Facebook Download Karna Hai Kaise Kare – फेसबुक डाउनलोड करना है कैसे करे?

0
75

हेल्लो दोस्तों, आप सभी को पता है कि फेसबुक क्या है और कितना बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। अगर आपने सभी तक Facebook App Download नहीं किया है और डाउनलोड करके फेसबुक चालू करना है तो आज की लेख आपके लिए है। इस लेख में आपको Facebook Download Karna Hai Kaise Kare साथ-साथ Facebook Lite App Download Karna Hai Kaise Kare पूरी जानकारी दिया गया है।

फेसबुक सोशल नेटवर्किंग साइट है जो आपको अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट रहने की अनुमति देती है, चाहे वे आपके निकट या दूर रहते हों। Facebook Download Karna कई सारे फायदेमंद है जो पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को प्रोफाइल बनाने, फोटो और वीडियो अपलोड करने, संदेश भेजने और दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के संपर्क में रहने की अनुमति देती है। यह साइट, जो ३७ विभिन्न भाषाओं

में उपलब्ध है।

Facebook Download Karna Hai Kaise Kare

अगर आप सोच रहे है की ऑनलाइन विडियो कालिंग कैसे करे, Facebook Load Karna Hai तो अपने परिवार दोस्त के साथ Video Calling, Voice Calling, SMS, फेसबुक फोटो शेयरिंग, फेसबुक स्टेटस शेयरिंग, कॉल गर्ल फेसबुक number, फेसबुक लाइव, आदि जैसे कई सारे Facebook Features उपलब्ध है जिसे इस्तेमाल कर सकते है।

इसके अलावा आप विभिन्न प्रकार की चीजें कर सकते हैं, आप गेम खेल

सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं या अन्य लोगों को साझा कर सकते हैं। आप अपने विचार अपनी टाइमलाइन या दैनिक पोस्ट में भी डाल सकते हैं। और आप अपने द्वारा बनाए गए पृष्ठों या समूहों के माध्यम से भी अपना प्रशंसक आधार बना सकते हैं।

फेसबुक डाउनलोड करना है कैसे करे जानने से पहले जानते है की फेसबुक का आविष्कार किसने किया जो आपको इतने सारे Facebook फेसबुक डाउनलोड करने से मिलता है।

Popular Post:

फेसबुक का मालिक कौन है?

यदि आपको फेसबुक का मालिक यानि फेसबुक के संस्थापक कौन है जानकारी चाहिए तो, आपकी जानकारी के लिए बता दू फेसबुक का मालिक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) हैं।

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) द्वारा पहली बार 2004 में हार्वर्ड में एक छात्र के रूप में विकसित एक सोशल मीडिया वेबसाइट। इसके निर्माण के बाद से यह दुनिया भर के सभी उम्र के लोगों को आकर्षित करने वाली सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया साइटों में से एक बन गई है। साइट का उपयोग करने के लिए आपको एक फेसबुक अकाउंट बनानी होगी जहां आप अपने बारे में जानकारी प्रदान करते हैं जिसे आपकी गोपनीयता स्थिति के आधार पर सार्वजनिक या निजी बनाया जा सकता है।

जब एक बार आपकी फेसबुक अकाउंट बन जाने के बाद आप मित्रों से अनुरोध कर सकते हैं, जैसे फेसबुक पोस्ट, फेसबुक पोस्ट शायरी attitude, फेसबुक लाइक बढ़ा सकते है और अपने मित्रों के साथ लेख साझा करें जो आपको मिले हैं और बहुत कुछ। फेसबुक अपने दोस्तों या सिर्फ अपने परिचितों के संपर्क में रहने का एक तरीका है।

आइये अब जाने है अगर आपको Facebook Download Kaise Kare?

Facebook Download Karna Hai Kaise Kare – फेसबुक डाउनलोड कैसे करें

चाहे आप Android का उपयोग करें या iOS का, आपके फ़ोन या टेबलेट के लिए फेसबुक एप्प डाउनलोड करना है तो संस्करण कर सकते है। यदि आपके पास पहले से ही Facebook के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड है, तो आप उस जानकारी का उपयोग करके केवल मोबाइल ऐप में लॉग इन कर सकते हैं। यदि आपके पास पहले से ही Facebook के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड नहीं है तो Facebook Load Karna Hai और एक खाता बना बनाना हैं। फेसबुक डाउनलोड करना है फेसबुक तो निचे की सभी स्टेप्स को फॉलो करें:

Step-1: सबसे पहले Google Play Store Open करें।

Step-2: Open करने के बाद Facebook App लिखे।

Step-3: उसके बाद आपको Facebook App आ जायेगा Install पर क्लिक करे।

Step-4: कुछ समय रुके आपकी Internet Speed जितना फ़ास्ट रहेगा उतना जल्दी Facebook Load हो जायेगा।

Step-5: अब आपके मोबाइल में Facebook App Download हो चूका है उसे ओपन करके फेसबुक अकाउंट बना सकते है।

एक बार जब आप अपने फोन पर फेसबुक डाउनलोड करने का तरीका जान लेते हैं और अपना फेसबुक अकाउंट बना लेते है तो आप सुरक्षा के कुछ उपाय के लिए दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम करना है। मुख्य मेनू से, सेटिंग्स और गोपनीयता चुनें, फिर सेटिंग्स पर टैप करें। सुरक्षा अनुभाग में, सुरक्षा और लॉगिन पृष्ठ पर जाएं, जहां आप दो-कारक प्रमाणीकरण चालू कर सकते हैं।

Popular Post:

Facebook Lite Download Kaise Kare – फेसबुक लाइट डाउनलोड कैसे करें

यदि आपके पास कम शक्तिशाली फ़ोन है या आप सेल्युलर कनेक्शन का उपयोग करते समय अधिक डेटा का उपभोग नहीं करना चाहते हैं, तो Android के लिए एक फेसबुक लाइट डाउनलोड कर सकते है। यह फेसबुक के मोबाइल ऐप का एक स्ट्रिप्ड-डाउन संस्करण है जो बिना किसी प्रोसेसिंग ओम्फ या मेमोरी के फोन के लिए सबसे उपयुक्त है। Facebook Lite Download Karna Hai है तो निचे की सभी स्टेप्स को फॉलो करें:

Step-1: सबसे पहले Google Play Store Open करें।

Step-2: Open करने के बाद Facebook Lite App लिखे।

Step-3: उसके बाद आपको Facebook Lite App आ जायेगा Install पर क्लिक करे

Step-4: यह कम MB का होता है जिसे कम RAM और Storage वाले मोबाइल के लिए उपयुक्त है।

Step-5: Facebook Lite App Download होने के बाद इस्तेमाल कर सकते है।

Facebook Lite App Download करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है की आपके पास एक छोटा सा मोबाइल है और उसमे कम RAM और Storage है तो फेसबुक लाइट डाउनलोड कर सकते है जिसे आपकी मोबाइल हंग नहीं होता, साथ-साथ डाटा की खपत कम होगा।

Computer Me Facebook Download Kaise Kare

डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए, आपको सेवा में लॉग इन करने के लिए अपने पसंदीदा वेब ब्राउज़र का उपयोग करना होगा। यदि आपके पास पहले से ही Facebook के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड है, तो आप उस जानकारी का उपयोग करके लॉग इन कर सकते है। न्यू फेसबुक अकाउंट बनाना है तो Create New Facebook Account क्लिक करके बना सकते है।

Also Read:

Facebook Messenger Download Karna Hai कैसे करें?

फेसबुक के ब्राउज़र इंटरफेस में एक अंतर्निहित चैट सुविधा शामिल है जो काफी लोकप्रिय साबित हुई है। यदि आप अपने फोन से चैट करना चाहते हैं, तो आपको एक अलग Facebook Messenger की आवश्यकता होगी जो आपको टेक्स्ट और वीडियो द्वारा मुफ्त में चैट करने देता है। यदि आपके मुख्य फेसबुक ऐप की तरह, कम-शक्ति वाले एंड्रॉइड फोन के लिए Facebook Messenger Lite का एक छोटा संस्करण गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

फेसबुक डाउनलोड की जानकारी में

तो, आपने फेसबुक का मालिक कौन है?, Facebook Download Kaise Kare पूरी जानकारी जान चुके है। या दुनिया की अग्रणी/मूल सोशल मीडिया साइट को होस्ट करता है जहां साइट के सदस्य व्यक्तिगत स्थितियों और सामाजिक और राजनीतिक मामलों के बारे में टिप्पणी का विवरण देने वाली संक्षिप्त पोस्ट देख सकते हैं।

आशा करता हु की आपको Facebook Download Karna Hai Kaise Kare जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी तो इस लेख को उन दोस्तों के साथ शेयर करें जो फेसबुक डाउनलोड करना है चाहता है और आपसे संपर्क में रहना चाहता है।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here