Amazon Flex App क्या है – Amazon Flex App Download कैसे करें 2023 (पूरी जानकारी)

5/5 - (2 votes)

क्या आप Amazon Flex App Download Kaise Kare के बारे में जानना चाहते है, तो इस लेख में बने रहे क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको Amazon Flex App क्या है और अमेज़न फ्लेक्स एप डाउनलोड कैसे करें के संपूर्ण तरीके के बारे में अच्छे से बताएंगे।

हम सभी को पता है कि Amazon दुनिया की सबसे बड़ी इ कॉमर्स कंपनी है इस कंपनी के सभी प्रोडक्ट दुनिया के सभी देशों में सेल होते हैं। Amazon कंपनी समय-समय पर अपने नए-नए एप्लीकेशन लॉन्च करती रहती है।

भारत में भी Amazon कंपनी का सबसे बड़ा इकॉमर्स बिजनेस है। इस कंपनी को पता है कि भारत में हर एक युवा पार्ट टाइम जॉब करने के लिए तैयार रहता है। इसलिए अब Amazon कंपनी ने अपना एप्लीकेशन Amazon Flex Download Apk भारत में लॉन्च किया है।

Amazon Flex App Download Kaise Kare

पहले एप्लीकेशन को अमेरिका में ही लॉन्च किया गया था और वहां के स्टूडेंट ही इस एप्लीकेशन में पार्ट टाइम जॉब करके पैसे कमा रहे थे। Amazon Flex App का प्रयोग करके आप भारतीय युवा भी पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप Amazon Flex App Download कैसे करें के बारे में नहीं जानते है तब यह पोस्ट आप सभी के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है, क्यूंकि इस पोस्ट पर हम Amazon Flex क्या है और Amazon Flex App Download Kaise Kare के बारे में बताएंगे।

यह पोस्ट भी पढ़े –

Amazon Flex App क्या है?

सबसे पहले व्यक्ति के मन में यही सवाल आता है कि Amazon Flex App क्या है क्योंकि इस एप्लीकेशन के बारे में बहुत कम लोगों ने सुना है धीरे-धीरे भारत में भी इसका प्रचार-प्रसार चल रहा है।

जब भी कोई व्यक्ति Amazon कंपनी से ऑनलाइन कोई भी प्रोडक्ट खरीदता है तो उस Product की डिलीवरी के लिए किसी व्यक्ति की जरूरत पड़ती है।

जिन लोगों के पास Amazon की Prime Membership है, उनके प्रोडक्ट तो जल्दी डिलीवर हो जाते हैं लेकिन जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप नहीं खरीदी है उनके प्रोडक्ट कई बार देर से डिलीवर होते हैं और ऐसे में कई बार कस्टमर प्रोडक्ट को वापस करवा देता है।

और इससे कंपनी को काफी नुकसान होता है इसलिए कंपनी ने अपने प्रोडक्ट सर्विस को अच्छा बनाने के लिए Amazon Flex App लॉन्च कर दिया है इस एप्लीकेशन का प्रयोग वह लोग कर सकते हैं जो पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं या रोजगार की तलाश में है।

यहां पर घंटों के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं और जो स्टूडेंट डिलीवरी का पार्ट टाइम काम करना चाहता है वह अपने समय का स्वयं से चुनाव कर सकता है।

Amazon Flex एक डिलीवरी एप्लीकेशन है इस एप्लिकेशन के द्वारा व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन करा कर अमेजॉन के प्रोडक्ट को लोकेशन पर डिलीवर कर सकता है और 1 घंटे के हिसाब से अमेजॉन ₹120 की करेगी।

Amazon Flex App Download Kaise Kare – अमेज़न फ्लेक्स ऐप डाउनलोड

गूगल प्ले स्टोर पर Amazon Flex App नाम से बहुत सारे एंड्राइड एप्लीकेशन है इसलिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Amazon Flex App को डाउनलोड नहीं करना है। मैं आपको Amazon Flex App Download Kaise Kare तरीके को स्टेप बाय स्टेप बताऊँगा –

  • सबसे पहले आपको मोबाइल में क्रोम या फिर अन्य ब्राउज़र को Open करना है। ब्राउजर को Open करने के बाद, आपको Amazon Flex App लिखकर Search करना होगा।
अमेज़न फ्लेक्स डाउनलोड
  • सबसे टॉप पर आपको Amazon Flex App की साइट दिखाई देगी आपको उस साइट को ओपन करना है, इसके बाद आप को सभी सिटी के बारे में बताया जाएगा जहां पर Amazon Flex से डिलीवरी वर्क उपलब्ध है। अगर आप इन सभी सिटी पर रहते हैं तो आप आगे की प्रोसेस कर सकते है।
Amazon Flex Download Android
  • सबसे नीचे आपको ब्लू कलर के बटन पर “Download Amazon Flex App” का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • आपको Download के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद, Amazon Flex App आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जायेगा।

तो इस तरीके से आप ऊपर बताएं गए Amazon Flex Apk Download Kaise Kare के तरीके के जरिए Amazon Flex App को डाउनलोड कर सकते है।

Amazon Flex Download Apk File डाउनलोड कैसे करें?

Amazon Flex Download Apk फाइल को भी डाउनलोड करना बहुत आसान है, आप इसे गूगल पर किसी भी साइट के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर क्रोम ब्राउज़र Open करना होगा।
  • क्रोम ब्राउज़र को Open करने बाद आपको गूगल के सर्च बॉक्स पर “Amazon Flex Download Android” करके सर्च करना है।
  • Amazon Flex लिखकर Search करने के बाद आपको एक Apk डाउनलोड करने वाली वेबसाइट दिखाई देगी। इस वेबसाइट को अपने मोबाइल फोन पर ओपन कर लेना है।
अमेज़न फ्लेक्स एप

इस तरीके से आप अपने फोन पर Amazon Flex Apk फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं।

Amazon Flex में डिलीवर अकाउंट कैसे बनाएं?

अगर आपकी शहर में Amazon Flex Delivery का ऑप्शन उपलब्ध है, तो आप इस Amazon Flex के एप्लीकेशन या फिर वेबसाइट पर अकाउंट बना सकते हैं। यदि आप Amazon Flex अकाउंट कैसे बनाएं के तरीके के बारे में नहीं जानते है, तब आप नीचे बताएं गए प्रोसेस को फॉलो कर सकते है –

  • सबसे पहले आपको Amazon Flex की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन कर लेना है।
  • वेबसाइट को Open करने के बाद आप Amazon Flex वेबसाइट के होम पेज पर आ जाएंगे और यहां पर आपसे आपका नाम, आपके शहर का नाम, शहर का पिन कोड, मोबाइल नंबर, और गाड़ी के बारे में जानकारी मांगी जाएगी।
  • इसके बाद आपको Download App के ऑप्शन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप Amazon Flex App को डाउनलोड करगे उसके बाद आपसे पैन कार्ड नंबर, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर, ईमेल आईडी आदि जैसे डॉक्यूमेंट के लिए मांगी जाएंगी। आपको इन सभी चीजों को डिटेल से भर देना है और उसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

इसके बाद Amazon Flex आपके बैकग्राउंड को चेक करेगी और और उसके बाद आपको Amazon Flex की ओर से एक ईमेल आएगा कि आप क्वालीफाई है या नहीं। तो इस तरीके से आप आसानी से Amazon Flex पर डिलीवरी अकाउंट बना सकते है।

Amazon Flex App से पैसे कैसे कमाएं?

Amazon Flex App में पार्ट टाइम जॉब करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आपकी लोकेशन पर Amazon Flex की सुविधा उपलब्ध है तो आप यहां पर डिलीवरी पार्ट टाइम जॉब करके पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप Amazon Flex में एक डिलीवरी करते है, तो आपको ₹120 मिलेंगे और आप 1 दिन में अपने अनुसार डिलीवरी कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की खास बात यह है अगर आप 7 Days के बाद पैसे लेना चाहते हैं तो आप अपने बैंक अकाउंट में पैसे रिसीव करा सकते हैं।

Amazon Flex App में जॉब करने के लिए क्वालिफिकेशन

Amazon Flex App में यदि आप डिलीवरी का काम करना चाहते हैं तो आपके पास नीचे बताएं गए, क्वालिफिकेशन का होना काफी जरूरी है। यदि Amazon Flex App में जॉब करने के लिए क्या क्वालिफिकेशन की जरूरत है के बारे में बताएं तो वह है –

  • आपकी उम्र 18 साल से ऊपर की होना चाहिए।
  • आपके पास खुदका ड्राइविंग लाइसेंस और उसी के साथ इंश्योरेंस का होना जरूरी है।
  • आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल होना चाहिए।
  • आपके पास खुद की गाड़ी हो जो ट्रैफिक के नियम का पालन करती हो।
  • आपके पास पैसे प्राप्त करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर और पैन कार्ड नंबर का होना चाहिए।

यदि ऊपर बताए गए सभी चीजें आपके पास उपलब्ध है तब आप Amazon Flex App पर काफी आसानी से डिलीवरी का काम कर सकते हैं।

Amazon Flex कौन-कौन सी लोकेशन पर अवेलेबल है?

अमेज़न फ्लेक्स अप्प बहुत कम लोकेशन पर उपलब्ध है जो लोग इस लोकेशन पर आते हैं वही लोग इस पर पार्ट टाइम डिलीवरी का काम कर सकते हैं। अपने एरिया की लोकेशन देखने के लिए आपको Amazon Flex.Com साइट पर विजिट करना होगा। यहां पर आपको सभी राज्य की लोकेशन के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Amazon Flex Customer Care Number क्या है?

Amazon Flex App Contact Number 1800- 3000-2076 है। आप इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं अगर आपको डिलीवर संबंधित कोई प्रॉब्लम आ रही है।

Amazon Flex App Download Kaise Kare से संबंधित F.A.Q

Amazon Flex App किस देश का है?

Amazon Flex App अमेरिका देश का है और इस एप्लीकेशन की शुरुआत 2015 में हुई है।

Amazon Flex App सुरक्षित है या नहीं?

Amazon Flex App एक सुरक्षित एप्लीकेशन है और यह एप्लीकेशन उन लोगों के लिए बनाया गया है जो Amazon कंपनी के प्रोडक्ट को डिलीवर करके पैसा कमाना चाहते हैं।

इस एप्लीकेशन को हर कोई डाउनलोड नहीं कर सकता है और ना ही इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

इस एप्लीकेशन को केवल डिलीवर करने वालों के लिए बनाया गया है।

Amazon Flex App को हर कोई डाउनलोड क्यों नहीं कर सकता?

Amazon Flex App को सभी लोग डाउनलोड नहीं कर सकते हैं जो लोग डिलीवरी का काम करना चाहते है तो वह एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए उन्हें भी Amazon Flex की वेबसाइट पर जाकर अपने बारे में जानकारी देनी होती है और अगर उनकी लोकेशन में Amazon Flex की सर्विस उपलब्ध है तभी वे लोग Amazon Flex App को डाउनलोड कर सकते हैं।

Amazon Flex App में कौन-कौन सी जॉब है?

Amazon Flex App में डिलीवरी जॉब उपलब्ध है और जॉब भी कुछ एरिया तक सीमित है। डिलीवरी के अलावा आप यहां पर दूसरा वर्क नहीं कर सकते हैं।

Amazon Flex App में एक डिलीवरी का कितना रुपए मिलता है?

Amazon Flex में एक डिलीवरी का ₹120 तय किया गया है। अगर आप एक डिलीवरी करेंगे तो आपको ₹120 मिल जाएंगे।

Amazon Flex App से 1 दिन में कितने रुपए कमा सकते हैं?

Amazon Flex App में 1 दिन में हजार रुपए बहुत आसानी से कमा सकते हैं। आप जितनी अधिक डिलीवरी करेंगे आपको उसके हिसाब से पैसे दिए जाएंगे। मान लो आप 1 दिन में 5 डिलीवरी कर लेते हैं तो आप ₹600 बहुत आराम से कमा सकते हैं।

लोग Amazon Flex एप्प में डिलीवरी का काम करके एक दिन का 1000 से भी ज्यादा रुपए कमा लेते हैं। यह व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है कि वह 1 दिन में कितनी डिलीवरी करना चाहता है।

निष्कर्ष : अमेज़न फ्लेक्स एप (Amazon Flex Download Apk)

Amazon Flex App के बारे में अब आपको अच्छे से जानकारी मिल गया होगा की Amazon Flex App Download Kaise Kare क्योंकि यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं है।

Amazon Flex App को हम केवल Amazon Flex के ऑफिशियल साइट से ही डाउनलोड कर सकते है । अगर आप भी पार्ट टाइम जॉब करके पैसा कमाना चाहते हैं और आपकी एरिया में Amazon Flex की सर्विस उपलब्ध है तो आप इस एप्लीकेशन को ज्वाइन कर सकते हैं।

Phaguni Mandal

MONEYINNOVATE.COM एक बड़ा हिंदी ब्लॉग है जिसपर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?, पैसा कमाने वाला ऐप और पैसे कमाने वाला गेम के ऊपर अच्छी जानकारी दे रही है | अगर आपको ऑनलाइन पैसे कमाना है तो moneyinnovate.com को फॉलो करे |

Leave a Reply