आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें

फ्रेंड्स आप सभी न्यूज़ तो जरूर देखते होंगे, और न्यूज़ में आपको रोजाना कुछ न कुछ ऑनलाइन क्राइम से जुड़े कुछ न्यूज़ जरूर मिल जायेगा। और अभी ऑनलाइन फ़्रॉड और स्कैम के मामले पुरे देश में बढ़ता ही जा रहा है। सरकार ऑनलाइन स्कैम को रोकने की भी पूरी कोशिश कर रही है।  

लेकिन कुछ ऐसे भी ऑनलाइन स्कैम किये जाते है जो बिल्कुल ही आसान तरीके के होते है और आपको समझ भी नहीं आएगा की यह स्कैम है या किया है और आप इनके ट्रैप में फस जाते है।

आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें

आपको अपने मोबाइल में आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें ऐसे मैसेज जरूर प्राप्त हुए होंगे। 

इसलिए आज मैं आपको बताऊंगा की आप ऐसे ऑनलाइन होने वाले स्कैम से कैसे खुद को सुरक्षित रख सकते है। क्यों की कई बार लोग इस तरह के इनाम जीते वाले मैसेज को देखकर लालच के चलते अपने बैंक अकाउंट खाली करवा देते है। इसीलिए इस तरह के स्कैम से बचने के लिए आज का लेख पूरा जरूर पढ़े।                                     

Table Of Contents

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे स्कैम कैसे किये जाते है?

आपको आपके मोबाइल में “आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें” या “बधाई हो आपने जीता है ₹ 1999 सीधा अपने बैंक खाते में जमा करवाए” इस तरह का मैसेज आपको स्कैमर्स भेजते है। और मैसेज में उनका एक लिंक रहता है।

अगर आप इनाम राशि को पढ़ कर ऐसे लिंक पर क्लिक कर देते है। तो अब आपसे, आपके पर्सनल डिटेल जैसे आपके नाम, आपका एटीएम कार्ड की जानकारी और बैंक डिटेल्स के बारे में जानकारी मांगी जाती है।

और अगर आप इनके लिंक पर क्लिक करके सभी जानकारी दे देते है। तो उसके बाद ये आपके बैंक अकाउंट डिटेल्स और एटीएम कार्ड की डिटेल्स का फायदा उठा कर आपके बैंक से पैसे निकाल लेते है। 

इस तरह के स्कैम से कैसे बचे?

इस तरह के स्कैम से खुद को सावधान रखने और बचने के लिए आपको कुछ पॉइंट नीचे साझा करने वाला हूँ, आपको उन सभी पॉइंट को ध्यान से पढ़ना है। तभी आप ऑनलाइन इस तरह “आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें” होने वाले स्कैम से खुद को सावधान रख पाएंगे।

  • जब भी आपके पास इस तरह का कोई मैसेज आए तो उसको अंदर लिंक मिले तो उसमे कभी भी क्लिक नहीं करना चाहिए। और अगर आप गलती से लिंक पर क्लिक कर देते है, तो आपको अपना डिटेल्स नहीं देनी चाहिए। 
  • कभी भी गेम खेलो इनाम जीतने के लालच में अपना बैंक इनफार्मेशन जैसे एटीएम कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट और CVV किसी के साथ भी साझा ना करें। 
  • इस तरह के इनाम राशि जीतने वाले मैसेज को पूरी तरह से इग्नोर करें। 
  • इस तरह के कॉल भी आपको आ सकते है और बताया जा सकता है की वे बैंक से बात कर रहे है और आपके एटीएम कार्ड की जानकारी चाहते है। तो आपको उसी वक़्त समझ जाना चाहिए की वह स्कैम कॉल है। क्यों की बैंक वाले कभी भी आपके एटीएम कार्ड की जानकारी नहीं मांगते है।  

Conclusion 

आज का लेख “आपके बैंक खाते में सीधे भेज इनाम राशि को पैसा भेजने के लिए क्लिक करें” आपको कैसा लगा हमें नीचे कमेंट में बताये। और अपने रिलेटिव और फ्रेंड के साथ भी यह लेख साझा करें, जिससे वे भी इस तरह के होने वाले स्कैम से खुद को बचा पाए।

यदि आप फ्री में पैसा कमाना चाहते है तो निचे की आर्टिकल को पढ़े:

30+ Paise Kamane Wala Games 2024 – फ्री में पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करे और हर दिन रु.1000 – रु.2000 रुपये से ज्यादा कमाओ (Real Money Earning Games)

Paytm Me Paise Kamane Wala Apps 2024 – पेटीएम कैश कमाने वाला गेम ऐप्स (Rs.500+ प्रतिदिन कमाई)

गेम खेलने के लिए तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड (3 Patti Real Money Paytm Cash Download) करे और रोज 5000 रुपये कमाओ

Bubble Shooter Paisa Kamane Wala Game 2024 – Bubble Shooter Real Cash Game रोज कमाओ 150 से 800 रूपयें

Best Snake Game Paisa Kamane Wala – सांप सीढ़ी पैसे वाला गेम खेलो पैसा जीतो ( Best Snake And Ladder Real Money Games)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
👍दोस्तों को शेयर करें👍:
Phaguni Mandal

हेल्लो दोस्त, में फागुनी मंडल, इस ब्लॉग का एडमिन | मैंने सिविल इंजीनियरिंग की है और अभी डिजिटल मार्केटिंग का कार्य कर रहा हु | moneyinnovate.com इंडिया का सबसे बेस्ट हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दी जाती है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो हमें फॉलो करें |

Leave a Reply

error: Content is protected !!