America Me Job Chahiye कैसे मिलेगा और अमेरिका जॉब सैलरी कितनी होती है?

0
61

हम में से अधिकतर लोगों का सपना होता है कि वह आगे चलकर विदेश में नौकरी करें लेकिन सही गाइडेंस और जानकारी की उपलब्धता के अभाव में वे अपने सपने को साकार नहीं कर पाते। मैंने देखा है कि लोग गूगल पर America Me Job Chahiye 2022 के बारे में सर्च करते रहते हैं क्योंकि वह अमेरिका में नौकरी करने के लिए क्या करना पड़ता है के बारे में जानना चाहते हैं।

इसलिए हमने सोचा कि क्यों ना आज उन लोगों के लिए अमेरिका में जॉब कैसे पाये

के बारे में जानकारी दी जाए। अमेरिका जिसे USA (यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका) कहते हैं की विकास दर अन्य देशों से कहीं ज्यादा है। चूंकि अमेरिका विकसित देशों में शामिल है इसलिए यहां पर Job Opportunities In America भी अन्य देशों से बहुत अधिक हैं। और पैसा भी अधिक मिलता है शायद यही कारण है कि लोग America Me Job Kaise Paye के बारे में जानना चाहते हैं और वहां जाकर नौकरी करना चाहते हैं।

America Me Job Chahiye कैसे मिलेगा और अमेरिका जॉब सैलरी कितनी होती है

अमेरिका में पढ़े लिखे और कम पढ़े लिखे दोनों ही प्रकार के लोगों के लिए जॉब या नौकरी की संभावनाएं अधिक होती हैं क्योंकि किसी भी देश को चलाने या किसी संस्थान को चलाने में छोटे से लेकर बड़े काम को करने के लिए स्टाफ की आवश्यकता होती ही है। यदि आपने Videsh Jane Ke Liye Konsa Course Kare या कोई प्रोफेशनल कोर्स जैसे इंजीनियरिंग, मेडिकल, डिप्लोमा आदि कर रखा है तब आप आसानी से अमेरिका में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं और अपना फ्यूचर ब्राइट कर सकते हैं।

बहुत सारी Job Searching Apps और Job Searching Consultancy मौजूद हैं जो आपको विदेशों में जॉब दिलाने में मदद करती हैं आप उनकी सहायता ले सकते हैं। इसलिए आजकी लेख America Me Job Chahiye कैसे मिलेगा पूरा पढ़े।

इस लेख में आपको अमेरिका में जॉब कैसे करे?, अमेरिका जॉब सैलरी कितनी होती है?, अमेरिका जाने के लिए कितना पैसा लगता है? और इसके अलावा हम आपको मुख्य प्रोसेस भी बताएंगे जिसके तहत आप स्वयं से अमेरिका में जॉब पा सकते हैं।

आइये जानते है America Me Job Chahiye कैसे मिलेगा, अमेरिका में नौकरी करने के लिए क्या करना पड़ता है? और डॉलर में पैसे कैसे कमाए?

Popular Post:

अमेरिका में जॉब चाहिए कैसे मिलेगा

जैसा कि हमने आपको बताया कि अमेरिका एक विकसित देश है और वहां का लाइफस्टाइल अन्य देशों से कहीं ऊंचा और अलग है। इसलिए अगर आप वहां पर नौकरी के लिए सोच रहे हैं सबसे पहले अपने आप को उस लेवल पर बिल्ड अप करें और खुद को Qualification में आगे बढ़ाएं क्योंकि अगर आपके पास एक अच्छी क्वालीफिकेशन होगी तभी अमेरिका में जॉब सैलरी और अच्छी सैलेरी पैकेज पर किसी कंपनी के साथ काम कर पाएंगे।

America Me Job Kaise Paye – अमेरिका में जॉब कैसे पाये 2022 में

अमेरिका में जॉब पाने के मुख्य दो तरीके हैं:

पहला तरीका: अमेरिका में जॉब पाने का पहला तरीका यह है कि आप खुद से इंटरनेट पर जाकर कंपनियों के बारे में सर्च करें और America Job Vacancy के बारे में देखें और खुद की डिटेल सम्मिट करे और अमेरिका में जॉब के लिए अप्लाई करें। उसके बाद कंपनी से रिस्पॉन्स आने का इंतजार करें।

जब आप कंपनी के द्वारा सेलेक्ट कर लिए जाएंगे तो कंपनी आपको वीजा बनवाने में मदद करेगी और आप कंपनी की सहायता से H1-B वीजा बनवाकर अमेरिका जा सकते हैं और वहां पर उस कंपनी में नौकरी कर सकते हैं।

दूसरा तरीका: भारत या कोई अन्य देश सभी में कुछ जॉब कंसलटेंट होते हैं जो आपको विदेश में नौकरी दिलाने में सहायता करते हैं। आप उन जॉब की तलाश फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं वह आपको किसी भी पार्टीकूलर आपके एजुकेशन के हिसाब से मौजूदा नौकरी उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही साथ वह आपको वीजा बनवाने में भी पूरी सहायता करेंगे अगर आप किसी जॉब कंसलटेंट की मदद से जाते हैं तो आपको O-1 Visa वीजा बनवाना होता है। लेकिन जब आप किसी कंसलटेंट की सहायता लेते हैं तो ध्यान रखें कि उसका सही तरीके से वेरिफिकेशन कर लेना है। क्योंकि कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां पर लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं और किसी दूसरे देश में जाकर फंस जाते हैं। उम्मीद करता हूं कि आपका प्रश्न अमेरिका में जॉब चाहिए धीरे-धीरे क्लियर हो रहा होगा।

Popular Post:

अमेरिका जाने के लिए कितना पैसा लगता है?

अमेरिका जाने के लिए कितना पैसा लगता है यह तय होता है कि आप किस उद्देश्य से जाना चाह रहे हैं क्या आप टूरिस्ट वीजा पर जाना चाहते हैं या फिर नौकरी करने के लिए जाना चाहते हैं। अगर आप टूरिस्ट वीजा पर जाते हैं तो आपको ज्यादा पैसा लगने वाला है और अगर आप अमेरिका जॉब वीसा के हिसाब से जाते हैं तो आपको अपेक्षाकृत कम पैसा लगेगा।

अगर अमेरिका जाने के लिए हवाई जहाज के किराए की बात की जाए तो प्रत्येक व्यक्ति पर 50 -60 हजार का किराया लगता है इसके अलावा कई अन्य चार्ज होते हैं जो आपको देने होते हैं।

अगर आप नौकरी के लिए जा रहे हैं तो और कुल मिलाकर बात करें तो अगर आप नौकरी करने के लिए अमेरिका जाना चाहते हैं तो आपको 1- 1.5 लाख के बीच में खर्च आने वाला है। जिसमें आपका हवाई जहाज का किराया और वीजा का ख़र्च जुड़ा हुआ) इसलिए जब भी अमेरिका जाने कि सोचे तो पहले इतने पैसे का बंदोबस्त जरूर कर लें।

अमेरिका की सबसे बड़ी सरकारी नौकरी कौन सी होती है?

दोस्तों वैसे तो हर एक देश का अपना एक अलग एंप्लायमेंट सिस्टम होता है। उसी प्रकार अमेरिका का भी अपना एक अलग सिस्टम है और वहां पर भी सरकारी नौकरी तंत्र कुछ अलग तरीके से कार्य करता है। अगर हम अमेरिका की सबसे बड़ी सरकारी नौकरी कौन सी होती है की बात करें तो एकदम सटीक बता पाना मुश्किल है क्योंकि कई ऐसी जॉब होती हैं जो एक दूसरे से सिमिलर होती हैं और उनका सैलरी पेआउट भी एक जैसा ही होता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसी जॉब्स के बारे में बता रहे हैं जो अमेरिका में हाईएस्ट सैलरी देने वाली सरकारी नौकरियां हैं।

Air Traffic Controller: अमेरिका में एयर ट्रेफिक कंट्रोलर की जॉब एक सरकारी नौकरी होती है और यह हाईएस्ट सैलरी देने वाली जोब्स में से एक है। अमेरिका में सालाना एयर ट्रेफिक कंट्रोलर को मिलने वाली सैलरी $46,331 है।

Human Reusources Specialist: अमेरिका में ह्यूमन रिसोर्स स्पेशलिस्ट को मिलने वाली सालाना सैलरी $47,417 होती है यह भी अमेरिका में सबसे बड़ी सरकारी नौकरियों में से एक है।

Registered Nurse: अमेरिका में एक रजिस्टर्ड नर्स को मिलने वाली सालाना सैलरी होती $4000 ,है  कि अमेरिका में हाईएस्ट पर जॉब्स में से एक है।

इसके अलावा अमेरिका में सबसे बड़ी सरकारी नौकरियां Federal Investigator, Border Patrol Agent Custom Officer Co, Mpliance Officer, Budget Analyst आदि हैं।

Also Read:

अमेरिका में जॉब सैलेरी कितनी होती है?

जैसा कि हमने आपको बताया कि अमेरिका में जॉब्स में मिलने वाली सैलरी अन्य देशों से कहीं अधिक होती है। अगर आप एक उच्च शिक्षा ग्रहण करके और कुछ सालों का एक्सपीरियंस लेकर अमेरिका जा रहे हैं तब आप एक मोटी रकम वाली नौकरी पा सकते हैं। वही पर अगर एक एवरेज मिनिमम सैलरी की बात करें तो एक इंजीनियर को मिलने वाली सैलरी 1,00000 से अधिक होती है जो कि समय के अनुसार और एक्सपीरियंस के अनुसार बदलती रहती है इसलिए जब भी विदेश जाएं शिक्षित और समझदार बनकर जाएं।

America Me Job Chahiye –  अमेरिका में जॉब कैसे पाए?

America Me Job Kaise Paye

दोस्तों जैसा कि हमने आपको ऊपर के लेख में बताया है कि अमेरिका में जॉब पाने के 2 तरीके होते हैं या तो आप स्वयं से किसी कंपनी को सर्च कर कर उसमें अप्लाई करें और यदि आपस कंपनी में सिलेक्ट हो जाते हैं तो जॉब के लिए जा सकते हैं।

और दूसरा तरीका होता है कि आप किसी कंसलटेंट से संपर्क करें और वह आपको जॉब प्रोवाइड करवाएगा जिसके बदले में कुछ पैसे चार्ज करेगा अमेरिका में जॉब कैसे पाए के बारे में हमने ऊपर डिटेल में बताया है। जहां से जाकर आप विशेष तरीके से पढ़ सकते हैं और अपनी जॉब अमेरिका में सिक्योर कर सकते हैं। लेकिन दोनों ही स्थितियों में आपको वीजा बनवाना होता है तभी जाकर आप किसी दूसरे देश में काम कर पाते हैं वही आपका आइडेंटिटी प्रूफ होता है किसी दूसरे देश में।

अमेरिका में जॉब कैसे पाए जानकारी में

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको America Me Job Chahiye या अमेरिका में जॉब कैसे पाये के बारे में बेहद अच्छी तरीके से जानकारी दिया गया है। आप ऊपर कि सभी स्टेप्स के पढके जरूर ही आप अमेरिका में जॉब के बारे में जानकारी हासिल कर पाएंगे।

उम्मीद करता हूं कि यह लेख आपके लिए जरूर उपयोगी रहा होगा अगर आप इस लेख America Me Job Chahiye In Hindi में पसंद करते हैं तो इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जरूर शेयर करें जिन लोगों को अमेरिका में जॉब चाहिए वह इसे पढ़ सके। धन्यवाद!

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here