Aadhar Card Se Loan Kaise Le: Aadhar Card Se Loan Kaise Milta Hai – Aadhar Card Loan Online Apply

0
212

भारत सरकार के तरफ से कई योजना लाते रहते है और पैन कार्ड, आधार कार्ड पर लोन योजना भी सामिल है। अगर आपके पास आधार कार्ड है और आप जानना चाहते है की अपनी Aadhar Card Se Loan Kaise Le तो आजकी लेख आपके लिए है। इस लेख में आपको Aadhar Card Se Loan Kaise Milta HaiAadhar Card Loan Apply Online कैसे करे? पूरी जानकारी दी गई है, जिसकी मद्दत से आप अपने आधार कार्ड से लोन ले सकते है।

आधार कार्ड भारत के नागरिक की पहचान और पते का प्रमाण है। इसका उपयोग आपके ऋण अनुरोधों के लिए हवाई अड्डे पर और एक दस्तावेज़ के रूप में आपकी पहचान साबित करने के लिए किया जा सकता है। जब आप किसी भी तरह का Personal Loan, Home Loan, Education Loan, Property Loan Car Loan, Two-wheeler loan, Credit card Loan, Business Loan या Gold Loan अप्लाई

करते है तो आपको जो दस्तावेज जमा करने की जरूरत है, उसमें आधार कार्ड और पैन कार्ड अनिवार्य हैं।

Aadhar Card Se Loan  Kaise Le

यदि आपका आधार कार्ड आपके पते के साथ सही ढंग से अपडेट किया गया है जो आपके पैन, बैंक खाते और मोबाइल नंबर से भी जुड़ा हुआ है, तो पूरी तरह से आधार कार्ड की प्रति, रोजगार के प्रमाण और आय के आधार पर व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना संभव हो सकता है।

आइये जान लेते है की Aadhar Card Se Loan Kaise Le: Aadhar Card Se Loan Kaise Milta Hai और Aadhar Card Loan Online Apply कैसे करते है।

यह भी पढ़े:

Aadhar Card Se Loan Kaise Milta Hai

आधार कार्ड हर भारतीय का पहचान पत्र है, सरकार के तरफ से किसी भी तरह का Aadhar Card Loan Yojana आता है तो आप अपने AadharCard के जरिये उस योजना का लाभ ले सकते है। इतना ही नहीं भारत सरकार द्वारा बहोत सारे योजना लाते रहते है, इसके ले आपको अपनी Aadhar Card और PAN Card बनाना बहुत जरुरी है।

अगर आपके पास Aadhar Card और PAN Card है तो आप सरकारी या प्राइवेट कम्पनी से आधार कार्ड पर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। Aadhar Card Loan Online Apply करने से पहले आपको एक बात ध्यान देना होगा जिस लोन के लिए अप्लाई कर रहे है उस लोन को भुगतान करने में सक्षम होने तभी आपको लोन मिल सकता है।

Aadhar Card Se Loan कितना ले सकता है?

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आपका ऋण आवेदन आपके नागरिक स्कोर पर निर्भर करता है और आप कितना कमाते हैं। वे दो कारक आपकी ऋण राशि को परिभाषित करते हैं। किसी भी ऋण को लागू करने के लिए आपको पैन कार्ड, आधार कार्ड और बैंक स्टेटमेंट जैसे अपने दस्तावेजों को पूरा करना होगा। आपको ऋण के लिए किसी ओर जाने की आवश्यकता नहीं है आप आधार कार्ड लोन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

यहाँ आपको Aadhar Housing Finance से Aadhar Card Par Loan Lena Hai तो कैसे ले सकते है पूरी जानकारी दिया गया है। अपने Aadhar Card पर आप आधार हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से 10 लाख रूपये तक का लोन प्राप्त कर सकते है। हालांकि, लोन लेने से पहले आपको शर्तो को पूरा करना होगा उसके बाद आप लोन प्राप्त कर सकते है।

Aadhar Card Se Loan कौन-कौन ले सकता है?

आधार हाउसिंग फाइनेंस से लोन लेने के लिए पात्रता मानदंड नीचे दिए गए हैं।

1. लोन लेने वाला व्यक्ति भारत का होना चाहिए।

2. लोन लेने वाला व्यक्ति उम्र/आयु 18 वर्ष होना चाहिए।

3. आधार कार्ड पर लोन लेने से पहले आपके पास एक गूगल अकाउंट और मोबाइल नंबर होनी चाहिए।

4. गूगल अकाउंट और मोबाइल नंबर होने के साथ साथ आपके पास किसी बैंक में एक अकाउंट होने चाहिए।

5. पैन कार्ड, आधार कार्ड पर लोन लेने से पहले आपको सुनुचित करना होगा कि आप किसी दूसरी कंपनी से लोन न लिया हो।

6. लोन लेने से पहले आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड अनिवार्य है।

7. आधार कार्ड पर लोन आपको तभी मिल सकता है जब आप उस लोन को चुकाने का योग्य होंगे।

अगर आप Aadhar Card Loan Ki Jankari चाहिए यानी आप लोन लेने का योग्य है की नहीं Aadhar Housing Finance Website पर चेक कर सकते है।

यह भी पढ़े:

Aadhar Card Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

आप आधार की मदद से व्यक्ति आधार कार्ड लोन ऑनलाइन अप्लाई दस्तावेज़ीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए केवल आधार ही पर्याप्त नहीं होगा। निचे कुछ डॉक्यूमेंट है जो आपके पास होना चाहिए जो लोन लेने में मदद करता है।

लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़ हैं:

1. आधार कार्ड

2. पैन कार्ड,

3. गूगल अकाउंट, मोबाइल नंबर

4. और खुदका बैंक अकाउंट

Aadhar Card Se कितने प्रकार का लोन ले सकते

आधार कार्ड हर भारतीय का पहचान होता है, अप फाइनेंस कम्पनी से किसी भी तरह का लोन लेते है तो आधार कार्ड पहचान पत्र की आवश्यकता पड़ता है

  • Home Loan
  • Home Construction Loans
  • Home Improvement Loans
  • Home Extension Loans
  • Plot Loans
  • LAP (Loan against property) आदि।

Aadhar Card se loan लेने का तरीका क्या है?

अगर ऊपर की जितने बाते बताये है और Documents है तो आपको अपने ब्राउज़र में Aadhar Housing Finance लिखना है और इसकी ऑफिसियल वेबसाइट जाना है। आप किसी भी कम्पनी से लोन लेना चाहते है तो सबसे पहले उसके बारेमे अच्छे से पढ़े और शर्तों को समझे उसके बाद लोन के लिए अप्लाई करें।

आगे आने वाले लेख में आपको दुसरे कम्पनी से आधार कार्ड से लोन कैसे ले ले पूरी जानकारी दूंगा, आज सिर्फ Aadhar Housing Finance से लोन कैसे लेते है जानते है ।

Aadhar Card Se Loan Kaise Le – आधार कार्ड से 1 लाख रूपये का लोन कैसे ले

Aadhar Housing Finance से लोन लेने के लिए Step By Step सभी Process बताया है कृपया करके फॉलो करें:

Step-1. आधार कार्ड पर लोन लेने से पहले आपको https://www.aadharhousing.com/ जाना है और Aadhar Card Loan Online Apply करना है

Step-2. आधार हाउसिंग फाइनेंस की वेबसाइट पर जाने के लिए आपको Want to Apply का Option दिखेगा Select any Option पर क्लिक करें

Aadhar Card Se Loan Kaise Milta Hai

Step-3. Select any Option में आपको सभी लोन का आप्शन दिखाई देगा एक को सेलेक्ट करे

Step-4. एक आप्शन सेलेक्ट करते ही आपके सामने एक Form Open होगा उसमे अपनी पूरी डिटेल्स भरे:

आधार कार्ड पर लोन कैसे ले

1. अपने आधार कार्ड है जो नाम है आप अपना पूरा नाम लिखे

2. अपना Email Id डाले

3. आपके पास जो मोबाइल है उसे डाले

4. यहाँ पर आपसे STD Code और Landline Number बोला जा रहा है अगर आपको मालूम है तो डाले नहीं तो छोर दे

5. आधार कार्ड पर जो जन्म तिथि है वह डाले

6. अपने Area PIN Code डाले

7. आप कहा से है अपनों राज्य सेलेक्ट करें

8. अपने Aadhar Card Nearest Branch कौन सा है सेलेक्ट करें

9. अपनी Employment Status क्या है सेलेक्ट करें

10. Proof Income के तौर पर आप किस चीज को देना चाहते है एक को सेलेक्ट करे

11. Aadhar Card Par Loan Lena Hai पर किस कारन से वह सेलेक्ट करें

12. कितने लोन राशि की जरुरत है वह सेलेक्ट करें

13. आप जिस प्रॉपर्टी पर लोन लेना चाहते है वह प्रॉपर्टी की पहचान हो चुकी है या नहीं Yes/No सेलेक्ट करें

14. अगर आपको प्रॉपर्टी खरीदना है तो कब या आपको लोन राशि कब तक की आवश्यकता है सेलेक्ट करें

Step-5. सभी डिटेल्स भरने के बाद आपको बॉक्स पर टिक करना है और दी गई शर्तों से सहमत होना है और Submit कर देना है। बॉक्स पर टिक करने के बाद आप आधार हाउसिंग फाइनेंस एवं उसके प्रतिनिधियों को कॉल, एसएमएस या ई-मेल के माध्यम से संपर्क करने की सहमति देते है जिसे वह आगे जाकर संपर्क करते है।

Step-6. इतना करने के बाद आपको कुछ दिन रुकना है आपको आधार हाउसिंग फाइनेंस एवं उसके प्रतिनिधियों को कॉल, एसएमएस या ई-मेल के माध्यम से संपर्क करेंगे और वेरीफाई करेने उसके बाद आपको लोन मिलेगा।

Aadhar Housing Finance Customer Care Details

Aadhar Housing Finance लोन से संबंधित प्रश्नों को हल करने के लिए नीचे दिए गए संपर्क नंबर पर आधार हाउसिंग फाइनेंस से संपर्क कर सकते हैं।

For New Home Loan Enquiry:

Give a missed call: 88888 99953

Call: 1800 3004 2020

Email: customercare@aadharhousing.com

Note: यह जितने जानकारी है वह Internet और ऑफिसियल वेबसाइट से लिया गया है, कृपया करके यदि आप आधार कार्ड पर लोन कैसे ले सोच रहे है तो उसकी अच्छी तरह जाच परताल करले उसके बाद ही Loan Apply करें।

Aadhar Card Loan Ki Jankari Main

तो, आपने Aadhar Card Se Loan Kaise Milta HaiAadhar Card Loan Apply Online कैसे करे? पूरी जानकारी जान चुके है। Aadhar Card par loan lena hai तो ऋणदाता आपको आवेदन पत्र में अपने पैन और बैंक खाते का विवरण दर्ज करने के लिए कहेगा। यदि आधार के माध्यम से ऑनलाइन सत्यापन सफल होता है, तो ऋणदाता आपसे अतिरिक्त दस्तावेज जमा करने के लिए नहीं कह सकता है।

बिज़नेस लोन या प्रॉपर्टी पर लोन लेने के लिए सोच रहे है तो, तो योग्यता और दस्तावेज़ अलग-अलग होंगे। अधिक जानकारी के लिए आप अपने ऋणदाता की वेबसाइट देख सकते हैं। आप उनके ऋण पात्रता कैलकुलेटर से भी अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं।

अगर आपके फॅमिली में कोई आधार कार्ड पर लोन कैसे ले या लेने कि सोच रहे है तो यह जानकारी उनके साथ शेयर करें या Aadhar Card Se Loan Kaise Milta Hai जानकारी दे।

ALso Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here