Paytm Personal Loan Kaise Le: पेटीएम पर लोन कैसे लेते हैं – पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन

0
103

पेटीएम ने एक बार फिर डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। जब हमारे पास पैसे की कमी के दौरान दोस्तों या परिवार के सदस्य की ओर रुख करते थे। ये लेन-देन विश्वास और विश्वास पर आधारित थे। लेकिन, आजकल तो विश्वास क्या Interest पर भी कोई लोन नहीं देना चाहता है। ऐसे में आप Paytm Personal Loan लेने की सोच सकते है। अगर आपको नहीं पता है की Paytm Personal Loan Kaise Le या Paytm Se Loan Kaise Lete Hain और Paytm Personal Loan Interest Rate Kya Hai तो आज की लेख आपके लिए है।

इसके अलावा इस लेख में आपको Paytm Loan For Students, Paytm Personal Loan Eligibility, Paytm Personal Loan Online Apply कैसे करें पूरी Process की जानकरी दिया गया है। पेटीएम ने स्थिति में कदम रखने और ‘पेटीएम-आईसीआईसीआई बैंक पोस्टपेड’ की शुरुआत करके दिन बचाने का फैसला किया।

Paytm Personal Loan Kaise Le - पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन

यह एक क्रांतिकारी अवधारणा है जिसके माध्यम से कोई भी ब्याज मुक्त,अल्पकालिक डिजिटल क्रेडिट प्राप्त कर सकता है। पेटीएम-आईसीआईसीआई बैंक पोस्टपेड पहली बार है जब एक अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक और एक वाणिज्य मंच ने तत्काल डिजिटल ऋण प्रदान करने के लिए करार किया है।

साइन-अप प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल है और इसके लिए किसी दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, कोई लेनदेन या ज्वाइनिंग शुल्क या छिपा हुआ प्रशासन शुल्क नहीं है। आम तौर पर, वित्तीय संस्थान व्यक्तिगत ऋण के लिए 750 से कम सिबिल स्कोर वाले व्यक्तियों को स्वीकृति नहीं देते हैं। पर्सनल लोन एक असुरक्षित लाइन ऑफ क्रेडिट होने के कारण, CIBIL स्कोर लोन स्वीकृति के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक बन जाता है।

नतीजतन, कम स्कोर वाले व्यक्ति व्यक्तिगत ऋण के लिए अपने क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने पर जोर देना है, लेकिन Paytm Personal Loan

लेते है तो आपको कम सिविल स्कोर पर आपको लोन मिल जाता है।

आइये जानते है की Paytm Loan Kaise Milta hai, आवश्यक डॉक्यूमेंट क्या है? कौन-कौन और Paytm Loan कितना ले सकता है साथ-साथ Paytm Se Loan Kaise Le सभी जानकारी।

Popular Post:

Paytm क्या है?

सबसे पहले जानते है की पेटीएम क्या है? पेटीएम एक ईकॉमर्स वेबसाइट है जो भारत की सबसे बड़ी मोबाइल भुगतान सेवा मंच प्रदान करती है। इसे “PayTm Wallet” कहा जाता है और इसके 40 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। पेटीएम वॉलेट ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है क्योंकि यह सुविधाजनक, उपयोग में आसान है और अपने उपयोगकर्ताओं को उत्कृष्ट संतुष्टि प्रदान करता है।

पेटीएम आपको ऑनलाइन बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से या यहां तक ​​कि चुनिंदा बैंकों और भागीदारों के माध्यम से नकद जमा करके एकीकृत वॉलेट में नकद स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। पेटीएम वॉलेट में पैसे का उपयोग करके, आप नकद का उपयोग किए बिना कई सामानों का भुगतान कर सकते हैं।

इसके अलावा मोबाइल फोन, मेट्रो कार्ड, डीटीएच केबल, डेटा कार्ड आदि के लिए रिचार्ज, साथ ही मोबाइल फोन, लैंडलाइन / ब्रॉडबैंड, बिजली, पानी और गैस बिल आदि के लिए पोस्टपेड भुगतान शामिल हैं। बसों, ट्रेनों, उड़ानों, फिल्मों, होटल के कमरों आदि के लिए टिकट बुक करें और प्लेटफॉर्म का उपयोग करके उबर कैब की सवारी के लिए भुगतान करें। इसके अतिरिक्त, आप वॉलेट का उपयोग करके कंपनी के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सामान खरीद सकते हैं।

यदि आपको Paytm App के बारेमे और जानकारी चाहिए तो आप निचे की लेख पढ़ सकते है:

Paytm Loan कैसे देता है?

एटीएम से पर्सनल लोन Paytm यूजर के लिए बहुत ही खुसखबरी है,पेटीएम ने कहा कि बैंकों और एनबीएफसी के माध्यम से प्रदान की जाने वाली और स्टार्ट-अप द्वारा सुविधा प्रदान की जाने वाली ऋण सेवा पूरे वर्ष उपयोगकर्ताओं के लिए दिन के हर समय उपलब्ध होगी, और डिजिटल रूप से वितरित की जाएगी। ऋण पर निर्णय उपयोगकर्ता के क्रेडिट स्कोर के साथ-साथ उनकी खरीदारी की आदतों पर आधारित होगा।

इसके लिए उपभोक्ताओं को मुफ्त क्रेडिट स्कोर सुविधा प्रदान करता है जिसे PayTM प्लेटफॉर्म पर आपके लेन-देन के इतिहास तक भी पहुंच है। PayTM के पास आपके डिवाइस के कुछ डेटा तक पहुंच भी है। इन सभी डेटा बिंदुओं का लाभ उठाते हुए, यह अपने साझेदार ऋणदाताओं को आपके जैसे अपने उपभोक्ताओं को व्यक्तिगत ऋण देता है।

Paytm Se Loan क्यों ले?

Paytm Se Personal Loan लेने का कई सारे कारण हो सकता है:

  • PayTM अब तक 10k से 2L के बीच ऋण प्रदान करता है।
  • आप इसे किसी भी उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • Paytm Personal Loan पेपरलेस प्रक्रिया जहां यह सिर्फ आपका पैन, जन्म तिथि और ईएमआई के ऑटो डेबिट के लिए बैंक खाता मांगती है
  • यह सिर्फ तत्काल स्वीकृति के साथ २-३ मिनट की प्रक्रिया
  • यह वर्तमान में तीन एनबीएफसी – हीरो फिनकॉर्प, क्लिक्स कैपिटल और अर्थइम्पैक्ट के साथ साझेदारी करता है

Paytm Loan के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

  • Id Proof (पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)
  • Address Proof (आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)
  • एक बैंक खाता

Paytm Personal Loan Eligibility क्या है?

  • भारत के नागरिक होने चाहिए
  • आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड आवश्यक रुपमे होनी चाहिए
  • आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 59 वर्ष होनी चाहिए
  • आपके पास हर महीने कमाई का एक साधन साथ Paytm Personal Loan Payment करने में सक्षम हो

Paytm Loan कितना ले सकता है?

अगर आपको एटीएम से पर्सनल लोन लेना है तो आपको PayTM अब तक 10k से 2L के बीच ऋण प्रदान करता है। जो की आप Paytm Website या Paytm App की मद्दत से ले सकते है।

Popular Post:

Paytm Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

पेटीएम ने बैंकों और एनबीएफसी के साथ साझेदारी में अपने उपभोक्ताओं के लिए व्यक्तिगत ऋण की सुविधा शुरू कर दी रही है जिसे आप 4 महीनों से लेकर 36 महीने तक के लिए मिल सकता है।

Paytm Loan कितना ब्याज लगेगा?

अगर आप सोच रहे है की पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन करता हु तो paytm personal loan interest rate कितना तक है जिसे हम आसानी से ले सके तो, आपकी जानकारी के लिए बता दू की दुसरे बैंकों के मुकावले बहुत ही कम यानि 0.09% – 13% तक interest rate आपको देना पढ़ेगा।

Paytm Personal Loan Kaise Le – पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन

पेटीएम लोन अप्लाई ऑनलाइन करने का सरल तरीका है, इसके लिए आपको निचे की सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करना है।

1. सबसे पहले आपको Google Play Store से Paytm App Download कर लेना है।

2. आपके पास जो मोबाइल नंबर है वह डाल कर पेटीएम अकाउंट बना लेना है।

3. अकाउंट बनाने के बाद आपको Full KYC करनी जिसे आप Paytm कि सभी Features को इस्तेमाल कर सके।

4. अब आपको Paytm App Open करना है और My Paytm में All Services पर क्लिक करना है।

5. All Services पर क्लिक करने के बाद आपको लेफ्ट साइड में Loan & Credit Card का आप्शन देखी देगा क्लिक करें और Personal Loan का आप्शन देखी देगा उसपर भी क्लिक करना है।

6. यहाँ पर आपकी मोबाइल लोकेशन ओन करना है और लोन अमाउंट सेलेक्ट कर लेना है।

7. यहाँ पर आपकी बेसिक जानकारी डालने के लिए बोला जायेगा वह डाल देना है।

8. उसके बाद आपको अपनी Documents अपलोड करना है।

9. सभी Documents डालने के बाद आपकी द्वारा दी गई Loan Application उस कम्पनी के पास चला जायेगाऔर Documents Verify करने के कंपनी के तरफ से कॉल आएगा और Verify करने के बाद Loan Application को Approval कर दिया जायेगा।

10. Loan Application को Approval मिलने के बाद आपकी बैंक अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर कर दिया जायेगा।

11. एटीएम से पर्सनल लोन मिलने के बाद सभी काम में खर्च कर सखते है।

यह भी पढ़े:

Paytm Loan Customer Care Ka Number

पेटीएम ग्राहक सेवा 24*7 आपकी सहायता के लिए उपलब्ध है। वर्तमान में, हेल्पलाइन अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध है। यदि आपको Paytm App या पेटीएम लोन से सम्बंधित किसी भी सहायता के लिए Paytm Customer Care Number पर बात कर सकते है। टीम प्राथमिकता के आधार पर आपकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगी और हमारी ओर से आवश्यक किसी भी सहायता के लिए आपसे संपर्क करेगी।

Bank, Wallet & Payments0120-4456-456
Paytm Mall Shopping Orders0120-4606060
Travel and Hotels0120-4880-880

एटीएम से पर्सनल लोन कि जानकारी मे

व्यक्तिगत ऋण (Personal Loan) एक प्रकार का असुरक्षित ऋण है जो व्यक्ति द्वारा बैंक, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) या वित्तीय संस्थानों से वित्तीय आवश्यकताओं, व्यक्तिगत जरूरतों, आपात स्थिति में वित्तीय संकट आदि को पूरा करने के लिए लिया जाता है।

अगर आप भी एटीएम से पर्सनल लोन लेना चाह्ते है ती इन सारे जरूरतों विभिन्न प्रकार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जैसे शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करना, चिकित्सा आपातकाल, एक नया वाहन खरीदना जैसे कि चार पहिया और दो पहिया वाहन, और घर खरीदना या नवीनीकरण करना, यात्रा और पर्यटन का उद्देश्य, डेस्कटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदना, लैपटॉप, मोबाइल फोन या रसोई के उपकरण या फर्नीचर और बहुत कुछ खरीदने के लिए Paytm Personal Loan ले सकते है।

Paytm Loan कैसे देता है?, Paytm Loan Kaise Milta hai, Paytm Loan कौन-कौन ले सकता है, आवश्यक डॉक्यूमेंट क्या है और Paytm Personal Loan Kaise Le सकते है सभी जानकारी जान चुके है। अगर आपको Paytm Pe Loan Kaise Le जानकरी अच्छी लगी है तो अपने अपने उन दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें जिसे paytm से लोन कैसे लें जानकारी चाहिए।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here