RRB Group D Modification Link 2021: RRB Group D Application Status 2021 – RRB Official Website

0
22

RRB Group D Application, Sign & Photo Modification Link: दोस्तों 18 July 2021 से Internet और Twitter पर #rrc_groupd_modification_link Trending कर रहा है। जिसमे 5 लाख से ज्यादा लोग Tweet और Re- Tweet किया है। अगर आपको नहीं पता है की आखिर Twitter पर #rrc_groupd_modification_link क्यों Trend कर रहा है या कर रहा था और उसके बाद RRB Group D Modification Link 2021 मिला है की नहीं जानकारी चाहिए तो इस लेख को पढ़ सकते है।

RRB Group D Exam देने से पहले आपको Photo, Signature की तरह से Upload करना चाहिए, जिसे RRC Application Form Reject न हो और Railway Group D Application Status 2021 Check कैसे करें सभी जानकारी दिया गया है।

Popular Post:

RRB Group D Modification Link 2021 क्यों Trends कर रहा है?

आपको इसकी जानकारी विस्तार से देता है, 2019 में Railway Form निकला था जिसमे कई सारे RRB Vacancy थे और इसका एग्जाम 2021 में NTPC ने एग्जाम लिया था। जिसके बाद RRB Group D Exam के लिए सभी Candidate तयारी करने लगे लेकिन दिकत तब आया था जब RRC ने RRB Group D Exam लेने से पहले 5 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट दिया गया।

रेलवे के ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म के रिजेक्ट (RRB Application Form Reject) होने के मामले पर रेलवे ने अभी तक कोई सटीक नोटिस जारी नहीं किया है। जिन उम्मीदवारों की एप्लीकेशन रिजेक्ट हुई है वे काफी परेशान हैं। RRC Application Form Reject करने का Railway RRB Group D Upload Photo, Signature Invalid के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं। उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRB Group D Application) कर दी गई। उम्मीदवारों का कहना ये भी है की वही फोटो Railway RRB NTPC Exam में Accept कर चूका है, लेकिन Railway RRB Group D Reject कर दिया गया है।

इसलिए Railway RRB Group D Exam जितने Candidate है उन सभी ने मिल कर Twitter पर #rrc_groupd_modification_link Trends कर रहा है। अगर RRB Group D Modification Link शिकायतों की संख्या ज्यादा हुई तो जल्द से जल्द RRB Group D Modification Link 2021 दे दी जाएगी जिसे उम्मीदवारों अपनी Photo, Signature को Re-Upload और Change कर पाएंगे।

RRC group D Modification | Railway Form Reject

इसकी जांच के बाद ही रेलवे को यह पता चल पाएगा कि गलती रेलवे की है या उम्मीदवारों की। अगर रेलवे की तरफ से कोई गलती पाई जाती है तो रेलवे उम्मीदवारों को एप्लीकेशन में सुधार करने के लिए मॉडिफिकेशन लिंक देगा जायेगा।

यदि आपको RRB Group D Modification Link आवेदकों को एक और मौका दे दिया जाता है जिनके आवेदन खारिज कर दिए गए थे वे किस तरह से Photo, Signature और आवेदन विवरण को संशोधित करने में सक्षम हो सकते है निचे RRB Group D आप फोटो अपलोड करने के सामान्य निर्देश पढ़ सकते हैं।

RRB Group D फोटो अपलोड करने के सामान्य निर्देश

1. Photo Upload करने से पहले जाँच ले की हाल ही का (3 महीने से पहले का नहीं) पासपोर्ट आकार का 3.5 सेमी X 3.5 सेमी रंगीन फोटोग्राफ होना चाहिए।

2. फोटोग्राफ रंगीन होना चाहिए, पृष्ठभूमि सफेद/हल्के रंग की होनी चाहिए

3. यह JPG/JPEG 100 DPI के साथ स्कैन किया जाना चाहिए

4. Photograph का Size 20-50 KB के बीच होना चाहिए।

5. यदि आपको फ्लैश का उपयोग करना है, तो सुनिश्चित करें कि कोई “रेड-आई” नहीं है। मोबाइल और स्व-निर्मित पोर्ट्रेट का उपयोग करके लिए गए फ़ोटोग्राफ़ के परिणामस्वरूप आवेदन को अस्वीकार किया जा सकता है।

6. यदि आप चश्मा पहनते हैं तो सुनिश्चित करें कि कोई प्रतिबिंब नहीं है और आपकी आंखें स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं। बेहतर होगा फोटो खिचाते समय बिना टोपी और धूप के चश्मे के साथ खिचाये।

7. कम से कम 50% Area face का occupy होना चाहिए।

8. फोटो में माथा, आंख, नाक और ठुड्डी स्पष्ट रूप से दिखाई देनी चाहिए जिसमे चेहरे पर सिर के बालों, किसी कपड़े या किसी छाया से ढकी नहीं होनी चाहिए।

9. स्पष्ट रूप से सामने का दृश्य प्राप्त करने के लिए, आराम से चेहरे के साथ सीधे कैमरे को देखें

10. और जानकारी के लिए Railway Recruitment 2021 Official Website पर एक बार जरुर विजिट करे

Also Read:

RRB Group D Application Status – Reasons of Form Rejection

यदि आप आपकी RRB Group D Application देने का सोच रहे है या अप्लाई कर चुके है तो नीचे दिए गए कारणों से खारिज किया जा सकता है। नीचे दिए गए कारणों की जाँच करें:

Eligibility: यदि आपने उल्लिखित RRB Group D eligibility criteria को पूरा किए बिना फॉर्म भरा है तो।

Incorrect Specification Photograph Uploaded: RRB Group D Application भरने से पहले फोटो को किस तरह होना चाहिए ऊपर पढ़ चुके है। यदि आप गलत विनिर्देश की एक तस्वीर प्रदान करते हैं, तो यह फॉर्म को अस्वीकार कर देगा।

Half/Partially completed form: Application को अच्छी तरह से भरा हुवा होना चाहिए, यदि आपने अधूरा या आंशिक रूप से भरा हुआ फॉर्म जमा किया है, तो इन आधारों पर आपका आवेदन फॉर्म खारिज कर दिया जाएगा।

Signature in block letters: Application कई कारन से रिजेक्ट हो सकता है जिसमे से एक Signature भी है। यदि आपके हस्ताक्षर की छवि बड़े अक्षर या बड़े अक्षर में है तो यह आपके आवेदन पत्र को अस्वीकार कर देगा।

Incorrect details filled in the Application form: RRB JE Application form में किसी भी तरह गलत विवरण है तो यह आपके आरआरबी जेई आवेदन पत्र को अस्वीकार कर देगा।

Debarred List: आपका नाम आरआरसी या आरआरबी की Debarred List में नहीं होना चाहिए, अगर है है तो आपका फॉर्म रिजेक्ट होने की संभावना है।

Submitting more than one application form: आपको एक ही RRB JE Application form देना है। यदि आप एक से अधिक आवेदन पत्र जमा करते हैं।

iQuanta Online Cat Coaching Center

Railway Group D Application Status 2021

आरआरबी ग्रुप डी रिजेक्टेड एप्लीकेशन स्टेटस लिंक अब जल्द ही सक्रिय हो जाएगा जिसके माध्यम से उम्मीदवार अब जांच सकते हैं। अगर जिन उम्मीदवारों का RRB Application Form Reject हुवा है वे RRB Group D Modification Link की मद्दत से उस करक को सुधार सकते है।

Photo, Signature या Modify Application कैसे करें?

अगर आपको किसी भी तरह का Photo, Signature या Modify Application करना है तो थोडा दिन रुख सकते है Railway द्वारा RRB Group D Modification Link देने के बाद Modification कर सकते है। निचे कुछ चरण दिया है गया जिसे आप याद रख सकते है:

  • उस लिंक को चुने जिसके लिए आपने आवेदन किया है
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें
  • जन्म तारीख दर्ज करें
  • Security Code डाले
  • हेल्पडेस्क के माध्यम से दें अपनी शिकायत करा सकते है

Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here