Apkpure App Kya Hai और Apkpure App Download करके एपीके फाइल डाउनलोड कैसे करें?

0
28

यदि आपको किसी भी एप्स का एपीके फाइल डाउनलोड करना है तो इंटरनेट पर हजारों एपीके डाउनलोडिंग साइटों है, जहा से आप एपीके एप डाउनलोड कर सकते हैं। उन सभी हजारों एपीके डाउनलोडिंग साइटों में से “https://m.apkpure.com/” एपीके प्योर एक बेहतरीन एपीके डाउनलोड वेबसाइट हैं। अगर आपको पता नहीं है की! Apkpure App Kya Hai, Apkpure App Download Kaise Kare और Apkpure Se Apk App Download Kaise Karen तो इस लेख को आप पढ़ सकते हैं। इस लेख में आपको Apkpure App Download For Android की सभी जानकारी दिया गया हैं।

एपीकेप्योर उन कुछ सुरक्षित साइटों में से एक है जिनके बारे में कई लोगों द्वारा आपको गारंटी दे सकता हैं। अन्य तृतीय-पक्ष ऐप स्रोतों / स्टोरों के विपरीत, जो वायरस, मैलवेयर आदि जैसे जोखिम लाते हैं, ApkPure App जिम्मेदारी और विश्वसनीयता के साथ आता है।

Apkpure App Kya Hai और Apkpure App Download Kaise Kare

एपीके प्योर और एपीकेडायरेक्टरी आदि जैसी साइटें आमतौर पर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बाद में उपयोग करने के लिए एपीके फाइल डाउनलोड

और सहेजती हैं। एपीके डाउनलोडिंग वेबसाइट आमतौर पर उन्हें सुरक्षित रहना चाहिए लेकिन उनमें से कुछ अपने उपयोगकर्ताओं के लिए जारी करने से पहले उन्हें कुछ एडवेयर से संक्रमित भी कर सकते हैं।

आप चाहे तो सभी तरह का एप्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन, गूगल प्ले स्टोर से Apps Download करते है तो वे Apk File Format नहीं होता हैं। इसलिए आपको Vidmate Apk, Instagram Apk, PUBG Apk, Free Fire Apk आदि डाउनलोड करना है तो Apkpure.Com Download कर सकते हैं।

चलिए जानते है की Apkpure App Kya Hai, Apkpure App Download Kaise Kare और Apkpure App Download For Android के लिए डाउनलोड कैसे करें?

Popular Post:

एपीके प्योर क्या हैं? What Is Apk Pure In Hindi?

यदि आप नहीं जानते है की एपीके प्योर कॉम क्या है तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की ApkPure एक ऐप स्टोर है, एक वेबसाइट भी प्रस्तुत करता है जो एंड्रॉइड सॉफ़्टवेयर को स्थापित करने और डाउनलोड करने के लिए एक तृतीय-पक्ष स्रोत प्रदान करता है। आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल है तो ज्यादा मोबाइल एप्लीकेशन आप गूगल की आधिकारिक Google Play Store से डाउनलोड करते होंगे, वैसे ही ApkPure तीसरे पक्ष के ऐप्स डाउनलोड की वेबसाइट है।

आपको पता होगा गूगल ने प्ले स्टोर से उन मैलवेयर एप्स को हटाने के लिए करोड़ों रूपए खर्च करता हैं। और Google ने सुरक्षा उपायों के लिए अज्ञात स्रोतों से ऐप्स डाउनलोड करने के लिए Android उपकरणों को प्रतिबंधित कर दिया है। अज्ञात स्रोतों का मतलब वे हैं जो Google के आधिकारिक स्टोर नहीं हैं। इन्हें थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर भी कहा जाता है। ये स्टोर भी कई तरह के ऐप उपलब्ध कराते हैं लेकिन साथ ही साथ बहुत बड़े जोखिम भी होते हैं।

इसलिए जब भी किसी थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर आपको किसी भी तरह का या फ्री फायर एपीके 2021 डाउनलोड करना है तो इस बात पर जरुर ध्यान दे वे सुरक्षित है या नहीं।

ऐप स्टोर को वर्षों की अपनी महान सेवा के लिए एक ट्रेडमार्क भी है। ApkPure का गठन वर्ष 2014 में किया गया था और तब से यह अपने उपयोगकर्ताओं और आगंतुकों को बहुत अच्छी तरह से सेवा दे रहा है।

इस प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के साथ साझा की जाने वाली एपीके फाइलें संशोधित या परिवर्तित नहीं की जाती हैं बल्कि उन्हें यथावत रखा जाता है। इतना ही नहीं, बल्कि इस एपीके स्टोर से आपको सबसे तेज डाउनलोडिंग स्पीड भी मिलती है। सभी अद्भुत सुविधाओं, सेवाओं ने एपीकेप्योर को थर्ड-पार्टी ऐप्स डाउनलोड करने के लिए सबसे सुरक्षित, सुरक्षित, विश्वसनीय प्लेटफॉर्म बनाने में मदद की है।

अब लोगों द्वारा इस ऐप स्टोर की सुरक्षा के बारे में सवाल पूछने का प्रमुख कारण यह है कि चूंकि इस ऐप में कई तृतीय-पक्ष ऐप हैं, उनमें से कुछ ऐप आयु-प्रतिबंधित हो सकते हैं या ठीक से काम नहीं कर सकते हैं। अब प्रदाता की गलती नहीं है क्योंकि वह आपको केवल वास्तविक रूप में एपीके प्रदान कर रहा है।

क्या एपीकेप्योर सुरक्षित है?

जो लोग भी Apkpure Play Store से Apk App Download करना चाहते है उनके यह सवाल क्या एपीके प्योर सुरक्षित है या नहीं? जरुर आता हैं। या क्या एपीकेप्योर एंड्रॉइड एपीके डाउनलोड करने के लिए सुरक्षित है? खैर, यहाँ एक लेख है जो आपको ApkPure से संबंधित आपके सभी प्रश्नों को हल करने में मदद करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दू की एपीके प्योर एप्स स्टोर को पूरी तरह सुरक्षित नहीं बोल सकते हैं, क्योंकि गूगल अपने प्ले स्टोर से मैलवेयर एप्लीकेशन को हटाने के लिए लाखों-करोड़ों रूपए खर्च करता है फिर भी पूरी तरह हटा नहीं पाता हैं। कई मामलों में ApkPure आपके Android उपकरणों पर Android पैकेज डाउनलोड करने के लिए बिल्कुल सुरक्षित है।

दुसरे ऐप डाउनलोड करने वाले ऐप के मामलों में एपीके प्योर डाउनलोड थर्ड-पार्टी ऐप्स डाउनलोड करना पूरी तरह से सुरक्षित है। जब ऐप्स डाउनलोड करने की बात आती है तो यह सबसे भरोसेमंद प्लेटफॉर्म है।

Popular Post:

एपीके प्योर डाउनलोड करने का फायदा क्या हैं?

एपीके प्योर से एपीके डाउनलोड करने का कई सारे फायदे हैं, जैसे:

  • दुसरे एपीके ऐप डाउनलोड करने के मोकाबले पूरी तरह से सुरक्षित और सुरक्षित।
  • उपयोग करने के लिए स्वतंत्र।
  • अच्छी तरह से वर्गीकृत और बार-बार अपडेट करने की जरुरत नहीं।
  • कुछ ही मिनट्स में एपीके गेम, एपीके विडमेट, पब्जी एपीके, फ्री फायर एपीके जिससे बड़े गेम्स को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • गेम डाउनलोड आदि सहित ऐप्स का विशाल संग्रह।
  • XAPK निकालने के लिए कोई अतिरिक्त RAR उपकरण स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • ApkPure अपने उपयोगकर्ताओं को XAPK प्रदान करता है। ये फ़ाइलें किसी भी ऐप के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इनमें OBB फ़ाइलें होती हैं जो बदले में किसी भी गेम या ऐप को चलाने के लिए आवश्यक होती हैं।
  • ApkPure में XAPK फाइलों में मीडिया फाइलें, ग्राफिक्स आदि होते हैं।

Apkpure App Details

App NameApkpure App
App Size15.0 MB
DeviceFor Android
Apkpure App Download LinkApkpure Com
Official Websitehttps://m.apkpure.com/

एपीके प्योर डाउनलोड करने से पहले कुछ बाते ध्यान दे

  • सुनिश्चित करें कि आपके पास स्थिर और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्टिविटी हो।
  • इस एपीके का उपयोग करने के लिए आपको रूट एक्सेस की आवश्यकता नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम 12 एमबी की रैम होनी चाहिए।
  • Android 3.1 और इसके बाद के संस्करण पर चलने वाला Android फ़ोन।
  • संपर्क, संग्रहण, गैलरी जैसी अनुमतियां प्रदान करें।

Also Read:

Apkpure App Download Kaise Kare – एपीके प्योर डाउनलोड कैसे करें?

एपीकेपीयर (एपीके डाउनलोडर) ऐप एंड्राइड उपयोगकर्ता के लिए आधिकारिक तौर पर जारी किया गया है Apk Pure App हैं। एपीके प्योर के साथ, आप एप्स, गेम डाउनलोड कर सकते हैं, साथ-साथ गेम प्री-रजिस्टर कर सकते हैं और एंड्रॉइड डिवाइस पर कई अन्य ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं।

एपीके प्योर डाउनलोड कैसे करें निचे की सभी स्टेप्स पालन करें:

Step-1: Apkpure Play Store Download करने के लिए सबसे पहले आपको https://m.apkpure.com/ पर जाना है और सर्च बार में Apkpure App लिखना हैं।

Step-2: उसके बाद सर्च करें आपके सामने Apkpure, Apkpure Lite, Apkpure Discovery And XAPX Installer सभी उपलब्ध हो जायेगा।

Step-3: अब आपको Apkpure, Apkpure Lite Download कर लेना हैं।

एंड्रॉइड फोन पर एपीकेप्योर ऐप इंस्टॉल करें

ApkPure इंस्टॉल करने की प्रक्रिया में आने से पहले, यहां कुछ आवश्यकताएं हैं जिन्हें आपको अपने फोन पर इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए पूरा करें और एपीके प्योर डाउनलोड करें। उसके बाद एंड्रॉइड फोन पर एपीकेप्योर ऐप इंस्टॉल करने का निचे सभी प्रक्रिया हो फॉलो करें:

  1. अपने फोन की सेटिंग> सिक्योरिटी> अननोन सोर्सेज में जाएं और अज्ञात स्रोतों को सक्षम करें।
  2. होम स्क्रीन पर वापस जाएं।
  3. फ़ाइल प्रबंधक पर जाएँ।
  4. उस फ़ोल्डर का पता लगाएँ जहाँ आपने एपीके प्योर ऐप डाउनलोड की गई फ़ाइल रखी है।
  5. एक बार जब आप इसे ढूंढ लें तो इसे खोलें और फिर इंस्टॉल बटन पर हिट करें।
  6. कुछ देर के बाद ApkPure अब आपके डिवाइस पर डाउनलोड हो जाएगा।

ApkPure Safe का उपयोग कैसे करें

एक बार जब आप इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर लें तो ApkPure लॉन्च करें।

1.  मुख्य स्क्रीन में ही विभिन्न श्रेणियों में कई ऐप्स होंगे। आप या आप उस सॉफ़्टवेयर या गेम या ऐप का नाम भी खोज सकते हैं जिसे आप सर्च बार में खोज कर डाउनलोड करना चाहते हैं।

2. आपको वे परिणाम दिखाए जाएंगे जिनसे आप वांछित ऐप चुन सकते हैं।

3. उस ऐप पर क्लिक करें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं और फिर उसके पास मौजूद डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

4. अब आप डाउनलोड किए गए ऐप को खोल सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं।

एपीके प्योर ऐप डाउनलोड करने की जानकारी में

दोस्तों, आपने Apkpure App Kya Hai, Apkpure App Download Kaise Kare और Apkpure से एप्स एपीके फाइल डाउनलोड कैसे करें पूरी जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। Google Play Store के बिना अपने Android डिवाइस पर एपीके डाउनलोड करने की आवश्यकता है तो सर्वोत्तम सुरक्षित Apkpure.Com Download करें।

अगर आपको वह Android ऐप को आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, जो Google Play Store में उपलब्ध नहीं होता है उसे आसानी से एपीके प्योर से डाउनलोड करें।

आशा करता हु की आपको यह लेख आपके लिए उपयोगी होगी, अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने उन दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें जो एपीके प्योर ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here