Halaplay Se Paise Kaise Kamaye 2022 – हाला प्ले ऐप से पैसे कैसे कमाए?

2
82

अगर आप Fantasy App Download करके खेलना पसंद करते है तो Halaplay Fantasy App के बारे में जरुर सुने होंगे। आपको जानना है की Halaplay App क्या है?, Halaplay App Download कैसे करे और Halaplay Se Paise Kaise Kamaye 2022 में तो इस आर्टिकल को पढ़ सकते है।

इस आर्टिकल में हम आपको हाला प्ले ऐप डाउनलोड करने के साथ हाला प्ले ऐप से पैसे कमाने का तरीका क्या है? सभी तरीकों के बारे में अच्छी तरह चर्चा करेंगे।

Halaplay Se Paise Kaise Kamaye 2022 - हाला प्ले ऐप से पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन खेल प्रेमी काफी ज्यादा बढ़ चुके है, इसलिए Fantasy Gaming Market में लगातार नये Apps आ रहा है, जैसे Dream11, MPL, My11Circle, Howzat और Halaplay आदि।

देखा जाए तो वर्तमान में 150 से भी अधिक Paisa Kamane Wala Fantasy Game Apps लॉंच किये जा चुके हैं। इस आर्टिकल में हम Halaplay Fantasy Game App के बारे में विस्तृत विवरण प्रस्तुत करेंगे।

Halaplay App को पूरी तरह से Legal और सुरक्षित माना जा चुका है। इस एप्प से आप क्रिकेट, फूटबॉल, कबड्डी जैसे कई गैम खेल सकते हैं, और पैसे कमा सकते हैं।

पिछली आर्टिकल में हमने घर बैठे पैसे कमाने वाला गेम ऐप्स के बारे में विस्तृत रुपमे जाने है। अगर आपको उन Online Paise Kamane Wala Games के बारे में जानना है तो पढ़ सकते है।

आप यह तो जानते ही होंगे कि Halaplay App से पैसे कमाये जा सकते हैं, लेकिन सवाल खड़े होते हैं कि Halaplay Se Paise Kaise Kamaye, Download Kaise Kare, Team Kaise Banaye और Paise Withraw Kaise Kare आदि।

आइये जानते है Halaplay App क्या है और Fantasy Game खेलकर पैसे कैसे कमाए?

यह भी पढ़े:

Halaplay App क्या है, Overview और Specifications

जैसा की मैने आपको बताया कि यह एक Fantasy Sports Game है, जहां पर आप क्रिकेट, कबड्डी और फुटबॉल जैसे गेम में अपनी टीम बनाकर पैसे कमा सकते है।

इस Halaplay Game App को सन् 2019 में Technologies Pvt Ltd द्वारा लॉंच किया गया है। Fantasy Games की ट्रेंड में यह Halaplay Cricket App भी काफी लोकप्रिय हो चुका है, मतलब वर्तमान में इसके 95 लाख से भी अधिक उपयोकर्ता हैं।

इस एप्प का ऑवरव्यू देखा जाए तो इसकी रेटिंग 5 स्टार्स में से 4.7 स्टार्स हैं, अत: आप अनुमान लगा सकते है कि यह एक विश्वसनीय गेम है।

Halaplay Apk Download लगभग पूरे भारत में मान्यता मिल चुकी है, लेकिन कुछ राज्य है जिन्होने इसे बैन कर रखा है। इसमें आसाम, ओड़िया, आंद्रप्रदेश, सिक्किम, नागालैंड, तेलंगाना और तमिलनाडु शामिल हैं।

देखा जाए तो यह एप्प काफी विश्वसनीय हैं, क्योंकि लाखों लोग यहां से पैसे कमा रहे हैं। और यह Halaplay गेम सभी कानूनी नियमों और विनिमयों का पालन करता हैं।

Also Read: Game Khel Kar Paytm Cash Kaise Kamaye

Halaplay App Overview

Application Name:Halaplay App
Category:Fantasy Sports App
Users Rating:4.7/ 5 Stars
Total Downloaders:90 Lakhs +
Official Website:India.Halaplay.Com
Minimum Withdraw Amount:300 Rupees

Halaplay App Specifications

  • यूजरफ्रेंडली आकर्षक और आसान इंटरफेस मिलता है,
  • Halaplay 100% Secure और कानूनी Legal App है,
  • यहां पर 24×7 की Customer Care Support मिलता है,
  • Public, Private, Reverse Fantasy Game सुविधा मिलती है,
  • Real Cash Money को सीधे बैंक में ट्रांसफर कर सकते है,
  • यह एप्प Android और Ios यूजर्स के लिए उपलब्ध है,
  • यह प्रति Refer पर 50 रूपयें बॉनस देता है,

Popular Post:

Halaplay के संस्थापक और मुख्यालय

इस Halaplay App की स्थापना वर्ष 2016 में स्वप्निल सौरव, अनन्या सिंघल, प्रतीक आनंद और अमन केसरी ने मिलकर की थी। इन्होने काफी अच्छा सफल Fantasy एप्प बनाया है। इसका मुख्यालय बैंगलोर में स्थित हैं।

नोट: इस एप्प से आपक बहुत-सारे पैसे कमा सकते है और उसे UPI, Paytm, Phone Pe आदि से बैंक में ट्रांसफर कर सकते है। चलिए अब हम जानेंगे Halaplay Se Paise Kaise Kamaye In Hindi, लेकिन इससे पहले हम Halaplay App Download Kaise Kare और Halaplay Account बनाने की प्रक्रिया को देखेंगे।

Halaplay App Download Kaise Kare (हाला प्ले ऐप डाउनलोड कैसे करें)

यह एप्प Google Playstore पर उपलब्ध नही है, अत: इसे गुगल से डाउनलोड करना होगा। मतलब आपको Halaplay की ऑफिसियल वेबसाइट Halaplay.Com पर जाना होगा, और Halaplay APK File डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा। इसके लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रम को अपनाना होगा-

  • सर्वप्रथम अपने फोन में Halaplay.Com को खोले।
  • अब Download Android App पर क्लिक करें, और अगले पेज पर भी Android App Download पर ही क्लिक करे।
  • आप डाउनलोड लिंक भी प्राप्त कर सकते है, इसके लिए आपको Email Id देनी है और Get App Link पर क्लिक करना है। उसके बाद जीमेल अकाउंट पर जाकर उस लिंक को क्लिक करे और डाउनलोड करे।
  • डाउनलोड पर क्लिक करने से आपको Security According एक Notification आएगा, उसे Allow करे। (यह नोटिफिकेशन Third Party Applications Download करने से मिलता है, ताकि हम जांच करने के बाद ही डाउनलोड करे)
  • डाउनलोड शुरू करने के लिए Setting में जाएं और Allow For This Source पर क्लिक करें।
  • अब Halaplay App डाउनलोड होकर इंस्टॉल हो जाएगा।

किसी भी एप्प का Legal होना आवश्यक होता हैं, क्योंकि इससे हमें विश्वास मिलता है। Legal का तात्पर्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होना। अगर हम Halaplay App की बात करें तो यह एप्प भारत के लगभग सभी राज्यों में एक Fantasy Sports Application के रूप में Legal मान्यता प्राप्त कर चुका है।

लेकिन भारत में कुछ ऐसे भी राज्य हैं, जहां पर Halaplay के साथ-साथ अन्य Fantasy गेम एप्प (Dream 11, Fan2play, My11circle Etc.) को Legal मान्यता नही मिली हैं। जैसे- आसाम, ओड़िसा, तमिलनाडु, आंद्र प्रदेश, सिक्किम, नागालैंड और तेलंगाना। यहां पर Fantasy एप्प को बैन किया गया है।

अगर आप पैसा कमाना चाहते है, तो इस एप्प के साथ कमा सकते हैं। क्योंकि काफी समय से चल रहा है और भारत के अधिकांस राज्यों में मान्यता मिली हुई है।

अत: आप निश्चित होकर Halaplay पर खेल सकते है। लेकिन ध्यान रहे कि एप्प में हार और जीत होती रहती है।

यह भी पढ़े:

Halaplay App Par Account Kaise Banaye

Halaplay Se Paise Kaise Kamaye, इसका जवाब प्राप्त करने से पहले आपको सही तरह से अकाउंट बनाना होगा। और Halaplay App पर अकाउंट बनाने के लिए निम्न स्टैप्स को फोलो करें।

  1. सर्वप्रथम Halaplay App को डाउनलोड करके इंस्टॉल करें, और फिर ऑपन करे।
  2. अब Sign Up के 2 से 3 विकल्प मिलेंगे। आप ईमेल, फेसबुक या गुगल अकाउंट से Sign UP कर सकते है।
  3. अगर आप Facebook या Google Account से अकाउंट बनाते है, तो आपका अकाउंट एक स्टेप में ही बन जाएगा।
  4. आप ईमेल से अकाउंट बनाते है, तो आपको Email Id और कोई भी Password डालना है। (नोट: अपनी ईमेल का पर्सनल पासवर्ड बिल्कुल न डाले)
  5. इसके बाद आपको User Name, Mobile Number डालना है। और फिर अगर आपके पास Refer Code है तो उसे डाले। इसके बाद आपको Get OTP पर क्लिक करना है। (Refer Code डालने से आपको कुछ बोनस मनी मिलता है)
  6. अब जो भी OTP आता है, उसे एप्प के कॉलम में डाले और वेरिफाई करे।

इस तरह आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

Halaplay Par KYC Verification Kaise Kare

ध्यान दे कि अगर इस एप्प से पैसे कमाते है तो वे पैसे Halaplay के वॉलेट में जमा हो जाते हैं। अब इन पैसों को बैंक में ट्रांसफर करने के लिए आपको Bank Account जोड़ना होगा और साथ ही KYC पूरी करनी होगी। इस पर केवाईसी करने के लिए आपको निम्न स्टेप्स फोलो करने होंगे।

  1. सर्वप्रथम Halaplay एप्प को खोले।
  2. अब स्क्रीन पर दिख रहे “More” ऑपशन पर क्लिक करे।
  3. यहां पर आपको “Verification” का विकल्प मिलेगा, उसे क्लिक करे।
  4. इसके बाद आपको Mobile Number, Email Address और Pan Number वेरिफाई करना है। पैन नंबर के वेरिफाई हो जाने के बाद आपकी KYC पूरी हो जाएगी।

इस तरह आप अपनी अकाउंट की KYC पूरी कर सकते है। चलिए अब हम यह जान लेते हैं कि Halaplay Se Paise Kaise Kamaye Online? यहां से पैसे कमाने के लिए आपको खिलाड़ियों की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप अपनी टीम बना सके। Halaplay App Par Team Kaise Banaye, इसके लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फोलो करें।

Halaplay Se Paise Kaise Kamaye 2022 – हाला प्ले ऐप से पैसे कैसे कमाए? All Methods

Halaplay एक Fantasy App है, जहां पर हम अलग-अलग खेलों (जैसे क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी इत्यादि) को खेला जाता हैं। यहां पर खेलने के लिए आपको अपनी एक बेस्ट टीम बनानी होती है। और उन्ही प्रदर्शन के आधार पर आप पैसे कमा सकते है। इसके अलावा Halaplay के Refer And Earn Program से पैसे कमा सकते है।

देखा जाए तो Halaplay App से दो तरह से पैसे कमा सकते हैं।

#1: Refer & Earn Program से Halaplay से पैसे कैसे कमाये

Halaplay App से पैसे कमाने का सबसे आसान तरिका “Refer And Earn” है। इस तरिके से पैसे कमाना बहुत आसान होता हैं, क्योंकि इसमें आपको सिर्फ रेफर करना पड़ता है।

एक रेफर पर आपको 50 रूपयें मिलते हैं, और अगर आप केवल 10 बार रेफर करके अकाउंट बनाते है तो आपको 500 रूपयें कमा सकते है।

एप्प की लोकप्रियता के कारण अधिकतर लोग इसे आसानी से डाउनलोड कर लेते है। अत: रेफर करने में आपको ज्यादा मेहनत नही लगेगी।

यहां पर आपको सिर्फ Referral Code सोशल मीडिया पर शेयर करना है। यह कोड आपको एप्प के स्क्रिन पर दिख रहे “More” विकल्प में मिल जाएगा।

यह भी पढ़े:

#2: Fantasy Game Contest खेलकर Halaplay से पैसे कैसे कमाये

Refer के अलावा Fantasy Game खेलकर भी Halaplay App से पैसे कमाये जा सकते है। Fantasy Game खेलने का मतलब क्रिकेट, फुटबॉल और कब्बडी के आगामी मैचों की टीम बनाना।

यहां पर आप एकदिवसीय, टेस्ट, टी20 जैसे अंतरराष्ट्रीय मैचों और कुछ घरेलू लीगों पर टीम बना सकते हैं। 

अगर फुटबॉल की बात करे तो फूटबॉल में EPL, La Liga, ISL, Champions Trophy, Euro Cup, World Cup आदि के रूप में टीम बनाकर खेल सकते है।

आपकी टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको सबसे ज्यादा पॉइंट्स मिलेंगे और इन्ही पॉइंट्स से आपको पैसे मिलते हैं। यहां पर Contest को जॉइन करने के लिए पैसे देने होंगे। 

Contest में जॉइन होने के बाद आपको अपनी टीम बनानी है, और टीम बनाने के लिए आपको कुल 100 पॉइंट्स मिलेंगे। Halaplay App में टीम कैसे बनाते है, इसके आर्टिकल को पढ़ते रहे।

Halaplay App पर टीम कैसे बनाये – WK, BAT, All-R, BOW

Fantasy Game के लिए टीम बनाकर खेलना बहुत आसान होता है, हालांकि आपको खिलाड़ीयों की जानकारी होनी चाहिए। ताकि आप सही अनुमान लगा सके कि कौनसा खिलाड़ी इस बार अच्छा प्रदर्शन करेगा।

टीम बनाकर खेलने के लिए आपको सर्वप्रथम एप्प को खोलना होगा और फिर किसी भी अपकमिंग मैच के Contest को जॉइन करना होगा।

एप्प को खोलने के बाद आपको होम स्क्रीन पर बहुत सारे Upcoming Matches की एक लीस्ट मिल जाएगी। उनमें से किसी भी एक मैच को सेलेक्ट करे।

उसके बाद आपको अलग-अलग Value के Contest मिलेंगे। आप किसी भी कांटेस्ट में हिस्सा ले सकते है, और इसके लिए जॉइन पर क्लिक करे।

अब आपको कुल 100 पॉइंट्स दिये जाएंगे, और इन्ही पॉइंट्स के आधार पर आपको कुल 11 खिलाड़ीयों को चुनना है। इन 11 खिलाड़ियों में आपको Wicketkeeper, Batsman, All-Rounder, Bowler को चुनना है। इसके अलावा कप्तान और उपकप्तान को भी चुनना है।

उदाहरण के लिए-

Wicketkeeper: आप मैच की दोनों टीमों में से कोई भी एक Wicketkeeper चुनना है।

Batsman: अब आपको 3 से 5 बल्लेबाज को चुनना है, जो आगामी मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सके। इनका चुनाव अच्छे से करें, क्योंकि यही खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है।

All-Rounder: यहां पर आप 2 से 3 ऑल राउंडर चुने ताकि आपकी ज्यादा पॉइंट्स मिल सके।

Bowler: अपनी टीम में आप 3 से 5 बॉलर चुन सकते है। 

इस तरह टीम चुनने के बाद आपको कप्तान और उप कप्तान को चुनना है। इनको बहुत ध्यान से चुनने की जरूरत है क्योंकि अधिकतर मैच का 50% कप्तान व उपकप्तान पर निर्भर करता है। कप्तान के प्रफोर्मेंश पर आपको 2 गुने पॉइनंट्स और उपकप्तान पर 1.5 गुने पॉइंट्स मिलते हैं।

ध्यान दे कि आप एक टीम में सिर्फ 7 खिलाड़ी ही चुन सके है, बाकी खिलाड़ी मैच की अन्य टीम से चुनने होंगे। और मैच में उन्ही खिलाड़ीयों को रखे जो खेलने वाले हैं। कौनसे खिलाड़ी खेलेंगे और कौनसे खिलाड़ी नही खेलेंगे, इसकी जानकारी आपको मैच के 10 मिनट पहले मिल जाएगी। आप तुरंत अपने खिलाड़ियों को बदल सकते है, लेकिन मैच शुरू होने के बाद आप कुछ नही कर सकते है।

Also Read:

Halaplay App Point System क्या है?

अब तक आप जान चुके है कि टीम कैसे बनाये और Halaplay Se Paise Kaise Kamaye? लेकिन एप्प से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स प्राप्त करने होते है।

क्योंकि, खिलाड़ीयों के प्रफोर्मेंश पर ही पॉइंट्स दिये जाते है और इन्ही पॉइंट्स के आधार पर रैंक दी जाती है। और फिर इस रैंक के आधार पर पैसे दिये जाते है।

Point System में आपकी टीम के Wicketkeeper, Batsman, All Rounder और Bowler के प्रफोर्मेंश के आधार पर आपको पॉइंट्स मिलते हैं।

यहां पर पॉइंट्स खिलाड़ीयों की Batting, Bowling, Fielding, Strike Rate, Economy Rate पर निर्भर करते हैं। और कुछ पॉइंट्स कप्तान व उपकप्तान पर निर्भर करते है। Halaplay App की Point System की सारणी आप एप्प पर देख सकते है।

Halaplay App में पैसे कैसे डाले या Add करे

किसी भी Contest में भाग लेने के लिए Halaplay Wallet में Fund होना बेहद जरूरी है। और फंड जोड़ने के लिए निम्न स्टेप्स को फोलो करें-

  • एप्प की स्क्रीन पर दिख रहे “More” ऑपशन पर क्लिक करे।
  • अब “Add Money” पर क्लिक करे।
  • इसके बाद जितने Amount जोड़ना चाहते है, वह Amount डाले।
  • आपके पास अगर Promo Code है तो उसका इस्तेमाल कर सकते है।
  • अब आपको Payment Method चुनना है। यहां पर आप Bhim UPI, Paytm, Phonepe या Amazon Pay का इस्तेमाल कर सकते है।

इस तरह आप पैसे डाल सकते है और फिर किसी भी कांटेस्ट में भाग ले सकते है।

Halaplay App से बैंक में पैसे कैसे ट्रांसफर करे या निकाले

जीते हुए पैसों को निकालना भी जरूरी है, और पैसों को निकालने के लिए आपको KYC वेरिफिकेशन करना होगा। इसके बाद आप निम्न प्रक्रम से पैसे निकाल सकते है।

  • एप्प के “More” ऑपशन को दबाए।
  • अब “Withdraw” ऑपशन को चुने।
  • इसके बाद जितना Amount आप बैंक में ट्रांसफर करना चाहते है, वह Amount डाले।
  • अब अपना बैंक सेलेक्ट करना है, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी KYC पूरी होनी चाहिए।
  • अब Withdraw बटन पर क्लिक कर दे।

इस तरह आप अपने पैसे निकाल सकते है। नोट: पैसे ट्रांसफर होने में कुछ समय लगता है।

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने “Halaplay Se Paise Kaise Kamaye”, इस टॉपिक पर विस्तृत चर्चा की है। और पैसे कमाने का पूरा तरिका यहां पर हमने शेयर किया है।

यह भी पढ़े:

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here