Virus Hatane Wala Apps – वायरस हटाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे फ्री में?

0
71

वायरस साफ करने वाला ब्रश: यदि आप एक स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे है तो आपने कभी न कभी ये जरूर नोटिस किये होंगे की आपका Smartphone Slow या Hang होने लगता है और आपका कुछ ऐप सही से नहीं चलता है और फ़ोन बार बार हीट होता है। इसका मतलब यह है की आपके स्फ़ोमार्नट में कुछ गड़बड़ है या वायरस घुस गया है। अगर ऐसा है तो आपको मोबाइल में Antivirus App रखना होगा। इसलिए यदि आप Virus Hatane Wala Apps Download करना चाहते है तो इस लेख को पढ़ सकते है।

इस लेख के अंदर आपको कुछ बेहतरीन Virus Saaf Karne Wala Apps Download के बारे में जानकारी साझा करेंगे। और हमारे बताये हुए सभी वायरस हटाने वाला ऐप्स को आप बिलकुल फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।

Virus Hatane Wala Apps -  वायरस हटाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे फ्री में

वैसे मोबाइल में बहुत प्रकार के वायरस पाए जाते है जैसे Ransomware, Worms, Adware, Trojan, Spyware ये सभी मोबाइल वायरस है। और जब भी आपके फ़ोन में वायरस घुसता है तब अबका फ़ोन ज्यादा गरम होने लगता है, ऐसा इसलिए होता है की उस वायरस वाले ऐप या फिर फाइल बैकग्राउंड में चलते रहता है। 

अब आप ये सोच रहे होंगे की मोबाइल में वायरस कहा से आता है? और मोबाइल का वायरस कैसे साफ़ करें? तो आप जब भी किसी वेबसाइट या App Download Karne Wala Apps से कोई ऐप या फिर फाइल डाउनलोड करते है तो हो सकता है की उस ऐप या फिर फाइल के अंदर वायरस मौजूद हो जो आपके मोबाइल को धीरे धीरे स्लो कर देता है।

ऐसे में कई लोग परेसान हो जाता है, साथ-साथ गूगल पर सर्च करने लगता है वायरस को कैसे हटाए? और मोबाइल साफ करने का ऐप कौन सा है?

लेकिन, उनको मोबाइल से वायरस हटाने का तरीका या फोन साफ करने वाला ऐप्स सही नहीं मिलता!

इसलिए, हमारी टीम ने अच्छी तरह रिसर्च करके, खुदसे इस्तेमाल करके वायरस हटाने का ऐप्स के बारे में जानकारी दिया है जो अपने मोबाइल को इन हानिकारक वायरस से सुरक्षित रखने के लिए आपके फ़ोन में एक अच्छा Virus App का इनस्टॉल होना अति आबश्यक है। Virus या फिर Antivirus ऐप आप के फ़ोन को रोजाना स्कैन करता है और बताता है की किस फाइल या ऐप के अंदर वायरस मौजूद है। तो आइये जान लेते है उन महत्वपूर्ण वायरस हटाने वाले ऐप के बारे में।

Popular Post:

मेरे मोबाइल में वायरस है क्या और कैसे पता करें?

वायरस संक्रमण के सामान्य लक्षणों में शामिल हैं; ऐप्स का लगातार क्रैश होना, अपरिचित ग्राफ़िक्स, ऐप्स को लोड होने में बहुत अधिक समय लगना और फ़ोन प्रतिदिन कई बार रीस्टार्ट होना।

अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर वायरस का पता लगाने के लिए, आपको अपने फोन के किसी भी अजीब व्यवहार का निरीक्षण करना होगा। सेल फोन वायरस के लक्षण काफी हद तक कंप्यूटर के समान होते हैं। नीचे की निम्नलिखित जानने में मदद मिल सकती है कि आपका सेल फोन संक्रमित है।

  1. डिवाइस के संचालन में एक महत्वपूर्ण मंदी। जब आप अपनी मोबाइल खोलेंगे तब वायरस की संभावना सामान्य से कहीं अधिक स्पष्ट धीमी गति से खोलेगी।
  2. कई बार ऐसा होता है की आप अपनी मोबाइल सेटिंग में कुछ चेंज नहीं करेंगे फिर भी सेल फोन की सेटिंग अपने आप बदल जाएगी।
  3. मोबाइल में मोबाइल क्लीनर न होने पर कई सारे वायरस आपके मोबाइल में चला आता है और अनजाने में नए ऐप्स इंस्टॉल हो जाते हैं।
  4. सेल फोन सभी साइटों को अपने आप खोल देता है।
  5. कई मोबाइल में यह भी देखा गया है की जब भी Mobile Virus आपके फ़ोन में आता है तो फोन भी नई बीप करने लगता है।
  6. और बहुत सारा गड़बड़ी।

वायरस को कैसे हटाए?

दोस्तों मोबाइल से वायरस हटाने का तरीका कई सारे है। ज्यादातर फोन में इंस्टॉल किया गया मोबाइल का वायरस हटाने वाला ऐप्स किसी भी वायरस का पता नहीं लगाएगा। दुर्भाग्य से चीजें ऐसी ही हैं। इसका मतलब है कि आप इसे स्कैन नहीं कर सकते। वायरस को दूर करने का सबसे प्रभावी तरीका फोन का हार्ड रीसेट या कंप्यूटर द्वारा डेटा को पूरी तरह से मिटा देना है।

लेकिन, Mobile Reset करने से हमारा जितने डाटा रहता है वे सब डिलीट हो जाता है। ऐसे में हम नहीं चाहेंगे हमारा महत्वपूर्ण डाटा डिलीट हो जाए। इसलिए, Virus Udane Wala Apps Download करके हटाये और मोबाइल क्लीनर अपडेट की आवश्यकता है

मोबाइल साफ करने का ऐप कौन सा है?

यहाँ पर हमने उन सभी बेहतरीन Mobile Ke Virus Hatane Wala Apps List दिया है और नीचे इन सभी एप्स के बारे में अच्छे से बताया हु। आपको जो Virus Delete Karne Wala Apps बेहतरीन लगे उसे डाउनलोड करना है।

#1: Norton Mobile Security
#2: Safe Security Antivirus
#3: Avast Mobile Security App
#4: Kaspersky Antivirus
#5: Avg Antivirus
#6: Mcafee
#7: Virus Cleaner
#8: Clean Master

Also Read:

फोन साफ करने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों, यदि आपको इन में से किसी भी Virus Saaf Karne Wala App Download करना चाहते है तो आप Google Play Store से Free में डाउनलोड कर सकते है। आइये उन सभी Anti Virus Hatane Wala Apps के बारे में जानते है।

Virus Hatane Wala Apps – वायरस हटाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे फ्री में

#1: Norton Mobile Security

अपने मोबाइल से वायरस हटाने के लिए Norton Mobile Security एक सबसे अच्छा ऐप है। इस ऐप को आप प्ले स्टोर से इनस्टॉल करके इस्तेमाल कर सकते है।

यह ऐप आपके मोबाइल को Ransomware, Spyware और Malware से बचाता है। नॉर्टन वायरस ऐप सिर्फ वायरस ही नहीं हटाता बल्कि  को हाई लेवल का सिक्योरिटी के साथ साथ एक VPN – Virtual Private Network भी देता है। इस VPN का यूज़ करके आप किसी भी वेबसाइट को ओपन कर सकते है और अपने IP को छिपा सकते है। 

इस ऐप को 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने इनस्टॉल किया है। और 4.6 रेटिंग के साथ 16 लाख रिव्यू है प्ले स्टोर पर। अपने फ़ोन को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए आपको भी इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए। 

#2: Safe Security Antivirus

Safe Security Antivirus ऐप भी एक अच्छा ऐप है अपने फ़ोन से वायरस, Cache और Junk Files को हटाने के लिए। 

इस Virus Saaf Karne Ka App के अंदर बहुत सारे फीचर है जैसे कि एंटीवायरस, Cache Cleaner, Junk File Remover और लॉक स्क्रीन का। यह आपके फ़ोन को स्कैन करके यह बताता है की कोण से ऐप में वायरस है और कौन सा ऐप ज्यादा बैटरी Consume कर रहा है। 

आपको इस ऐप में लॉक स्क्रीन का भी फीचर मिलता है जिससे आप अपने इम्पोर्टेन्ट ऐप को लॉक भी कर सकते है फ़ोन पे और Google Pay जैसे ऐप में आप लॉक लगा सकते है। 

Safe Security Antivirus ऐप को अभी तक 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने Google Play Store से डाउनलोड किये है।

Also Read:

#3: Avast Mobile Security App

Avast एक फ्री वायरस हटाने वाला ऐप है। इस ऐप के अंदर आपको बहुत सारे फीचर देखने को मिलेंगे जैसे की फाइल स्कैनर, राम बूस्टर, Wifi सिक्योरिटी, Wifi स्पीड टेस्ट, एंटीवायरस, बूस्टर, फ़ोन क्लीनर, कैश क्लीनर, प्राइवेसी परमिशन और भी कई सारे फीचर मिलते है।

अगर आपका फ़ोन कभी चोरी हो जाता है तो है चोर का फोटो और ऑडियो को कैप्चर कर लेता है। और जब भी आप कभी गलती से किसी वायरस वाले फाइल या ऐप को डाउनलोड कर लेते है तो यह Avast Mobile Security App आपके फ़ोन में एकनोटिफिकेशन सेंड करता है जिससे आप आसानी से उस वायरस वाले ऐप को डिलीट कर सकते है।

अवास्ट एप्लीकेशन को अभी तक 10 करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव इंस्टालेशन है प्ले स्टोर पे।

#4: Kaspersky Antivirus

Kaspersky Antivirus एप्लीकेशन मोबाइल और टैबलेट इन दोनों के लिए मौजूद है। यदि आप सोच रहे है की Phone Se Virus Kaise Nikale तो यह एक बेहतरीन वायरस ऐप है। आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। 

इस ऐप के अंदर आपको बहुत सारे फीचर देखने को मिलेंगे जिनमे से मेरा पसंदिता फीचर है बैकग्राउंड चेक और एंटी थेफ्ट वाला फीचर। इसके अलावा भी बहुत सरे फीचर है जैसे एंटीवायरस प्रोटेक्शन, फंड माय फ़ोन, वेब फ़िल्टर, एंटी फिक्सिंग, और ऐप लॉक। 

इस ऐप का 5 करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव इंस्टालेशन है। और इस ऐप का डाउनलोड साइज 49 Mb का है। 

#5: Avg Antivirus

Avg Antivirus भी एक अच्छा एप्लीकेशन है अपने फ़ोन को वायरस और हैकर्स से बचने के लिए, इस ऐप के अंदर ऐसे बहुत सरे फीचर है जिनका आप फ्री में फायदा उठा सकते है। 

यह ऐप आपके फ़ोन से बेकार फाइल्स को हटाता है आपके फ़ोन को समय-समय पर फ़ोन क्लीनर करते रहता है जिससे आपका फ़ोन स्लो नहीं होता। आप इस ऐप के मदद से अपने जरुरत के ऐप पर लॉक लगा सकते है। अपने प्राइवेट फोटो या वीडियो को छिपा सकते है। 

Avg Antivirus मोबाइल ऐप का डाउनलोड साइज 20 Mb का है और 10 करोड़ से भी ज्यादा इसके एक्टिव इंस्टालेशन है।

Popular Post:

#6: Mcafee

Mcafee सबसे ट्रस्टेड वायरस हटाने वाला एप्प है। आप इस ऐप से वायरस तो हटा सकते है लेकिन इसके साथ साथ आप फ़ोन क्लीनर, बैटरी बूस्टर, फ़ोन डाटा ट्रैकर और मेमोरी बूस्टर जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपने फ़ोन के परफॉरमेंस में भी सुधर ला सकते है और अपने फ़ोन के स्पीड को बढ़ा सकते है। 

इस ऐप का सबसे अच्छा फीचर इसका एंटी थेफ्ट फीचर है अगर आपका फ़ोन कभी चोरी हो जाता है तो तीन बार आपके पासवर्ड को Try करने के बाद अगर चोर से आपका फ़ोन ओपन नहीं होता तो उस चोर का फोटो आपके मोबाइल के कैमरा से कैप्चर हो जाता है। 

अगर हम इस ऐप का डाउनलोड साइज की बात करे तो इसका डाउनलोड साइज 41 Mb का है। और इस ऐप को 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। 

#7: Virus Cleaner

अगर आप फ्री में और एक ऐप के अंदर वायरस क्लीन से लेकर फ़ोन क्लीनर तक सारा फीचर एक ही ऐप के अंदर अगर पाना चाहते है तो Virus Cleaner एक बेहतरीन ऐप साबित होने वाला है। 

इस ऐप के अंदर आप अपने फ़ोन के वायरस को हटा सकते है। Cpu Cooler से अपने फ़ोन के Cpu को कूल रख सकते हो। 

इसके साथ साथ इस ऐप के अंदर और भी बहुत सारे फीचर मिलते है जैसे Clean Big Files, Phone Security, Wifi Security, Notification Cleaner और भी बहुत सारे फीचर इस ऐप के अंदर आपको मिल जायेंगे।

#8: Clean Master

अगर आप एंड्राइड फ़ोन बहुत पहले से यूज़ कर रहे है तो आपने क्लीन मास्टर का नाम तो जरूर सुने होंगे अगर आप में से किसी को इस ऐप के बारे में नहीं पता तो आपको बताना चाहूंगा की क्लीन मास्टर ऐप एक अच्छा वायरस क्लीनर ऐप है जो हमारे मोबाइल फ़ोन को वायरस और मैलवेयर से सुरक्छित रखने में हमारी मदद करता है। 

इस ऐप के बहुत सारे फीचर है जैसे की जंक क्लीनर, फ़ोन बूस्टर, विफई सिक्योरिटी, एप्प लॉक, Cpu क्लीनर, नोटिफिकेशन क्लीनर, एंटीवायरस क्लीनर और भी बहुत सारे फीचर है क्लीन मास्टर एप्प के अंदर। 

अगर आपको एंटी वायरस हटाने वाला ऐप डाउनलोड करना है तो इस ऐप को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए आपको जिससे आप खतरनाक वायरस से अपने फ़ोन को बचा सकते है। 

इस ऐप को 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने प्लेस्टोरे से डाउनलोड किया है और क्लीन मास्टर ऐप का डाउनलोड साइज 21 Mb का है। 

वायरस हटाने वाला फोल्डर की जानकारी में

तो दोस्तों अपने Mobile Ka Virus Hatane Wala Apps के बारे में अच्छी तरह जानकारी प्राप्त कर चुके है। फ़ोन में हमारे बताये हुए वायरस क्लीनर ऐप में से किसी एक ऐप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करे और अपने फ़ोन को वायरस से बचाये।

आपको हमारा यह लेख Virus Hatane Wala Apps कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं। और अगर आप ऐसे ही इनफार्मेशन वाले आर्टिकल रोजाना पाना चाहते है तो हमारे साइट को सब्सक्राइब और बुकमार्क जरूर कर ले। और इस लेख को जरूरतमंदों के साथ जरूर शेयर करे।

Popular Post:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here