101 Ghar Baithe Kaam For Ladies in Hindi – घर बैठे महिलाओं के लिए काम

1
474

घर बैठे काम (Ghar Baithe Kaam): अगर आप एक हाउसवाइफ है और होम जॉब इन हिंदी करना चाहते है तो आपकी पास 2-3 Hours जरुर होंगे, उस टाइम को इस्तेमाल करके अच्छी कमाई कर सकती है। आज में आपको कुछ घर बैठे गरीब महिलाओं के लिए काम बनाने जा रहा हु जिसे कोई भी कर सकती है।

इस तेजी से डिजिटल दुनिया में घर से काम करने के लिए बेहतर समय हर हमेसा रहा है। घर बैठे काम (Ghar Baithe Kaam) करने वाले लोग एक स्थानीय local gig को सुरक्षित करने के लिए संघर्ष करने वालों के लिए सही अवसर हैं, स्वास्थ्य कारणों से घर पर रहने की जरूरत है, किसी प्रियजन की देखभाल करनी है, या बस हर दिन एक व्यस्त आवागमन से निपटने के बारे में सोचना नहीं है।

प्रत्येक भारतीय गृहिणी और घर पर रहने वाली माँ और बहन हर दिन इंटरनेट पर महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए खोज कर रही हैं ताकि किसी भी उपयुक्त Ghar Baithe Kaam के अवसर को पा सकें और अपना जीवनयापन कर सकें।

Ghar Baithe Kaam For Ladies in hindi

आप अपने घर पर अपने खाली समय में home based work के लिए समर्पित समय बिताए बिना काम कर सकते हैं और साथ ही आप अपने परिवार के सदस्यों की देखभाल कर सकते हैं।

इस लेख में, हम गृहिणियों और घरेलू माताओं के लिए सर्वोत्तम ghar baithe job पर चर्चा करने जा रहे हैं ताकि वे अपने घरों में आराम कर सकें। अगर आप गाँव में रह रहे हैं और गाँव में बिज़नस करना चाहते है तो यह पोस्ट पढ़ सकते है Gaon me kon sa business kare

Also Read:

चलिए जानते है ghar baithe kaam for ladies कोन -कोन हैं।

Ghar Baithe Kaam (Job) For Ladies in Hindi – घर बैठे महिलाओं के लिए काम

न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर भी घर से काम (ghar baithe kaam) करना नया चलन है। यहाँ भारत में Ghar Baithe kaam For Ladies के लिए घर के अवसरों से लोकप्रिय काम की एक सूची है।

#1. Baby Planner

आपने देखा होगा, एक बच्चे की योजना हर उस माता-पिता के लिए महत्वपूर्ण है जो अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं, भले ही वे आसपास न हों। हर माता-पिता अपने छोटों को सर्वश्रेष्ठ देने की इच्छा रखते हैं।

माता-पिता कभी भी अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। यह केवल रणनीतिक वित्तीय योजना और सही बच्चे की योजना के विकल्प के माध्यम से किया जा सकता है।

अगर आप एक गृहिणियों है और घर बैठे रोजगार की तलाश कर रहे है तो, Baby Planner को ले सकते है और उन बच्चों के भविष्य सुधारने में मद्दत कर सकती हो।

#2. Birthday Party Planner

माता-पिता अपने बच्चो के ख़ुशी के लिए क्या कुछ नहीं करता, बच्चों की जन्मदिन भी खूब धूम धाम से बनाना चाहते हैं। ऐसे में Birthday Party Planner बनके जन्मदिन की पार्टी नियोजक, योजना, जन्मदिन की पार्टी के सभी पहलुओं को व्यवस्थित और निष्पादित करते हैं, जिससे माता-पिता अपने बच्चे के विशेष दिन का आनंद लेने के लिए स्वतंत्र होते हैं।

एक बच्चों के लिए उनका जन्मदिन अहम् दिन होता है, ऐसे में आप उनकी ख़ुशी के दिन को और सुनहरा बनाने के लिए बर्थडे की हरेक एक प्लानिंग कर सकती है।

यदि आप एक बच्चों के बर्थडे को अच्छे से प्लानिंग कर ली तो आपको अच्छा पैसे मिल सकते साथी-साथ उसी बर्थडे से भी आपको काफी ग्राहक मिल जाएगा, इसलिए कोई बर्थडे organize करने की सोच रही तो तो अच्छे से करे।

Also Read:

#3. House Cleaner

क्या आप उन असामान्य लोगों में से एक हैं जिन्हें सफाई पसंद है? या शायद आप इसमें अच्छे हैं। एक घर की सफाई सेवा पैसा बनाने और समय के साथ वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने का एक तरीका है। “House Cleaner Ghar Baithe job” या घर बैठे बिजनेस सुरु कर सकते है।

नहीं तो, घर बैठे पैकिंग का काम भी अच्छी कमाई कर सकती हो।

#4. Child Care

क्या आप बच्चों के साथ काम करना पसंद करते हैं? कुछ अतिरिक्त नकदी बनाने का एक आसान तरीका केवल बच्चे की देखभाल सेवाएं प्रदान करना है साथी-साथ बच्चो को साथ  रहने में अच्छा लगता है तो यह: Child Care Ghar Baithe Kaam (job) आपके लिए इस बहु-आवश्यक सेवा वर्ष दौर को भुनाने के पर्याप्त अवसर हैं।

#5. Copywriter

कॉपी राइटिंग एक व्यक्ति, उत्पाद, व्यवसाय, विचार या राय को बढ़ावा देने के लिए प्रेरक शब्दों का उपयोग करने की प्रक्रिया है। कॉपीराइटर शब्दों को टीवी विज्ञापनों, रेडियो विज्ञापनों, पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, होर्डिंग, फ्लायर्स, वेबसाइटों, और प्रत्यक्ष मेलिंग में लिखते हैं – जहाँ भी कुछ बेचा जा रहा है, कॉपीराइटर विज्ञापन लिखने और आकर्षक विज्ञापन लिखने में कठिन हैं।

Copywriter jobs कोई भी कर सकता है चाहे वह पुरूष हो या महिला

घर बैठे टाइपिंग करके पैसे कमाए

#6. Blogger

ब्लॉगिंग कमाई का एक पुराना तरीका है, हालांकि Google Search परिणामों में शीर्ष पर पहुंचना और आपके पृष्ठ पर आगंतुकों को प्राप्त करना एक कठिन चुनौती हो सकती है। लेकिन, एक बार जब आप कर लेते हैं, तो आपको विज्ञापनों के लिए और सहबद्ध विपणन के माध्यम से भुगतान किया जाता है यदि आपके पास एक महीने में कई अद्वितीय आगंतुक हैं, तो आपको प्रायोजित ब्लॉगों के लिए कई ब्रांड मिलते हैं। आपको ब्लॉगिंग (लेखन कौशल के अलावा) दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता है!

ब्लॉग्गिंग के बारेमे पाहिले ही कुछ जानकारी दे चूका हु जाकर के पढ़ सकती हो:

#7. YouTube

कई गृहिणियां और घर की मांएं साक्षर थीं, जिनके पास अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने के लिए पर्याप्त समय है। वे महिलाएं बिना किसी निवेश के YouTube प्लेटफॉर्म को अपनी आय के स्रोत के रूप में उपयोग कर सकती हैं।

आपको बस इतना करना है कि जीमेल आईडी का उपयोग करके YouTube के साथ एक मुफ़्त खाता पंजीकृत करना है और एक अनूठा चैनल बनाना है।अब, आपको वीडियो बनाना होगा क्योंकि हमारे पास कुकिंग, एजुकेशन, ट्रेनिंग और ट्यूटोरियल इत्यादि जैसे मुट्ठी भर विकल्प हैं।

अपने चैनल से वीडियो प्रकाशित करें और आगंतुकों को अपने चैनल से वीडियो देखने के लिए ड्राइव करने के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों का पालन करें।

जब आपके YouTube चैनल के वीडियो में लगभग 10000+ दृश्य और 1000 ग्राहक होते हैं, तब आप Google Adsense के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Google Adsense साझेदार कार्यक्रम YouTubers को विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए अपने वीडियो का मुद्रीकरण करके पैसे कमाने की सुविधा देता है।

युट्यूब से रिलेटेड जानकरी पढ़े:

#8. Affiliate Marketing

अगर आप कड़ी मेहनत करके अमीर बनना चाहते हैं तो एफिलिएट मार्केटिंग आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। सहबद्ध विपणन से पैसा बनाने की एक बड़ी क्षमता है।

इंटरनेट पर हजारों वेबसाइट हैं जो सहबद्ध कार्यक्रम प्रदान करती हैं। आप अपनी पसंद के सहबद्ध कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं और उनके उत्पादों को बढ़ावा दे सकते हैं।

आप विज्ञापनदाताओं के उत्पाद बेचकर 40%-60% तक कमा सकते हैं। और आपको उत्पाद, शिपमेंट, ग्राहक हैंडलिंग आदि को बनाए रखने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

कुछ लोकप्रिय सहबद्ध कार्यक्रम Amazon, Flipkart आदि हैं।

#9. Author

क्या आपको लिखना पसंद है? हजारों महिलाएं काम पर घर की सफलता के लिए अपना रास्ता घर बैठे लिखने का काम कर ​​रही हैं। अवसर और संभावनाएं अनंत हैं, बच्चों की किताबें लिखने से लेकर सेल्फ-हेल्प बुक, रोमांस उपन्यास और कुकबुक तक सब कुछ लिख सकते हैं।

आप भी Author बनाना चाहती है तो अपनी खुदकी इबुक भी लिख सकती है और घर बैठे पैसा कमाओ फ्री पैसे कमा सकती हो|

#10. Baby Proofing Consultant

अपने बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए अपने घर में चाइल्डप्रूफिंग आवश्यक होता हैं। एक बेबी प्रूफर वह है जिसका काम घर के आसपास संभावित खतरों की पहचान करके और वैकल्पिक व्यवस्था और सुरक्षा उत्पादों का सुझाव देकर घरों को शिशुओं और शिशुओं के लिए सुरक्षित बनाना है। यदि आप कोई है जो बाल सुरक्षा की परवाह करता है और संभावित खतरों को पहचानने में अच्छा है|

Baby Proofing Consultant करना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा Ghar Baithe Kaam हो सकता है।

आत्‍मनिर्भर भारत अभियान – 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज – गरीब ले सकते…

Ghar Baithe Kaam For Ladies in Hindi List

11. Cake Baker

12. Career or Life Coach

13. Celebrity Gifting PR and Outreach

14. Affiliate Manager

15. Conference Founder

16. Consultant

17. Bookkeeper

18. Coupon Crusader

19. Crafter

20. Culinary Instructor

21. Advertising

22. Doula

23. E-Book Writer

24. Editor

25. Etsy Seller

26. Event Planner

27. Expert Advice Giver

28. Face Painter

29. Fashion Consultant

30. Financial Planner

31. Food Creator

32. Wedding Planner

33. Franchise Owner

34. Gift Guide Creator

35. Grant Writer

36. Graphic Designer

37. Hairdresser

38. Handmade Invitation Creator

39. Home Stager

40. Artist

41. House sitter

42. Illustrator

43. Independent Tour Guide

44. Instructional Designer

45. Interior Designer

46. Internet Researcher

47. Inventor

48. Investor Relations Specialist

49. Jewelry Maker

50. Landscape Designer

51. Marketing Specialist

52. Massage Therapist

53. Mastermind Leader

54. Meal Planning Expert

55. Medical Transcriptionist

56. Seamstress

57. Video Editor

58. Music Instructor

59. Mystery Shopper

60. Networking/Information System Administrator

61. Nurse Case Worker

62. Online Boutique Owner

63. Online Publisher

64. Personal Stylist

65. Personal Concierge

66. Personal Shopper

67. Personal Chef

68. Personal Trainer

69. Pet Groomer

70. Pet Sitter

71. Photographer

72. Professional Organizer

73. Project Manager

74. Public Relations Professional

75. Real Estate Agent

76. Recruiter

77. Resume Writer

78. Sales Representative

79. App Developer

80. Seller

81. SEO Consultant

82. Shoe Designer

83. Social Media Marketer

84. Social Media Manager

85. Software Developer

86. Speaker

87. Sports Instructor

88. Tax Consultant

89. Transcriber

90. Translator

91. Travel Planner

92. Online Tutoring

93. Twitter Party Host

94. Virtual Assistant

95. Video Producer

96. Virtual Call Agent

97. Games Developer

98. Forum Moderator

99. Writer

100. Micro jobs

101. Direct Sales Consultant

40+ Manufacturing Business Ideas in Hindi With Low Investment मैन्युफैक्चरिंग उद्योग.

अपने गांव में पैसे कमाने के तरीका क्या-क्या है जान सकते है.

Also Read:

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here