Imo Kya Hai: Imo Download Karna Hai Kaise Kare – Imo App Free Download

Rate this post

हेल्लो दोस्तों, यदि आप अपने परिवारों के साथ लाइव वीडियो कॉलिंग फ्री में करना चाहते है, तो Internet पर कई सारे Video Calling Apps है जिसकी मद्दत से फ्री वीडियो कॉलिंग कर सकते है।

उन Free Video Calling App में से एक है Imo Free Video Calling App अगर आपको Imo App Kya Hai, Imo Download Karna Hai Kaise Kare और IMO वीडियो कॉलिंग कैसे करें? जानना चाहते है तो पूरी जानकारी इस लेख में आपको मिल जायेगा।

आजकल Best Video Calling App In India की बदौलत परिवारों से जुड़ना पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। ये सभी एक संचार ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में टेक्स्ट और कॉल करने की अनुमति देता है। साथ-साथ कई सारे Sticker भी भेज सकते हैं और जब तक वे इंटरनेट से जुड़े हैं तब तक एचडी वीडियो कॉल कर सकते हैं।

Imo Download Karna Hai Kaise Kare

IMO उपयोगकर्ताओं को मुफ्त कॉल और संदेश करने की अनुमति देता है। जब तक यूजर्स इंटरनेट से जुड़े रहेंगे, वे कॉल कर सकेंगे। यह कहा जाना चाहिए कि ऐप SMS और Call के लिए आपके नेटवर्क प्रदाता से शुल्क नहीं लेगा, फिर भी यह डेटा शुल्क लेता है। ऐप के बारे में एक और बड़ी बात यह है कि वीडियो कॉल उच्च गुणवत्ता वाले हैं 4K स्तर नहीं होगा, लेकिन चित्र साफ और स्पष्ट रहेगा।

आइये जानते है की इमो क्या है और Imo Download Karna Hai Kaise Kare अपने मोबाइल में।

Popular Post:

IMO Kya Hai? – What Is Imo in Hindi

IMO एक Free Video Call Online App है। जिसे चाहें Video Call, Voice Call और SMS कर सकते हैं। आईएमओ PageBites द्वारा विकसित ऐप है। जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में टेक्स्ट और कॉल करने की अनुमति देता है।

IMO ऐप एन्क्रिप्शन सेवाओं का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करता है, कि सभी कॉल, सभी चैट और आपके द्वारा एप्लिकेशन के साथ साझा किया गया कोई भी डेटा सहज रूप से यथासंभव सुरक्षित और निजी रहे।

IMO TLS और SSL सुरक्षा तकनीक का उपयोग करके यह सुनिश्चित करता है, कि आपके द्वारा की जाने वाली सभी बातचीत आमने-सामने हों और कोई तीसरा पक्ष न हो। जिसे आपकी सभी डाटा सुरक्षित रहता है।

IMO और WhatsApp में क्या अंतर है?

IMO एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं की चैट, वीडियो और वॉयस कॉल की जरूरतों को पूरा करता है। लेकिन, व्हाट्सएप ने 2016 के अंत से यह फीचर अब व्हाट्स एप में उपलब्ध है। इसमें पूरी चैटिंग, मैसेजिंग भेजने के लिए फ्री स्टिकर्स, नए स्टिकर्स, नए इमोजी हैं।

देखा जाए तो IMO और WhatsApp एक समान है, लेकिन दोनों के बीच एकमात्र अंतर स्टिकर, इमोजी होगा और कुछ अन्य विशेषताएं हो सकते हैं। लेकिन ज्यादातर मैसेजिंग, वॉयस, वीडियो कॉल मुख्य चीज है। तो आप जो चाहते हैं उसका उपयोग करें, कोई असाधारण नहीं।

चलिए, अब जान लेते है की आप Imo डाउनलोड कैसे करें?

Imo Download Karna Hai Kaise Kare

यदि आपके पास Android डिवाइस है, तो Imo App Free Download कर सकते है। Imo free download करने के लिए बस इन चरणों का पालन करें:-

1. सबसे पहले आप “Google Play Store Open” करें Imo लिखे।

2. Imo Free Video Calls And Chat App आपके सामने आ जायेगा ऐप डाउनलोड करें और इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल करें।

3. इंस्टॉल किया हुआ ऐप खोलें और अपना देश कोड और अपना मोबाइल नंबर प्रदान करें।

4. उसके बाद आपके मोबाइल पर एक “OTP” receive होगा उसको इंटर करें।

 5. अब आपका “Imo Account” बन चूका है इसे इस्तेमाल करें।

नोट: आप अपने Android डिवाइस पर एक समय में केवल एक खाते का उपयोग कर सकते हैं।

Popular Post:

PC Me Imo Download Karna Hai Kaise Hoga

पीसी के लिए IMO सबसे अच्छे Video Calling Mein Baat Karne Wala Apps में से एक है। आप अपने पीसी में इस ऐप के साथ अपने दोस्तों के साथ आसानी से चैट कर सकते हैं, या आप वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं, या आप अपने कंप्यूटर / लैपटॉप पर आईएमओ के साथ वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।

WhatsApp, Facebook Messenger आदि के समान है, आप अपने पीसी पर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ मुफ्त वीडियो कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं। निचे कुछ स्टेप्स है जिसकी मद्दत से आप अपने पीसी पर आईएमओ को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने लैपटॉप पर इसका आनंद ले सकते हैं।

1. सबसे पहले आप अपना Browser Open करे, “IMO Video Calling App For PC” सर्च करे या “https://imo.im/” पर जाए।

2. “Download Imo APK” का आप्शन देखी देगा, Imo डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें।

3. इसे खोलें और अपना देश कोड और अपना मोबाइल नंबर प्रदान करके अपना खाता बनाएं।

4. वे आपके नंबर पर एक कोड भेजेंगे और इसे आपके लैपटॉप पर उपलब्ध कराने के लिए कहेंगे।

5. कोड इंटर करे और Imo Free Video Calls And Chat का अंदर ले।

आईएमओ अकाउंट कैसे बनाए?

अगर आप IMO ऐप को डाउनलोड कर लिए है और आईएमओ पर अकाउंट बनाना चाहते है तो नीचे बताए गये स्टेप को पढ़े।

  • सबसे पहले अपना आईएमओ ऐप को ओपन करें उसके बाद अपना फोन नम्बर एंटर करें।
  • फोन नम्बर एंटर करने के बाद आपको “Next” पर क्लिक करके ओटीपी को एंटर करना होगा।
  • जैसे ही आप आईएमओ ऐप पर ओटीपी को एंटर करेंगे उसके बाद आपको नेक्स्ट पर क्लिक करके अपना नाम और प्रोफ़ायल पिक्चर लगाना है, उसके बाद आपका अकाउंट IMO ऐप पर बन जाएगा।

आईएमओ ऐप से पैसे कैसे कमाए?

IMO ऐप से अगर आप पैसे कमाना चाहते है तो आपको IMO ऐप को रेफर करना होगा। अगर आप आईएमओ ऐप को किसी सोशल मीडिया या फिर अपने फ़्रेंड के साथ रेफर करते है।

और अगर वो आपके रेफरल लिंक से IMO ऐप को डाउनलोड करते है, तो आपको 70 रूपिये का मोबाइल रीचार्ज मिलेगा जिससे आप किसी भी सीम में रीचार्ज कर सकते है।

IMO VIDEO CALL KAISE KARE

आपने Imo App Download कर चुके है। तो IMO Se Video Call Kaise Karte Hai निचे की सभी स्टेप्स को फॉलो करें:-

1. Imo App Install करने के बाद Open करें।

2. अगर आप किसी नए नंबर पर आईएमओ से कॉल करना चाहते है, तो Bottom में (+) Icon होगा क्लिक करे और “Add Friends” से उस नंबर को एड कर ले।

3. नंबर एड करने के बाद उसपर क्लिक करे और Top में Audio Call, Video Call करने का Option है, जो Call करना चाहते है, उसपर क्लिक करें और अपने दोस्तों से बात करें।

Also Read:

IMO क्या है जानकारी में

तो, आपने अपने IMO क्या है और मोबाइल या कंप्यूटर में Imo Download Karna Hai कैसे करें, साथ-साथ IMO Se Video Call Kaise Kare अच्छी तरह जान चुके है।

दुसरे लाइव वीडियो कॉलिंग एप्स के मुकाबले आईएमओ अद्भुत है। यह बहुत तेज है और यह कम गति की इंटरनेट गति के लिए भी काम करता है, मैंने इसका परीक्षण वाइबर, स्काइप, वॉयस के लिए व्हाट्सएप और कष्टप्रद खराब इंटरनेट वाले स्थानों के लिए किया है।

इन्टरनेट पर बहुत सारे मैसेजिंग ऐप हैं। IMO का मुख्य विक्रय बिंदु इसका उच्च-गुणवत्ता वाला ऑडियो और वीडियो है, लेकिन इससे आगे की पेशकश करने के लिए इसके पास बहुत कुछ नहीं है। वास्तव में, कुछ समस्याएं भी हैं। जो उपयोगकर्ताओं के बीच चिंता का कारण बनती हैं। इसके बाहेक सब features अच्छी है।

आशा करता हूँ की आपको IMO Kya Hai Aur IMO Download Kaise Kare जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है, तो अपने दोस्तों के साथ इस लेख को जरुर शेयर करे और IMO App Install करने के बाद वीडियो कॉलिंग बात करना है यो तो कर सके।

FAQs:-

वीडियो कॉलिंग कैसे करें?

अगर आपको वीडियो कॉलिंग बात करना है तो सबसे पहले आईएमओ ऐप डाउनलोड करे और अपनी मोबाइल नम्बर दे करके रजिस्टर करे और लाइव वीडियो कॉलिंग फ्री में करके आनंद ले।

मोबाइल से वीडियो कॉलिंग कैसे करें?

अगर आपको मोबाइल या कंप्यूटर में फ्री लाइव वीडियो कॉलिंग करना है। तो सबसे पहले किसी वीडियो कॉलिंग करने वाला फाइल डाउनलोड करे, अपना अकाउंट बनाए और लाइव वीडियो कॉलिंग फ्री में आनदं ले।

बिना नेट के वीडियो कॉल कैसे करें?

अगर आपको बिना नेट की अपने दोस्त परिवार से वीडियो कॉल बात करना है। तो सबसे पहले अपने Android फ़ोन में Default Dialer को open करे और अपने किसी दोस्त का मोबाइल नम्बर डाले और Video Calling Option सेलेक्ट करके कॉल करें।

Popular Post:

Phaguni Mandal

MONEYINNOVATE.COM एक बड़ा हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दे रही है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो moneyinnovate.com को फॉलो करे |

Leave a Reply