Google Pay Se Loan Kaise Le: Google Pay Loan Kaise Milta Hai – Google Pay Loan Apply Online

0
49

हेल्लो दोस्तों, पैसे हमारे लिए कितना महत्व है सभी को पता है। जब तक हम जॉब करते रहते है तब तक हमारे पास पैसा आते रहते है और हमारा घर चलते रहते है। लेकिन, एक ऐसा दिन आता है जो हमें ज्यादा पैसे जरुरत होती है और हम Loan Lene Wala Apps की मद्दत से Instant Loan लेते है। ऐसे में आप सायद Google Pay App को जरुर इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है गूगल पे लोन ऑफर करता है। अगर आपको नहीं पता है तो आज की इस लेख में आपको Google Pay Loan Kaise Milta Hai, Google Pay Se Loan क्यों ले?, Google Pay Loan कितना ले सकता है?, Google Pay Loan कितना ब्याज लगेगा? और Google Pay Se Loan Kaise Le सभी जानकारी आपको इस लेख में मिल जायेगा

Google Tez जिसे अब Google Pay के नाम से जाना जाना जाता है। Google ने कुछ दिन पहले घोषणा कि उसने अपने भुगतान ऐप Google Pay में भारत के लिए अपने वार्षिक कार्यक्रम में को तुरंत Pre-Approved Loan की सुविधा के लिए निजी बैंकों के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। आने वाले समय में Google Pay ऐप का उपयोग करके HDFC Bank, ICICI Bank, Federal Bank और Kotak Mahindra Bank से ऋण प्राप्त कर सकेंगे। फिलहाल, कुछ ही निजी बैंकों के साथ Google Pay Loan Offer करता है।

Google Pay Se Loan Kaise Le Google Pay Loan Kaise Milta Hai – Google Pay Loan Apply Online

अगर आपको Instant Personal loan की आवश्यकता है तो ऐप स्टोर में आपकी ज़रूरत के लिए कई Loan Lene Wala Apps हैं जिसकी मद्दत से आप लोन ले सकते है। उन सभी एप्स में आपको आकर्षक ऑफ़र और ईएमआई योजनाओं के साथ ऋण लेने की अनुमति देते हैं। लेकिन, आपको ध्यान रहे किसी बैंक या एप्स से लोन ले तो वह चुनौती सही है और विश्वसनीय हो।

यदि आपको तत्काल नकदी की आवश्यकता है और आप तत्काल व्यक्तिगत ऋण के बारे में चिंतित हैं तो Google Pay Loan Kaise Le लेख आपके लिए मददगार होगा। बैंक व्यक्तिगत ऋणों के लिए आवेदनों को संसाधित करने में लंबा समय लेते हैं, और साहूकार उच्च ब्याज दरों पर शुल्क लगाने के लिए जाने जाते हैं जो प्रक्रिया को बहुत जोखिम भरा बनाता है। लेकिन, Google Pay Loan Apply Online करने के बाद और अप्रूवल मिलने के बाद सुरक्षित और परेशानी मुक्त तत्काल ऋण प्राप्त कर सकते है।

आइये जानते है Google Pay क्या है और उसके बाद Google Pay Se Loan Kaise Le Sakte Hain सभी Process जानेंगे।

Popular Post:

Google Pay क्या है?

Google सबसे भरोसेमंद और प्रतिष्ठित कंपनी में से एक है और Google Pay Google का ही Product है जिसकी मद्दत से आप निश्चित रूप से विभिन्न ऑफ़र के अनुसार मोबाइल रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, बिल भुगतान आदि कर सकते है साथ-साथ अब आप Google Pay Loan 2021 में ले सकते है।

Google Pay में बहुत सारे Features है जिसे बारेमे आपको जानना है तो निचे उन सभी पोस्ट का लिंक दे दूंगा आप पढ़ सकते है, फ़िलहाल आज सिर्फ Google Pay Loan Kaise Le In Hindi में जानते है।

Google Pay Loan Kaise Milta Hai

अगर आप गूगल पे लोन कैसे ले जानकारी जानना चाहते है तो सबसे पहले जानकारी देता हु की Google Pay Loan Kaise Milta hai. आपको पता है गूगल कितना बड़ा कम्पनी है और उसकी कई सारे प्रोडक्ट अच्छी है और उस प्रोडक्ट में से Google Pay भी एक है।

आपको Google Pay Loan Apply करना है तो आपको डायरेक्ट Google Pay लोन नहीं देगा, Google Pay के साथ कई सारे निजी बैंकों के साथ अपनी साझेदारी की है जिसे आपको लोन दिलाने में मद्दत करेगा। Pre-Approved Loan Google Pay User न्यूनतम कागजी कार्रवाई के साथ, अपने बैंकों से एक अनुकूलित ऋण राशि निकालने के लिए Google पे का उपयोग करने में सक्षम होंगे, और एक बार जब वे बैंक की शर्तों को स्वीकार कर लेते हैं, तो पैसा उनके बैंक द्वारा सुरक्षित रूप से और तुरंत जमा कर दिया जाता है।

Google Pay Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

अगर आपको गूगल पे लोन प्राप्त करना है तो आपके पास आवश्यक दस्तावेज़ होना जरुरी है:

Google Pay Loan कौन-कौन ले सकता है?

गूगल पे लोन हर कोई ले सकता है लेकिन कुछ Google Pay Loan Eligibility Criteria है उसे पूरा करने के बाद ही आप गूगल पर लोन प्राप्त कर सकते है, जैसे:

  • लोन धारक है वह भारत का नागरिक होना चाहिए
  • उसकी उम्र 18 से ज्यादा होना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा 59 होना चाहिए
  • गूगल पे लोन ऑफर प्राप्त करने के लिए कमाई का साधन होना आवश्यक है
  • Google Pay Loan App से लोन लेने के बाद भुगतान करने का क्षमता होना चाहिए

Popular Post:

Google Pay Loan कितना ले सकता है?

यदि आप Google Pay Loan App के जरिये लोन लेते है तो आपको कम से कम 10,000 रूपए और ज्याद से ज्यादा 25 लाख तक का लोन ले सकते है।

लोग अपने जरुरत के हिसाब से Google Pay Instant Loan के लिए अप्लाई करते सकते है, वसरते आपको पता होना चहिये की जब आप किसी Loan Apps पर लोन के लिए Apply करते है तो वह कितना तक दे सकता है।

Google Pay Se Loan क्यों ले?

आपको सिर्फ Google Pay Se Loan लेने के लिए नहीं कह रहा हु, जब आप कही से लोन लेते है तो वह आपकी किसी भी आपात स्थिति के लिए फंडिंग का सबसे आसान और आसान तरीका है। अधिकांश उधारदाताओं के पास ऋण स्वीकृति के लिए अपने व्यक्तिगत ऐप हैं, जिसकी मद्दत से आप लोन प्राप्त कर सकते है। लेकिन, Google Pay Loan Apply लेने से आपको कई सारे Benefits मिल सकता है। जैसे:

  • गूगल एक भरोसेमंद कम्पनी है और गूगल पे गूगल का होना
  • Google Pay Instant Loan में आपको 10,000 रूपए और ज्याद से ज्यादा 25 लाख तक का लोन ले सकते है।
  • Google Pay Loan Process के बाद आप EMI पर ले सकते है
  • Google Pay Loan Interest Rate बहुत ही कम है
  • अब आपको ऋण स्वीकृतियों और लंबी कतारों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • अपने व्यक्तिगत ऋण को केवल कम समय में स्वीकृत करा सकते है।
  • लोन लेने के लिए आपको कही जाने की जरुरत नहीं Google Pay Loan App की मद्दत से प्राप्त कर सकते है

Google Pay Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

Google Pay Loan Offer प्राप्त करने के बाद आप उसे EMI पर ले सकते है और कम से कम 4 महीनों के लिए और ज्यादा से ज्यादा 60 महीनों के लिए ले सकते है।

लोन लेने से पहले सोचना होगा की उस लोन की हम कितने दिनों में चुकाने में सक्षम होंगे, अगर आपको 6 महीनों के लिए Google Pay Loan Service लेना है तो ले सकते है या 1 साल या 5 साल के लेना है तो आप अपनी हिसाब से Loan EMI Par Lena Hai तो ले सकते है।

यह भी पढ़े:

Google Pay Loan कितना ब्याज लगेगा?

यदि आप गूगल पे से लोन कैसे लें जानना है तो आपको यह भी जानना होगा की Google Pay Loan Interest Rate क्या है? आपकी जानकारी के लिए बता दू की अगर आप गूगल पे से लोन लेते है तो आपको कम से कम 1.33% और ज्यादा से ज्यादा 2.4% का ब्याज देना पड़ेगा।

Google Pay Se Loan Kaise Le – How To Apply Google Pay Loan In Hindi

यदि आपको Google Pay Loan Process की जानकारी चाहिए तो यहाँ पर आपको लोन लेने का सभी Process है जिसे फॉलो करके Google Pay Loan Apply Online कर सकते है:

1. सबसे पहले आप Google Play Store से Google Pay यानि Google Pay Loan App Download करें।

2. Google Pay Download करने के बाद अकाउंट बना लेना है।

3. गूगल पे अकाउंट बनाने के बाद आपको अपनी बैंक अकाउंट जोड़ लेना है जिसमे आपको पैसे चाहिए।

4. अब लोन लेने के लिए Businesses $ Bill के आप्शन में Explore पर क्लिक करना है।

5. Explore के बाद आपको Finance पर आ जाना है। यहाँ पर आपको उन सभी Loan Company का नाम दिखेगा एक को सेलेक्ट कर लेना है।

6. उसके बाद आपको Get Started पर और Sign In पर क्लिक करना है।

7. यहाँ पर आपको कितने का लोन चाहिए वह इंटर करना है।

8. उसके बाद आपसे कुछ पर्सनल डिटेल्स इंटर करने के लिए बोलेगा वह इंटर कर लेना है।

9. और कुछ Documents Upload करने के लिए बोला जायेगा वो भी अपलोड कर लेना है।

10. Documents Upload करने के बाद आपको बैंक अकाउंट डिटेल्स पूछेगा वह भी इंटर कर लेना है।

11. यह सभी Google Pay Loan Process करने के बाद आपकी Loan Application उस कंपनी के पास चला जायेगा जिसे आपने चुना है।

12. जैसे ही आपकी Loan Application Approval मिलता है आपको Instant Bank में क्रेडिट को जायेगा।

Google Pay से Loan मिलने के बाद आप जिस काम के लिए लोन लिया है उस काम को पूरा कर लेना है और समय पर अपनी EMI Payment करना है इसे भविष्य में अधिक लोन मिलने की संभावना हो सकती है।

Popular Post:

Google Pay Loan Customer Care Ka Number

अगर आपको लोन लेने में कोई दिकत आ रही है तो आप गूगल पे कस्टमर केयर नंबर india का कोई नंबर उपलब्ध नहीं है उसके लिए आपको Google Pay Help यानि apps-help@google.com पर संपर्क करना होगा।

Email: apps-help@google.com

Note: आपको एक बात पर ध्यान देना है, अगर Google Pay Customer Care या किसी भी Customer Care से बात करना है तो ऑफिसियल वेबसाइट Contact Number से प्राप्त करें नहीं तो आप Fraud का सिकार हो सकते है।

गूगल पे लोन की जानकारी में

तो, आपने आज की लेख में गूगल पर क्या है?, Google Pay Loan कैसे देता है? Google Pay Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट क्या-क्या चाहिए? Google Pay Loan कौन-कौन ले सकता है? Google Pay Loan कितना ले सकता है? Google Pay Loan कितना ब्याज लगेगा? Google Pay Se Loan Kaise Le और साथ-साथ Google Pay Loan Customer Care Ka Number क्या है सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

Google Pay Google द्वारा डिज़ाइन किया गया एक ऐप है जो बहुत ही उपयोगी है। Google Pay Loan देने के साथ आप किसी भी तरह का Online Payment करते है तो आपको कैशबैक ऑफ़र का लाभ उठा सकते है है। एक बार जब वे पैसे भेज देते हैं तो उन्हें कैशबैक मिलता है जो Google द्वारा सीधे आपके बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया जाता है।

उम्मीद करता हु की आपको गूगल पे से लोन कैसे लें “Google Pay Se Loan Kaise Le” जानकारी अच्छी लगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने उन फॅमिली मेम्बर के साथ इस लेख को शेयर करे जो Google Pay Loan Offer का लाभ उठाना चाहता है।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here