IPL Se Paise Kaise Kamaye 2023 – पैसा जीतने वाला गेम आईपीएल में कैसे खेले (घर बैठे लाखों कमाओ)

Rate this post

आप सभी क्रिकेट प्रेमियों को मेरा नमस्कार, यदि आप IPL Se Paise Kaise Kamaye (आईपीएल से पैसे कैसे कमाए), क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए और IPL Se Paise Kamane Wala Apps Download कैसे करें सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारे साथ बने रहे।

इस आर्टिकल में IPL Se Paise Kamane Ka Tarika, आईपीएल में पैसा कैसे लगाएं?, पैसा जीतने वाला गेम आईपीएल में कैसे खेले और आईपीएल से पैसे कैसे कमाए 2023 के से रिलेटेड moneyinnovate.com वेबसाइट की टीम द्वारा पूरी जानकारी दी गई है।

IPL Se Paise Kaise Kamaye - आईपीएल से पैसे कैसे कमाए

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इंडिया के त्यौहार के नाम से प्रसिद्ध इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 26 मार्च से शुरू हो रहे हैं।

भारत में क्रिकेट प्रेमियों के बीच में प्रसिद्ध इस लीग को क्रिकेट में रुचि रखने वालों के द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। इस क्रिकेट लीग का विशेष रूप से दो तरह के लोगों को इंतजार रहता है। 

पहले लोग जो क्रिकेट में रुचि रखते हैं और दूसरे वो लोग जो आईपीएल से पैसा कमाना चाहते हैं। आज का यह शानदार आर्टिकल उन लोगों के लिए बहुत ही लाभदायक सिद्ध होने वाला है जो इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल से पैसा कमाना चाहते हैं।  

घर बैठकर आईपीएल में पैसा कैसे लगाएं? आईपीएल में पैसा जीतने वाला गेम, मैच लगाने ऐप्स और हमने कुछ तरीकों के बारे में बताया है जिन्हें अगर आप सही तरीके से फॉलो करते हैं तो आप निश्चित रूप से इस आईपीएल सीजन में एक अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हमने जिन तरीकों के बारे में जानकारी दी है वह पूरी तरीके से कानूनी है।

Important Point: यदि आप सोच रहे है की 2023 फ्री में आईपीएल कैसे देखें और फ्री में आईपीएल देखने वाला ऐप कौन सा अच्छी है तो हमारी टीम ने Best IPL Dekhne Wala Apps Download के ऊपर एक आर्टिकल लिख चुकी है।

आपने सायद पढ़े होंगे! अगर नहीं पढ़े है तो एक बार IPL Free Me Kaise Dekhe और फ्री में आईपीएल देखने वाला एप्स के बारे में जरुर पढ़े।

तो चलिए बताते हैं कुछ उन शानदार तरीकों को जिनकी मदद से आपका आईपीएल से पैसा कमाना आसान हो सकता है। चलिए आईपीएल से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानते है।

Cricket Related Articles Padhe:

Table Of Contents

IPL Se Paise Kaise Kamaye 2023 – आईपीएल से पैसे कैसे कमाए?

यहाँ पर हमने आईपीएल से पैसे कैसे कमाए, आईपीएल में पैसा कमाने का तरीका के बारे में एक-एक करके चर्चा की है उसके बाद आईपीएल क्रिकेट से पैसे कमाने वाला एप्स के बारे में जानेंगे।

आईपीएल में पैसा कमाने का तरीका 2023 के बारे में जानना स्टार्ट करते है।

#1: यूट्यूब चैनल बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

आईपीएल से पैसा कमाने की सबसे पहला तरीका एक यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमाना है। पैसा कमाने की इस तरीके में आपको अपना एक यूट्यूब चैनल के लिए कितना है। यूट्यूब चैनल पर आप क्रिकेट से संबंधित जानकारियां लोगों को शेयर कर सकते हैं।

जैसे आज के मैच में कौन सी टीम जीत सकती है, कल हुए मैच की हाईलाइट की वीडियो डालकर,पिछले मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की वीडियो डालकर आप अपने यूट्यूब चैनल पर व्यूज ला सकते हैं।

इस तरह की वीडियो डालकर जब आपके सब्सक्राइबर बढ़ जाए और आपकी वीडियो को लोगे द्वारा पसंद किया जाने लगे तो आप गूगल ऐडसेंस से अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करके एक अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं।

बहुत सारे लोग क्रिकेट से पैसे कमाने के लिए यह तरीका अपना रहे है, और अच्छी बात तो ये है की वह इसमे सफल भी हो रहे है। तो हम कह सकते है की यह आईपीएल से पैसा कमाने का तरीका बहुत अच्छा है जिससे आप लाखों कमा सकते है लेकिन इसमे टाइम लग सकता है।

यूट्यूब से रिलेटेड और आईपीएल में यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए नीचे की आर्टिकल काम की हो सकती है:

Also Read: आईपीएल 2023 कब शुरू होगा: आईपीएल 2023 प्वाइंट्स टेबल, शेड्यूल, टीम स्क्वाड और स्थान सभी जानकारी के लिए पढ़े?

#2: वेबसाइट या ब्लॉग बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

आईपीएल से पैसे कमाने का या क्रिकेट से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है कि आप वेबसाइट या ब्लॉग क्रिएट करके पैसे कमा सकते हैं। इस तरीके में आप Blogger.Com या WordPress.Com पर अपनी एक वेबसाइट बना सकते हैं। 

इस वेबसाइट पर आप क्रिकेट से संबंधित आर्टिकल पोस्ट करके गूगल के द्वारा ऑर्गेनिक ट्रैफिक प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपकी वेबसाइट गूगल ऐडसेंस से अप्रूव्ड है और जब गूगल के द्वारा ऑर्गेनिक ट्रैफिक आपकी वेबसाइट पर आता है तो उससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

वेबसाइट या ब्लॉग बनाकर आईपीएल से कमाई करने के इस तरीके को इवेंट ब्लॉगिंग भी कहते हैं।

ब्लॉग बनाकर आईपीएल से पैसे कैसे कमाए नीचे की कुछ आर्टिकल काम की हो सकती है:

#3: फेसबुक पेज या ग्रुप से आईपीएल से पैसा कमाए

इस तरीके में हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से IPL मे फेसबुक पेज या ग्रुप से पैसा कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको अपना क्रिकेट से संबंधित एक फेसबुक पेज/Group क्रिएट करना है।

अगर आप फेसबुक पेज नहीं बनाना चाहते तो आप क्रिकेट से संबंधित फेसबुक ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं। 

अब आप नियमित रूप से अपने पेज या फिर ग्रुप में क्रिकेट से संबंधित न्यूज़ डालते रहें। आपके फेसबुक पर जो ग्रुप में अच्छे खासे फॉलोअर्स हो जाए तो आप अपनी मैन वेबसाइट या  यूट्यूब चैनल का लिंक फेसबुक पेज, ग्रुप में डाल सकते हैं। 

ऐसा करने से फेसबुक से ट्रैफिक आपकी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल में आएगा और आप गूगल ऐडसेंस की मदद से कमाई कर पाएंगे।

आईपीएल से पैसे कमाने के लिए यह तरीका भी बहुत प्रचलित है, जिसकी मदद से आप बहुत सारा पैसा कमा सकते है।

Facebook, Facebook Page/Group से IPL Se Paise Kamane Ka Tarika क्या है नीचे की आर्टिकल में जाने:

#4: Instagram Reels बनाकर पैसे कमाए

आईपीएल के सीजन में पैसा कमाने का अगला तरीका है इंस्टाग्राम रील्स या पेज बनाकर पैसे कमाना। यह तरीका बिल्कुल फेसबुक वाले तरीके की तरह काम करता है।

इसमें आपको क्रिकेट से संबंधित इंस्टाग्राम रील या पेज बनाना है। इंस्टाग्राम रील और पेज पर आप नियमित रूप से कांटेक्ट डालते रहें। 

जब आपके इंस्टाग्राम पेज पर लाइक और फॉलोअर्स आने लगे तो आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल का लिंक लगाकर वहां से ट्रैफिक प्राप्त कर सकते हैं। जब इंस्टाग्राम से आपकी वेबसाइट या चैनल में ट्रैफिक आएगा तो आपकी गूगल ऐडसेंस कमाई होने लगेगी।

इंस्टाग्राम रील्स अभी के समय में बूम पर है और रील्स जल्दी वायरल भी हो जाती है, इसलिए क्रिकेट से पैसा कमाने का यह भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है जो आपको रिजल्ट जरूर देगा।

Instagram Related Articles

#5: एप्लीकेशन बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

यदि आप आईपीएल से बहुत सारे पैसे कैसे कमाए के बारे में सोच रहे है तो यह तरीका आपके लिए जिसकी मदद से आप आईपीएल से बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते है।

अगर आपके पास थोड़ा बहुत बजट है और आप थोड़ा इन्वेस्ट करके आईपीएल से बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है अपना एप्लीकेशन बनाकर उसमें आईपीएल टूर्नामेंट चला कर पैसा कमाना।

इस तरह की एप्लीकेशन बनाकर आप वहां पर लाइव स्कोर की जानकारी दे सकते हैं, खिलाड़ियों की जानकारी दे सकते हैं।

टीम की जानकारी दे सकते हैं। इस तरह की एप्लीकेशन को गूगल एडमॉब के द्वारा मोनेटाइजेशन करके पैसा कमाया जाता है। मोनेटाइजेशन के अलावा आप स्पॉन्सर पोस्ट के द्वारा भी अपने एप्लीकेशन से पैसे कमा सकते हैं।

नीचे IPL Se Paise Kaise Kamaye एक विडियो जिसने आईपीएल के दौरान काफी अच्छी कमाई की रह अपना खुदका ऐप बना के। IPL Se Paise Kaise Kamaye In Hindi के लिए नीचे का विडियो एक बार देखे:

Popular Posts:

IPL Se Paise Kamane Wala Apps – आईपीएल क्रिकेट में पैसे लगाने वाला ऐप डाउनलोड करे और पैसे कमाओ

क्रिकेट या आईपीएल से पैसा कमाने का सबसे अच्छा और पॉपुलर तरीका है Fantasy League में टीम बनाकर पैसा लगाना।

आजकल मार्केट में Dream11, MyTeam11, Mpl,  My11Circle जैसे बहुत सारे मैच लगाने वाला ऐप्स (क्रिकेट में पैसा लगाने वाला एप) या Paise Kamane Wala Fantasy Application है जो इस तरह के खेलों में पैसा कमाने का मौका देते हैं। 

इस तरह की एप्लीकेशन में आपको एक टीम बनानी पड़ती है और उसमें कुछ पैसे एंट्री के लगते हैं। जब आपकी टीम जीत जाती है तो आप वहां से पैसा कमाते हैं। नीचे हमने इसी तरह के कुछ एप्लीकेशन के बारे में विस्तार से बताया है।

#1: Dream 11 – आईपीएल में पैसा जीतने वाला गेम

1 - आईपीएल में पैसा जीतने वाला गेम

यदि आप मैच लगाने वाला सबसे अच्छा एप्प, आईपीएल में पैसा जीतने वाला गेम और क्रिकेट में पैसा कमाने वाला एप के बारे में सर्च कर रहे है तो में आपको बता दूँ की Dream11 एक बहुत फेमस और पोपुलर मैच लगाने वाला एप्प है।

क्रिकेट और इसी तरह के गेम खेलो पैसा जीतो आईपीएल ऐप में Dream11 सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन है।

Paise Kamane Wala Fantasy Apps इस का सबसे ज्यादा डाउनलोड है। वर्तमान में गेम खेलो पैसा जीतो Dream11 को करीब 10 करोड लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और इससे ब्रांड एंबेसडर रोहित शर्मा हैं।

इस एप्लीकेशन में आप को एक 11 सदस्यों की टीम बनानी पड़ती है। अपनी टीम बनाने के लिए दोनों टीमों में से खिलाड़ी चुन सकते हैं।

अपनी टीम में आपको एक कैप्टन और एक वाइस कैप्टन बनाना होता है। कैप्टन के आपको 2x पॉइंट जबकि वाइस कैप्टन के आपको 1.5x पॉइंट मिलते हैं। अगर आपकी टीम के पॉइंट सबसे ज्यादा है तो आप विजेता बन जाते हैं।

यदि आपको Dream 11 Me IPL Se Kaise Paise Kamaye पूरी जानकारी चाहिए तो इसके ऊपर सेपरेट आर्टिकल लिखी जा चुकी है आप पढ़ सकते है।

इसके अलवा Dream11 Download Kaise Kare और Dream11 Par Account Kaise Banaye आर्टिकल को भी पढ़े।

#2: My 11 Circle – IPL Se Paise Kamane Wala App

My 11 Circle – IPL Se Paise Kamane Wala App

आईपीएल से पैसा कमाने वाले एप्प, क्रिकेट से पैसा कमाने वाला ऐप, मैच लगाने वाले ऐप्स और टीम लगाने वाले ऐप्स की लिस्ट में My 11 Circle एप भी बहुत पोपुलर है।

यह भी Dream11 की तरह ही एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसमें आप अपनी टीम बनाकर पैसे कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर सौरव गांगुली हैं और यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस एप्लीकेशन में आप अपनी 11 सदस्य टीम का चयन कर सकते हैं। 

अपनी टीम का चयन करने के लिए आपके पास दोनों टीमों के खिलाड़ी उपलब्ध होते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी के लिए कुछ पॉइंट निर्धारित रहते हैं। इस फेंटेसी एप्लीकेशन में भी आपको अपनी टीम के कप्तान और उपकप्तान को बनाना पड़ता है। 

यह एप्लीकेशन कप्तान के दोगुना पॉइंट और उपकप्तान के डेढ़ गुना पॉइंट देता है। अपनी टीम को टूर्नामेंट में ऐड करने के लिए कुछ एंट्री फीस होती है। जब आपकी टीम जीत जाती है तो आपको पैसे मिलते है।

तो इस प्रकार आप क्रिकेट खेलकर पैसा कमा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए My11Circle Me IPL Se Kaise Paise Kamaye आर्टिकल को पढ़े।

Also Read: 15+ घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2023 – Best गेम खेलकर पैसा कमाने वाला डाउनलोड करो और रोज 500+ कमाओ

#3: Paytm First Game – आईपीएल क्रिकेट टीम बना कर पैसे कमाने वाला ऐप

Paytm First Game – आईपीएल क्रिकेट में पैसे कमाने वाला ऐप

Fantasy Application में आईपीएल क्रिकेट टीम बना कर पैसे कमाने वाला ऐप के द्वारा आईपीएल में पैसा कमाने के लिए पेटीएम फर्स्ट गेम भी उपलब्ध है।

इस एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर हैं। इस एप्लीकेशन में भी आप बाकी फेंटेसी एप्लीकेशन की तरह अपनी टीम बनाकर पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम फर्स्टगेम एप्लीकेशन से पैसे कमाना थोड़ा आसान है क्योंकि अभी यहां पर बहुत ज्यादा कंपटीशन नहीं है।

यदि आपको Paytm Me Paise Kamane Wala Apps Download या Online Paytm Cash Kaise Kamaye Apps की तलाश है तो IPL Se Paise Kamane Wala Paytm First Game App को डाउनलोड करे।

#4: MPL – आईपीएल में एमपीएल से पैसे कैसे कमाए?

MPL – आईपीएल में एमपीएल से पैसे कैसे कमाए

यदि आप आईपीएल में एमपीएल से पैसे कैसे कमाए या Game Khel Kar Paytm Cash Kaise Kamaye सोच रहे है तो पैसे कमाने वाला गेम 2023 Paytm Mpl App को डाउनलोड करे।

आईपीएलस से पैसे कमाने वाला यह ऐप भी बहुत अच्छा है जो आपको मैच लगाने का मौका देता है और जीतने पर पैसे भी देता है।

Mpl गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहां पर आप को विभिन्न प्रकार के गेम मिल जाएंगे। यह एप्लीकेशन भारत में सबसे तेजी से Grow होने वाला एप्लीकेशन है।

इस एप्लीकेशन में आप विभिन्न प्रकार के गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। अगर आप Mpl की सहायता से आईपीएल में पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको इसमें एक टीम क्रिएट करनी पड़ेगी। वर्ष 2019 तक विराट कोहली इस पॉपुलर Gaming एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर थे।

ज्यादा जानकारी के लिए हमारी पिछली आर्टिकल पैसा कमाने वाला एमपीएल गेम डाउनलोड कैसे करें और आईपीएल में एमपीएल से पैसे कैसे कमाए आर्टिकल को पढ़े।

#5: My Team 11 – Best IPL Me Paisa Kamane Wala App

My Team 11 – Best IPL Me Paisa Kamane Wala App

यह भी एक बहुत ही अच्छा फेंटेसी मैच लगाने वाला ऐप्स, आईपीएल से पैसे कमाने वाला एप यानि Best IPL Me Paisa Kamane Wala Apps में से एक है।

इस एप्लीकेशन में आप टीम बनाने के साथ-साथ भविष्यवाणी कर के भी पैसे कमा सकते हैं। जैसे अगर आप क्रिकेट देख रहे हैं और आपको लगता है कि अगली बॉल पर छक्का लगेगा और अगर आपने यह  भविष्यवाणी कर दी तो आप यहां से एक अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

इसके अलावा आप इस एप्लीकेशन में अपनी एक 11 सदस्य टीम बनाकर भी  टूर्नामेंट में ऐड करके पैसे कमा सकते हैं।

Popular Post:

#6: HalaPlay – IPL Se Paise Kaise Kamaye App

HalaPlay – IPL Se Paise Kaise Kamaye App

यदि आप ऊपर के IPL Se Paise Kaise Kamaye Tarikon पर काम नहीं करना चाहते है और लेकिन IPL Se Paise Kaise Kamaye App Download करना चाहते है तो HalaPlay App Download करे।

Halaplay Se Paise Kaise Kamaye 2023 – हाला प्ले ऐप से पैसे कैसे कमाए हमारी टीम ने अच्छी तरह पहले ही जानकारी दे चुकी है।

इस फेंटेसी लीग एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर हार्दिक पांड्या है। आपने कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या दोनों को इस एप्लीकेशन का टीवी पर विज्ञापन करते हुए देखा होगा।

इस एप्लीकेशन पर आप क्रिकेट के अलावा कबड्डी और फुटबॉल जैसी खेलों में भी अपनी टीम बनाकर पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपकी टीम के पॉइंट दूसरी टीमों के पॉइंट से ज्यादा होने चाहिए।

आईपीएल से पैसे कमाने वाला ऐप्स या क्रिकेट में पैसा कमाने वाला एप की लिस्ट में यह एप भी शामिल है जहां पर कम काम्पिटिशन होने के कारण जीतने के चांस थोड़े ज्यादा है।

यह भी पढ़े: तीन पत्ती गेम: Teen Patti Paise Kamane Wala Game 2023 – तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड करे और रोज 5000 रुपये कमाओ

#7: Ballebaazi App – क्रिकेट गेम खेलो पैसे जीतो ऐप

Ballebazi App – क्रिकेट गेम खेलो पैसे जीतो ऐप

क्रिकेट से पैसे कमाने वाला ऐप की लिस्ट में से एक और पैसे कमाने वाला ऐप है जिसका नाम है बल्लेबाजी एप्लीकेशन।

इस क्रिकेट गेम खेलो पैसे जीतो ऐप के ब्रांड एंबेसडर है युवराज सिंह। इस एप्लीकेशन के हेल्प से आप आईपीएल में रियल कैश कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन को यूज करने का तरीका भी Dream11 और माय टीम इलेवन जैसा ही है।

Ballebaazi App से आईपीएल में कितना पैसा कमा सकते है और Ballebaazi App से पैसे कैसे कमाए एक आर्टिकल को पढ़े।

#8: Gamezy App – पैसा जीतने वाला गेम

Gamezy App – पैसा जीतने वाला गेम

Gamezy App को हमने क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप्स और आईपीएल से पैसे कमाने वाले ऐप्स की लिस्ट में लास्ट ऐप है। यह आपको क्रिकेट या आईपीएल में पैसा लगाने का मौका देता है और जीतने पर विजेता को प्राइज़ के तौर पर पैसे देता है।

क्रिकेट में रियल पैसा कमाने का मौका देने वाला एक और एप्लीकेशन है Gamezy App। एप्लीकेशन के ब्रांड एंबेसडर भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल है।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को यूज करना बहुत ही आसान है।

आपस में शर्त लगाकर आईपीएल से पैसा कमाए?

आईपीएल से पैसे कमाने का एक और ऐसा तरीका है जिसमें आपको ना यूट्यूब चैनल की जरूरत है ना ही ब्लॉग या वेबसाइट की जरूरत है और ना ही किसी फेंटेसी एप्लीकेशन की जरूरत है। 

आईपीएल से पैसा कमाने का यह तरीका है आपस में शर्त लगाकर पैसे कमाना। उदाहरण के लिए जैसे आप और आपका दोस्त दोनों क्रिकेट में रुचि रखते हैं और आज आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच है।

आपके दोस्त को भरोसा है कि चेन्नई सुपर किंग्स मैच जीतेगा और आपको भरोसा है कोलकाता नाइट राइडर्स मैच जीतेगा। 

आप और आपके दोस्त दोनों आपस में शर्त लगा सकते हैं। जिसकी भी टीम जीतेगी वह पैसे जीत जाएगा। आपस में शर्त लगाकर आईपीएल से पैसा कमाने के इस तरीके में आप कौन सी टीम जीतेगी, कौन सा बल्लेबाज ज्यादा रन बनाएगा, कौन सा गेंदबाज ज्यादा विकेट लेगा और कौन सा ऑल राउंडर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेगा आदि पर शर्त लगा सकते हैं।

Also Read:

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए 2023 के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1.क्या आईपीएल से पैसा कमाया जा सकता है?

जी हां आईपीएल से पैसा कमाया जा सकता है। अगर आप हमारे द्वारा सुनाए गए तरीकों को सही ढंग से फॉलो करते हैं तो आप निश्चित रूप से आईपीएल से एक अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

2.क्या आईपीएल में पैसा लगाने के जोखिम है?

अगर आप कानूनी तरीके से चल रहे फेंटेसी लीग एप्लीकेशन में पैसा लगाते हो तो कोई जोखिम नहीं है। लेकिन अगर आप सट्टा या ऑनलाइन गैंबलिंग ऐसी चीजें करते हो तो आपके लिए जोखिम हो सकता है।

3.क्या Dream11 एप्लीकेशन की मदद से आईपीएल से पैसा कमाया जा सकता है?

जी हां Dream11 एप्लीकेशन की मदद से आप आईपीएल में रियल मनी कमा सकते हैं। Dream11 एप्लीकेशन क्रिकेट से पैसा कमाने का मौका देता है।

4.आईपीएल से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका कौन सा है?

आईपीएल से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीकों में Dream11, My Team11 जैसी फेंटेसी लीग एप्लीकेशन में अपनी टीम बनाकर पैसा कमाना है।

5.फेंटेसी एप्लीकेशन से आईपीएल में कितना पैसा कमाया जा सकता है?

यह बात इस चीज पर निर्भर करती है कि आप ऐसी एप्लीकेशन में कितने रुपए वाला गेम खेल रहे हैं। इन Fantasy Applications मे आप मैक्सिमम 5 करोड़ रुपए तक कमा सकते हैं।

आईपीएल से पैसे कमाने का तरीका 2023

#1: यूट्यूब चैनल बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए
#2: वेबसाइट या ब्लॉग बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए
#3: फेसबुक पेज या ग्रुप से आईपीएल से पैसा कमाए
#4: Instagram Reels बनाकर पैसे कमाए
#5: एप्लीकेशन बनाकर आईपीएल से पैसे कमाए

आईपीएल में पैसे कमाने वाला ऐप्स 2023

#1: Dream 11 – आईपीएल में पैसा जीतने वाला गेम
#2: My 11 Circle – IPL Se Paise Kamane Wala App
#3: Paytm First Game – आईपीएल क्रिकेट टीम बना कर पैसे कमाने वाला ऐप
#4: MPL – आईपीएल में एमपीएल से पैसे कैसे कमाए?
#5: My Team 11 – Best IPL Me Paisa Kamane Wala App
#6: HalaPlay – IPL Se Paise Kaise Kamaye App
#7: Ballebaazi App – क्रिकेट गेम खेलो पैसे जीतो ऐप
#8: Gamezy App – पैसा जीतने वाला गेम

सारांश: पैसा जीतने वाला गेम आईपीएल में कैसे खेले

आज की पोस्ट में जाना की आईपीएल से पैसे कैसे कमाए, आईपीएल से पैसे कमाने के तरीके या क्रिकेट से पैसे कमाने के तरीके, आईपीएल से पैसे कमाने वाला ऐप्स या मैच लगाने वाला ऐप्स कौन कौन से है।

दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे द्वारा IPL Se Paise Kaise Kamaye In Hindi के बारे में लिखा गया यह आर्टिकल आप लोगों बहुत ढंग से पढ़ा होगा और आपको बहुत अच्छी तरह से समझ आया होगा।

IPL Se Paise Kaise Kamaye के इस आर्टिकल में हमारे द्वारा सुझाए गए सभी तरीके पूरी तरह कानूनी हैं और इनमें किसी भी तरह का कानूनी जोखिम नहीं है।

आईपीएल से पैसा कमाने के तरीकों में जो तरीका सबसे नीचे दिया गया है उसको लेकर हम आश्वस्त नहीं हैं। इस तरीके को आप केवल तभी फॉलो करें जब आपके पास फेंटेसी एप्लीकेशन, ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या फेसबुक पेज नहीं हो।

जो भी लोग आईपीएल से पैसे कैसे कमाए के तरीकों के बारे में तलाश कर रहे हैं उन तक हमारे इस आर्टिकल को जरूर पहुंचाएं धन्यवाद।

Popular Post:

Phaguni Mandal

MONEYINNOVATE.COM एक बड़ा हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दे रही है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो moneyinnovate.com को फॉलो करे |

Leave a Reply