जमीन नापने वाला Apps Download करें – 5 Best Khet Napne Wala Apps

0
95

किसान भाईओं के लिए सबसे खुसखबरी है अगर वह अपने खेत को नापना चाहता है तो ऑनलाइन Distance and area measurement App करने के लिए बहुत सारे Khet Napne Wala Apps Download उपलब्ध हैं। जिसे समय और लागत बचाता है। इसलिए आप सभी के लिए 5 Best Khet Napne Wala Apps की लिस्ट लाया हु जिसे अपने Mobile में Download करके ज़मीन नाम सकता हैं।

भूमि मापने वाले ऐप्स Survey process को तेज़ी से गति देने में मदद कर सकते हैं और आपको व्यक्ति के बिना भी जमीन के भूखंडों (plots) की जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

हम सभी महान परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं कुछ भी हम करते हैं, लेकिन जब Survey land की बात आती है, तो हम शायद शौकीनों की तरह महसूस करते हैं और Survey land technical equipment को दूर रख देते हैं और उस तरह के उपकरण को अपने साथ नहीं ले जाते हैं।

Khet Napne Wala Apps

अगर आपके पास एक Smartphone हैं तो उस Smartphone में jameen napne wala apps download करके उस भूमि के किसी भी टुकड़े का instant survey पता कर सकते हैं जिसके बारे में आप उत्सुक हैं या काम कर रहे हैं। और ये उपकरण आपको सरल माप से बहुत आगे ले जा सकते हैं।

इन सारे application इस्तेमाल करने के लिए App on करके अपने खेतों के चारों और चलना है जिसे चल कर खेत नापने वाला ऐप भी कहते है और आपकी खेतकी एरिया कितना है बता देगा।

तो चलिए जान लेते हैं खेती नापने के लिए कौन सा ऐप डाउनलोड करें Khet Napne Wala App Download.

यह भी पढ़े:

Khet Napne Wala Apps Download – 5 सबसे अच्छे जमीन नापने वाला Apps Download करें

1. GPS Fields Area Measure [जमीन नापने की मशीन]

यदि आपको एक सरल, सटीक और सुविधाजनक khet napne ka app की आवश्यकता है तो GPS Fields Area Measure Download कर सकते हैं जो Distance, circumference, areas की गणना करता है और Map पर आवश्यक बिंदुओं को चिह्नित करता है, तो आपके लिए GPS Fields Area Measure सबसे बेस्ट रहेगा।

इसमें विभिन्न Marking mode शामिल हैं, जैसे दूरी, इलाके की उच्च गति अंकन, और अंकों के स्थान पर सटीकता के साथ स्मार्ट अंकन करता हैं। आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ मापा डेटा सहेज सकते हैं, संपादित कर सकते हैं, समूहों में इकट्ठा कर सकते हैं, नाम निर्दिष्ट कर सकते हैं, हटा सकते हैं या एक्सचेंज कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप गति में डेटा को माप सकते हैं। आप एक जीपीएस कनेक्ट कर सकते हैं, जो मूल जानकारी की सटीकता में भी सुधार करता है।

GPS Fields Area Measure App की जरुरत उन किसानों भाइयों की जरुरत पड़ती है जो अपने खेतमे मक्का, गेहूं, चुकंदर उगाते हैं।

यह भी पढ़े:

2. Area Calculator for Land [Khet Napne Wala Apps]

Area Calculator for Land एक jameen napne wala apps है जो Google Play Store पर Free में उपलब्ध हैं। आपको आवश्यकतानुसार अपने खेतों का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है। अपने जमीन की Distance, circumference or area को मापें और सीधे अपने सहयोगियों के साथ साझा करें।

इस application को बहुत से लोग गणना करने के लिए उपयोग करता हैं कि विभिन्न घास, पौधे लगाने के लिए कितना Fertilizer, chicken litter, paddock size” आदि के लिए इस Khet Napne Wala Apps का उपयोगकर्ता कहते हैं।

3. Mobile Se Jamin Napna – Map Area Calculator

Mobile se jamin napna – Map Area Calculator बहुत लोकप्रिय App है, आप एक सेकंड के भीतर अपने फोन पर अपनी जमीन की गणना कर सकते हैं। हिंदी Map Land Calculator App आपको अपने मोबाइल पर अपनी भूमि की गणना करने में मदद कर सकता है।

तो इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है, बस इस Hindi map land calculator को Playstore से Download कर सकते हैं और अपने land area के बारे में जाने।

Map Area Calculator किसी भी Area और दूरी को मापने के लिए उपयोगी है। आप सर्वोत्तम सटीकता के साथ क्षेत्र और दूरी को मापने के लिए नक्शा पर कई सटीक बिंदु डाल सकते हैं। अपनी इच्छित जगह ढूंढें और Area के Area की गिनती करें और वर्तमान स्थान से दूरी की गणना करें। इस ऐप का उपयोग करके आप सोशल मीडिया पर Area और दूरी साझा कर सकते हैं।

Also Read:

4. Area Calculator [Jameen Napne Wala Apps]

Area Calculator GPS field या महान सटीकता के साथ दूरी की गणना करने के लिए Khet Napne Wala Apps में उपयोगी है। एक बार जब आप अपने बिंदुओं को Map पर रखते हैं और फिर सभी बिंदुओं के बीच Area की गणना करते हैं।

आप Area Calculator कई बिंदुओं के बीच की दूरी का भी पता लगा सकते हैं। खासकर अगर आपको शहर या देश के Area जैसे बड़े Area की गणना करने की आवश्यकता है, तो आप इस ऐप का उपयोग करके आसानी से गणना कर सकते हैं।

Paddock measurement अब बहुत आसान है, यह योजना मीटर सभी प्रकार की भूमि जैसे Construction or unstructured, agricultural area, forest, river, dam, sea, mountains को मापने का सबसे अच्छा विकल्प है। यह ऐप सीधे भूमि को उपग्रह का रूप दिखाता है। जमीन की पैमाइश के लिए आपको साइट पर जाने की कोई जरूरत नहीं है। बस इस ऐप को अपने मोबाइल में खोलें, यह आपके लिए फील्ड वर्क करेगा।

इतना ही नहीं Area Calculator Construction planning के लिए यह ऐप काफी मददगार है। यह उपग्रह के कैमरे से भूमि के पूरे इलाके और इमारतों के बारे में विवरण दिखाता है। एरिया कैलकुलेटर की कोई सीमा नहीं है, आप कुछ सेकंड के भीतर देशों और महाद्वीपों के Area की गणना कर सकते हैं।

यदि आप किसी और तरह की mobile apps download करना चाहते है तो यहाँ पर कुछ Apps Download Karne Wala Apps है जहा से Free में Apps Download कर सकते हैं।

5. Land Calculator [जमीन नापने वाला Apps Download]

Land Calculator उन भाइयों के लिए उपयोगी है जो Field staff, farmer, engineer, GIS student और Professional हैं। यह एंड्रॉइड डिवाइसों पर jamin napne wala app download कर सकते है है जो सामान्य रूप से भूमि माप और सर्वेक्षण उपकरणों का एक सेट है।

यह सभी प्रकार के मानचित्र (Map) और भूमि की गणना करने में मदद करता है। तीन तरीके उपलब्ध हैं: Walking, map tools or enter coordinates आदि। क्षेत्र सर्वेक्षण करने के लिए आप बिल्ट-इन जीपीएस-नियंत्रित कम्पास का उपयोग कर सकते हैं।

जमीन नापने की ऐप की जानकारी में

भूमि क्षेत्र की गणना कभी-कभी एक बड़ी गणितीय स्थिति की तरह होती है जिसे मैं कभी भी सफल नहीं हो पाता। इसलिए, इन khet napne wala app download करके मुख्य कार्य शुरू किया जा सकता है।

चूंकि आप एक वर्ग, आयत, वृत्त, क्षेत्र, ट्रेपेज़ियम, दीर्घवृत्त, समांतर चतुर्भुज और त्रिभुज के क्षेत्र का सूत्र जानते हैं, इसलिए भूखंड को ऐसे क्षेत्रों में विभाजित करने से इसके क्षेत्र की गणना करना संभव हो जाता है।

एक Land area calculator प्रत्येक ज्यामितीय आकृति के क्षेत्र की गणना करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पहले आधार, दूसरे आधार, और ऊंचाई के लिए इसके मूल्यों में फ़ीड करते हैं, तो यह आपको प्रश्न में ट्रेपेज़ियम का क्षेत्र बताएगा।

उम्मीद करता हु की आपको मोबाइल से जमीन कैसे नापेKhet Napne Wala Apps की जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हैं तो अपने उन किसान भाई के साथ जरुर शेयर करें जिसे ऐसे जानकारी की आवश्यकता हैं।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here