क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल – Will Sandeep Maheshwari Delete His YouTube channel

0
54

अगर आप संदीप माहेश्वरी को फॉलो करते है तो संदीप माहेश्वरी लेटेस्ट न्यूज़ आते रहते है। ऐसे एक न्यूज़ और आ रहा है क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल – “Will Sandeep Maheshwari Delete Bis YouTube Channel” और Delete करेंगे तो उसके कारन क्या? आगे आने वाले Videos कहा Upload होगा, Sandeep Maheshwari Tv क्या है? सभी जानकारी चाहिए तो इस लेख में उपलब्ध है।

Will Sandeep Maheshwari Delete His YouTube channel - Will I DELETE my YouTube Channel

संदीप माहेश्वरी जो की इंडिया सबसे बड़े Entrepreneur, Photographer And Motivational Speaker हैं और सबसे बड़ा YouTuber भी। Sandeep Maheshwari अपने Channel से किसी भी तरह का पैसा नहीं कमाते है और नहीं आगे पैसे कमाने का प्लान है। लेकिन, कुछ दिन पहले YouTube के नए नियम और शर्तें आई हैं। नए नियम और शर्त के मुताबिक YouTube पर जितने Channel और Videos है उन सभी वीडियो पर विज्ञापन दिखा सकता है।

अगर आपकी चैनल पर 4000 Watch Time और 1000 Subscriber नहीं हुवा है फिर भी चैनल पर Ads लगा सकते है। ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल है कि क्या Watch Time और Subscriber पूरा किये बिना पैसा कमा सकते है? तो, आपकी जानकारी के लिए बता दू की नहीं, आप 4000 Watch Time और 1000 Subscriber पूरा किये बिना पैसे नहीं कमा सकते है।

आपके चैनल पर जो भी Ads Show होगा उसका Revenue YouTube खुद ले जायेगा और आपको कोई फायदा नहीं होगा। अगर आपको YouTube से पैसे कमाना है तो जल्द से जल्द 4000 Watch Time और 1000 Subscriber पुरे करे।

लेकिन, Sandeep Maheshwari YouTube channel पर 20 Million Subscriber से ज्यादा है फिर भी वह अपने चैनल पर YouTube ads नहीं देखाना चाहते है क्योंकि उसे Advertising से नफरत है। तो, क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल?

यह भी पढ़े:

Business Yoga with Bhagavad Gita – Dr. Vivek Bindra India’s Largest Free Webinar ( Register Now)

क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल – Will Sandeep Maheshwari Delete His YouTube channel

YouTube ads के खिलाप होने के नाते संदीप माहेश्वरी ने यूट्यूब इंडिया को ओपन लेटर लिखा था साथी-साथ उस लेटर को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उनके जितने Follower है उन्होंने भी लेटर को शेयर भी किया था। उसके बाद YouTube India की ओर से संदीप माहेश्वरी को जवाब दिया गया है।

3 Jun 2021 को अपने ऑफिसियल Sandeep Maheshwari YouTube Channel पर एक विडियो अपलोड किया है। उस विडियो में उन्होंने बताया है कि वह अपना चैनल डिलीट करेंगे या नहीं?

दरअसल संदीप माहेश्वरी भी नहीं चाहते है की उनका YouTube Videos और Channel Delete हो, YouTube India को लेटर लिखने के बाद उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि मुझे यूट्यूब के पार्टनर प्रोग्राम में शामिल किया गया है। जिसके लिए अपने उन सभी दर्शकों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने उस लेटर को शेयर किया और YouTube India तक पहुचाया।

विडियो में संदीप माहेश्वरी ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब इंडिया से बात की है। YouTube India ने कहा कि जब कोई YouTuber YouTube के पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होते हैं, तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने वीडियो से कमाई करना चाहते हैं या नहीं।

अगर आप अपने वीडियो से पैसे नहीं कमाना चाहते हैं तो आप यूट्यूब के पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के बाद Monetization को Off कर सकते है जिसे आपके वीडियो पर विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। इसलिए संदीप माहेश्वरी विडियो ने कहा है कि अब वे मेरे युट्यूब चैनल और वीडियो को नहीं हटाएंगे।

इतना कुछ होने के बाद सर ने अपना खुदका Video Platform लांच किया है जिसका नाम Sandeep Maheshwari Tv यानि SMtv है, अगर आपने Sandeep Maheshwari Tv के बारेमे नहीं जन्नते है तो पढ़ सकते है की Sandeep Maheshwari Tv क्या है?

विडियो में बताया की SM TV लॉन्च करने के बाद पिछले 1 हफ्ते में इस वेबसाइट पर 10 लाख से ज्यादा विजिटर्स आ चुके हैं। उन्हें और अपने टीम के लिए एक बड़ी सफलता बताया।

अब से SMtv पर हर हफ्ते 6 वीडियो अपलोड होगा वहीं, हफ्ते मैं अपने Sandeep Maheshwari YouTube Channel पर एक से दो वीडियो अपलोड करेंगे, यह निचे की विडियो में बताया है। ऐसा इसलिए किया गया है की आगे जाकर के अगर YouTube नियमों और शर्तों में फिर से बदलाव करता है, तो वे अपने YouTube वीडियो को अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराएंगे।

उनका कहना है कि जब आप कोई वीडियो देख रहे होते हैं तो विज्ञापन की वजह से दर्शकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जो नहीं देखना चाहता उसे भी Ads देखाता है, इसलिए उन्होंने बताया कि मैं YouTube channel से पैसे नहीं कमाता

आपकी जानकारी के लिए बता दू की Sandeep Maheshwari Tv पर जितने वीडियोस है वह सभी के लिए 100% फ्री है जिसमे किसी भी प्रकार का Advertising और Subscription Fee नहीं सामिल है। अगर आप sandeepmaheswari.tv पर Visit करते है तो आपको फर्स्ट में उनके ब्रांड का लोगो देखाई देगा उसके बाद जितने विडियो पब्लिश हो चुकी होगी वह देखी देगा। यहाँ पर आगे आने वाले यानि Publish किये जाने वाले की टाइमिंग भी दिया है जिसे आपको आसानी से बता चल जायेगा की आगे किस दिन विडियो अपलोड होगी जो कि यह उन सभी संदीप महेश्वरी फेन के लिए बहुत ही खुसखबरी है।

निचे की विडियो देख सकते है की उन्होंने यह सभी बाते विडियो में बताया है।

Will I DELETE my YouTube Channel?

और ज्यादा जानकारी के लिए आप Sandeep Maheshwari YouTube Channel विजिट कर सकते है, जिसपर आपको काफी अच्छी विडियो मिल जायेगा।

उम्मीद करता हु की आपको यह जानकारी क्या संदीप माहेश्वरी डिलीट करेंगे अपना यूट्यूब चैनल या नहीं? सवाल का जवाब मिल जाया होगा। अगर जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

संदीप माहेश्वरी ब्ग्के बारेमे और पढ़े:

Sandeep Maheshwari Biography In Hindi

Sandeep Maheshwari Net Worth 2021

Popular Rummy Variations की पूरी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here