Amazon से पैसे कैसे कमाये – Amazon Se Paise Kaise Kamaye

0
78
amazon se paise kaise kamaye hindi

हेल्लो दोस्तों, अगर आप online paise kaise kamaye तरीके धुंद रहे है तो आप सही जगह पर आये है, आज में आपको amazon se paise kaise kamaye in hindi कौन-कौन सी तरीके है जिसका इस्तेमाल करके आप amojon से पैसे कमा सकते है पूरी जानकारी देने की कोसिस करूँगा।

हर कोई अमीर बनना चाहता है और हममें से ज्यादातर लोग दूसरों के अधीन काम करने के बजाय व्यापार करना चाहते हैं। इसलिए अमेज़न सभी को अपना बॉस बनने के लिए एक मंच प्रदान करता है। अमेज़न एक बहुत बड़ा ईकॉमर्स वेबसाइट है जो आपको पैसे कमाने का मौका देता है।

आप चाहे तो इस प्लेटफॉर्म पर कोई भी सामान बेच सकते है। ऐसे लाखों सेलर्स हैं जो अमेज़न इंडिया पर बिकते हैं और बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमाते हैं। इसलिए यदि आप अपना ईकॉमर्स स्टोर शुरू करना चाहते हैं, तो इसे आज ही शुरू करें और मैं आपको हर वह जानकारी उपलब्ध कराऊंगा जो आपको अमेज़न इंडिया पर बेचने की जरूरत है।

चलिए जानते है की Amazon से पैसे कैसे कमाये – Amazon Se Paise Kaise Kamaye Hindi में!

ये भी पढ़े:

Amazon Se Paise Kaise Kamaye  – 5 तरीके से Amazon पैसे कैसे कमाये

#1: Amazon पर Product Sell करके पैसे कमाये

अगर आपको वास्तव में Amazon से पैसे कमाना है तो आप Amazon seller बन सकते है। अमेज़ॅन पर उत्पाद बेचना कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन यह समझ में नहीं आता है कि यह क्या है, यह समझे बिना बेचना शुरू करें।

अमेज़न एफबीए आपको ग्राहक सेवा, पैकेजिंग और परिवहन पर दबाव को कम करने में मदद कर सकता है। FBA के साथ, आप अमेज़न को अपनी इन्वेंट्री का प्रबंधन करने और इसे ग्राहकों तक पहुँचाने दे सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि अपने उत्पादों को अमेज़ॅन विदेशी गोदामों में भेजना है।

FBA चयन में, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि बाजार में आपके उत्पाद की निश्चित मात्रा में मांग है। आप यह समझने के लिए कि कौन से उत्पाद उच्च मांग में हैं, अमेजन के खोजशब्द अनुसंधान उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप “अमेज़ॅन बेस्ट सेलर्स” और “अमेज़ॅन मोस्ट वांटेड फॉर” की दो सूचियों पर भी ध्यान दे सकते हैं ताकि यह पता चले कि हाल ही में कौन से उत्पाद अपेक्षाकृत गर्म हैं।

#2: Amazon Affliate Program के माध्यम से पैसे कमाये

संबद्ध विपणन विपणन के सबसे पुराने रूपों में से एक है जिसमें आप किसी को किसी भी ऑनलाइन उत्पाद का उल्लेख करते हैं और जब वह व्यक्ति आपकी सिफारिश के आधार पर उत्पाद खरीदता है, तो आपको एक कमीशन प्राप्त होता है।

आप सोशल मीडिया, पर्सनल ब्लॉग, यूट्यूब चैनल या किसी और जगह जहां आप कुछ दर्शकों के माध्यम से अमेजन संबद्ध उत्पाद को बढ़ावा दे सकते हैं।

#3: eBook बेचकर पैसे कमाये

आप अमेज़न पर पेपर बुक्स और ईबुक भी बेच सकते हैं। ई-बुक्स थोड़े शांत तरीके से हैं क्योंकि आपको अपनी पुस्तकों को प्रकाशित करवाने के लिए प्रकाशकों को खोजने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने विषय पर कुछ किताबें लिखें और अमेज़न पर प्रकाशित करें। आप बिना किसी छपाई के भी सैकड़ों हज़ारों प्रतियाँ बेच सकते हैं, अमेज़ॅन बस प्रत्येक बिक्री से इसकी कटौती लेगा।

जाने की eBook बेचकर पैसे कैसे कमाए?

#4: Amazon Turk

मैकेनिकल तुर्क, या एमटूरक, आसान, नासमझ कार्यों को पूरा करने के लिए, छोटी मात्रा में पैसा कमाने का एक तरीका है।

MTurk एक क्राउडसोर्सिंग मार्केटप्लेस है जिसे कंप्यूटर क्या कर सकता है और क्या कर सकता है, के बीच की खाई को पाटने के लिए बनाया गया था। अमेज़न ने इसे “ह्यूमन इंटेलिजेंस टास्क” कहा है।

एक बार जब आप एमटूरक के दूरदराज के श्रमिकों के सदस्य बन जाते हैं, तो आप अमेज़ॅन पर पैसा बनाने के लिए सामग्री सत्यापन, सामग्री समीक्षा और प्रश्नावली सर्वेक्षण में भागीदारी जैसे कार्यों को पूरा कर सकते हैं।

अनिवार्य रूप से, मैकेनिकल तुर्क अमेज़ॅन के समय-खपत वाले कार्यों को टुकड़ों में बदल रहा है। यद्यपि कार्यक्रम पूर्ण कार्यों के लिए उच्च शुल्क का भुगतान नहीं करता है, लेकिन अधिकांश कार्यों को जल्दी से पूरा किया जा सकता है। इसके अलावा, यह आपको अपनी गति से काम करने की सुविधा देता है। उदाहरण के लिए, आपको एक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए 5 सेंट मिल सकते हैं, लेकिन यदि आप एक मिनट में पांच सर्वेक्षण पूरा करते हैं, तो आपको प्रति घंटे 15 डॉलर मिलेंगे। सर्वेक्षण के अनुसार, कई गृहिणियां भाग लेंगी।

इसके अलावा, MTurk अमेरिकी नागरिकों के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि अमेज़ॅन सीधे अपने खातों में अंक स्थानांतरित करेगा। संयुक्त राज्य के बाहर प्रतिभागियों के लिए, पारिश्रमिक अमेज़न उपहार प्रमाण पत्र के रूप में जारी किया जाएगा।

#5: Amazon Delivery Boy बने

हाल ही में Amazon ने एक प्रोग्राम लांच किया जो Amazon Flex, इस प्रोग्राम को आप Join करके अपनी Flexible hours में काम कर सकते है। जब आप Amazon Flex program को ज्वाइन करेंगे उसी टाइम में आपको प्रोडक्ट को डिलीवर करना है और उसी अनुसार आपको पैसे मिलेगा।

Conclusion:

यदि में अपनी राय दू तो Amazon Seller बने और पैसे कमाए क्यूंकि इसमें खूब सारा पैसा है। अमेज़ॅन पर किस उत्पाद को बेचना है यह एक विक्रेता के लिए महत्वपूर्ण है और एक सावधानीपूर्वक विचार किए गए निर्णय का परिणाम होना चाहिए। सही उत्पाद बेचने के लिए सही उपकरण के उपयोग के साथ-साथ खाते में लेने के कई मापदंड हैं। आपको यह जानना होगा कि अपने उत्पाद के लिए आदर्श स्थिति को कैसे खोजना है और लागतों को बचाते हुए, उच्च क्षमता के साथ बाजार में जगह बनाना है।

एक बार सही उत्पाद मिल जाने के बाद, यह पता चलता रहता है कि विस्तृत विवरण के माध्यम से इंटरनेट उपयोगकर्ता की इच्छा और विश्वास को कैसे बेचा जाए। विक्रेता को उपलब्ध कराए गए विभिन्न चैनलों के माध्यम से जितना संभव हो उतना यातायात उत्पन्न करने के लिए अमेज़ॅन एल्गोरिथ्म का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है। कई उपकरण भी हैं, जो आपको समय बचाने में मदद करते हैं, सही निर्णय लेते हैं और अमेज़न पर आपकी लाभप्रदता बढ़ाते हैं।

उम्मीद करता हु की आपको amazon se paise kaise kamaye in hindi में पूरी जानकारी आपके लिए फायदेमंद होगी। अगर जानकारी अच्छी है तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।

ये भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here