Free Mobile Recharge करने का Apps Download करें [Free Recharging App]

0
44
Mobile Recharge Karne Wala Apps

हेल्लो दोस्तों, यदि आपके पास एक Smartphone हैं तो आप के पास Airtel, Jio, Idea या Vodafone का SIM जरुर होगा और उस SIM को Recharge जरुर करते होंगे। अगर आपको एक अच्छी Mobile Recharge Karne Wala Apps की जानकारी मिल जाए जिसे आपको mobile recharge offers प्राप्त हो तो आप के लिए काफी फायदेमंद होगा और उस Cashback से दूसरी mobile recharge कर सकते है।

प्ले स्टोर में mobile recharge और Bill payment app के लिए बहुत सारे Recharge करने वाला Apps हैं। मैं भी इन मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्स का उपयोग करता हूं अपने एयरटेल मोबाइल रिचार्ज करने के लिए।

Mobile Recharge Karne Wala Apps मुझे हर रिचार्ज के बाद अतिरिक्त कैशबैक देता है। मेरे सुझाव के अनुसार, यह सबसे best recharge apps है । इतना ही नहीं इन सारे app से आप अपने Landline Bill Payment, DTH Recharge, Electricity Bill Payment, Water Bill Payment, Gas Bill Payment, Insurance Bill Payment, आदि के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Mobile Recharge करने वाला Apps Download अपने पर discount coupon भी देता है और यह Refer करने पर पैसा Earn कर सकते है। अपने दोस्तों को Refer करें और अपने वॉलेट में कैशबैक प्राप्त करें। आपके मित्रों द्वारा किए जाने वाले किसी भी लेनदेन के लिए, आपको उस पर कैशबैक राशि मिलती है।

तो चलिए जान लेते है मोबाइल रिचार्ज करने वाला कौन सा एप्स अच्छा रहेगा?

Also Read:

Mobile Recharge Karne Wala Apps – 5 बेस्ट मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्स

1. Google Pay (Tez) Apps [Mobile Recharge Karne Wala Apps]

Google Pay free mobile recharge karne wala app में से एक है जो कैशबैक देता हैं। Google Pay नए Users और कैशबैक के रूप में अन्य विकल्पों को भी अच्छा कैश बैक देता है।

Google Pay TEZ Account NPCI, UPI (Unified Payment Interface of National Payment Corporation of India) से जुड़ा हुआ है, जिसे RBI द्वारा रेख देख किया जाता हैं।

गूगल पे द्वारा आप mobile recharge करने के साथ Landline Bill Payment, DTH Recharge, Electricity Bill Payment, Water Bill Payment, Gas Bill Payment, Insurance Bill Payment, Money Transfer आदि आसानी से कर सकते हैं।

अपनी गूगल पे Refer Code को अपने फ्रेंड, रिलेटिव या किसी दुसरे जन को दे कर register करवाते है और First Payment करवाते है तो आपको Rs.81 से लेकर Rs.500 के बीच में हर Refer पर आपको मिलता हैं।

Download

Also Read:

2. PayTm [Mobile Recharge करने का Apps]

यदि आपको मोबाइल रिचार्ज करना है? है तो आप PayTm का इस्तेमाल कर सकते है,  पेटीएम नए उपयोगकर्ताओं और कैशबैक के रूप में अन्य विकल्पों को भी अच्छा कैश बैक देता है जैसे: – डीटीएच वाउचर, गोल्ड कैशबैक या मोबाइल डेटा और बस वाउचर और आपको प्रोमोकोड लागू करना अनिवार्य है, ताकि जिस तरह से यू आपका कैशबैक चाहते हैं। आपको ऑनलाइन कूपन, सौदों और कैशबैक ऐप की जांच करनी चाहिए।

पेटीएम एक ऐसी कंपनी है जो पूरी तरह से ईकॉमर्स सिस्टम पर आधारित है। इस कंपनी के मालिक श्री विजय शकर शर्मा हैं, यह कंपनी 2010 में स्थापित की गई है। पेटीएम किसी भी प्रकार के लेनदेन जैसे Electricity bills, retrievers, parking, grocery आदि के लिए सहायक है और है सबसे बड़ी Indian Payment Gateway System में से एक, जो ग्राहकों को विभिन्न भुगतान सेवाएं प्रदान करती है।

सर्वेक्षण और शोध के अनुसार पेटीएम 7 मिलियन लोगों को मोबाइल भुगतान सेवाएं प्रदान करता है और ग्राहकों को कार्ड डेबिट और क्रेडिट दोनों से असीमित भुगतान करने की भी अनुमति देता है।

पेटीएम का मुख्य उद्देश्य बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं को आधे अरब अनारक्षित और अयोग्य भारतीयों तक पहुंचाना है। पेटीएम निवेशक अलीबाबा, सॉफ्टबैंक हैं। इसका मुख्य उद्देश्य ओपन कल्चर बनाना और बनाए रखना है, जहां हर कोई योगदानकर्ता पर हाथ रखता है और अपने विचारों या विचारों को साझा करने के लिए भी स्वतंत्र है।

ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरह का लेनदेन के लिए PayTm का इस्तेमाल करना फायदेमंद हो सकता हैं।

Download

Also Read:

3. PhonePe App [Recharge Karne Ka Apps]

फोनपे एक UPI आधारित मनी ऐप है। UPI मूल रूप से RBI के NPCI द्वारा एक प्रणाली है, जिसमें किसी व्यक्ति के बैंक खाते से किसी अन्य के बैंक खाते में या ऑनलाइन / ऑफ़लाइन खरीदारी करने के लिए उत्पन्न मनी ट्रांसफर को सक्षम करने की रूपरेखा है। इस सब में UPI आधारित Phonepe ऐप, या BHIM ऐप, या एक बैंक UPI तंत्र से जुड़े बैंक खाते से धनराशि शामिल है।

PhonePe एक बहुक्रियाशील ऐप है जहाँ आप अपने उपयोगिता Bill, recharge, ticket booking आदि और ऐसी कई चीजों का भुगतान कर सकते हैं।

हाल ही में मैंने फोनपे पर क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान करने का विकल्प देखा जो क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए एक नवीनतम राहत है। लेकिन वहाँ भी क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान करने के लिए उपयोग किए जाने वाले धन को ग्राहक के बैंक खाते से अलग करना होगा।

अगर आप फ़ोन पे से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आपको अपने Referral Link को Promote करना होगा और जैसे कोई आपकी Referral Link द्वारा PhonePe App Download करता है उसके बदले आपको 100रु मिल जाता है।

Download

Also Read:

4. Freecharge [Free Recharging App]

Freecharge भारत में किसी भी cell phone को रिचार्ज करने के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रदान करता है जो अच्छी free mobile recharge karne wala app हैं।

उपयोगकर्ता द्वारा रिचार्ज के लिए भुगतान की गई राशि को भारत के कुछ शीर्ष खुदरा विक्रेताओं के शॉपिंग कूपन के रूप में वापस किया जाता है, जिससे रिचार्ज लगभग मुफ्त हो जाता है। पहले दो रिटेलर्स जिनके लिए कूपन उपलब्ध थे, वे मैकडॉनल्ड्स और बरिस्ता थे। और इसके बाद Cafe Coffee Day, Domino’s Pizza, Croma, Puma, Shopper’s Stop and Jet Airways जैसे अन्य बड़े रिटेलर्स आए। यह अपने प्लेटफॉर्म से निष्पादित प्रत्येक रिचार्ज के लिए दूरसंचार वाहक से कमीशन कमाता है।

फ्रीचार्ज, एक्सिस बैंक लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, भारत का नंबर 1 भुगतान ऐप है। देश भर में ग्राहक कई सेवा प्रदाताओं के लिए Prepaid, Postpaid, DTH, Metro Recharge and Utility Bill Payment करने के लिए फ्रीचार्ज का उपयोग करते हैं।

Freecharge ने अपना वॉलेट सितंबर 2015 में लॉन्च किया था और ग्राहक पहले से ही सभी प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और शॉपर्स स्टॉप, मैकडॉनल्ड्स, सिनेपोलिस, होमस्पॉट, क्रॉसवर्ड, हाइपरसिटी और यहां तक ​​कि ई-रिक्शा जैसे ऑफ़लाइन स्टोरों में भुगतान करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं। यह सूची दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ।

5. MobiKwik [Mobile Recharge Karne Wala Apps]

MobiKwik एक digital wallet है, जहां ऑनलाइन भुगतान के लिए पैसे लोड और उपयोग किए जा सकते हैं।

यह एक डिजिटल वॉलेट जिसका उपयोग कई ऑनलाइन भुगतानों के लिए किया जा सकता है, जिसमें Transfer money, accept payment, recharge mobile, pay utility bills, electricity Bill आदि शामिल हैं।

यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। मोबिक्विक को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से एक अनुमोदन प्राप्त हुआ है और उसने देश में कई खुदरा और ऑनलाइन व्यापारियों के साथ समझौता किया है।

डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर फीचर डेबिट / क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसे ट्रांसफर करना आसान बनाता है। मोबिक्विक वॉलेट बहुत उपयोगी है क्योंकि यह मेरे खातों को रिचार्ज करने में मदद करता है और मेरे बिलों का भुगतान बिना किसी परेशानी के आसानी से करता है।

Mobile Recharge करने वाला Apps जानकारी में

अगर आप ऑनलाइन रिचार्ज ऐप ढूंढ रहे हैं तो आपके पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। सबसे अच्छे ऑनलाइन रिचार्ज ऐप्स में पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, अमेज़न, फ्रीचार्ज और मोबिक्विक शामिल हैं।

यह तय करना कि कौन सा रिचार्ज सबसे अच्छा है एक मुश्किल काम है। क्योंकि ये सभी बहुत अच्छे हैं। आपको विभिन्न भुगतान विकल्प और आकर्षक प्रस्ताव मिलते हैं

तो आपने सबसे Popular Mobile Recharge Karne Wala Apps के बारेमे जानकारी प्राप्त कर चुके है, अगर आप mobile recharging apps धुंद रहे थे तो इन App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

jio, Airtel, Idea, BSNL, और वोडाफोन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीपेड रिचार्ज कैशबैक ऑफर पोर्टल के बारे में है। अगर आप हर रिचार्ज पर अनलिमिटेड कैश बैक कमाना चाहते हैं और कुछ राशि बचाना चाहते हैं, तो जब भी आप रिचार्ज करें तो अपना अकाउंट बनाना न भूलें और इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही समय में आप देखेंगे कि राशि आपके वॉलेट या बैंक खाते में जुड़ रही है, और आप इससे खुश महसूस करेंगे।

उम्मीद करता हु की आपको मोबाइल रिचार्ज करने वाला ऐप्स – Mobile Recharge Karne Wala Apps की जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको लग रहा है की कुछ और mobile recharging apps को list में सामिल करना हो Comment करे हमारे Team जल्दी Update करने की कोसिस करेगा।

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here