आपने अपना ड्रीम 11 खाता सफलतापूर्वक बना लिया है। काल्पनिक क्रिकेट खेलें और ड्रीम 11 पर काल्पनिक क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले अपने आप को KYC Verification करवा लें।

Dream11 Team कैसे बनायें?

Dream11 पर Team बनाने के लिए आपकी टीम वास्तविक जीवन के मैचों में आपके चुने हुए खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर अंक अर्जित करती है। यह आपके कौशल का प्रदर्शन करने और महिमा के लिए जाने का समय है!

आपको लाइव मैच में 2 Teams से 11players की अपनी टीम बनाने की आवश्यकता होगी। आप टॉस के बाद अपनी टीम के साथ फेर-बदल कर सकते हैं, जो आपको सही टीम के साथ जीतने की उच्च संभावना प्रदान करता है।

ड्रीम 11 कैसे जीते यानि ड्रीम 11 के विजेता बन्ने के लिए आपको कप्तान और उप-कप्तान का चयन बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको 2x कप्तान और 1.5x उप-कप्तान के अंक प्रदान करता है।

टीम बनाने के बाद, आपको अपने बजट के रूप में किसी भी प्रतियोगिता में प्रवेश लेना होगा। आप मेगा कॉन्टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। लेकिन आप शुरुवात में अपनी काल्पनिक यात्रा छोटे लीग से शुरू कर सकते हैं और फिर भव्य लीग में शामिल हो सकते हैं।

आपको अपनी टीम के प्रदर्शन के अनुसार अंक मिलते हैं। प्रत्येक क्रिकेट गतिविधि (रन, विकेट, कैच आदि) कुछ बिंदु प्रदान करती है, जो कि जीतने वाली सामग्री का आधार हैं।

Dream11 Kaise Khele और पैसे कैसे कमाए?

मैं यहां आपको यह बताने जा रहा हूं कि Dream11 Kaise Khele और Dream11 Se Paise Kaise Kamaye, इन सारे स्टेप्स को फॉलो करके खेलते है तो आप ड्रीम 11 के विजेता बन सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ड्रीम 11 के विजेता बन्ने के लिए आपकी भविष्यवाणी कौशल पर निर्भर करता है, क्योंकि यह एक कौशल का खेल है। ड्रीम ११ टिप्स एंड ट्रिक्स एक ही है की आप Cricket के बारेमे अच्छे से समझे, कौन कैसा खेल रहा है और आगे जाकर वह कैसे प्रदशन करेगा जिसे आप भी Dream11 विजेताओं सूची 2021 में आयेंगे। यदि आप विजेता टीम और वास्तविक मैच में अपनी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का सही अनुमान लगाते हैं तो आप बहुत अधिक नकदी कमा सकते हैं।

निचे की सभी Steps को Follow करे कि ड्रीम 11 कैसे खेले “Dream11 Kaise Khele In Hindi

Step-1: जिस दिन आप ड्रीम 11 खेलने की सोच रहे है उस दिन अपने खेल को चुनने के बाद ड्रीम 11 में साइन अप करें

Step-2: हर दिन बहुत सारे Cricket Match Live चलते रहते है, जिस मैच में आप शामिल होना चाहते हैं, उसके लिए क्रिएट टीम बटन पर क्लिक करें।

Step-3: आपको Dream11 Point System के मुताबिक 100 क्रेडिट मिलता है, मैच में सभी खिलाड़ियों से 100 क्रेडिट के आवंटित आभासी बजट के भीतर 11 खिलाड़ियों (एक कप्तान और उप-कप्तान सहित) की एक अपनी Dream11 विजेता टीम बनाएं।

Step-4: ड्रीम 11 पर अपनी पसंद के मुफ्त या नकद प्रतियोगिताओं में शामिल हों। शुरुवाती में आप मुफ्त प्रतियोगिताओं में शामिल हो ताकि ड्रीम 11 कैसे खेला जाता है आपको जानकारी हो जाए। अगर आप Dream11 Kya Hai Kaise Khele पहले से जानकार है तो नकद प्रतियोगिता आपको नकद जीतने देती है और प्रवेश शुल्क की आवश्यकता होती है। नकद प्रतियोगिता में कुछ भुगतान करना होता है: जैसे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग और पेटीएम से Dream11 में पैसे Add कर करते हैं।

Step-5: लाइव मैच शुरू होते ही, ड्रीम 11 आज की टीम आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ियों के वास्तविक प्रदर्शन के आधार पर अंक अर्जित करना शुरू कर देती है।

Step-6: मैच के अंत के बाद अंतिम अंक, रैंक और विजेता घोषित किए जाते है और आपकी ड्रीम 11 से कमाई होगी।

Also Read:

Dream11 से Payment कैसे निकालें?

आप एप से निकासी अनुरोध रख कर अपनी विजेता राशि बैंकों में वापस ले सकते हैं। Dream11 पर पैसे निकालना आसान और परेशानी मुक्त है। निचे Dream11 Money Withdrawal कैसे करे सभी Steps -By – Steps है फॉलो करें:

Steps-1: सबसे पहले अपने ड्रीम 11 खाते में लॉग इन करें।

Steps-2: My Account पर Click करे।

Steps-3: Winnings Section में “Withdraw” का आप्शन है उसपर Click करे

Steps-4: अब वह राशि दर्ज करें जिसे आप निकालना चाहते हैं। एक बार जब आप राशि की पुष्टि कर लेते हैं, तो आपको ड्रीम 11 से निकासी की प्रक्रिया के लिए आपकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक पुष्टिकरण प्राप्त होगा। यह एक Verification के लिए भेजा जाता है, एक बार Verification करने के बाद दुसरे बार करने की कोई जरुरत नहीं! आराम से पैसे निकाल सकते है।

ऊपर की इन सारे स्टेप्स की मादत से Dream11 Money Withdrawal कर सकते है।

Dream11 की पूरी जानकारी में

तो, आपने Dream11 की पूरी जानकारी जान चुके है कि: Dream11 क्या है? Dream11 Par Account कैसे बनाए? Dream11 से पैसे कैसे कमाए? और Dream11 Kaise Khele और साथी-साथ Dream11 से Payment कैसे निकालें?

ड्रीम 11 स्पोर्ट्स प्रेडिक्शन वेबसाइट या मोबाइल अप्प है जहाँ आप अपने खेल ज्ञान का उपयोग करते हैं और अपनी फंतासी टीम बनाते हैं और वहाँ आप उस पर कमाना शुरू करते हैं लेकिन इस से और अधिक कमाने के लिए कैसे सारे Dream11 Tricks Hindi को Follow करना होता है।

यदि आपको ड्रीम 11 कैसे खेले जानकारी नहीं है तो शुरुआत में खेल को समझने के लिए मुफ्त लीग में शामिल हों। उन खेलों पर भविष्यवाणी करें जिनके बारे में आप सब कुछ जानते हैं। भविष्यवाणी तभी करें जब आप इसके बारे में निश्चित हों, ऐसा करने से आप ड्रीम 11 के बारेमे अच्छे से जान पयोगे और ड्रीम 11 के विजेता बन सकते है।

Dream11 प्रवेश शुल्क का 20-25% अपने पास रखता है और आपको धन हानि होने की प्रबल संभावना है। Dream11 खेलने से पहले आप अच्छे से सोच ले नहीं तो अपना पैसे खो सकते है। मेगा प्रतियोगिता जीतने की संभावना बहुत कम है।

आपके लिए बेहतर होगा कि आप पढ़ाई करें या एक उचित नौकरी करे, नहीं तो अपनी खुदकी बिजनेस सुरु करें! आप वास्तव में उस समय से कुछ भी नहीं सीख रहे हैं जब आप ड्रीम 11 पर खर्च करते हैं।

उम्मीद करता हु की आपको ड्रीम 11 कैसे खेले “Dream11 Kaise Khele” जानकारी अच्छी लगी होगी अगर जानकारी अच्छी लगी है तो उन दोस्तों के साथ Share करे जो ड्रीम 11 खेलना चाहते है।

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here