गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया

दोस्तों कुछ सालो पहले हमारे पास ऑनलाइन पेमेंट का लेनदेन करने का कोई तरीका नहीं था और ना ही हम कुछ साल पहले ऐसे कुछ टेक्नॉलजी का हमें अंदाजा तक नहीं था। लेकिन यूपीआई और डिजिटल पेमेंट के आने के बाद लोगों को पेमेंट लेनदेन करने के काफ़ी आसानी हो गया है।

लेकिन डिजिटल पेमेंट के कुछ फायदे है तो कुछ नुकसान भी है। आप भी कई बार किसी Upi ऐप के जरिये पेमेंट करने की कोशिश किए होंगे।

लेकिन आपके बैंक से पैसे तो डेबिट हो जाते है लेकिन लेनदेन विफल हो जाता है। इसलिए आज के लेख में मैं आपको “गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया” के बारे में सभी जानकारी दूंगा।

गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया

और अगर आपके साथ भी इस तरह का समस्या ऑनलाइन पेमेंट करते वक़्त होता है, तो आपको आज का लेख जरूर पढ़ना चाहिए।

क्यूंकि इस लेख को पढ़ने के बाद आप आसानी से ऐसे समस्या का खुद से ही सोल्व कर सकते है। आइये फिर “गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया” समस्या को कैसे सॉल्व करें के बारे में जानते है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेनदेन विफल होने के बाद पैसे डेबिट क्यों होते है?

लेनदेन विफल होने के बाद भी अगर आपके बैंक से पैसे डेबिट होते है तो इसके पीछे लेन-देन में विफल रहा है कारण कई सारे हो सकते है। जैसे UPI पेमेंट आप दिन में 10 ट्रांजेक्शन कर सकते है उससे ज्यादा बार लेनदेन करने पर आपका पेमेंट बिफल हो सकता है।

कई बार आपके बैंक का सर्वर डाउन होता है अगर आप उस वक्त किसी को यूपीआई ऐप जैसे गूगल पे और फ़ोन पे से किसी को भी पेमेंट करते है तो आपका पेमेंट फैल हो सकता है और आपके बैंक से पैसे डेबिट भी हो सकता है।

आपके बैंक में अगर पर्याप्त बैलेंस नहीं है तो भी आपका पेमेंट बिफल हो जाएगा। और कई बार इंटरनेट कनेक्शन स्लो होने के चलते भी भुगतान विफल हो जाता है।

डेबिट किया गया पैसा को कैसे प्राप्त करें?

अगर आप भी “गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया” सर्च कर रहे है, और आपके बैंक से पैसे डेबिट हो चुके है लेकिन भुगतान जो है असफल रहा। तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरुरत नहीं है। क्यों की कई बार पैसे डेबिट होने के 1 मिनट के अंदर पैसे फिर से बैंक में क्रेडिट भी हो जाते है। 

लेकिन आपका पैसा फिर भी क्रेडिट नहीं होता है तो आप जिस “लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसा खाते से काट लिया application” यनि UPI ऐप का इस्तेमाल कर रहे है।

अगर आपको गूगल पे यानि tez लेन देन में विफल रहा है लेकिन राशि डेबिट हो गया है तो उसके गूगल पे कस्टमर केयर को कॉल करके इस बात की जानकारी दे सकते है और वे आपके पैसे 24 घंटे के अंदर क्रेडिट या “भुगतान कार्य दिवसों 3 तक लग सकते हैं आपके खाते में दिखाई जा करने के लिए” के लिए बैंक अकाउंट में देखते रहे।

गूगल पे ऐप डाउनलोड डिटेल्स:

ऐप का नामGoogle Pay
कुल डाउनलोड50 Crore+
गूगल पे रेटिंग4.1 स्टार रेटिंग
Google पे रेफेरल बोनस100 रूपिये
Supported OnAndroid and IOS
गूगल पे Download Linkक्लिक करे
google pay customer care number india 24/71-800-419-0157
गूगल पे ऑनलाइन सपोर्टज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाए

गूगल भुगतान लेन-देन सीमा कितनी है?

यदि आप गूगल पे इस्तेमाल करना चाहते है तो गूगल भुगतान लेन-देन सीमा लिमिट के बारे में पता होना चाहिए। आप पैसे भेजने के लिए बैंक की सीमा तक पहुंच गए हैं. तो फिर से पैसे वेज नहीं करते है। इसलिए लिए आपकी जानकारी के लिए बता दू की गूगल पे की डेली लिमिट एक लाख तक की है। इसे ज्यादा पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकते है। फिर से भेजने के लिए अगले दिन का इंतेजार करना है।

Conclusion

आपको यह लेख “गूगल भुगतान लेन-देन में विफल रहा है लेकिन पैसे डेबिट किया” के बारे में जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताये और आशा करता हूँ इस लेख को पढ़ने के बाद आप अपने डेबिट हुए पैसे को आसानी से फिर से अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते है।

पैसा कमाना चाहते है तो इसे पढ़े:

Best Game Khelo Paisa Jeeto Apps Download 2024 – गेम खेलो पैसा जीतो डाउनलोड करे और रोजाना ₹1000 – ₹1500 रुपये कमाओ

Paise Kamane Wala Ludo Game Download – बेस्ट पैसा जीतने वाला लूडो गेम डाउनलोड करके खेले और रोज ₹900 – ₹1600 रुपये से ज्यादा कमाए?

30+ Paise Kamane Wala Games 2024 – फ्री में पैसे कमाने वाला गेम डाउनलोड करे और हर दिन ₹1000 – ₹2000 रुपये से ज्यादा कमाओ (Real Money Earning Games)

Best Paisa Kamane Wala Apps Download – सबसे ज्यादा पैसे देने वाला ऐप 2024 | 40+ रियल पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करें और रोज ₹1500 तक कमाओ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
👍दोस्तों को शेयर करें👍:
Phaguni Mandal

हेल्लो दोस्त, में फागुनी मंडल, इस ब्लॉग का एडमिन | मैंने सिविल इंजीनियरिंग की है और अभी डिजिटल मार्केटिंग का कार्य कर रहा हु | moneyinnovate.com इंडिया का सबसे बेस्ट हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दी जाती है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो हमें फॉलो करें |

Leave a Reply

error: Content is protected !!