मैक्स प्लेयर प्रो आपके फ्री डाउनलोड: संगीत वीडियो, फिल्में, टीवी शो देखने के लिए मैक्स प्लेयर डाउनलोड करे?

Mx Player Download Kaise Kare – संगीत वीडियो, फिल्में, लाइव टीवी चैनल, लेटेस्ट न्यूज़ देखने के लिए मैक्स प्लेयर डाउनलोड करें?

आज कल हर किसी को ऑनलाइन वेब सीरीज, ट्रेंडिंग मूवीज और म्यूजिक सुनने का काफी शौक है। इसलिए आज हम इस लेख में आपके साथ एक ऐसे ऑनलाइन OTT प्लेटफॉर्म के बारे में बात करेंगे जहां से आप ऑनलाइन वेब शो, ट्रेंडिंग मूवी और शॉर्ट्स वीडियो देख सकते है। आज इस लेख के अंदर में आपको बताऊंगा कि Mx Player Download Kaise Kare या Mx Player App Download Kaise Kare सभी जानकारी दी गई है।

आप में से काफी सारे लोगों को नहीं पता कि मैक्स प्लेयर डाउनलोड या मैक्स प्लेयर ऐप्स डाउनलोड करते है। अगर आपको भी नहीं पता है कि एमएक्स प्लेयर कैसे डाउनलोड करें तो हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

मैक्स प्लेयर ऑनलाइन डाउनलोड करने के बाद इसपर संगीत वीडियो, फिल्में, टीवी शो, लेटेस्ट वेब शोज, लाइव टीवी चैनल, लेटेस्ट न्यूज़ दे सकते है।

Mx Player Download Kaise Kare - मैक्स प्लेयर ऐप्स डाउनलोड कैसे करें

Free Me Movie देखने और डाउनलोड करने के लिए Pikashow App एक बेहतरीन ऐप है, यदि आपको Pikashow App क्या है और Pikashow App Download कैसे करें? Pikashow App Download Latest Version V71 कैसे करें

सभी जानकारी चाहिए तो पढ़े।

एमएक्स प्लेयर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को Mx Media & Entertainment ने डेवलप्ड किया था और Mx प्लेयर इंडिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म है।

एमएक्स प्लेयर एप का सबसे अच्छी बात यह है कि एमएक्स प्लेयर में आपको बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरह सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ता है।

एमएक्स प्लेयर सिर्फ अपने प्लेटफॉर्म पर एड्स के जरिए पैसे कमाता है। इसीलिए एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज और मूवी देखते वक्त आपको एमएक्स प्लेयर पर एड्स देखने को मिलेंगे।

आप चाहे तो मैक्स प्लेयर प्रो आपके फ्री डाउनलोड (Mx Player Pro Apk Download) कर सकते है जिसपर किसी भी प्रकार का विज्ञापन नहीं देखने को मिलेगा।

आपको बता दू की Mx Player App Downloads Globally 280 मिलियन यूजर्स है। इससे आप पता लगा सकते है कि एमएक्स प्लेयर का कितना बड़ा यूजर बेस है। एमएक्स प्लेयर का स्ट्रीमिंग लाइब्रेरी 150000 से ज्यादा घंटे का है। इसलिए कंटेंट की कमी आपको एमएक्स प्लेयर पर कभी नहीं होगी।

18 जुलाई 2018 में एमएक्स प्लेयर सिर्फ एक वीडियो प्लेयर था लेकिन 20 फरवरी 2019 में एमएक्स प्लेयर ऐप (Mx Player App) ने अपना OTT प्लेटफॉर्म भी लॉन्च कर दिया।

एमएक्स प्लेयर ऐप (Mx Player App) का मालिक Times Internet है। और एमएक्स प्लेयर का हेड क्वार्टर मुंबई इंडिया में स्थित है। और आपको 12 लैंग्वेज एमएक्स प्लेयर प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेंगे।

इसलिए, इस लेख के अंदर में आपको बताऊंगा की एमएक्स प्लेयर डाउनलोड कैसे करें (Mx Player Download Kaise Kare), एमएक्स प्लेयर पर अकाउंट कैसे बनाए? एमएक्स प्लेयर से वीडियो कैसे डाउनलोड करें (Mx Player Me Video Download Kaise Kare) और एमएक्स प्लेयर के बारे में और भी कई सारी जानकारी आपको इस लेख के अंदर मिल जाएगा।

आइये जानते है मैक्स प्लेयर ऑनलाइन डाउनलोड कैसे करते है?

Popular Post:

Table Of Contents

Mx Mx Player App Download 2022 Details

Mx Player ऐप को डाउनलोड करने से पहले आइए एमएक्स प्लेयर के एप डिटेल्स जैसे एमएक्स प्लेयर ओनर नाम, एमएक्स प्लेयर डाउनलोड साइज, एमएक्स प्लेयर रेटिंग, एमएक्स प्लेयर कंट्री, एमएक्स प्लेयर लॉन्च डेट के बारे में जान लेते है।

App Name Mx Player App
Mx Player Download Size 41 MB
Mx Player Rating 4.1 Star
Mx Player Reviews 1crore Reviews
Mx Player Total Downloads 100 Crore+
Mx Player Country India
Mx Player Owner Times Internet
Mx Player Launch Date 18 July 2018(Video Player), 20 February 2019( OTT Platform)
Mx Player Developer Mx Media & Entertainment

Important Point: लोग पैसे कमाने का तरीके धुंदते रहता है और आपको बता दू की घर बैठे पैसे कमाने का कई सारे तरीका है जिसमे बिना निवेश कर काम शुरू कर सकते है और घर बैठे लाखों कमा सकते है। इसके लिए Bina Investment Ke Paise Kaise kamaye in Hindi – बिना इन्वेस्टमेंट के घर बैठे पैसे कैसे कमाए सभी तरीके जाने।

Mx प्लेयर एप फीचर

आइए अब एमएक्स प्लेयर के कुछ अच्छे फीचर के बारे में जान लेते है। एमएक्स प्लेयर के अंदर आपको कई सारे नए नए फीचर देखने को मिलेंगे जो आपके वीडियो स्ट्रीमिंग एक्सपीरिएंस को और बेहतर बना देगा।

  • एमएक्स प्लेयर पर आप किसी भी कंटेंट का लैंग्वेज या फिर एमएक्स प्लेयर के ऐप के लैंग्वेज को चेंज कर सकते है।
  • एमएक्स प्लेयर के अंदर आपको एक प्राइवेट फोल्डर का फीचर भी मिल जाता है।
  • एमएक्स प्लेयर में आपको डार्क थीम का फीचर मिलता है।
  • आप एमएक्स प्लेयर ऐप से किसी भी वेब सीरीज, मूवी का Subtitle, Video Quality, वीडियो का लैंग्वेज, प्ले बैक स्पीड को चेंज कर सकते है।
  • आपको एक Mxvdesi का एक कैटेगरी मिलता है जहां पर आप इंटरनेशनल वेब सीरीज और मूवी को हिंदी में देख सकते है।
  • अगर आपके किड्स आपके एमएक्स प्लेयर से वीडियो देखते है तो आप Safe Content Mode को एमएक्स प्लेयर में ऑन रख सकते है। इससे आपके बच्चे को एमएक्स प्लेयर में कोई Inappropriate कंटेंट शो नहीं होगा।

Also Read:

Mx Player Download Kaise Kare 2022 – मैक्स प्लेयर डाउनलोड कैसे करें?

अब मै आपको बताऊंगा कि आप कैसे एंड्रॉयड डिवाइस, आईफोन, मैक्स प्लेयर डाउनलोड फॉर मोबाइल सैमसंग और Jio Phone Mx Player App Download Kaise Kare?

एमएक्स प्लेयर को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते है और बिना किसी सब्सक्रिप्शन के आप एमएक्स प्लेयर पर वीडियो भी देख सकते है। लेकिन आपको एमएक्स प्लेयर के वीडियो के अंदर एड्स देखने को मिलेंगे। आइए जानते है कि एमएक्स प्लेयर डाउनलोड कैसे करें?

Also Read: Mx Player The Kashmir Files Full Movie Download Kaise Kare – थे कश्मीर फाइल्स फुल मूवी डाउनलोड कैसे करें जाने

एंड्रॉयड में मैक्स प्लेयर ऐप्स डाउनलोड कैसे करे?

अगर आप एमएक्स प्लेयर के एंड्रॉयड ऐप को अपने एंड्रॉयड डिवाइस में डाउनलोड करने के बारे में जानना चाहते है तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करे।

Step-1 एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले तो अपने एंड्रॉयड फोन में प्ले स्टोर को ओपन कर लीजिए।

Step-2 उसके बाद आपको प्ले स्टोर में MX PLAYER सर्च करना है।

Step-3 अब एमएक्स प्लेयर एप के नीचे आपको एक इंस्टॉल का बटन शो होगा। आप इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके एमएक्स प्लेयर को अपने एंड्रॉयड फोन में डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पढ़े: Paytm Me Paise Kamane Wala Apps 2022 – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम ऐप्स (Rs.500+ प्रतिदिन कमाई)

आईफोन में मैक्स प्लेयर डाउनलोड ऐप कैसे करे?

अब मैं आपको आईफोन के अंदर एमएक्स प्लेयर को किस तरह से डाउनलोड किया जाता है उसके बारे में बताऊंगा। आपको कुछ स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करने होंगे और आप अपने आईफोन में भी एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड कर सकते है। आप चाहे तो इन स्टेप का एक स्क्रीनशॉट ले लीजिए। और स्टेप्स को फॉलो करके अपने आईफोन में एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड कर लीजिए।

Step-1 एमएक्स प्लेयर को आईफोन में डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने आईफोन में इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर लीजिए।

Step-2 इसके बाद अपने आईफोन के ऐप स्टोर को ओपन कीजिए।

Step-3 फिर आपको आईफोन के एप स्टोर में Mx Player सर्च करना है।

Step-4 अब आपको आईफोन के ऐप स्टोर में कई सारे एमएक्स प्लेयर के एप्लिकेशन शो होंगे लेकिन आपको सिर्फ एमएक्स प्लेयर के ऑफिशियल ऐप को डाउनलोड करना है।

Step-5 इसके बाद आपके आईफोन के ऐप स्टोर पर आपको एमएक्स प्लेयर शो होगा। आपको Get बटन पर क्लिक करना है और आपके आईफोन में एमएक्स प्लेयर डाउनलोड हो जाएगा।

Popular Posts:

जिओ फोन में एमएक्स प्लेयर कैसे डाउनलोड करे?

अगर आप अपने जियो फोन में एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड करना चाहते है। तो आपको अपने जिओ फोन में जिओ स्टोर को ओपन करना है।

उसके बाद आपको एंटरटेनमेंट के कैटेगरी में एमएक्स प्लेयर मिल जाएगा। आप इसके बाद एमएक्स प्लेयर पर क्लिक करके अपने जियो फोन में भी एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पढ़े:

आईपीएल 2022 कब शुरू होगा: आईपीएल 2022 प्वाइंट्स टेबल, शेड्यूल, टीम स्क्वाड और स्थान सभी जानकारी के लिए पढ़े?

TATA IPL Tickets Booking 2022 । IPL Ticket Booking Kaise Kare । आईपीएल 2022 टिकट बुकिंग कैसे बुक करें?

IPL Se Paise Kaise Kamaye 2022 – पैसा जीतने वाला गेम आईपीएल में कैसे खेले (घर बैठे लाखों कमाओ)

Mx Player Ko Kaise Download Karen video dekhe

Mx प्लेयर पर अकाउंट कैसे बनाएं?

अब मैं आपको बताऊंगा कि एमएक्स प्लेयर ऐप पर अकाउंट कैसे बनाया जाता है। आइए जानते है कि एमएक्स प्लेयर पर अकाउंट कैसे बनाए।

Step-1 सबसे पहले आपको अपना एमएक्स प्लेयर ऐप को ओपन करना है।

Step-2 इसके बाद आपको एमएक्स प्लेयर ऐप के होम पेज के ऊपर लेफ्ट कॉर्नर पर थ्री डॉट पर क्लिक करना है।

Step-3 अब आपको एमएक्स प्लेयर पर एक Sign In का ऑप्शन दिखेगा आपको वहां क्लिक करना है।

Step-4 अब आप अपने गूगल अकाउंट, फेसबुक या फिर फोन नंबर से वेरिफिकेशन को पूरा कर सकते है।

Step-5 अब एमएक्स प्लेयर पर आपको अपना जेंडर और ऐज को सेलेक्ट करके Finish वाले बटन पर क्लिक करना होगा और एमएक्स प्लेयर ऐप के अंदर आपका अकाउंट बन जाएगा।

Also Read: 15+ घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2022 – Best गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप

Mx प्लेयर में मूवी को कैसे डाउनलोड करे? (Mx Player Me Video Download Kaise Kare)

अगर आप एमएक्स प्लेयर से किसी मूवी को डाउनलोड करना चाहते है। तो सबसे पहले एमएक्स प्लेयर के सर्च बार पर उस मूवी का नाम को टाइप करके सर्च कर लीजिए।

उसके बाद आपको उस मूवी के ऊपर टैब करना है। फिर आपको एमएक्स प्लेयर में उस मूवी के नीचे में एक डाउनलोड का आइकन शो होगा। आपको उस डाउनलोड वाले आइकन पर क्लिक करना है।

फिर आप उस मूवी का वीडियो Quality जैसे मीडियम, लो, हाई और Hd सेलेक्ट करे। और वीडियो क्वालिटी के बगल में आपको वीडियो का डाउनलोड साइज भी शो होगा। 

उसके बाद आप जैसे ही डाउनलोड बटन में क्लिक करेंगे आपके एमएक्स प्लेयर ऐप से वह मूवी डाउनलोड हो जाएगा। इस तरह से आप किसी वेब सीरीज को भी एमएक्स प्लेयर से डाउनलोड कर सकते है।

Also Read: Bubble Shooter Paisa Kamane Wala Game 2022 | Bubble Shooter Real Cash Game रोज कमाओ 150 से 800 रूपयें

Mx प्लेयर से वीडियो गैलरी में कैसे डाउनलोड करे?

Mx Player से आप आसानी से किसी भी वीडियो को डाउनलोड करके अपने गैलरी में भी सेव कर सकते है। आइए जानते है कि एमएक्स प्लेयर वीडियो को गैलरी में कैसे सेव करे।

Step-1 आप जिस भी वीडियो को एमएक्स प्लेयर से डाउनलोड करके अपने गैलरी में सेव करना चाहते है तो उस वीडियो को एमएक्स प्लेयर के अंदर डाउनलोड कर ले।

Step-2 उसके बाद आपको अपने फोन में फाइल मैनेजर को ओपन करना है। और फाइल मैनेजर के सेटिंग में जाके Show Hidden Folder के ऑप्शन को Enable करना है।

Step-3 फिर आपको अपने फाइल मैनेजर में Android फोल्डर के अंदर जाना है।

Step-4 उसके बाद आपको Android फोल्डर के अंदर एक Data का फोल्डर दिखेगा आपको डाटा फोल्डर को ओपन करना है।

Step-5 फिर Data Folder के अंदर आपको Mxtech के फोल्डर को ओपन करना है और Files के ऊपर क्लिक करना है।

Step-6 अब आप एमएक्स प्लेयर में जिस भी वीडियो को डाउनलोड किए होंगे वो यहां पर शो होगा आपको बस उस वीडियो के ऊपर क्लिक करके उस वीडियो को Rename करना है और वीडियो के नाम के लास्ट में .Mp4 लगाके सेव कर लेना है। फिर आप एमएक्स प्लेयर से डाउनलोड किए हुए वीडियो को कहीं पर भी देख सकते है।

Popular Post:

मैक्स प्लेयर डाउनलोड कैसे करें FAQs

Mx प्लेयर किस देश का है?

जब से हमारे इंडिया में कई सारे चाइनीज एप Ban हुए है तब से हम किसी भी ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने से पहले यह जानना चाहते है कि हम जो ऐप डाउनलोड कर रहे है वो एप कोन से देश का है। इसलिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि एमएक्स प्लेयर हमारे इंडिया का ही एप यानी Ott प्लेटफॉर्म है।

Mx प्लेयर के मालिक कौन है?

कई सारे लोग यूट्यूब और गूगल पर सर्च कर रहे है को एमएक्स प्लेयर के मालिक कौन है तो बताना चाहूंगा की एमएक्स प्लेयर के मालिक Times Internet है।

Mx प्लेयर कहां से डाउनलोड करे?

आप अपने एंड्रॉयड फोन में एमएक्स प्लेयर को प्ले स्टोर और अगर आपके पास आईफोन है तो आप एमएक्स प्लेयर को एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। और अगर आपके पास जिओ फोन है तो आप जिओ स्टोर से भी आसानी से एमएक्स प्लेयर को डाउनलोड कर सकते है।

Mx प्लेयर कब लॉन्च हुआ था?

एमएक्स प्लेयर 18 जुलाई 2018 को लॉन्च किया गया था और तब एमएक्स प्लेयर सिर्फ एक वीडियो प्लेयर था लेकिन कुछ साल बाद 20 फरवरी  2019 में एमएक्स प्लेयर ने अपना खुद का ओटीटी प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया था।

Mx प्लेयर में इंग्लिश मूवी को हिंदी कैसे करे?

आप एमएक्स प्लेयर पर किसी इंग्लिश मूवी को तभी हिंदी में कर सकते है अगर वो मूवी हिंदी में Dubbed हुआ हो तो। अगर आप एमएक्स प्लेयर पर किसी इंग्लिश मूवी को हिंदी में करना चाहते है तो उस मूवी के ऊपर राइट कॉर्नर पर आपको एक म्यूजिक का आइकन दिखेगा आप उस आइकन पर क्लिक करके एमएक्स प्लेयर पर किसी भी इंग्लिश मूवी को हिंदी में चेंज कर सकते है।

Mx प्लेयर में एड्स कैसे बंद करे?

एमएक्स प्लेयर प्लेटफॉर्म का सारा रेवेन्यू एड्स के जरिए ही आता है इसलिए आप एमएक्स प्लेयर पर एड्स को बंद नहीं कर सकते है।

Mx प्लेयर में सबटाइटल कैसे चेंज करें?

एमएक्स प्लेयर के हर वीडियो के सेटिंग के अंदर सबटाइटल का ऑप्शन रहता है। आप Subtitle पर क्लिक करके एमएक्स प्लेयर पर किसी भी वीडियो का Subtitle को चेंज कर सकते है।

Popular Post:

Conclusion (निष्कर्ष)

आशा करता हूं कि इस लेख को पढ़ कर आप आसानी से मैक्स प्लेयर ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे। और साथ ही एमएक्स प्लेयर से मूवी और वेब सीरीज को भी डाउनलोड कर पाएंगे।

आपको हमारा आज का यह लेख Mx Player Download Kaise Kare के बारे में जानकारी कैसा लगा हमें कॉमेंट करके जरूर बताएं। अगर किसी को मैक्स प्लेयर ऐप्स डाउनलोड करने में दिक्कत हो रहा है तो आप उनके साथ भी इस लेख को साझा कर सकते है। धन्यवाद।

यह भी पढ़े:

Leave a Reply